Bhoot bungla - 6 books and stories free download online pdf in Hindi

भूत बंगला - भाग 6 - काल के कारनामें

काल
रोहन एक पढ़ा-लिखा बेरोजगार युवक है. मौजूदा भ्रष्टाचार और आरक्षण के कारण वह बेरोजगार है. वह सोचता है काश वह देश का प्रधानमंत्री होता तो वह चपरासी से लेकर डीएम तक हर नौकरी का एक ही टेस्ट लेता. एक ही बार में 2 लाख बेरोजगारों का भला हो जाता.


रोहन के पिता को कुछ बदमाश खत्म कर देते हैं. रोहन इसकी गुहार थाने - पटवारी तक लगाता है. लेकिन कोई उसकी मदद नहीं करता. सब खुश होकर अपराधी का साथ देते हैं. आखिर वह परेशान होकर आत्महत्या करने के लिए एक पहाड़ी की चोटी पर चढ जाता है. तभी वह कूदने वाला होता है कि एक व्यक्ति उसे पकड़ लेता है और समझाता है ऐसा क्यों कर रहे हो? रोहन रोते हुए अपनी सब समस्या उसे बताता है.


व्यक्ति बोलता है मै स्वस्तिक हूं. आज से हर पापी का अंत होगा और तुमहे न्याय मिलेगा. स्वस्तिक एक सोने के दिए को अपनी जेब से निकालता है और कहता है ए जिन! मुझे ऐसी शक्ति दो जिससे मैं इस भाई की मदद कर सकूं. जिन एक काला चश्मा निकालकर स्वस्तिक को देता है और बोलता है इस से हर पापी को दंड मिलेगा. स्वस्तिक चश्मा उसे देता है रोहन चश्मा पहन लेता है. चश्मा पहनते ही रोहन के अंदर चमत्कारी बदलाव आ जाते हैं.


अब वह थानेदार और पटवारी के पास जाता है. उन्होंने अपराधी से बहुत घूस ले रखी है. वह उल्टा रोहन को ही पकड़ने की कोशिश करते हैं और उसे मारने की कोशिश करते हैं. अचानक रोहन एक हाथ से ही उन सब का वध कर देता है. इसके बाद एक-एक करके चश्मे की चमत्कारी शक्ति से सब दुष्टों का वध करने लग जाता है. उसका नाम अब काल रोहन हो जाता है.


काल के कारनामे
काल इसके बाद एक समुद्री यात्रा पर चला जाता है. समुद्री यात्राओं से उसे बड़ा लाभ होता है. इस प्रकार वह पूरे विश्व का भ्रमण कर लेता है. अब वह एक बहुत बड़े प्रायद्वीप पर पहुंचता है. इस द्वीप पर एक बहुत बड़ा फंक्शन हो रहा होता है. वहां के राजा की लड़की 18 वर्ष की हो गई थी. इस खुशी में वहां फंक्शन हो रहा होता है.


आज उस लड़की का स्वयंवर है. काल भी सुंदर वेशभूषा में ही वहां पहुंचता है. वह लड़की काल के सुंदर व्यक्तित्व से प्रभावित होती है और वरमाला काल के गले में डाल देती है. अब वहां की परंपरा के अनुसार वहां का राजा काल को बनाया जाता है. राजा बनते ही काल कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाता है.


सारे देश में समान नागरिक संहिता लागू कर देता है.


खेती को हानि पहुंचाने वाले सभी जानवरों को मरवा देता है.


सभी अपराधियों को मरवा देता है.


थोड़ा सा टैक्स बढ़ाकर व मितव्ययता कर अपने देश का सारा विदेशी कर्जा चुका देता है.


सेना का सशक्तिकरण कर अपने सभी विवादित क्षेत्रों को अपने शत्रु देशों से वापस छीन लेता है.


जहां एक आदमी की जरूरत है, वहां पांच आदमी कार्य पर लगा देता है और बेरोजगारी को खत्म कर देता है.


20 सालों तक किसी भी शिशु के जन्म पर रोक लगा देता है. जिससे देश की 2 अरब की जनसंख्या 2 करोड़ ही रह जाती है.


इस प्रकार देश समस्या मुक्त, बहुत अमीर व विकसित हो जाता है.


तंबाकू बीड़ी शराब और अन्य मादक पदार्थों पर रोक लगा देता है.


निर्यात का आधा ही आयात करने की अनुमति देता है.


बेसहारों के रोजगार व रहने की व्यवस्था करता है.


चीन की तरह बहुमंजिला खेत बनवाता है जिससे अन्न के मामले में देश पूर्ण रूप में आत्मनिर्भर हो जाता है.



अब काल एक बहुत विकसित देश का राजा है.



काल का दरबार लगा है। तभी एक सिपाही दौड़ते हुए आता है और कहता है। महाराज पड़ोसी देश से फटे पुराने कपड़े पहने गरीबी के हाल में करीब दो करोड़ शरणार्थी हमारी सीमा के करीब आ रहे हैं। काल कहता है कोई बात नहीं। उन सबको समुद्र में स्थित वीरान टापू पर बसा दो और वहां प्रशासन व अन्य सब सुविधाएं प्रदान करो। 30 साल तक उनका कोई बच्चा ना हो इसका ध्यान रखो। सिपाही कहता है जो आज्ञा महाराज। शरणार्थियों को अब उस टापू पर बसा दिया जाता है। 30 साल में वे केवल सौ डेढ सौ ही रह जाते हैं।



काल और अफ्रीकन

तभी अफ्रीकन महाद्वीप के राजाओं का दूत मंडल काल से मिलने आता है. दूत मंडल का अध्यक्ष बोलता है, हे महान काल! हम आपसे बहुत प्रभावित हैं. हमारे देशों को भी अपनी छत्रछाया में ले लें. आज से आप हमारे सम्राट हुए. अफ्रीकन महाद्वीप में 80 के करीब छोटे बड़े देश थे. काल सारे अफ्रीकन को एक ही देश घोषित करता है।


सभी देशों की सारी सेनाएं मिलाकर एक बड़ी सेना बनाई जाती है. गरीबों को रोजगार दिया जाता है.


30 वर्ष तक नए बच्चों के जन्म पर रोक लगा दी जाती है.


सारे अफ्रीकन में एक ही कानून व एक ही झंडा लागू कर दिया जाता है.


एक मुद्रा व एक ही टैक्स लागू किया जाता है.


एक ही पाठ्यक्रम सारे अफ्रीकन में लागू किया जाता है.


कुछ ही वर्षों में अफ्रीकन एक सशक्त संपन्न देश बन जाता है. वहां की जनसंख्या 2 अरब से घटकर एक करोड़ ही रह जाती है.

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED