Jivan amuly hai - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

जीवन अमूल्य हैं - 2

गूगल पर माईकल जैक्सन को 8 लाख लोगों ने सर्च किया।
ज्यादा सर्च करने कारण गूगल सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम हुआ और गूगल क्रेश गया।

ढाई घंटे तक गूगल काम नहीं कर पाया!
मौत को चकमा देने की सोचने वाले हमेशा मौत से चकमा खा ही जाते है!

सार यही है, बनावटी दुनिया के बनावटी लोग कुदरती मौत की बजाय बनावटी मौत ही मरते है!

"क्यों करते हो गुरूर अपने चार दिन के ठाठ पर, मुट्ठी भी खाली रहेंगी जब पहुंचोगे घाट पर"

कुछ गंभीर प्रश्न----
चिन्तन अविस्य कीजिएगा.....
क्या हम बिल्डर्स, अंजीनियर, डिजाइनर, केरटर्स,और डेकोरेटर्स के लिए कमा रहे है??

हम बड़े बड़े कीमती मकानों और बहेद खर्चिली शादियों से किसे इंप्रेस करना चाहते है??
क्या आपको याद है की दो दिन पहले किसिकी शादी में क्या खाया था??

जीवन के पार्मभिक वर्षों में क्यों हम पशुओं की तरह काम में जुते रहते है??
कितनी पीढ़ियों के खान पान और लालन पालन की व्यवसथा करनी है हमें??

हम में से अधिकाश लोगो के दो बच्चे है, बहुतों का तो सिर्फ एक ही बच्चा है।

"हमारी जरूरत कितनी है?? ओर हम पाना कितना चाहते है?? इस बारे में सोचिए।

क्या हमारी अगली पेढ़ी कमाने में सक्षम नहीं है जो हम उनके लिए ज्यादा से ज्यादा सेविंग कर देना चाहते है??

क्या हम सप्ताह में डेढ़ दिन अपने मित्रो ओर अपने परिवार ओर अपने लिए स्पेयर नहीं कर सकते ??

क्या आप अपनी मासिक आय का 5% अपने आंनद के लिए ओर अपनी खुशी के लिए खर्च कर सकते है??

सामान्यत= जवाब नहीं में ही होता है, हम कमाने के साथ साथ आंनद क्यों प्राप्त नहीं कर सकते है??

इस से पहले की आप स्लिप डिस्कस का सिकार हो जाए,इस से पहले की कोलोस्ट्रोल आपके हार्ट को ब्लॉक करदे,

आंनद प्राप्ति के लिए समय निकालिए!!

हम किसी प्रॉपर्टी के मालिक नहीं होते, सिर्फ कुछ कागजातों ओर कुछ दस्तावेजो पर अस्थाई रूप से हमारा नाम लिखा होता है।

जब कोई उसे कहेंगा की " में जमीन का इस टुकड़े का मालिक हूं" किसिके बारे में उसके सानदार कपड़े ओर उसकी बढ़िया कार देखकर राय कायम मत कीजिए।

हमारे महान गणित ओर विज्ञान के शिक्षक स्कूटर पर आया जाया करते थे!!

धनवान होना ग़लत नहीं है बल्कि सिर्फ धनवान होना ग़लत है"

आयिए ज़िन्दगी को पकड़े इस से पहले की ज़िन्दगी हमे पकड़ ले...

एक दिन हम सब जुदा हो जाएंगे तब अपनी बाते अपने सपने बहुत मिस करेंगे ,दिन महीने साल गुजर जायेंगे सायद कभी कोई संपर्क भी नहीं रहेगा।

एक रोज हमारी बहुत पुरानी तस्वीर देखकर हमारे बच्चे भी हमिसे पूछेंगे कि तस्वीर में ये दूसरे लोग कोन है"??

तब हम मुस्कुराकर अपने अदृश्य आंसुओ के साथ बड़े फख्र के कहेंगे की ये वो लोग है जिनके साथ मैने अपने जीवन बेहतरीन दिन गुजारे है ।।
जीवन अमूल्य है इसको गवाए ना दोस्तो।
जीवन में आप पैसे कितने भी कमा लो साथ में कुछ नहीं आता है,
ज़िन्दगी ऐसे जिओ दोस्तो की लोग आपको याद रखे कि में भी इसकी तरह ज़िन्दगी जीना चाहता हूं

💐💐जिओ ज़िन्दगी दोस्तो💐💐

स्टोरी अच्छी लगी हो तो प्लीज़ रेटिंग ओर कॉमेंट जरूर कीजिए दोस्तो🙏🙏

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED