middle class boys books and stories free download online pdf in Hindi

मिडिल क्लास लड़के

मुझ जैसे मिडिल क्लास लड़के अक्सर जिम्मेदारियां जल्दी निभाना सीख जाते हैं। रिश्तेदारों के तमाम अड़ंगों के बावजूद मां-बाप का विश्वास कैसे बनाये रखना है इन्हें बखूबी आता है।

पापा से खूब डरने के बावजूद भी, अपने पापा की बेइज्जती इन्हें कतई पसन्द नहीं आती। मम्मी से अक्सर रुडली बात करने के बावजूद भी माँ की गोद में सर रखकर रोने वाले ये लड़के कभी कभी बहुत कमजोर भी पड़ जाते हैं।

रिश्तों में चीटिंग कभी कर नही पाते। इन्हें लगता है इनकी इश्क़ करने की औकात ही नही क्योंकि रिजेक्शन झेलने की हिम्मत नहीं। पसन्द किसी और को करते हैं, प्यार किसी और का मिलता है और शादी किसी और से हो जाती है।

इनकी शादियाँ अक्सर अरेंज्ड ही होती हैं, ऑफकोर्स रिश्तेदारों द्वारा...
इनका इश्क़ अक्सर अधूरा रह जाता है, इनके सपने, इनकी जिंदगी सब अधूरी....

पर ये बे हया लड़के किसी को एहसास तक नही होने देते..
पहले पापा-मां के सपने फिर सोसाइटी मेंटेन करना और उसके बाद अरेंज्ड मैरिज वाली बीबी की एक्सपेक्टेशंस पूरी करने की उधेड़बुन में ही लगे रहते हैं बेचारे ये लड़के।

सबको पूरा करने के चक्कर मे अधूरे रह जाते हैं, बेचारे मिडल क्लास लड़के ।


भले जमाने की नज़र में आवारा और छोटी सोच के लगते हो ये लड़के, पर दिल के बहुत बड़े होते हैं ये मिडिल क्लास लड़के,
उनको पता नही की एंड्राइड लॉलीपॉप और एप्पल में कितना अंतर है ! फिर भी वो दूसरों के चमचमाते स्मार्ट फोन को देखकर उदास होते हुए भी अपने मोबाइल Vivo, Intex को बेस्ट ही बताते हैं !

वो जानना भी नही चाहते कि Pizzahut और Mc Donald में क्या अंतर है, उनकी पार्टी तो किसी दोस्त के खाली रूम में चार किंगफिशर और कुकर में दोस्त के हाथों बने मटन की खुशबू में ही मन जाती है !
उन्हें हर कपड़े का ब्रांड जरूर पता होता है पर अधिकतर वो ब्रांड के नाम पर Jockey को ही ज़्यादा प्रीफर करते हैं !रोज दोस्तों को MC-BC की गाली देंते हैं,

पर कभी अगर उनके घर को जरूरत पड़ी तो दूसरे बेटे बन जाते हैं ! "अबे चलबो फ़लाने के बाप को एडमिट करना है" ऐसे भागादौड़ी करते हों मानो खुद के पिता बीमार हो !

ये मिडिल क्लास लड़के ही होते हैं जो भले ही कॉलेज में या दोस्तों की Girlfriend को देख लाहरियाते रहे हो पर दोस्त की बहन को खुद की बहन बना कर हर जगह उनकी ज़रूरत पर खड़े मिलेंगे !

पिता की गालियाँ भले रोज खाते हो फ़ोन पर पर उनके दर्द को सबसे ज्यादा यही समझते हैं ! घर से लौटते समय बस में सिर्फ़ इसलिए आँखे गीली हो जाती हैं इनकी क्योंकि माँ का चेहरा याद आ जाता है अचानक इन्हें

भले इनके पास सब कुछ हाई फाई सा ना हो जो कि डॉक्टरों, जजों और नेताओं के सुपुत्रों के पास होता है, पर इनकी आंखों में पल रहे सपने बहुत बड़े होते हैं,

और इनके दिल के एक कोने में Bill Gates जरूर रहता है, जो इन्हें कभी-कभी चैन से सोने नही देता है ! ये मिडिल क्लास लङके ही हैं जिनकी दुनिया बस इनके परिवार और चंद जिगरी दोस्तों के इर्द-गिर्द मँडराती रहती है !


ये पैसे भले कम कमाते हों पर ये रिश्ते जरूर कमा लेते हैं !!❤❤❤

अन्य रसप्रद विकल्प