Mission - X -2 books and stories free download online pdf in Hindi

मिशन : X – 2 (Hindi)

Start in Paris

विक्रम ने आर्यन को टैक्सी वाले अल्बर्टो की सब जानकारी दी होती है। आर्यन बहुत ही सावधानी से उसके फ्लैट पर पहुंच जाता है। वह फ्लैट का दरवाजा डुप्लीकेट चाबी से खोलकर के अंदर दाखिल होता है और फ्लैट मे चारों ओर नजर घूमाता है लेकिन फ्लैट मे कोई मौजूद नहीं होता है। अचानक, आर्यन को फ्लैट के बेडरूम में से किसी के दर्दभरी आहटे सुनाई देती है। वह दौड़कर बेडरूम के अंदर पहुंचता है। टैक्सी वाला अल्बर्टो बेडरूम के बेड पर पडा होता है वह बुरी तरह घायल नजर आ रहा था। शायद किसी ने थोड़ी देर पहले ही उसको गोली मारी हो, ऐसा लग रहा था। वह अपनी आखिरी सांसें गिन रहा था।

आर्यन उसके पास जाता हैं और उसको संभालने की कोशिश करता है और किसी तरह बेड पर बीठा देता हैं। आर्यन उसको अपना परिचय देंकर उसकी पत्नी कविता और उसकी सहेलीयो के बारे में पूछताछ करता है। दर्द से कहराते हुए अल्बर्टो उसको बताता है कि 'उन तीनों का मैंने एयरपोर्ट के पार्किंग में छोड़ा था। वह तीनों एयरपोर्ट के अंदर जाने वाले ही थी तभी सूट-बूट वाला कोई पतला सा आदमी, जीसकी फ्रेंच कट दाढ़ी मूछ थी, उन तीनों के पास आया और उसके साथ बातें करने लगा। उसके बात करने से अंदाज से यह मालूम हो रहा था कि वह उसका कोई जान पहचान वाला होगा। थोड़ी देर बात करने के बाद, वह उन तीनों को दूसरी टैक्सी में बिठाके वहां से ले गया लेकिन वह कहां पर गया होगा, वह मुझको मालूम नहीं है। आर्यन ने अल्बर्टो से पूछा "तुमको गोली किसने मारी?" अल्बर्टो कुछ कहने हि वाला था तभी उसकी सांसें रुक जाती है। आर्यन एक गहरी सांस लेता है तभी पुलिस की सायरन की आवाजे सुनाई देने लगी। आर्यन फ्लैट की खिड़की में से झांककर बाहर देखता है तो रास्तों से पुलिस बिल्डिंग की ओर आती हुई दिखाई देती है। आर्यन बड़ी सावधानी से फ्लैट और बिल्डिंग से बाहर निकल जाता है।

वह रास्ते पर चारोओर देखकर सावधानी से आगे चलता है। चलते चलते वह सोच रहा होता है कि अल्बर्टो को किसने गोली मारी होगी? अचानक, उसको याद आता है कि जब वह अल्बर्टो की बिल्डिंग की सीढ़ियां चढ रहा था तब एक जैकेट वाला आदमी सीढ़ियां नीचे उतरते हुए उससे टकराया था और वह "Sorry" कहकर जल्दी से बिल्डिंग की सीढ़ियां उतर गया था। आर्यन को अंदाजा हो जाता है कि कोई उसका पीछा कर रहा है शायद IIS के जासूस या कविता और उसकी सहेली को किडनैप करने वाले होंगे। आर्यन को कुछ सूझ नहीं रहा था। वह एक जगह बेंच पर बैठकर, अपने सिर पर हाथ रखकर, अब आगे क्या करना है? उसके बारे में सोच रहा था। तभी उसकी नजर एक लाइटिंग वाले एडवरटाइजिंग बोर्ड पर पड़ती है। वो एडवर्टाइज का बोर्ड कविता की मॉडलिंग इवेंट का था। आर्यन उस बोर्ड में से मॉडलिंग इवेंट जहां पर हुई थी उस होटल का एड्रेस ले लेता है और वह होटल की ओर निकलता है।

आर्यन बिजनेसमैन बनके उस होटल में दाखिल होता है और मॉडलिंग इवेंट के बारे में पूछताछ करता है तभी उसको पता चलता है कि इस मॉडलिंग इवेंट का ऑर्गेनाइजर, पेरिस का रीच बिजनेसमैन और कॉस्मेटिक्स की दुनिया मे जीस कंपनी का बड़ा नाम है उसका मालिक Lambert Wilson है। आर्यन इंटरनेट के माध्यम से Wilson का बैकग्राउंड चेक करता है और उसको पता चलता है कि Wilson कॉस्मेटिक्स की दुनिया का बेताज बादशाह है। उसका कारोबार पूरी दुनिया में फैला हुआ है और वह अपने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की एडवर्टाइज करने के लिए दुनियाभर की मॉडलों को अपने इवेंट में बुलाता है। उसकी पहुंच माफियाओं से लेकर बड़े-बड़े नेता तक होती है। उस पर कई मोडलो की हैरेसमेंट और किडनैपिंग के केस भी चल रहे होते हैं लेकिन हर बार वह अपने पैसे, पावर और पहुंच से निर्दोष छूट जाता है। Wilson की फ्रांस के बड़े-बड़े शहरों में प्रॉपर्टी, बिल्डिंग और आलीशान विलास होते हैं। उसकी प्रॉपर्टी और विलास में 24 घंटे सिक्योरिटी गार्ड और सीसीटीवी कैमरा होते है।

आर्यन विक्रम को यह सब जानकारी शेयर करके अब आगे कैसे बढ़ा जाए उसके बारे में पूछता है तभी विक्रम उसको बताता है कि Wilson की पेरिस में एक 7 star होटल "Blue Moon" है जो उसके नाम पर रजिस्टर्ड नहीं है लेकिन उसका management उसका ख़ास आदमी Methew संभालता है। होटल में लड़कियों की तस्करी होती है, ऐसी खबर मुझे मिली है, तुम वहां पर जाकर तपास करो शायद वहां से कोई सबूत मिल जाए।

आर्यन टैक्सी में ब्लू मून होटल पहुंचता है। होटल में बिजनेसमैन, नेता, डॉक्टर जैसे बड़े-बड़े लोग आते-जाते रहते हैं। होटल में एक केसीनो भी चल रहा होता है, जहां पर हर दिन लाखों करोड़ों की हार-जीत होती रहती है। होटल में हर प्रकार की सुविधाए मौजूद होती है होटल के अंदर और बाहर सिक्योरिटी गार्ड तैनात होते हैं। आर्यन को महसूस होता है कि अगर वह होटल के मेइन गेट से होटल के अंदर जाएगा तो कोई न कोई उसे पहचान लेगा इसलिए वह होटल के पीछले वाले हिस्से में जहां पर Garbase Area होता है वहां पर जाता है और बड़ी ही चतुराई से होटल के चेंजिंग रूम तक पहुंच जाता है। चेंजिंग रूम में होटल के वेइटर का ड्रेस पहनकर वह होटल में दाखिल होता है बाद में ट्रॉली लेकर रूम सर्विस के बहाने एक के बाद एक रूम चेक करता जाता है। तभी एक रूम मे बेहोशी की हालत में एक लड़की बिस्तर पर पड़ी हुई थी। आर्यन उसको देखकर आश्चर्यचकित हो जाता है, उसकी आंखें फटी की फटी रह जाती है। वह कविता की दोस्त जेनिफर थी। आर्यन उसका रूम चेक करता है तो उसको डस्टबिन में से ड्रग्स के इंजेक्शन मिलते हैं। आर्यन को अंदाजा हो जाता है कि जेनिफर को ड्रग्स दिया गया है। वह जेनिफर को होश में लाने की कोशिश करता है तभी रूम का दरवाजा खुलता है और आर्यन चित्ते की तरह कूदकर बेड के पीछे छिप जाता है।

कोई बिजनेसमैन जैसा आदमी रूम के अंदर दाखिल होता है, वो नशे में धुत होता है। वह जेनिफर के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करता है तभी आर्यन बेड के पीछे से निकलके उस पर हमला कर देता है। वह भागने की कोशिश करता है लेकिन आर्यन रूम का दरवाजा बंद करके उसको मार मारने लगता है और उसके हाथ पीछे से बांध देता है और उसको कुर्सी पर बिठा देता है। आर्यन उसके मुंह पर दो-चार मुक्के झड़ देता है और उससे पूछता है कि "तुम कौन हो और यहां पर क्यों आए हो?" वह आदमी अपनी पहचान एक बिजनेसमैन के तौर पर देता है और इधर होटल में पार्टी करने आया था ऐसा कहता है। यह रुम भी उसी में बुक करवाया था। आर्यन उसको पूछता है कि "इस होटल में ऐसी पार्टियां कौन ऑर्गेनाइज करता है।" तो वह कहता है कि इस होटल का मैनेजर मैथ्यू होटल के VIP कस्टमर के लिए सब ऑर्गेनाइज करके देता है। आर्यन उसकी मुंह पर टेप लगा देता है और उसको दो मुक्के मारकर बेहोश कर देता है।

बाद में, आर्यन जेनिफर को होश मे लाने की कोशिश करता है। जेनिफर को धीरे धीरे होश आने लगता है लेकिन उस पर अब भी ड्रग्स का नशा छाया हुआ था। वह आर्यन से पूछती है कि "वो कहां पर है?" तब आर्यन उसको बताता है कि "वह पेरिस की एक 7 star होटल में है" बाद में, जेनिफर आर्यन की ओर देखती है और आर्यन को देखकर उसके गले लगकर जोर जोर से रोने लगती है। आर्यन उसको आश्वासन देकर शांत करता है। आर्यन उससे सवाल करता है कि "तुम लोग एयरपोर्ट से निकलकर यहां पर कैसे पहुंचे?", "कविता और नजमा कहां है?" जेनिफर धीरे धीरे याद करने की कोशिश करती है वह आर्यन को बताती है कि "जब हम तीनों टैक्सी से एयरपोर्ट पर पहुंचकर एयरपोर्ट के मेइन गेट की ओर जा रहे थे तब एयरपोर्ट के गेट के पास हमारा ग्रुप का एक मेम्बर सलीम वहां पर खड़ा था। उसने हम तीनों को बताया कि मॉडलिंग इवेंट में तुम तीनों की बहुत ही तारीफ हुई थी। अब दूसरी होटल में भी 2 दिनों की मॉडलिंग की इवेंट है, अगर तुम तीनों को उस में हिस्सा लेना हो तो तुम तीनों को को ₹10-₹10 लाख मिलेंगे। मैंने जोन से इस बारे में बात कर ली है, उसको कोई प्रॉब्लम नहीं है। तुम लोग आपस में डिसाइड कर लो कि तुम्हें क्या करना है? तब हम तीनों ने आपस में डिस्कस करके उसको "हा" बोल दी। सलीम हम तीनों को एक दूसरी टैक्सी में बिठाकर इस होटल में लेकर आ गया। हम तीनों को इस होटल में एक कमरा दिया गया। हम तीनों बहुत ही खुश थे। सलीम इवेंट ऑर्गेनाइजर से मिलने चला गया था। थोड़ी देर बाद, चार-पांच अनजान लोग हमारे कमरे में आ गए और हमारे तीनों के मोबाइल फोन हमसे छीन लीये। जब हम तीनों ने प्रतिकार करने की कोशिश की तो हमको इस कैमरे में कैद कर लिया गया। हम तीनों बहुत ही डर गए थे और कुछ भी करने की हालत में नहीं थे क्योंकि रूम के बाहर चारोंओर उसके आदमी खड़े थे।

8-10 दिन के बाद आज सुबह वह लोग कविता और नजमा को जबरदस्ती अपने साथ ले गए और मुझको ड्रग्स का इंजेक्शन देकर बेहोश कर दिया था। आर्यन जेनिफर से पूछता है कि "क्या सलीम दिखने में पतला है और वह फ्रेंच कट दाढ़ी मूछ रखता है?" तब जेनिफर उससे पूछती है कि "हां... लेकिन तुमको कैसे पता चला?" आर्यन उसको बताता है कि 'जो तुम्हें एयरपोर्ट छोड़ने आया था उस टैक्सीवाले ने मुझे बताया।" जेनिफर आर्यन को कहती है कि "हम लोग यहां से निकलकर पुलिस में रिपोर्ट करेंगे।" तब आर्यन उसको बताता है कि "पुलिस में रिपोर्ट करने से कुछ हासिल नहीं होगा, पुलिस भी इन लोगों से मिली हुई है। तुम्हारे मॉडलिंग इवेंट का ऑर्गेनाइजर Wilson और इस होटल का मैनेजर Methew ही ये सब गोरखधंधा चलाते हैं।" बाद में, आर्यन जेनिफर को कविता के बारे में पूछता है तब जेनिफर उसे बताती है कि "वह लोग आपस मे फ्रेंच में बात कर रहे थे। मुझे फ्रेंच थोड़ी बहुत मालूम है। कविता के बारे में तो मुझको पता नहीं है लेकिन नजमा का रूम नंबर मुझे पता है।" बाद में आर्यन और जेनिफर रूम में से निकलकर नजमा के रूम की और सावधानी से आगे बढ़ते हैं। वो नजमा के रूम में जाकर देखते हैं लेकिन वहां पर कोई नहीं होता है। आर्यन वहां पर छानबीन करता है तो डस्टबिन में से उसको ड्रग्स के इंजेक्शन मिलते हैं। आर्यन उसको चेक कर हि रहा था तभी अचानक बाथरूम में से एक आदमी बाज की तरह निकलता है और आर्यन पर झपट पड़ता है। दोनों के बीच मारामारी और हाथापाई शुरू हो जाती है। दोनों ही एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश करते हैं। अचानक, वो आदमी आर्यन को जमीन पर पटककर उसके हाथ और छाती पर अपने घुटने रख देता है और उसके पास रखी हुई गन निकालकर आर्यन पर ताकता है। तभी जेनिफर फ्लावर पॉट उठाके उस आदमी के सिर पर दे मारती है और वह आदमी बेहोश हो जाता है।

आर्यन उसको कुर्सी से बांध देता है और पानी का जग लेकर उसके मूह पर पानी डालता है। वो आदमी धीरे धीरे होश में आता है। आर्यन उसको पूछता है कि "तुम कौन हो? नजमा के रूंम मे क्या कर रहे हो? और तुमने मुझ पर हमला क्यों किया?" यह सब सुनकर वो आदमी हंसने लगता है। आर्यन उसके मुंह पर दो-चार मुक्के झड़ देता है। तब वो आदमी आर्यन को बताता है कि 'उसका नाम जमील है और वह भी IIS का जासूस है। 1 साल पहले यहां से भारत की तीन मॉडल गायब हो गई थी। उसकी तलाश करने के लिए प्रशांत चक्रवर्ती ने मुझे यहां पर भेजा था। मैं यहां पर लड़कियों की तस्करी के मामले में छानबीन कर रहा हूं। प्रशांत सर ने मुझे तुम्हें पकड़कर भारत भेजने के लिए कहा था लेकिन तुम एयरपोर्ट से मुझसे बचकर निकल गए थे, तब से तुम्हारा पीछा करता हुआ मैं यहां तक आया हूं।" आर्यन उसको कहता है कि "तुम झूठ बोल रहे हो।" तब जमील उसे बताता है कि "IIS के जासूस के पास हमेशा एक कोड रहता है और वह कोड हम लोग कहां पर रखते है, वो तुम्हें पता है।" आर्यन उसके शर्ट के कॉलर के पीछे से उसका कोड निकालता है विक्रम को फोन करके वह कोड चेक करने के लिए कहता है। विक्रम वो कोड चेक करके आर्यन को बताता है कि "वह सही कह रहा है, वह IIS का जासूस ही है।" आर्यन जमील से पूछता है कि "तुम कविता के बारे में क्या जानते हो?" तब जमील उसे बताता है कि 'वह कविता के बारे में कुछ नहीं जानता लेकिन लड़कियों की तस्करी करके उसको कहां पर रखते हैं, उस जगह के बारे में उसने पता लगा लिया है।" तब आर्यन एकदम उत्साह में आ जाता है और जमील को वो जगह बताने के लिए कहता है।

जमील उसको बताता है कि "वह इस केस को हेन्डल कर रहा है। तुम IIS से सस्पेंड कर दिए गए हो इसलिए इस केस के बारे में मैं तुम्हे कुछ बता नहीं सकता। तुमको भारत वापस लौट जाना चाहिए तब आर्यन उसको रिक्वेस्ट करता हैं और बोलता है कि "वह IIS का दुश्मन नहीं है बल्कि एक वफादार देशभक्त और सिपाही है लेकिन जब पेरिस पुलिस उसकी पत्नी कविता को ढूंढने में नाकाम हुई तब उसको यह कदम उठाना पड़ा। बाद में, वह जमिल को शुरू से अंत तक की कहानी बताता है और अब भी उसकी बातों पर यकीन ना आए तो वह उसको गिरफ्तार कर सकता है, ऐसा कहकर आर्यन जमील को छोड़ देता है और खुद दोनों हाथ को सिर पर रखकर नीचे बैठ जाता है। जमील उसके कंधे पर हाथ रखकर कहता हैं कि "मुझे तुम पर पूरा भरोसा है। कविता और नजमा को ढूंढने में मैं तुम्हारी मदद करूंगा।" और ऐसा कहकर वो आर्यन से हाथ मिलाता है।

आर्यन, जमील और जेनिफर तीनों रूम में बैठकर आगे कैसे बढ़ा जाए, उसका प्लान करते है। जमील उसको बताता हैं कि "पेरिस से 50 किमी दूर एक छोटा सा शहर है वहां पर Wilson की बिल्डिंग और आलीशान विलास है। वोही Wilson का मेइन अड्डा है। फ्रांस की पुलिस भी वहां पर नहीं जाती है क्योंकि वहां पर चप्पे-चप्पे पर Wilson के आदमी है। हफ्ते में एक बार Wilson वहां पर जाता है। जमील उसको आगे समझाते हुए कहता हैं कि "पेरिस पुलिस में माइकल नाम का एक ईमानदार पुलिसवाला है जो भारतीय है और मुझको पहचानता भी है। वह हमारी मदद कर सकता है। बाद में, जमील माइकल को फोन करके कोई अनजान होटल पर मिलने के लिए बुलाता है। आर्यन, जमील और जेनिफर माइकल को मिलने के लिए होटल से निकलते हैं।

क्रमश:

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED