DUNIYA MERI MUTTHI MEIN books and stories free download online pdf in Hindi

DUNIYA MERI MUTTHI MEIN





जोया माथे को हाथ लगा कर basketball hall के stairs पे बैठी थी। उपर से माया stairs उतरते हुए आई और उसने कहा, “जोया, चल ये books renew करनी हैं...” जोया के face को देख कर वो पास me बैठ गई। उसने पूछा, “क्या बात है, परेशान लग रही हो?” जोया ने कहा, “जैसे तुझे कुछ पता ही नहीं माया! Class में एक मेरा ही project बाकी है तो tension होगा ही ना!” माया ने पूछा, “तुमने library में check किया?” जोया ने कहा, “हां। वहां सिर्फ reference books हैं। Come on यार, seniors ने कोई projects किये भी थें या नहीं!” माया ने कहा, “एक काम करते हैं, हम हमारे HOD से एक बार मिलते हैं। शायद उनके पास कोई suggestion हो!” जोया ने सिर हिलाया। माया की books renew करके अब वे दोनों HOD के सामने खड़ी थीं। HOD ने पेन घुमाते हुए कहा, “आप को ये खुद ही करना पड़ेगा miss. जोया!” जोया ने पूछा, “लेकिन professor, अगर हमें last year के projects मिल जाते तो हमें idea आ जाती।” HOD ने कहा, “Ideas के लिए आपको थोड़ा survey करना पड़ेगा। आप के projects के लिए subject आपको ढुंढना पड़ेगा।” जोया ने पूछा, “मैं कुछ समझी नहीं professor!” HOD ने कहा, “City का mental hospital पता है?” जोया के माथे पे शिकंजे आई। HOD ने कहा, “वहां पे Dr. शर्मा से मिलो और कहो के मैंने भेजा है। वो आप की help करेंगे।” जोया ने पूछा, “Help?” HOD ने कहा, “किसी एक mental patient की case study को भी आप as a project present कर सकती है।” कुछ सोचते हुए जोया ने सिर हिलाया और कहा, “ठिक है professor, मैं मिलूंगी उनसे!” दोनों बाहर आई। माया ने कहा, “See, तुम्हारा काम आसान हो गया!” जोया ने पूछा, “माया, तुम्हें project की idea तुम्हारे boyfriend ने दी थी ना! मेरे लिए भी कोई help नहीं मांग सकती थी तुम?” माया चुप हो गई।

एक अंधेरी room में, एक table के पास रखी दो chairs पे जोया और एक आदमी आमने-सामने बैठे थें। उपर bulb जल रहा था। जोया ने एक diary और पेन निकाला। उसने पूछा, “पहले आप अपना नाम बताईए।” तभी किसी ने दो cold drinks लाकर table पर रखी। जोया ने एक bottle उसकी ओर सरका कर कहा, “Please!” आदमी ने bottle उठाई और उल्टी की। Cold drink निचे गिर गया। जोया ने कहा, “Hey...” तभी उस आदमी ने वो glass की bottle जोया के कान पे मारी। चिल्लाकर जोया सपने से जागी। उसे पसीना आया था। रात के दो बजे थें। जोया ने पानी पिया। Mobile में light जल रही थी। जोया ने mobile लिया। माया का message था, “Regret to say that I’m unable to come with you to the hospital. Sorry.” जोया ने reply किया, “It’s ok.” और blanket ओढ के सो गई।

सुबह, जोया hospital के door से अंदर आई। Reception पर एक लड़का था। जोया वहां गई और उसने पूछा, “मुझे Dr. शर्मा से मिलना है।” उसने कहा, “ठिक है, आप यहां entry किजिए और wait किजिए please!” जोया ने register पे entry की और chair पे आके बैठ गई। उसकी नजर पूरे hospital से घूम रही थी। कुछ देर बाद, उस लड़के ने कहा, “Miss जोया, please go inside.” जोया ने cabin के door में आके पूछा, “May I come in doctor?” शर्मा ने कहा, “Yes.” जोया ने अंदर आके कहा, “ Hello doctor, मैं जोया, psychology की student...” शर्मा ने कहा, “हां मैं जानता हूं, बैठो।” जोया बैठ गई। शर्मा ने कहा, “तो आप किसी एक patient को study करना चाहती है, अपने project के लिए!” जोया ने कहा, “हां doctor.” शर्मा ने कहा, “ठिक है, मैं आप को record room भेज देता हूं, आप files में से choose कर लिजिए।” जोया ने सिर हिलाया। शर्मा ने एक paper उसके सामने रख कर कहा, “आप इस letter पे sign किजिए, ये हमारे record के लिए है।” जोया ने pen निकाला और sign करे; तभी एक जोरदार आवाज हुई। दोनों ने बाहर देखा और उठकर भागे। बिच hall में, कांच के टुकड़ों में, एक junior doctor खून से लथपथ हुए पड़ा था। शर्मा ने पास जाकर पूछा, “Oh my God! कैसे हुआ ये?” उस doctor ने उपर उंगली करते हुए कहा, “करन!” जोया ने उपर देखा। First floor पे करन खड़ा था। उसके right arm में injection घुसा हुआ था। करन ने खिंच कर injection निकाला और निचे फेंक दिया। फिर खुद भी निचे कूदा और उस doctor को पकड़ के पिटने लगा। शर्मा चिल्लाए, “Security!” Security ने आकर करन को पकड़ा। करन ने doctor को लाथ मारी और security को एक झटके में दूर किया। जोया shock होकर देख रही थी। करन ने doctor की कॉलर पकड़कर उसे उठाया और कहा, “एक बात कान खोल कर सुन लो doctor! मैं कोई mental patient नहीं हूं। मैं जो कह रहा हूं, वो सब सच है। मुझसे उलझने की कोशिश मत करना वरना... I think you better know!” Security ने फिर से उसे पकड़ा था। हाथ छुड़ा कर वो चला गया। सब शांत हो गया। जोया ने कहा, “Doctor, मैं ये case लेना चाहूंगी.” शर्मा ने उसे अजीब नजर से देखा।

करन की file table पे गिरी। जोया ने शर्मा को देखा; फिर file लेकर खोली। शर्मा ने कहा, “तीन दिन पहले police इसे ले आई थी।” जोया ने पूछा, “Police?” शर्मा ने कहा, “Police का कहना है कि वो एक bus में घुस कर कहने लगा कि वो bus के सभी लोगों को मारने आया है। पहले सभी को लगा कि वो मजाक कर रहा है; लेकिन उसने सचमुच एक आदमी को चलती bus से बाहर फेंका। Police ने उसे arrest कर लिया तब उसने बताया कि वो ऐसा किसी और के कहने पे कर रहा है और वो खुद और 1000 pure souls को मारने वाला है।” जोया ने पूछा, “Pure souls?” शर्मा ने कहा, “ऐसी ही बहुत सारी बकवास कर रहा था। तो police ने उसे इस government hospital में लाया। जोया ने उसके photo को देखते हुए पूछा, “उसे हुआ क्या था doctor?” शर्मा ने कहा, “अब तक जितने test हुए हैं उनके मुताबिक तो उसे ‘multiple personality disorder' हो सकता है।” जोया ने पूछा, “MPD?” शर्मा ने कहा, “हां। क्यो की उसका पिछला record अच्छा है। किसी जमाने में वो एक forest officer हुआ करता था और उसका इस तरह अचानक बदलना...” जोया ने कहा, “पर आप sure नहीं है, are you?” शर्मा ने कहा, “अभी और test बाकी थें मगर पता नहीं अब वो कहां गया होगा!” जोया ने पूछा, “क्या police उसे ढूंढने की कोशिश करेगी?” शर्मा ने कहा, “पता नहीं। पर ऐसा इंसान फिलहाल तो बहुत ख़तरनाक है। मैं तो फिर से कहूंगा कि you better choose another case!” जोया ने file हाथ में लेकर कहा, “नहीं doctor, अब तो मैं यही case study करुंगी!” उसने कुछ सोच लिया था।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED