इश्क - एक नशा - 2 Krishna Kaveri K.K. द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

इश्क - एक नशा - 2

इश्क - एक नशा


पार्ट - 2


विनय - सर मैं अन्दर आ सकता हूँ?

अनिरूद्ध - यस कमिंग।

मिस्टर विनय आपके लिए एक काम है।

विनय - कौन सा काम सर?

अनिरूद्ध - कल जब मैं स्टूडियो के लिए आ रहा था तो एक लड़की मेरी गाड़ी के सामने अचानक से आ गई.. ये तो अच्छा हुआ कि मेरी कार का ब्रेक लग गया.. और उस लड़की को कुछ नहीं हुआ।

अब तुम्हारे काम की बात.. तुम्हें उस लड़की के बारे में पता लगाना होगा कि वो कौन है? कहां रहती है? उसका नाम क्या है? क्या करती है?

विनय - लेकिन सर बिना किसी जानकारी के किसी को ढूंढ़ना मुश्किल है।

अनिरूद्ध - जानकारी मैं तुम्हें देता हूँ.. उसके बाल लम्बे है लाइट ब्राउन कलर के , आँखे काली लेकिन बहुत सुन्दर है जैसे अभी बोल उठेगी.. और उसका चेहरा ऐसा है जैसे की एक बार देखो तो बार बार देखने की इच्छा हो।

अनिरूद्ध बोले जा रहा था तभी विनय उसे टोकते हुए कहता है,,,,, सर मेरा मतलब उस जगह से था.. आप उस जगह के बारे में कुछ बता सकते है जैसे कि उस जगह की कोई स्पेशलिटी।

अनिरूद्ध - स्पेशलिटी,,,,, हां.. याद आया वहां पे एक रेडियो स्टेशन है.. क्या नाम था उसका.. याद नहीं आ रहा है,,,,,(काफी देर सोचने के बाद),,,,, हम्म्म्म,,,,, याद आ गया.. सरगम,,,,, सरगम रेडियो स्टेशन।

"सरगम रेडियो स्टेशन" , वहां पे तो बहुत से लड़के , लड़कियां काम करते है.. हो सकता है.. वो लड़की भी वही पे काम करती हो.. विनय मन में सोचता है और अनिरूद्ध से कहता है,,,,, ठीक सर मैं आपको उस लड़की के बारे में पता कर के बताता हूँ।

अगले दिन विनय रेडियो स्टेशन पे पहुंचता है और वहां पे रिसेप्शन में बैठी एक लड़की से पूछता है,,,,, मैडम यहां का ऑनर कौन है? मुझे उनसे मिलना है।

लड़की कहती है,,,,, रिया मैम! , है लेकिन वो अभी तक आयी नहीं है सर , आपको थोड़ा इन्तजार करना होगा।

ठीक मैं उनका यही पर इन्तजार करता हूँ , विनय कहता है।

लड़की वेटिंग चेयर की तरफ इशारा करते हुए कहती है,,,,, ओके सर आप वहां पे वेट कर सकते है।

कुछ देर इन्तजार करने के बाद विनय अब बोर होने लगता है और मन मे सोचता है.. लगता आज काम नहीं बनेगा.. ऐसा करता हूँ.. मैं कल आकर पता करता हूँ.. और विनय उठ कर जा ही रहा होता है कि उसे सामने से बहुत ही सुन्दर सी लड़की स्टूडियो में एंटर करती हुई दिखाई देती है।

विनय उस लड़की को देखता ही रह जाता है.. उसे ये भी याद नहीं रहता है कि वह यहां पर क्यों आया था तभी उसे कुछ आवाज सुनाई देती है।

सर,,,,,सर,,,,,सर,,,,, मैं आपको कितनी देर से आवाज दे रही हूँ , लड़की कहती है।

हां सॉरी मैडम! , मै कुछ सोच था..आप कुछ कह रही थी , विनय कहता है।

यस सर! , वो रिया मैम आ गयी है.. अपने केबिन में है.. मैंने बता दिया है आपके बारे में.. आप जा कर मिल सकते है , लड़की कहती है।

ओके मैडम! , थैंक्यू कहकर विनय , रिया के केबिन की तरफ चला जाता है।

और जैसे ही विनय , रिया के केबिन में आता है वो चौंक जाता है.. ये तो वही लड़की है , जिसे अभी उसने आते हुए देखा था.. तो ये है यहां की ऑनर है..वाह क्या कमाल की खूबसूरत है.. साथ में आमिर भी है.. इसे पटा लिया तो लाइफ बन जयेगी.. अरे विनय रूक जा तू ये सब सोचे जा रहा है.. लेकिन कही ये वही लड़की हूई तो जिसे अनिरूद्ध सर ने देखा था.. आखिर ये भी तो गजब की खूबसूरत है.. नहीं!!! ये नहीं हो सकता काश की ये अनिरूद्ध सर वाली लड़की ना हो , विनय मन मे सोचे जा रहा था।

और फिर रिया कहती है,,,,, कहिए क्या कम है आपको मिस्टर विनय?

विनय - मुझे यहां पे एक लड़की के बारे में पता लगाना था मिस रिया।

रिया - यहां बहुत से लड़कियां है.. आपको किसके बारे में जानना है?

विनय - अगर आप अपने यहां पर काम करने वाले सभी लोगों के प्रोफाइल मुझे दे दे तो मेरा काम बन सकता है।

रिया - सॉरी मिस्टर विनय! , मैं ऐसा नहीं कर सकती हूँ.. ये उन सब की निजी जानकारी है.. वो सभी यहां पे एम्प्लॉई है.. इसका मतलब ये नहीं की मै उनके साथ कुछ भी कर सकती हूँ।

बाहर का रास्ता वहां पे है.. आप जा सकते है.. नाउ एक्सक्यूज मी कहकर , रिया केबिन से बाहर चली जाती है।

विनय सोचने लगता है.. इसका नाम भी रिया और हमारे ऑफिस में असिस्टेंट सेक्रेटरी की जॉब करने वाली लड़की का नाम भी रिया है.. लेकिन देखो दोनों में जमीन आसमान का फर्क है.. "इस रिया को" कितनी जल्दी गुस्सा आ जाता है.. और "हमारी ऑफिस वाली रिया" कितनी स्वीट्ली एंड नाइसली बातें करती है सब से.. सच ही कहा है किसी ने "जहां खूबसूरती और पैसा एक साथ होता है वहां पे घमंड खुद आ जाता है।"

ये काम सीधी उंगली का नहीं है.. उंगली टेढ़ी करनी पड़ेगी.. मुझे कोई दूसरा प्लान तैयार करना होगा.. अपने काम को पूरा करने के लिए.. शायद रिसेप्शन वाली लड़की से कुछ इन्फॉर्मेशन हाथ लग जाए।

विनय , रिया के केबिन से निकलकर सीधे रिसेप्शन पर आ जाता है और मुस्कुराते हुए कहता है,,,,, सच में यहां के लोग बहुत खूबसूरत है.. अब देखिए ना जितनी खूबसूरत रिया मैडम है.. उससे भी ज्यादा खूबसूरत यहां जॉब करने वाली लड़कियां है.. स्पेशली आप तो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है।

विनय की बातें सुनकर रिसेप्शन वाली लड़की उसे घूरते हुए कहती है,,,,, आप मुझसे फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहे है? आप जिस काम के लिए आए थे.. वो काम हुआ नहीं क्या? इसलिए यहां पर ट्राई करने की नाकाम कोशिश कर रहे है? देखिए मिस्टर! , रिया मैम बहुत स्ट्रिक्ट है.. इस वक्त मुझे पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत है.. ये जॉब मुझे बहुत मुश्किल से मिली है.. इसलिए इस मामले में मैं भी आपकी कोई हेल्प नहीं कर पाऊंगी.. सॉरी फॉर दिस।

रिसेप्शन वाली लड़की की बातें सुनकर विनय समझ चुका था कि यहां "पर उस रिया का कितना ज्यादा ख़ौफ है।" प्लान "ए" तो नाकामयाब हो गया!!! लगता है अब प्लान "बी" पर काम शुरू करना पड़ेगा।

To be continued.....


Thanks for Reading.....


Written and Copyrighted by @Krishna Singh Kaveri "KK"