Nyora the super scientist - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

Nyora the super scientist - 1

एक अज्ञात टापू के जंगलों के बीचों बीच एक खुफिया जगह पर दो यंग साइंटिस्ट अपनी लैब पर किसी स्पेशल सेल ऐग पर काम कर रहे थे , बार बार सेल्स कम्बाइंड करने पर भी उनके हाथ केवल निराशा लगती है , तब उन्होंने किसी की मदद का ध्यान आता है और ,

कुछ महीनों पहले बनाई अपनी टेलिपोटेशन टाइम मशीन के जरिए कुछ ही पलों में वो एक दूसरी गेलेक्सी में एंटर होते हैं , जहां की टेक्नोलॉजी काफी हाईटेक थी , ,

उस गेलेक्सी के हेड जोकि दिखने में नीले रंग का आठ से नौ फिट का लम्बा चौड़ा इंसान जैसा प्राणी था लेकिन उसकी आंखें उसके चेहरे के मुकाबले काफी बड़ी बड़ी थी , उन दोनों साइंटिस्ट का वेलकम किया.....

उन दोनों साइंटिस्ट ने लेंग्वेज ट्रांसलेटर टूल पहन रखा था जिसकी वजह से दूसरी गेलेक्सी के लोगों की बातों को समझ पाए ......

" हेलो मिस्टर मैसी ..." पहले साइंटिस्ट ने अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए कहा.....

मैसी गंभीर आवाज में कहता है...." वेलकम मिस्टर जैयूश एंड मिस्टर अनुराग , आपकी काबिलियत जानने के बाद हमने आप दोनों को यहां पर बुलाया था , तो बताइए अब कैसे आना हुआ...?..."

जैयूश कहता है....." डॉ.मैसी .. हमें आपकी हेल्प चाहिए...हम एक ऐसे सेल्स पर काम रहे हैं जिससे हम एक्स्ट्रा आर्डिनरी चाइल्ड क्रिएट कर सके....."

डाॅ.मैसी तिरछी नजरों से उसकी तरफ देखते हुए कहते हैं....." और उससे आप क्या करवाना चाहते हैं....?..."

" डोंट वरी डॉ. मैसी वो हमारी गेलेक्सी के मेनटेनेंस के अलावा किसी और गेलेक्सी में एंटरफेयर नहीं करेगा , हम केवल उसे भलाई के लिए ही बनाना चाहते हैं...."

डॉ.मैसी जेयूश की बात से अट्रेक्ट होकर कहता है....." ओके डाॅ.जैयूश ... इस इंवेंशन में आपकी हेल्प करूंगा....आप दोनों मेरे साथ आओ...."

डॉ.मैसी उन्होंने अपने साथ लेकर एक अंडरपास में पहुंचते हैं जहां उसके आंखों के रेटिने को स्कैन करती हुई एक लाइट गुजरती है और उसके बाद वो दरवाजा खुलने लगता है , जहां डाॅ.मैसी और दोनों को लेकर पहुंचते हैं , वो एक बहुत बड़ा आॅडिटोरियम हाॅल जैसा था , जहां हर जगह बड़े बड़े शीशे के कैप्सूल में अलग अलग तरह के कम्बाइंड जीव पर रहे थे , यहां पूरा का पूरा बायोलॉजिकल एक्सपेरिमेंट होता था , जिसे देखकर जैयूश कहता है...." इन सबको कैप्सूल में कैप्चर क्यूं किया है , ...."

डाॅ.मैसी हंसते हुए कहता है....." आप नहीं समझोगे , आपकी गेलेक्सी अभी इतनी इम्प्रूव नहीं है , , बस यूं समझ लीजिए ये सब क्रिचर एक दूसरे की पावर को कम्बाइंड करके बनाये जा रहे हैं , जिससे‌ हम दूसरे प्लेनेट को भी डेवलेप कर सके..."

जैयूश उसकी बातों को समझते हुए आगे बढ़ जाता है , , डाॅ.मैसी उन्हें लेकर एक रेड कलर के ऐग के पास लेकर पहुंचते हैं....

" डाॅ.जैयूश आपके एक्सपेरिमेंट में ये ऐग आपके बहुत काम आएगा......इस ऐग के थ्रू आप उस सेल्स और अपने डीएनए को कम्बाइंड करके क्रिएशन कर सकते हैं , ...ये बहुत खास ऐग है , आपकी दोस्ती और काबिलियत के कारण मैं ये ऐग आपको देता हूं लेकिन ध्यान रहे गलती से भी एक खास गलती न हो ....."

जैयूश हां में सिर हिलाते हुए उस ऐग को लेकर वापस मिल्की वे गेलेक्सी में एंटर होते हैं , जहां से टेलिपोटेशन करके वो सीधा उस टापू पर पहुंच चुके थे......

यहां पहुंचकर डाॅ.जैयूश ने अपने पार्टनर के साथ मिलकर उस एक्सपेरिमेंट को दोबारा शुरू किया , लेकिन इस बार उन्होंने दो सेल्स के साथ अलग अलग ऐग क्रिएट किए , जिसमें हलचल शुरू होने लगी थी , इसे देखकर दोनों काफी खुश थे....वो बेबी ऐग बनने शुरू हो चुके थे लेकिन तभी उनकी लैब पर हमला हुआ , जिसमें से एक बेबी ऐग चुरा लिया गया और दूसरे को जैयूश ने बड़ी मुश्किल से उनके हाथों से बचाया था लेकिन अफसोस उस ऐग में क्रेक आ चुका था , जिससे डॉ.जैयूश मायुस से वही बैठ जाते हैं.....




23 साल बाद..........

एक अज्ञात जगह एक अज्ञात शख्स जोर जोर से हंसते हुए अपने बेटे से कहता है....." हमारे अंजाम को मंजिल मिलने वाली है , अब बस कुछ महीने और सबकुछ हमारी मुठ्ठी में होगा.....नियोन की शक्तियों के जरिए हम इस दुनिया पर राज करेंगे..."

तभी उसके पास खड़ा उसका एडवाइजर कहता है...." बोस... सबकुछ हमारे अकॉर्डिंग हो रहा है लेकिन उसके रास्ते में एक रूकावट आ रही है...."

वो शख्स गुस्से में चिल्लाते हुए कहता है...." कैसी रुकावट...?....जोसेफ...."

जोसेफ डरते हुए कहता है....." बोस , कोई साइंटिस्ट है , न्योरा , जो बार बार एंटिडोट बना कर सबको बचा लेती है..."

वो शख्स तिलमिलाते हुए कहता है....." ये इम्पोसिबल है....उसका सामना केवल नियोनिका ही कर सकती हैं और किसी में इतनी पावर नहीं जो नियोन की शक्तियों के सामने टिक सके...."

" बट बोस वो न्योरा , , हमारे हर केमिकल वायरस के अगेंस्ट तुरंत एंटिडोट बना देती है...."

वो शख्स उसे घूरते हुए कहता है....." मुझे ये न्योरा नाम दोबारा न सुनाई दे , खत्म कर दो इसे....."

जोसेफ हिचकिचाते हुए कहता है...." ब..बोस ...हम अभी तक इस‌ न्योरा कि रियल आइडेंटिटी नहीं जान पाए हैं , वो जब भी मिटिंग में पहुंचती है , अपने आधे फेस को मास्क से कवर रखती है...."

वो शख्स उसकी बात सुनकर तिरछी नजरों से उसकी तरफ देखते हुए कहता है....." न्योरा को खत्म कैसे करना है , उसकी जिम्मेदारी तुम्हारी है , , और तुम लैम्बो....उस नियोनिका कुलकर्णी को यहां लाओ , ..." उस शख्स की बात को काटते हुए उसका बेटा कहता है....." डैड , आप उसे कुछ मत करना ,...."

वो शख्स अपने बेटे के चेहरे पर हाथ फेरते हुए कहता है...." आई नो बेटा , तुम उस नियोनिका से प्यार करते हो , लेकिन वो तुम्हारी तरह जैनेटिक नहीं है , वो किसी खास मकसद से बनी है , मुझे ये नहीं पता था उस जैयुश कुलकर्णी ने एक नहीं दो सेल्स ऐग क्रिएट किए हैं , नहीं तो आज वो भी नियोन की तरह पावरफुल होती...और मेरे मकसद को दोनों मिलकर पूरा करते , , इसलिए मैं उसके सेल्स को चेंज करके उसे मैंटली ठीक कर दूंगा ,...."

उसका बेटा खुशी जाहिर करते हुए कहता है....." फिर तो नियोनिका हमेशा के लिए मेरी हो जाएगी...."

अपने बेटे की बात सुनकर वो शख्स शातिराना अंदाज में हंसते हुए अपने आप से कहता है....." उसके अंदर के पावर सेल को एब्जॉर्ब करके मैं उसकी पावर से उस गेलेक्सी की इन्फोर्मेशन ले लूंगा..... फिर मुझे कोई नहीं रोक सकता...."

वो शख्स शातिराना तरीके से हंसने लगता है....…




...............to be continued............

23 साल पहले हुई ट्रेजेडी से डाॅ.जैयुश ने कैसे सेल बेबी क्रिएट किया....?..

सेल बेबी क्या है....?....

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED