Mukhouta hi Mukhouta - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

मुखौटा ही मुखौटा - 1



" मुखौटे दिख रहे हैं आजकल मुखौटे बिक रहे हैं आजकल

सच दबाया जा रहा है झूठ बिक रहे हैं आजकल यूँ तो सब ज्ञानी हैं यहाँ परिस्थितियों को देख ज्ञान दे रहे आजकल।

इंटरनेट के इस दौर में सोशियल मीडिया आज कल की जिंदगी में रोजमर्रा का हिस्सा बन गई है इस जमाने में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सोशियल मीडिया ना यूज़ करता हो! रोज यूज होने वाली सोशियल साइट मैं आते हैं "टि्वटर व्हाट्सएप स्नैपचैट , इंस्टाग्राम फेसबुक" इन सब से इंसान को दुनिया भर से जोड़ रखा पहले के जमाने मे चिट्ठियों का दौर हुआ करता था चैटिंग का दौर है कुछ ही सेकंड में हम अपना संदेश अपने वीडियो फोटो हमारी बातें हमारी जिंदगी का हर एक पल इनसाइट से बांटते हैं!


सोशियल मीडिया ने दुनिया से लोगों को कनेक्ट कर किया है उतना ही इंसान को इसका नशा भी हो गया है! हमारे रोजमर्रा के कामों को आसान कर दिया है कोई सोशियल मैसेज पहुंचाना हो तो एक सेकंड में पूरे विश्व में पहुंच सकता है! आजकल सोशियल मीडिया का खुमार है ! पहले के जमाने का नारा था" रोटी कपड़ा और मकान पर आज का नारा है मोबाइल इंटरनेट और सोशियल मीडिया" .

देव उमर 25 साल गेजुकेशन पूरा कर दिया है और कॉलेज खत्म होने के बाद बस उसको जो गेम खेलना ऑनलाइन और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना ही उसका काम है और उसे चैलेंज बहुत पसंद है घर में मां भी परेशान है उसकी यह आदतों से पिता समजाते है पर उसे तो इस दुनिया का नशा है हकीकत की दुनिया से बेखबर ना उन से बाते करना ना बहार जाना बस पूरा दिन गेम खेलना और दोस्तो के साथ चैटिंग करना यही काम पिता जी गॉरमेंट अफसर है एक लौटी संतान अपने माता पिता की इसलिए देव की सारी जरूरत को बस उसके सोचने से पहले उसके लिए हाजिर कर देते ! माता पिता परेशान है उसकी यह आदतों से उसे कहते तो हेड फोन लगा देता ! बेटा बहार जा खेल अच्छा लगेगा पूरा दिन क्यू गेम और ऑनलाइन दुनिया में रहता है !

देव को इस ऑनलाइन दुनिया ही पसंद है चैटिंग करना गेम यहीं दुनिया लगती है उसे लगता है बहार दुनिया में कुछ नही है सब यही है ऑनलाइन चैटिंग से बहुत से दोस्तो से बाते करता है और एक बार वोह फेक अकाउंट बना कर अपने कुछ दोस्तो को परेशान करता है और एक लडकी नाम अवतिका उम्र ( 22 साल) जो उसे वीडियो कॉल करती है तो वो उसकी जगह किसी और का फेस एडिट कर के बाते करता है उसे मजा आता है ऐसे बाते कर के । अवतिक उशे मिलने के लिए पूछती है पर वोह बस मजाक में उसे हा कह देता है और सोचता है में नहीं जाऊंगा और मजा आयेगा और उसको परेशान करुंगा सोच कर हस्ता है ! देव के दोस्त विजय और अबीर आते है ! विजय उसे बता ता है की मैं एक लड़की से मिलने जाने वाला हु अच्छा कल वोह बोलता है पर कल में नहीं मिल सकता मेरा गेम में बैटल है अच्छा पर मैने तुझे कहा बोला " हा पर वोह रिया मैं ही हूं कहते हुई हंसते है देव और अबीर विजय यार तुम लोग भी न ! मैं पर नहीं जाने वाला उस लड़की ने बुलाया है मिलने अच्छा क्यू नही जाएगा अरे मजा आयेगा नही जाऊंगा तो कैसे उसका पोपट होगा !

अवतिका उसे मिलने के लिए ठीक शाम 5 बजे घर से निकल जाती है और एक कार से लड़का उतार के आता है और उसे गुलाब देता है ।

आगे पढें.........

आखिर कॉन है यह लड़का देव तो नही आने वाला था क्या इश्क बाद देव की जिंदगी कैसे बदल जाएगी कोन सा नया मोड़ आयेगा !

आशा करती हु के आपको यह कहानी पसंद आयेगी कृप्या अपने कीमती समय में से कुछ वक्त निकाल कर पढ़े और अपने विचार व्यक्त करे और रेटिंग दे आपके रेटिंग मेरे लिए बहुत मूल्यवान है लिखने में मदद करते है मेरा मनोबल बढ़ाए ! आभार धन्यवाद पढ़ने वाले सभी पाठको का !










अन्य रसप्रद विकल्प