Woh! Mera Pyar - Episode 1 books and stories free download online pdf in Hindi

Woh! Mera Pyar - Episode 1

होटल के कमरे में, आशी एक खूबसूरत लड़के के साथ इंटिमेट हो जाती है और उस लड़के से अपने प्यार का इज़हार करती है। आशी खुश थी कि तलाक के बाद आखिरकार उसे एक ऐसा शख्स मिल गया जो उसे प्यार करता है। आशी थोड़ी दुखी थी क्योंकि उसका पिछला जीवन भयानक था। हैंडसम लड़का कहता है, "आशी, मैं तुम्हें कभी अकेला नहीं छोड़ूंगा और वो हमारे बीच गलतफहमी पैदा की लेकिन हमें एक दूसरे से प्यार करने से दुर नहीं रख सके।"

3 साल पहले ,

आशी एक स्मार्ट और खूबसूरत युवा लड़की है। आशी आज सुबह उठी, कॉलेज के अपने ग्रेजुशन को लास्ट ईयर शुरू करने के लिए अत्यधिक उत्साहित थी। आशी कॉलेज जाने के लिए उत्साहित थी, जहां उसके सभी दोस्त दिन भर अपने माता-पिता से दूर रहते हैं। आशी ने कॉलेज में बिताया दिन, बोरिंग टीचर के लेक्चर को सुनकर कहा हर साल की तरह क्लास के पहले दिन, और हर क्लास में बोर होने के बावजूद, आशी अपने घर पर ड्रामा से दूर रहने के लिए उत्साहित थी। हां, आशी को पता है कि हर टीनएजर कहता है कि घर में ड्रामा के अलावा और कुछ नहीं है, लेकिन मेरा अलग है। जब आशी बारह वर्ष की थी, तब उसकी माँ की मृत्यु हो गई और इसलिए, उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली।
वो वास्तव में एक प्यारी लड़की है, लेकिन चूंकि उसके पिता और उसके अपने बच्चे के साथ आये, इसलिए आशी को किनारे कर दिया गया। आप देखिए, उसके भाई शाहिल को गंदा व्यवहार करने और घर पर नजरअंदाज करने की परेशानी नहीं है, क्योंकि वो कॉलेज आई है और खुद एक अच्छी नए दोस्त भी मिले, लेकिन चूंकि आशी अभी भी कम उम्र की है, इसलिए आशी को इसके साथ रहना पड़ता है।
इसलिए, कॉलेज खत्म होने के बाद, आशी घर वापस जाने से डर रही थी। आशी ने पार्क में जाकर एक पेड़ के नीचे बैठने का फैसला किया, ये याद करते हुए कि जब उनके माता-पिता शाहील और आशी को यहां ले जाते थे, जब वे छोटे थे।
आशी उस पेड़ के नीचे बहुत देर तक बैठी रही, क्योंकि अगली बात आशी को पता थी, अंधेरा हो रहा था। आशी जानती थी कि आशी बड़ी मुसीबत में पड़ने वाली है, क्योंकि आशी को तीन घंटे पहले घर आना था।
आशी दौड़कर अपने घर गई और अंदर भागी; उम्मीद है कि आशी के ध्यान में आने से पहले आशी इसे अपने कमरे में ऊपर जाकर तयार होने वाली थी। आशी ऊपर जाने ही वाली थी, जब आशी ने देखा कि उसके साथ कौन है? तो आशी मुड़ी और अपने लिविंग रूम में बैठे जोड़े की ओर देखा, अपने पिता से बात कर रहे थे।
"आशी, तुम कहाँ थी"? उसके पिता ने चिंतित दिखते हुए पूछा, लेकिन साथ ही चिढ़ भी गए।
"मैं, उम, मैं कॉलेज के बाद पार्क गई थी ... और समय कब बिता पता नही चला।"
माँ ने जवाब दिया।
"ठीक है, आओ बैठो, हमें तुमसे बात करनी है।"
आशी सोफे पर जाकर बैठ गई।
"उम, सॉरी!" उस लड़के का आवाज आया।
आशी ने पीछे मुड़कर देखा और महसूस किया कि आशी अपनी उम्र के एक लड़के पर बैठी है। आशी ने उसे छलांग लगा दी और अपने विचार में खोते हुए उसे घूरने लगी।
तभी आशी सोच सकती थीं कि ये हॉट क्यों है, और आशी का मतलब हॉट लड़का उसके लिविंग रूम में बैठा है। आशी ने देखा कि जब उसने उसकी ओर देखा, तो आशी उसके अब तक की सबसे सुंदर आँखें नही देखी थीं। वे सफेद-नीले रंग के थे।
आशी ने अपना सिर हिलाया और फिर से उसकी ओर देखा, ये सुनिश्चित करते हुए कि आशी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। नहीं, आशी निश्चित रूप से सिर्फ एक हॉट लड़के पर बैठी थी, जिसने शायद सोचा था कि आशी अभी अजीब थी।
"उम..., मुझे इसके लिए बहुत खेद है"। आशी ने सोफे के दूसरी तरफ बैठ कर कहा। ये सुनिश्चित करते हुए कि आशी उसकी पहुंच में नहीं थी।
"ओह ठीक है। आखिर हम शादी कर रहे हैं।" उस लड़के ने कहा।
शादी की बात कहते ही आशी की सांस फूल गई।
"तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई कि मैं तुमसे शादी करूँगी? मैं तुम्हें जानती तक नहीं और तुम पहले से ही शादी की बात कर रहे हो।" आशी ने नाराज़ होकर कहा।
"आप एक उत्साही छोटी सी लड़की और इस बात पर ऐतराज क्यों हो ? उस लड़के ने कहा।
"ठीक है, ठीक है, बहुत हो गया। आशी हमें आपसे कुछ बात करनी है।" उसके पिता ने कहा।
आशी ने अपने पिता की ओर देखा, जिनकी आँखों में उदासी और राहत के भाव थे। आशी वास्तव में काफी अच्छी हो गई थी, इसलिए वो उसे उस बारे में बात कर सकते थे, जिसके बारे में उसे उसके बारे बात करने की जरूरत थी।
"उम, यहाँ के इन अच्छे लोगों ने बहुत समय पहले एक अद्भुत काम किया था हमारे लिए बेटा और उने तुम एक पार्टी में देखा तो यहां रिश्ते की बात करने आए हैं!" पिताजी ने कहा।
"ठीक है, मैं... मैं... तयार हूँ"। आशी ने कहा।
"मैं एक मिनट में समझाता हूँ। आइए पहले आपको उनसे मिलवाते हैं। ये हैं मिस्टर एंड मिसेज शर्मा और ये है उनका बेटा कबीर”।
"नमस्कार, आप सभी से मिलकर अच्छा लगा"। आशी ने कहा।
वे वापस नमस्ते कहा।
"ठीक है, जैसे मैंने कहा कि उन्होंने कुछ अद्भुत काम किया है। तुम देखो, जब तुम बच गई और तुम्हारी मां उस कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई और डॉक्टरों ने मुझसे कहा कि तुम्हारी मां की मृत्यु हो गई है और तुम ठीक हो उसकी एक ही विश थी की तुम्हारी शादी एक अच्छे घर में हो और तुम खुश रहो। तुम्हें और तुम्हारी मां को बचाने में सब पैसे चले गए और तब कंपनी लॉस में थी कभी भी बंद हो सकती थी, पर इनोने हमारी हेल्प की इस वक्त।" आशी के पिता ने कहा इमोशनल होकर।
"ठीक है, इसका किसी चीज से क्या लेना-देना है"? आशी ने पूछा।
“ठीक है, मेरे पास पैसे नहीं थे और शर्मा ने इसे सुना और मेरे साथ सौदा किया। इसलिए, मैंने सौदा किया और वह सबसे अच्छी चीज थी जो मैं उस समय कर सकता था, क्योंकि मैं तुमको भी नहीं खो सकता था, लेकिन अब यह एक अलग तरह का परिदृश्य है ।”
"क्या सौदा था"? आशी ने पुछा।
"आपको कबीर से शादी करनी है"। आशी के पिता बोले खुशी से।
"मैं क्या? क्या आप मुझसे मजाक कर रहे हो, नहीं मैं किसी से शादी नहीं कर रही हूं। मैं युवा हूं और मेरे पास जीवन में बहुत कुछ है जो मैं करना चाहती हूं।" आशी बोली निराश होकर।
"ऐसा हो सकता है, लेकिन आप अगले महीने उसे शादी कर रहे हैं और आप आज रात उनके साथ दिल्ली वापस जा रहे हैं। आप ना चाहते हुए भी ऐसा करने जा रहे हैं। अपना सारा सामान पैक कर लेना, एक्चुअली कबीर की मां शादी से पहले सब सिखाना चाहती है और तुम सब सीख लोगी और साथी ही कबीर के वक्त ज्यादा गुजार ने को मिलेंगा।" आशी की सौतेली मां ने कहा।
"जो है सही है। बस मुझसे कुछ और करने की उम्मीद मत करो।" आशी बोली गुस्से में सब से।
आशी सोफे से उठी और ऊपर अपने बेडरूम में चली गई। आशी अपने बिस्तर पर बैठ गई और यह सोचकर रोने लगी कि उसके पिता उसके साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं। उसके दरवाजे पर दस्तक हुई, लेकिन आशी ने उसे अनसुना कर दिया। हालांकि वो दूर नहीं गए, बल्कि वे उसके कमरे में चला आया और उसके पीछे का दरवाजा बंद कर लिया। आशी ने कबीर को अपनी ओर चलते हुए और अपने बिस्तर के किनारे पर बैठे हुए देखा। कबीर को अपने बिस्तर के किनारे पर बैठे हुए देखकर आशी मुड़ी।
"आप क्या चाहते हैं"? आशी ने पूछा।
"तुम पर जाँच कर रहा हूं। मेरा विश्वास करो, मुझे पता है कि तुम कहाँ हो। मैं भी शादी नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे करना होगा। लेकिन यह ज्यादा बुरा हो सकता है"। आशी फिर बोली टेंशन में।
"ये और भी बुरा कैसे हो सकता है"? कबीर ने उसकी आवाज में उलझन से सख्ती से पूछा।
"तुम बदसूरत हो सकती ही, लेकिन इसके बजाय तुम सबसे खूबसूरत लड़की हो जिस पर मैंने नज़र रखी है"। कबीर ने स्माइल करके बोला।
"तुम सिर्फ मुझे बेहतर महसूस कराने के लिए ऐसा कह रहे हो"। आशी बोली इतराते हुए।
"नहीं, मैं नहीं हूं, लेकिन तुम सोच सकते हो कि तुम क्या चाहते हो। अब, अपनी कुछ चीजें पैक करने में मेरी मदद करो।" आशी बोली इतराते हुए और और अपने बालो को क्लच लगाकर ।
आशी ने अपना हाथ उसका पकड़ा और उसे बिस्तर से ऊपर उठाने में मदद की। आशी ने अपने दो सूटकेस पकड़ लिए जो आशी की अलमारी के तल में हैं और कपड़े वहाँ से फेंकने लगी, इस बात की परवाह किए बिना कि वे साफ-सुथरे दिखते हैं या नहीं। एक बार, आशी ने अपने सारे कपड़े पैक कर लिए थे, आशी ने अपना पेट पकड़ लिया और अपने सभी स्वच्छता आइटम और व्यक्तिगत सामान बैग में फेंक कर बाथरूम में चली गई। आशी ने अपने वार्डरोब से आईफोन लिया और फिर दालान में कबीर से मिली। वो उसके सूटकेस को नीचे ले गया, उसके साथ अकड़ कर।
आशी ने अपने पिता को अलविदा कहा और फिर शर्मा फैमिली में शामिल होने के साथ बाहर चली गईं। एक बार जब रॉक गाना बजने लगा हेडफोन में, तो आशी ने अपने कानों में हेडफोन लगाया और संगीत को तेज कर दिया, जबकि उसके चेहरे पर आँसू छलक पड़े। आशी सो गई होगी क्योंकि अगली बात आशी को पता थी कि कबीर उसे जगा रहा था।
आशी ने आश्चर्य से उसकी ओर देखा।
"हम रात के लिए होटल में हैं"? कबीर ने कहा।
"हम एक होटल में क्यों हैं"?
"इंदौर से दिल्ली तक का लंबा सफर है और हमें कार में नहीं जा सकते। थोड़ी थकना मिटाने के लिए।"
आशी ने सिर हिलाया और उसके पीछे-पीछे होटल में चली गई। वे सीढ़ियों से ऊपर की मंजिल तक लिफ्ट गए और फिर इस मंजिल के एकमात्र दरवाजे पर चले गए, जिसमें चाबी का कार्ड स्लॉट में रखा गया था। मिस्टर और मिसेस शर्मा पहले से ही कमरे में थे, जब वे अंदर गए।
"नमस्कार बेटा"। मिसेस शर्मा ने कहा।
"नमस्ते"। आशी बोली।
"तुम्हारा और कबीर का कमरा वहीं है, तो तुम लोग सो क्यों नहीं जाते"।
आशी ने कबीर की ओर देखा और फिर हमारे कमरे की ओर जाने वाले दरवाजे की तरफ देखा। आशी को उसके साथ एक कमरा भी साझा करना था।
आशी कबीर के पीछे कमरे में चली गई, इस बारे में बहस नहीं करना चाहती थी। दरवाज़ा बंद होते ही आशी अपने ट्रैक पर रुक गई।
"केवल एक बिस्तर है"? आशी ने उलझन से पूछा।
"हाँ मैं जानता हूँ। हम वैसे भी अभी के लिए एक बिस्तर साझा करने जा रहे हैं, इसलिए शायद इसकी आदत हो जाए।" कबीर ने कहा।
आशी बिस्तर पर चली गई और कवर के नीचे आ गई, जैसा कि कबीर ने किया था।
"बेहतर है कि तुम कुछ ना करो"। आशी ने कहा।
"अगर मैं कुछ करने जा रहा होता, तो तुम मुझसे भीख माँगती।" कबीर बोला।
"अच्छा ऐसा नहीं होने वाला है"। आशी ने दीवार की ओर मुंह करके कहा और सो गई।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED