# cute story books and stories free download online pdf in Hindi

# cute story

Short story

निरजा एक café में काम करती है ।
एक दिन निरजा tray में coffee का order लेकर जा रही थी, तभी किसी का पैर बीच में आया वो गिरने वाली थी , पर उसने टेबल पकड़ लिया पर वो कोफी गिरने वाली थी , जिसे विवान ने पकड़ लिया और निरजा को संभाल कर खड़ा किया , कोफि नीरजा के हाथ में देकर वो थोड़ी देर नीरजा को देखता रहा , फिर side में हट गया ताकि नीरजा आगे जा सके और वो वापस अपने दोस्तों के साथ बैठ गया ।
थोड़ी देर बाद नीरजा विवान और उनके दोस्तों का बिल लेकर आई , और विवान के हाथ में दिया और वो चली गई , जिसे विवान ने खोला तो उसमें Thanks ☺️ लिखा हुआ था ।
जाते वक्त विवान उस बिल के पास एक tissue paper में your welcome लिखकर छोड़ गया ।

नीरजा ने उसे पढ़ लिया ।
दूसरे दिन फिर से विवान उस café पर गया । वो नीरजा को ढूंढ रहा था , पर नीरजा कहीं नहीं दिखाई दी। थोड़ी देर बाद नीरजा आई , पर आज वो थोड़ी सी late हो गई थी, जिसकि वजह से वहां की lady manager ने उसे डांटा । नीरजा का चहेरा उतर गया था।
विवान यह सबकुछ देख रहा था। नीरजा विवान को उसकी order की हुई coffee देने आई।
विवान :- be happy ☺️ वाला face बनाता है ।
नीरजा कुछ भी बोले बिना वहां से चली गई।
विवान ने देखा अभी तक नीरजा उस डांट से परेशान थी।
जब नीरजा विवान को बिल देने आई तब विवान ने tissue paper पर angry face ओर सामने tongue निकालता हुआ face बनाया , उसका यह drawing देखकर नीरजा के चहरे पर मुस्कान आ गई ।
शाम को जब वो café में से जा रही थी। तो विवान बाहर अपनी गाड़ी के पास नीरजा का wait कर रहा था ।
Nirja :- तुम यहां , और इस वक्त ..?
विवान :- वो क्या है ना में किसी को भी उदास नहीं देख सकता ।
नीरजा :- तो तुम मेरा मूड ठीक कर दोगे …!?
विवान :- वो तो तुम मेरे साथ चलोगी तो पता चलेगा ।

नीरजा विवान के साथ जाती है ।
वो दोनो देर तक बहूत बातें करते रहे , जिससे नीरजा खुश हो गई ।

दूसरे दिन नीरजा ने विवान के लिए special coffee art draw करकर for you लिखकर तैयार करके रखती है । विवान आता है , नीरजा जैसे ही उसे कोफि देने जाती है , तभी विवान अपनी एक दोस्त को लेकर अंदर आता है । नीरजा उनके लिए दो कोफि लेकर जाती है , उसने विवान को वो special coffee दी पर विवान ने नीरजा के सामने तक नहीं देखा वो तो उसकी दोस्त के साथ बातों में busy था।
वो दोनों कुछ बातें कर रहे थे । जिसे देखकर नीरजा को बुरा लगा।
विवान उसकी दोस्त का हाथ पकड़ कर उससे बात कर रहा था । और कोफि पीते वक्त उसका ध्यान उस drawing पर नहीं पड़ा , पर जैसे ही उसने वो कप नीचे रखा तो देखा कि उस पर कुछ draw करके उसे special बनाया गया था। पर उसका एक जिप लेने की वजह से वो clear नहीं दिख रहा था।
नीरजा को बुरा लगा .. वो वहां से चली गई ।
विवान उसे आसपास देखता है पर उसे नीरजा कहीं नहीं दिखाई दी।
नीरजा अपने आप को समझा रही थी और अकेले अकेले बातें कर रही थी। :- तू भी ना नीरजा … हरबार आगे सोचने लगती है , अपने सपनों की दुनिया से बाहर निकल और अपने काम पर ध्यान दें । तु जो सोच कर खुश हो रही थी वैसा कुछ से ही नहीं ।
विवान और उसकी दोस्त वहां से चले जाते है ।
विवान सोचता है , नीरजा ने मेरे लिए special coffee बनाई थी , और मेंने उससे बात तक नहीं की ।
अब हर रोज विवान उस कोटि शोप में आता था ।
अगले दिन जब वो आया , नीरजा उसके पास नहीं गई । उसने विवान को ignore किया ।
तो lady manager ने देखा कि नीरजा customer को attend नहीं कर रही है । तो उसने नीरजा को अपने पास बुलाया :- ये क्या कर रही हो , जाओ जाकर order लो।
उनके डांटने की वजह से नीरजा विवान के पास गई।
और उसे कोफि लेकर चलने लगी ।
विवान :- ( नीरजा को ) excuse me …!
नीरजा विवान के पास जाती है ।
विवान :- sorry
नीरजा :- ( गुस्से में ) ये item हमारे यहां नहीं मिलती । और चली गई ।
विवान सोचता है , लगता है नाराज़ हो गई है ।
नीरजा विवान के सामने उसका बिल जोर से रखकर चली गई।
विवान tissue paper में sorry लिखकर बिल के साथ रख दिया ।
नीरजा ने बिल मेनेजर को दे दिया , और tissue paper जो विवान ने उसमें कुछ लिखकर दिया था वो डुचा करके dustbin में डाल दिया ।
शाम को विवान कोफि शोप के सामने नीरजा का wait कर रहा था , पर नीरजा अभी तक बाहर नहीं निकली थी ।सब जा चुके थे । विवान सोचता है – लगता है आज जल्दी चली गई होगी ।
वो दूसरे दिन आया , पर उसकी नजर नीरजा को ढूंढ रही थी, नीरजा कहीं दिखाई नहीं दे रही थी ।
तीसरे दिन भी वही हुआ । नीरजा नहीं आई थी ।
विवान उदास होकर चला गया ।
अगले दिन भी यही हुआ , नीरजा आज भी नहीं आईं थीं , विवान वहां दूसरी लड़की को पूछता है , तो वो बताती है :- नीरजा को hospital में admit किया गया है , उसकी एक किडनी तो पूरी fail है और दूसरी का भी कुछ कह नहीं सकते ।
विवान सीधे hospital जाता है ।
Doctor बातें कर रहे थे ।
Doctor :- किडनी का इंतजाम नहीं हो पा रहा है , उनके match की कोई किडनी ही नहीं मिल रही ।
Doctor 2 :- अगर कहीं से एक कीडनी मिल जाए तो वो बच सकती है ।
विवान उन doctor के पास जाकर कहता है :- doctor please आप मेरी किडनी match किजिए । में डोनर बनने के लिए तैयार हूं ।
Doctor विवान की किडनी match करते है । Kidney match हो गई ।
Doctor :- me. Vivan r u ready to donate …?
Vivan :- yes ,
Doctor :- come in room please. …!
डॉक्टर विवान की एक किडनी निकाल कर नीरजा की surgery करते है ।
नीरजा बच जाती है ।
विवान :- डॉक्टर , नीरजा …?
डॉक्टर :- thanks mr. Vivan अगर आप समय पर नहीं आते तो हमसे ये नहीं हो पाता ।
नीरजा बच गई , पर तुम्हें भी अभी यहां पर आराम करना पड़ेगा ।
नीरजा को अब छूट्टी होने वाली थी ।
नीरजा :- doctor please , क्या आप बता सकते है किसने मेरी जान बचाई , I want to say thanks to that person
Doctor :- ohk… he is in room no. 45 …..
नीरजा वहां जाती है , विवान भी अब discharge होने ही वाला था ।
विवान पीछे मुड़कर खड़ा था ।
नीरजा जाकर कहती है ।:- Thanks ☺️
विवान :- ऐसी कौन-सी item है , हमने तो कभी नहीं चखी …!
नीरजा :- तुम …? वो विवान को देखकर चौंक गई।
नीरजा :- तुमने ऐसा क्यों किया …. , पता है जीना कितना मुश्किल होगा ।
विवान :- जितना मुश्किल तुम्हारे लिए होगा ।
नीरजा :- तुमने मेरे लिए अपनी जान खतरे में क्यूं डाली …!?
विवान :- ( नीरजा का हाथ पकड़ कर ) मैंने तो बस अपनी जान को बचाया है ।
They both hug each other 😇



अन्य रसप्रद विकल्प