29 Step To Success - 30 books and stories free download online pdf in Hindi

29 Step To Success - 30




HOW HELPFULL TO YOU

" 29 STEP TO SUCCESS "



आज के भौतिकवादी युग में, मनुष्य सुख की तलाश में यहाँ से वहाँ भटक रहा है। उसके पास अपनी सुख-सुविधाओं के लिए संसाधन हैं, लेकिन वह अभी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है। यह तथाकथित सफलता की सीढ़ी पर चढ़ गया है, लेकिन यह अभी भी वास्तविक सफलता से एक लंबा रास्ता तय कर रहा है। भौतिकवादी होना जीवन में सफलता की कुंजी नहीं है। राक्षसी गतिविधियों ने उसे इस तरह से ले लिया है कि उसके जीवन से दया, करुणा, परोपकारिता, ईमानदारी, नैतिकता, तपस्या, निर्भयता जैसे दिव्य गुण गायब हो रहे हैं। यह लगातार एक अंधेरे अनंत भूमिगत की ओर बढ़ रहा है।



जीवन लगातार एक नदी की तरह बह रहा है। यह एक अलौकिक संगीत है जो श्रोता का दिल तेजी से धड़कता है । यह खुशी का एक अटूट स्रोत है। आज का मानव इस असीम सुख से वंचित है और कस्तूरी मृग के पीछे भटक रहा है। किसी कार्य को शुरू करने से पहले ही यह गड़बड़ हो जाता है। भविष्य के साथ अनिश्चितता और निराशा की भावना। भाग्य पर आंख मूंदकर विश्वास करने से वह अपने कर्मों से अलग हो जाता है। नकारात्मक विचार और जुड़ाव खत्म हो जाते हैं और आंतरिक शक्तियां सुस्त, लड़खड़ा जाती हैं। संघर्ष से घबराकर, वह भाग जाता है और अपना धैर्य खो देता है। वह गलत से सही न्याय नहीं कर सकता और अंततः जीवन में असफल हो सकता है।



वास्तव में, कोई भी कार्य आसान या कठिन नहीं है। यह हमारी इच्छाशक्ति और उसमें मौजूद खामियों की ताकत है जो किसी भी काम को आसान या कठिन बना देती है। अगर हम अपनी सारी ऊर्जा उसमें लगाने के लिए दृढ़ हैं तो हमें सफल होने की जरूरत है। हमें अपने अतीत से सीखना चाहिए और उन्हें पहचानकर अपनी गलतियों को सुधारना चाहिए। यदि हम कहीं असफल हो जाते हैं, तो यह ज्यादातर हमारे प्रयास की कमी है जो जिम्मेदार है। आत्म-विश्लेषण हमें सशक्त करेगा। सफलता और असफलता जीवन के सिक्के के दो भाग हैं। यदि आप किसी कार्य में असफल होते हैं, तो बार-बार प्रयास करें रहें। अपने समय की सही योजना बनाएं। भावुकता से समस्याओं का सामना करें। समस्याएं हमें परखती हैं, जिसमें हमें यह साबित करना होता है कि हम शुद्ध सोना हैं।



सफलता प्राप्त करने के लिए बाजार में कई पुस्तकें प्रकाशित हुई हैं। उनमें से प्रत्येक में कुछ नया है। वह हमें प्रेरणा देती है। हमारी यह पुस्तक आपको जीवन में सफल होने के बारे में जानकारी देती है। इसे गले लगाकर, आप अपने जीवन की दिशा निर्धारित कर सकते हैं और प्रगति के पथ पर बने रह सकते हैं।



अर्ल नाइटिंगेल के शब्दों में -

"सफलता एक सफ़र है, मंजिल नहीं, की मंजिल या लक्ष्य के बाद रुकने से सफलता का अंत हैं, "


इसलिए सिर्फ चलते रहिए एक सफलता के तुरंत बाद, एक और सफलता के लिए पूरी तरह से तैयार रहें और अपने काम में डूब जाएं।



लेखक मेस्सी की तरफ़ से -


जो लोग प्रकृति के नियमों को समझते हैं,
वे लोग कभी छोटे लक्ष्य नहीं बनाते हैं।


एक इंसान के रूप में जन्म लेने के बाद से, हमने कई जगहों पर, कई घटनाओं में, कई लोगों के साथ सफलता पाई है । लेकिन क्या आप आश्वस्त हैं कि आपको सच्ची सफलता मिली है? क्या आप आश्वस्त हैं कि आपने सही लक्ष्य प्राप्त कर लिया है? यह किताब आपके लिए एक आशीर्वाद है यदि आपके पास इस विश्वास की कमी है या नहीं है।


जब हमारे जीवन को अनायास बिताया जाता है, तो हमें एहसास नहीं होता है कि हम नकली खुशी और नकली सफलता में जी रहे हैं, जो अस्थायी है। लेकिन केवल तभी जब हमारे जीवन में कठिनाइयाँ, भय, दुःख आते हैं, क्या हम महसूस करते हैं कि हम पूरी तरह से विकसित नहीं हैं।


आर्थिक विकास की चमक। लक्ष्य गंतव्य के साथ शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और आध्यात्मिक विकास के चरम पर पहुंचना है। प्रस्तुत पुस्तक उन लोगों के लिए है जो प्रत्येक क्षेत्र की विकास तकनीकों को सीखना चाहते हैं।


कठिनाइयों, दुखों, हार की भावनाओं पर नियंत्रण प्राप्त करना यदि आप जीवन का अर्थ समझना चाहते हैं, तो अपने पूरे लक्ष्य को समझें। यदि आप उस दिशा में बढ़ना चाहते हैं तो यह पुस्तक आपके लिए है। इससे आपका जीवन खुशहाल और अधिक सफल होगा।


तो आईए आप सभी का सफलता के सफ़र में स्वागत है, हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।



हमारी कविता की कुछ पंक्तियाँ...


मुझे भी सफ़ल होना है,
बीना मेहनत के
सिर्फ रोना है,
कुछ पावे को ही,
कुछ खोना है...मेस्सी
दिन, महीने, रातों
मेहनत को देना है,
एक दिन कुछ तो होना है,
मुझे भी सफ़ल होना है...
Wr.Messi




🙏 धन्यवाद एवं शुभकामनांए 🙏

We thank the authors of the book "Wr.Messi Yadav" heartily to all of you, while thanking you all, expressing your happiness and love to support this book.


😍 Keep Smiling 😍

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED