Mission - X -3 books and stories free download online pdf in Hindi

मिशन : X – 3 (Hindi)

Destroy Enemies

तीनो लोग कहां पर कैफे कॉफी डे जैसे होटल में पहुंचकर कॉफी ऑर्डर देते है, इतनी देर में माइकल सिविल ड्रेस में वहां पर आता है। जमील आर्यन और जेनिफर की पहचान माइकल से करवाता है और आर्यन के पेरिस आने का मकसद बताता है, तब माइकल उसे बताता है Wilson के बारे में उसको सब पता है लेकिन उसके साथ माफिया और नेता होने की वजह से कोई भी उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकता। उसके आदमियों के दो-चार केस तो मेरे हाथों ही हुए हैं लेकिन वह हर बार कानूनी दावपेच से बच जाता है। माइकल जमील और आर्यन को सलाह देते हैं कि वह इस मामले को पेरिस पुलिस पर छोड़ दे और दोनों भारत वापस लौट जाए। तब आर्यन गुस्से में खड़ा हो जाता है और माइकल से कहता है कि वह किसी भी कीमत पर कविता को लिए बिना यहां से नहीं जाएगा, उसके लिए चाहे उसकी जान ही क्यों ना देनी पडे। जमील उसका हाथ पकड़कर उसको शांत रहने के लिए कहता हैं।

जमील माइकल को कहता है कि "अगर वह Wilson के अड्डे पर जाकर लड़कियों की तस्करी के सबूत लेकर आए तो?" तब माइकल उसे कहता है कि "अगर तुम सबूत लेकर आए फिर तो कानून का डंडा चलेगा लेकिन एक बात सुन लो Wilson के खिलाफ सबूत इकट्ठा करना मतलब लोहे के चने चबाना।" जमील उसको बताता है कि "हम उसके लिए तैयार है लेकिन उसके अड्डे पर पहुंचेंगे कैसे? यह एक सवाल है। क्या तुम हमारी इसमें कुछ हेल्प कर सकते हो?" माइकल उसे बताता है कि 'Wilson इतना चालाक और शातिर है कि वो अपने बॉडीगार्ड पर भी भरोसा नहीं करता है इसलिए वह हर महीने बॉडीगार्ड बदल देता है।"

अचानक, आर्यन को कुछ सुझता है वह माइकल को कहता है कि "Wilson का यही अविश्वास हमारी ताकत बनेगा।" जेनिफर उसको पुछती है "वह... कैसे?" तब आर्यन सबको समझाता है कि "Wilson हर महीने अपने बॉडीगार्ड को चेंज कर देता है इसका मतलब उसने बॉडीगार्ड किसी सिक्योरिटी कंपनी से हायर किये होंगे। माइकल उसे बताता है कि "हां... उस सिक्योरिटी कंपनी वाले को वो जानता है। उस कंपनी में उसकी पहचान भी है। तब आर्यन जोश में आकर माइकल से कहता हैं कि "बस... आपको मुझे और जमील को उस कंपनी में as a बॉडीगार्ड काम दिलवाना है। बाकी का काम हम दोनों पर छोड़ दीजिए। हम दोनों जासूस हैं इसलिए बॉडीगार्ड जैसी skills हम दोनों के पास है। हम कंपनी वालों का विश्वास आराम से जीत सकते हैं।" जमील और जेनिफर को आर्यन का ये आईडिया बहुत ही पसंद आता है। सब लोग आशा भरी नजरों से माइकल की ओर देखते है तब माइकल उसे बताता है कि 'आईडिया तो बहुत ही अच्छा है लेकिन उसमें एक प्रॉब्लम है।" सब लोग माइकल से पूछते हैं "कौन सा प्रॉब्लम?" माइकल उन दोनों से कहता है कि "तुम लोगों को फ्रेंच आती है।" तब आर्यन और जमील एक दूसरे के सामने देखने लगते हैं। जमील माइकल को बताता है कि "मैं 1 साल से यही पर था इसलिए मुझे थोड़ी बहुत आती है।" बाद में, वह आर्यन की तरफ देखता है आर्यन नकार में अपनी गर्दन दिलाता है।

अचानक, आर्यन को कुछ और सूझता है और वह माइकल को बताता है कि "क्या बॉडीगार्ड का बोलना जरूरी है।" सब लोग आश्चर्य में आर्यन की तरफ देखते हैं और पूछते है "मतलब?"
आर्यन सबको बताता है कि "क्या गूंगे लोग बॉडीगार्ड नहीं होते हैं?" यह सुनकर सबके चेहरे पर चमक आ जाती है। माइकल अपने ग्लासेज पहनकर कहता है "तो!!! फिर ठीक है तुम अपनी नकली resume तैयार करो और मुझे फोन करो।

आर्यन माइकल को रिक्वेस्ट करता है कि अगर जेनिफर के ठहरने का कोई इंतजाम हो जाए तो उसको हमारे साथ भटकना नहीं पड़ेगा और हम लोग भी हमारा काम ध्यान से कर सकेंगे। तब माइकल उसके कंधे पर हाथ रखकर कहता है कि " तुम फिकर मत करो, वह आजसे मेरी महेमान है। वह मेरे घर पर ही रहेगी, मेरी पत्नी और बच्चों के साथ वो आराम से रहेगी।" ऐसा कहकर माइकल जेनिफर को लेकर वहां से रवाना होता है।

दूसरे दिन आर्यन और जमील अपने-अपने नकली resume तैयार करके माइकल को फोन करते हैं, तब माइकल उन दोनों को सिक्योरिटी कंपनी का एड्रेस देता है और उसके चीफ ऑफिसर Gabrial से मिलने को कहता है। आर्यन और जमील दोनों कंपनी में जाकर Gabrial से मिलते हैं दोनों बॉडीगार्ड की टेस्ट देते हैं और उसमें पास हो जाते हैं। Gabrial दोनों को as a temprary बॉडीगार्ड के तौर पर उन दोनों को रख लेता है। Gabrial उन दोनों को अलग-अलग जगह पर बॉडीगार्ड का काम करने के लिए भेजता है। दोनों राह देखते है कि कब उन दोनों को Wilson के बॉडीगार्ड बनने का मौका मिले। और यह मौका भी उनको जल्द हि मिल जाता है। Wilson के दो बॉडीगार्ड की तबीयत अचानक खराब हो जाती है। इसलिए उनको urgent दो बॉडीगार्ड की जरूरत पड़ती है। Gabrial आर्यन और जमील को वहां पर भेज देता है। उन दोनों को जीस मौके की तलाश थी वह मिल जाता है अब उसका काम सबूत इकट्ठा करना था।

अब वह दोनों Wilson की कार के साथ दूसरी कार में बॉडीगार्ड बनकर घूमते रहते हैं। शुरुआत में, वह Wilson पर नजर रखते हैं कि वह कहां जाता है? क्या करता है? लेकिन ज्यादातर समय उसकी कार पार्किंग एरिया में हि होती है इसलिए उन दोनों को ज्यादा जानकारी मिलती नहीं है। Wilson के साथ उसके अपने दो पर्सनल बॉडीगार्ड होते है जो साये की तरह उनके साथ रहते हैं।
आर्यन और जमील के साथ में कार में और दो बॉडीगार्ड थे। आर्यन और जमील ने उसको अपना फ्रेंड बना लिया था और उन दोनों ने उसके पास इंफॉर्मेशन निकालने की कोशिश की लेकिन उन दोनों के पास भी Wilson के बारे में कोई खास इंफॉर्मेशन नहीं थी। आर्यन और जमील ने एक बात जान ली थी कि Wilson के सब बॉडीगार्ड को दारु और जूए की लत थी। उन दोनों ने तय किया कि जब Wilson अपने अड्डे पर जाएगा तब इस बात का वो फायदा उठाएंगे।

आर्यन को वह मौका जल्द हि मिल जाता है एक बार रात को अचानक Wilson अपने अड्डे पर पहुंच जाता है। Wilson का विला बड़ा ही शानदार होता है, वहां पर Wilson के बडे बडे बिजनेसमैन, नेता, माफिया जैसे 20-25 दोस्तो की पार्टी चल रही होती है। आर्यन, जमील और Wilson के दूसरे बॉडीगार्ड सिक्योरिटी ऑफिस में चले जाते हैं, जहां पर सीसीटीवी कैमराज का सेंटर हब होता है।
आर्यन और जमील सब बॉडीगार्ड को दारू और जुआ खेलने के लिए आग्रह करते हैं। सब लोग राउंड टेबल में दारू पीने और जुआ खेलने बैठ जाते हैं। बाजी पे बाजी और जाम पर जाम चलते रहते हैं। सब लोग दारु पीने और जुआ खेलने मे मशगूल हो जाते हैं तब आर्यन सबके लिए दारू के जाम बनाता है और सबके ग्लास में बेहोशी की दवाई मिला देता है। आर्यन सीसीटीवी पर नजर रखने वाले गार्ड्स को भी दारू पिला देता है। आधे घंटे में सब सिक्योरिटी गार्डस बेहोश हो जाते हैं।

आर्यन और जमील सब सीसीटीवी कैमरा का रिकॉर्डिंग बंद करते देते है। बाद में, वह दोनों सिक्योरिटी गार्ड की ऑफिस में से निकल के पूरे विला मे जहां जहां पर Wilson के आदमी मिलते हैं, उस पर हमला करके, उसको बेहोश कर देते है। बाद में, वह विला के दूसरे माले पर जाते हैं। वहां पर छीपके सब के ऊपर नजर रखते हैं। वहां बड़े से होल मे Wilson और उसके दोस्तों की पार्टी चल रही होती थी। Loud music चल रहा था, सब लोग दारू के नशे में झूम रहे थे और डांस कर रहे थे। 8-10 लड़कियां हाथ में दारू की बोतल लेकर उन सबको serve कर रही थी। होल के बीच में एक बड़ा सा सोफा रखा हुआ था, वहां पर Wilson बैठा हुआ था। वह नशे में था और जाम पर जाम पियें जा रहा था। उसके पर्सनल बॉडीगार्ड उसके पास खड़े थे।

अचानक, आर्यन की नजर डांस करते हुए आदमीयो मे से एक आदमी पर पड़ती है और वह उसको पहचान लेता है। ये वही आदमी था जो टैक्सी वाले अल्बर्टो की बिल्डिंग में उससे टकराया था।
जब देर रात को सब अपने अपने कमरे में जाने लगे तब आर्यन जमील को कहता है कि "तुम Wilson के पीछे जाओ और उसपे नजर रखो, मैं अभी थोड़ी देर में आता हूं।" बाद में, आर्यन सावधानी से जेकेटवाले आदमी का पीछा करता है। जैसे ही वह आदमी अपने रूम का दरवाजा खोल के अंदर जाने ही वाला था तब आर्यन ने उसको पीछे से हमला करके रूम के अंदर धकेल दिया और रूम का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। उसको मार मार के, उसके हाथ पैर बांध देता है और उसको बेड पर बिठा देता है। आर्यन उससे पूछता है "तुमने टैक्सी वाले अल्बर्टो को क्यों मारा?" वह आदमी आर्यन के मुह पर थूकता है। आर्यन उसके मुंह पर दो-चार मुक्के झड़ जाता है। उसके नाक और मुंह से खून बहने लगता है। वो आदमी कहता हैं कि वह Wilson का खास आदमी है। पेरिस पुलिस ने टैक्सी वाले को पूछताछ के लिए बुलाया था इसलिए उसने टैक्सी वाला का काम तमाम कर दिया था। आर्यन उसको कविता और नजमा की फोटो दिखाता है और पूछता है कि "इन दोनों लड़कियों को तुम पहचानते हो?" तब वह आदमी है नकार में गर्दन हिलाकर मना कर देता है। आर्यन उसको मार मार के बेहोश कर देता है। बाद में, आर्यन एक के बाद एक सब रूम में जाकर Wilson के दोस्तों को मार मार कर बेहोश करके उन सबको बांध देता है। बाद में, आर्यन Wilson के रूम की तरफ आगे बढ़ता है, वहां पर जमील उसकी राह देखता हुआ छुपके नजर रख रहा था।

Wilson के रूम के बाहर उसके दो पर्सनल बॉडीगार्ड खड़े थे। मौका देकर आर्यन और जमील उस पर टूट पड़ते हैं और उन दोनों को मार मार कर बेहोश कर देते हैं। बाद में, वो दोनों Wilson के रूम मे दाखिल होते हैं। रूम में, Wilson नशे में धुत होकर एक लड़की से जबरदस्ती करने की कोशिश कर रहा था। आर्यन उस लड़की को देखकर चौक जाता है, वह कविता की सहेली नजमा थी। आर्यन Wilson पर हमला करके नजमा को उससे छुड़वाता है और Wilson को धक्का देकर गिरा देता है। Wilson अपने पास रखे हुए रिवाल्वर निकालकर आर्यन पर गोली चलाने जाता है तब आर्यन चीते की तरह speed से उसके पास से रिवाल्वर छीनकर उसके ऊपर ताकता है और उसको बेड पर बैठने के लिए कहता है। आर्यन जमील को नजमा को संभालने के लिए कहता है। नजमा को ड्रग्स दिया गया था इसलिए वह अपने होश में नहीं थी। जमील नजमा को संभालकर एक कोने मे बिठा देता है।

आर्यन Wilson पर टूट पड़ता है और उसको बहुत मार मारता है। Wilson मार खाते हुए नशे में बड़बड़ता है कि "मैं किसी को नहीं छोड़ुगा" और फिर बेहोश होकर गिर जाता है। आर्यन उसकी तलाशी लेता है, उसके पास एक डायरी मिलती है, जिसमें सब बड़े बड़े लोगों के नाम पते और फोन नंबर लिखे हुए थे और लोकर के पासवर्ड थे। बाद में, आर्यन उसके कमरे की तलाशी लेता है। उसके कमरो की दीवारों में से एक गुप्त तिजोरी मिलती है, जिसमें गोल्ड, सिल्वर, डोलर, यूरो और सभी गुप्त दस्तावेजो की files मिलती है जिसमें से एक फाइल में से देश दुनिया की सभी मॉडलो के फोटोस और सब डिटेल होती है।

आर्यन माइकल को फोन करके सब जानकारी देता है और सब files के फोटोस निकाल के माइकल को शेयर करता है। माइकल उसको बताता है कि "वह पुलिस को लेकर वहां पर पहुंच रहा है।" बाद में, माइकल और उसकी टीम Wilson के अड्डे पर raid डालते हैं, सब डॉक्यूमेंट जप्त कर लेते हैं और सबको हिरासत में लेकर उसकी धरपकड़ करते हैं। Wilson की डायरी को सबूत बनाकर पेरिस पुलिस फ्रांस की अलग-अलग शहरों में Wilson की प्रॉपर्टीज को seal कर देते हैं और उनके कब्जे में रखी हुई सभी लड़कियों को छुडाकर उनके देश भेजने का इंतजाम करती है, जिसमें से वह तीन लड़कियां भी शामिल थी जिसको ढुंढने के लिए जमील भारत से 1 साल पहले आया था। फ्रांस के हर एक न्यूज़ पेपर और न्यूज़ चैनल में ब्रेकिंग न्यूज़ चलते हैं "Life of strongest & richest man distroyed by indian spy"

आर्यन और जमील नजमा को हॉस्पिटल लेकर जाते हैं। थोड़ी देर बाद, नजमा को होश आता है वह आर्यन और जमील का शुक्रिया अदा करती है। आर्यन बड़ी ही बेसब्री उससे पूछता है कि " कविता कहां है।" नजमा उसे बताती है कि "सलीम उसको होटल में से अपने साथ ले गया था। आर्यन पेरिस पुलिस की मदद से पता कर लेता है कि सलीम कविता को लेकर भारत वापस लौट गया था। आर्यन पेरिस पुलिस का, माइकल का और जमील का उसकी मदद करने के लिए आभार व्यक्त करता है और जेनिफर और नजमा को लेकर भारत वापस आने के लिए निकलता है।

क्रमशः

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED