गुमनाम : मर्डर मिस्ट्री - 11 Kamal Patadiya द्वारा क्राइम कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

गुमनाम : मर्डर मिस्ट्री - 11

रात के 3:00 बजने को आए थे। प्रिया, मुस्कान, रोशनी और आलिया अपने कमरे में पूजा और लड़को का इंतजार करते करते सो चुके थे। प्रिया ने अजय को फोन करने की कोशिश की थी लेकिन अजय का फोन स्विच ऑफ बता रहा था। प्रिया की आंख लग चुकी थी तभी ईशान का फोन आता है। ईशान प्रिया से पूछता है "प्रिया!!! पूजा आ गई वहां पर?"

"नहीं ईशान!!! पूजा यहां पर नहीं आई है। तुम लोग कहां पर हो?"

"हम सब अलग-अलग जगह पर पूजा को ढूंढ रहे हैं।"

"मेरी बात सुनो ईशान!! रात बहुत हो गई है, तुम लोग वापस होटल पर आ जाओ। हम सब कल सुबह पुलिस स्टेशन जाकर पूजा के missing की complaint दर्ज करवा देंगे।"

"ठीक है,,,,,,, मैं सब लोगों को फोन करके होटल पर पहुंचने के लिए कहता हूं।"

ईशान फोन करके बाकी लडको को होटल पहुंचने के लिए कहता है और खुद होटल के लिए रवाना होता है।

ईशान होटल पहुंचकर प्रिया के कमरे में दाखिल होता है। वहां पर प्रिया, मुस्कान, रोशनी और आलिया बिस्तर पर सोये हुए थे। ये देखकर ईशान धीरे से उस कमरे से निकल जाता है और अपने कमरे में जाने लगता है। तभी रेहान और रणवीर होटल में दाखिल होते हैं और उसके सामने मिलते हैं।

"अनिरुद्ध कहां है?" रेहान ईशान से पूछता है।

"मैंने उसको फोन किया था, वह अभी आता ही होगा।" ईशान रेहान को कहता है। बाद में, तीनों लोग ईशान के कमरे में चले जाते हैं। तीनों बहुत ही थक चुके थे इसीलिए बिस्तर पर पडते ही तीनों की आंख लग जाती हैं।

[अगली सुबह का दृश्य]

"ईशान.......!!!! ईशान......!!!! सुबह के 9 बज चुके है। उठो....उठो... " प्रिया ईशान के कमरे का दरवाजा थपथपाती है और doorbell बजाती है लेकिन ईशान, रणवीर और रेहान बहुत ही थके होने के कारण गहरी नींद में सोए हुए थे।

"ईशान..... रेहान.... रणवीर..... अनिरुद्ध....।" प्रिया कमरे के बाहर से जोर जोर से चिल्लाती है।

अचानक, रेहान अपनी आखें मसलते हुए बिस्तर से उठता है और कमरे का दरवाजा खोलता है और फिर वापस जाकर बिस्तर पर सो जाता है। "ईशान..... रेहान.... रणवीर...... उठो... सुबह के 9:00 बज चुके हैं। पूजा अभी तक नहीं आई है।" ऐसा कहकर प्रिया उन तीनों को जगाती है। तीनो जगकर अपनी आंखें मसल रहे थे। बाद में, रेहान और रणवीर दूसरे कमरे में fresh होने के लिए चले जाते हैं।

प्रिया ईशान से पूछती है "अनिरुद्ध कहां है?"

"पता नहीं!! अपने कमरे में होगा।" ईशान अपनी आंखें मसलते हुए बोलता है।

"वह अपने कमरे में नहीं है। तुमने रात को उसको कॉल तो किया था ना?"

"हां... मैंने सबको कॉल किया था। हम तीनो तो यहीं पर सोए थे। देखो मेरे call list में उसका नंबर भी है।" यह कहकर ईशान प्रिया को अपने मोबाइल की call list दिखाता है।

"ईशान!!! तुम्हारे मोबाइल में उसका मैसेज आया है...... देखो तो...."

"क्या?? जरा देखने दो।" यह कहकर ईशान अपने मोबाइल मे लिखे हुए मैसेज को पढता है। मैसेज में लिखा हुआ था कि "मुझे विक्रम का पता मिल चुका है। मैं forest centurion park की ओर जा रहा हूं।" मैसेज पढ़कर ईशान और प्रिया का दिमाग सुन्न हो जाता है।

थोड़ी देर बाद, ईशान प्रिया को जन्जोड़कर कहता है "यह बेवकूफ अकेला उस विक्रम के पीछे चला गया है।"

"ईशान! हमें तुरंत ही उसके पीछे जाना पड़ेगा। तुम एक काम करो,,,, तुम, रेहान और रणवीर तैयार होकर होटल के लोन में पहुंचो, मैं और लड़कियां तैयार होकर वहां पर पहुंचते हैं।“ प्रिया घबराकर ईशान से कहती है।

[होटल के लोन का दृश्य]

ईशान, प्रिया और सब लोग तैयार होकर होटल के लॉन में बैठते हैं और आगे क्या करना है उसके बारे में सोचते हैं।

"क्या हुआ? तुम दोनों ने हम सबको तैयार होकर यहां पर क्यों बुलाया??" रणवीर ईशान और प्रिया से पूछता है।

"उस बेवकूफ अनिरुद्ध की वजह से?" ईशान रणवीर से कहता है।

"क्यों? क्या किया अनिरुद्ध ने?" मुस्कान ईशान से पूछती है।

"एक तो हम सबको पूजा के ढूंढने की चिंता थी, उसमें इस भाई साहबने हमारी चिंता को और बढ़ा दिया।"

"पहेलियां मत बुझाओ ईशान!! साफ-साफ बताओ क्या हुआ?" रोशनी ईशान से पूछती है।

"उसका मैसेज मेरे मोबाइल में रात को 3:30 बजे आया था कि वह विक्रम को पकड़ने के लिए शिमला के जंगल में जा रहा है।"

ईशान की बात सुनकर सब लोग चौक जाते हैं।

"एक तो अजय का फोन लग नहीं रहा है। पूजा मिल नहीं रही है, उस पर इस बेवकूफ ने ऐसी हरकत की है, समझ में नहीं आ रहा है कि अब हम क्या करें?" प्रिया सबसे कहती हैं।

"पागल हो गया है वो क्या? इस तरह रात को उस खूनी के पीछे कोई जाता है क्या....??" आलिया प्रिया से कहती है।

"ईशान!!! कहां गया है वो ?" मुस्कान ईशान से पूछती है।

"शिमला forest centurion में....। शिमला के जंगलों में....."

"Guys....!! हमें पुलिस को तुरंत हि इस बारे में inform कर देना चाहिए।" रोशनी सबसे कहती है।

"लेकिन पुलिस को हम बताएंगे क्या?" मुस्कान रोशनी से पूछती हैं।

"वही जो सच है।"

"ईशान!! तुमने अनिरुद्ध का फोन ट्राई किया था?" रेहान ईशान से पूछता है।

"हां भाई!! मैंने कई बार ट्राई किया था उसका फोन आउट ऑफ कवरेज बता रहा था। शायद... जंगल में नेटवर्क नहीं मिल रहा होगा।"

"इस बेवकूफ ने हमें और परेशानी में डाल दिया।" आलिया सबसे कहती है।

"Guys..... यह सब बेफिजूल की बातें छोड़ो। पहले हम लोग एक काम करते हैं पुलिस स्टेशन पहुंचकर पुलिस मे complaint दर्ज करवाते हैं बाद में, हम सोचेंगे कि आगे क्या करना है?" रणबीर सबसे कहता है।

"ठीक है!!! लेकिन सब लोग एक बात को याद रखना कोई भी अजय के बारे में कुछ भी नहीं बताएगा। शायद.... अजय नहीं चाहता है कि यहां की पुलिस को उसके बारे में पता चले। हम लोग यहां घूमने आए थे और वह दोनों लापता हो गए हैं ऐसा ही सबको बोलना है। is it…Ok?"

सब लोग प्रिया की बात से agree हो जाते हैं और शिमला के पुलिस स्टेशन में जाकर पूजा और अनिरुद्ध की missing रिपोर्ट दर्ज करवा देते हैं। पुलिस उन सबसे पूछपरछ करती है।

[शिमला के पुलिस स्टेशन का दृश्य]

"अक्सर शिमला की वादियों में लोग खो जाते हैं और वापस भी मिल जाते है। तुम फिकर मत करो वो दोनों भी मिल जाएंगे। क्या नाम बताया..... उन दोनों का?? पूजा और अनिरुद्ध....हममममम्..... boyfriend.... girlfriend.... वाला तो मामला नहीं है.... ना??" इंस्पेक्टर अविनाश चंद्रा पूछपरछ करता है।

"यह आप क्या कह रहे हैं सर!! हम सब लोग friends है।" प्रिया इंस्पेक्टर से कहती है।

"अक्सर friendship प्यार में तक्दील हो जाती है इसीलिए पूछ रहा था।"

"लेकिन उन दोनों में ऐसा कोई चक्कर नहीं था, आप ऐसी बातें करके अपना वक्त जायर कर रहे हैं।"

"पुलिस को सब angle से देखना पड़ता है.... मैडम!!"

"ठीक है!! लेकिन पहले हमारी सहेली पूजा गायब हुई थी और बाद में उसको ढूंढने के चक्कर में अनिरुद्ध गायब हुआ है।"

"हम पुलिस वाले के होते हुए वो क्यों ढूंढने निकले थे.... जनाब..??"

"क्योंकि आप कि पुलिस 24 घंटे पहले missing की रिपोर्ट नहीं लिखती इसलिए।"

"Ohhh...I see...ऐसी बात है। ठीक है, मैंने आपकी रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कुछ पता चलता है तो आपको inform कर देंगे। आप अपना मोबाइल नंबर और होटल का एड्रेस रिपोर्ट में लिखवा दीजिए।"

"आपका बहुत-बहुत धन्यवाद सर!!"

बाद में, सब लोग पुलिस स्टेशन से बाहर आकर cafeteria में बैठकर आगे का क्या करना है, उसके बारे में सोचते हैं।

[शिमला के CAFETERIA का दृश्य]

"गधा.... बेवकूफ.... साला..... खुद को बाजीगर समझता है।" रेहान गुस्से में आकर बोलता है।

"उसको सबसे ज्यादा विक्रम के उपर खुन्नस था और उसको पकड़ने की जल्दी थी इसलिए किसी ने विक्रम के बारे में उसको बताया होगा और ये जनाब उस खूनी को ढूंढने के लिए जंगल में घुस गये होंगे।" रणवीर चाय पीते पीते बोलता है।"

"Guys!!! जो भी हो हमें उसको ढूंढने के लिए उसके पीछे जाना तो पड़ेगा ही।" मुस्कान सबसे कहती है।

"तुम पागल हो क्या? उसको ढूंढने के लिए हम लोग जंगल में जाएंगे? हमने पुलिस को सब कुछ बता दिया है अब पुलिस पूजा और अनिरुद्ध को ढूंढ के लाएगी।" आलिया मुस्कान से कहती है।

"लेकिन कब? तब तक हम क्या करेंगे? और अगर यहां की पुलिस ईतनी ही भरोसेमंद होती तो अजय सर उनकी मदद क्यों नहीं लेते?" रोशनी बीच में बोलती है।

"तुम ठीक कहती हो, रोशनी। पुलिस पर हम ज्यादा भरोसा नहीं कर सकते, वैसे भी वह अपने तरीके से काम करेगी लेकिन हमको भी हाथ पर हाथ रखकर बैठना नही चाहिए।" ईशान सबसे कहता है।

"तो ईशान तुम यह कहना चाहते हो कि हमें अनिरुद्ध के पीछे पीछे forest century में जाना चाहिए।" प्रिया ईशान से पूछती है।

"Definitely......" ईशान प्रिया को जवाब देता है।

"तुम लोग एक बार फिर से सोच लो। हम लोग कहीं पिकनिक मनाने नहीं जा रहे है। जंगल में जा रहे हैं...... जंगल में.......!!! वहां पर जंगली जानवर होंगे, पहाड़ी भालू भी होंगे, जो इंसानों को उठा ले जा सकते हैं। ये खेल हमें बहुत महंगा पड़ सकता है।" रेहान सबसे कहता है।

"महंगा मतलब? हम लोग सब साथ में हि जाएंगे। सब लोग साथ में रहेंगे तो ढूंढने में भी आसानी रहेगी। वैसे भी हम अपने साथ हथियार लेकर निकलेंगे।" ईशान रेहान से कहता है।

"Guys...!!! मुझे तो कुछ सुझ ही नहीं रहा है। वैसे भी मुझे जंगल के नाम से डर लगता है। मेरा तो सर चकरा रहा है।" आलिया सबसे कहती है।

"तो तुम और रेहान यहां पर रुको, हाथों में हाथ डालकर शिमला की वादियों में प्यार के गाने गाओ। हम लोग उनको ढूंढने जाते हैं, वैसे भी तुम दोनों डरपोक हो।" रोशनी कटाक्ष में रेहान और आलिया से कहती है।

"तुम ठीक कहती हो रोशनी!!! तुम दोनों को यहां पर आने की जरूरत ही नहीं थी। तुम दोनों वापस घर पर क्यों नहीं चले जाते?? मुस्कान रेहान और आलिया से कहती हैं।

"जबान संभाल कर बात करो तुम लोग। हम दोनों डरपोक नहीं है, हम बस, सभी पहलू की जांच कर रहे थे। हम सब लोग अभी अनिरुद्ध को बेवकूफ... गधा.... नादान कह रहे थे क्योंकि वह बिना सोचे समझे हि जंगल में घुस गया है, तो हम लोग अब क्या कर रहे हैं?" रेहान सबसे पूछता हैं।

"रेहान!! तुम दोनों शायद यह भूल गए होंगे कि विक्रम ने हमारे अपनों को मारा है। अनिरुद्ध अपनी जान जोखिम में डालकर उसके पीछे गया है तो क्या हमारा फर्ज नहीं बनता कि हम लोग भी अनिरुद्ध का साथ दें?" ईशान रेहान से कहता है।

"Guys!!! तुम लोग लड़ो मत। हम जहां भी जाएंगे साथ में ही जाएंगे।" प्रिया सब लोगों को शांत करके कहती है।

"तुम लोगों का फैसला जो भी हो, मैं तो उस विक्रम को पकड़ने के लिए अनिरुद्ध के पीछे जा रहा हूं। तुम लोगों में से जिसको मेरे साथ आना हो वो मेरे साथ आ सकते हैं।" रणवीर सबसे कहता हैं।

"Guys!!! मैं तुम सब की बात से सहमत हूं लेकिन यह शहर नहीं जंगल का मामला है। कम से कम हमे जंगल के अंदर जाने के लिए एक Guide को hire कर लेना चाहिए।" रेहान सबसे कहता है।

"ठीक है तो फिर.... हम सब लोग जंगल के अंदर जाने के लिए एक Guide और एक बडी जीप को hire कर लेते हैं।" प्रिया सब लोगों से कहती है।

“Guys!!! इस वक्त winter का season है, जंगल के अन्दर काफी ठंड होगी इसीलिए हम लोग को Traveller जैसा कोई बड़ा vehicle hire करना चाहिए ताकि हम सब लोग उसमें आसानी से बैठ सके और ठंड से भी बच सके।“ आलिया सब लोगो से कहती है। सभी लोग उसकी बात से agree हो जाते हैं।

सब लोग नेट पर से शिमला के जंगल के guide अमन मिश्रा को ढूंढते है और उससे मिलने जाते हैं।

ईशान अमन से पूछताछ करता है "भाई!!! तुम जंगल के रास्ते से वाकिफ तो हो ना?"

"जी सर!!! मैं सबको जंगल में घुमाने के लिए ले जाता हूं उन सभी रूट से मैं वाकिफ हूं हालांकि पूरा जंगल तो मैंने भी नहीं देखा है लेकिन जंगल में ज्यादातर पहाड़ी इलाका है और कुछ जगह waterfalls है।" अमन ईशान को जवाब देता है।

"तुम कितने सालों से guide का काम कर रहे हो?" प्रिया अमन से पूछती है।

"पिछले 5 सालों से। 5 सालों में मैं कितने ही टूरिस्टो को घूमा चुका हूं। आप लोगों को भी जहां जाना होगा वहां पर मैं पहुंचा दूंगा।"

"हम लोगों को कहीं पर पहुंचना नहीं है और ना ही कहीं घूमना है।" रणवीर अमन से कहता है।

"तो आप लोगों को जंगल में जाना क्यों है?'

"किसी को ढूंढने जाना है?" ईशान अमन से कहता है।

"किसको?" अमन आश्चर्यचकित होकर ईशान से पूछता है।

ईशान अमन को जवाब दे उससे पहले प्रिया बीच में बोल पड़ती हैं "हमारे दोस्तों को..."

"तुम्हारे दोस्त जंगल में गये है....। कहीं कुछ लफड़े वाली बात तो नहीं है.... ना.....? अमन प्रिया से उत्सुकता से सवाल करता है।

"नहीं.... वह दोनों बेवकूफो ने शर्त लगाई थी कि वह जंगल में रात को अकेले जा सकते हैं इसलिए जब हम रात को सो रहे थे तभी वह लोग जंगल में चले गए।" प्रिया अमन से असली बात छुपाती है।

"...तो फिर वापस आ जाएंगे, उनको ढूंढने क्यों जाना है?"

"क्योंकि उनमें से एक के पिताजी की तबीयत अचानक खराब हो गई है इसीलिए हमने उनके फ़ोन try किये थे लेकिन उन दोनों के फोन आउट ऑफ कवरेज बता रहे है।"

"हां..... जंगल में शायद नेटवर्क का प्रॉब्लम होगा!! लेकिन जंगल में हम उनको कहां पर ढूंढेगे?"

"हमें रास्ता पता होता तो हम नहीं चले जाते इसलिए तो हमने तुमको hire किया है। तुम उन दोनों को ढूंढने में हमारी मदद करो।"

“आप लोग पुलिस में रिपोर्ट क्यों नहीं करते?”

“कर दी है भाई!!! लेकिन वो लोग कह रहे है कि ढूंढने में थोडा time लगेगा ओर हम लोगो को घर वापस जल्दी जाना है।"

"ठीक है!! आपके पास उन लोगों की तस्वीर तो है ना?"

"हां है ना..... हम लोग जंगल में बस्ती वालों से पूछ सकते हैं?"

"देखिए मैडम जी!! इस जंगल में ज्यादा बस्ती तो है नहीं लेकिन फिरभी हम अंदर जाकर देख सकते हैं, शायद कोई मिल जाए।"

"इस जंगल में रात को रुकने के लिए कोई जगह होगी?" रेहान अमन से पूछता हैं।

"जंगल में forest officers के क्वार्टर होते है और 2-4 से जगह टीले है उससे ज्यादा आप कुछ और अपेक्षा नहीं रख सकते।"

“हम जंगल में हथियार लेकर जा सकते है?”

“हथियार लेकर क्यों जाना है.... भाई?”

“अपनी security के लिए,,,,,वहा पर किसी जंगली जानवर का सामना हो जाये तो .....क्या करेंगे?”

"ठीक है!!! लेकिन जंगल में आप pistol, rifle जैसे हथियार नहीं रख सकते, वहा पर banned है। हा....आप चाहो तो छुरी-चाकू जैसे हथियार रख सकते हो।“

"ठीक है!!! तुम किसी vehicle rent पर देने वाले को जानते हो जो rent पर हमें Traveller vehicle दे सके?" रणवीर अमन से पूछता है।

"हा.... एक आदमी है जो rent पर अपने vehicles देता है। आपको vehicle चलाना तो आता है ना?"

"हा......आता है। तुम हमें उसके पास ले चलो।"

अमन उन सबको शाकिब के गेरेज पर लेकर जाता है। सब लोग शाकिब से vehicle का भाडा नक्की करके एक बड़ी वाली Traveller rent पर ले लेते हैं। सब लोग Traveller मे बैठकर जंगल की ओर रवाना होते है।

क्रमशः