andekhi books and stories free download online pdf in Hindi

अनदेखी

कोरोना वायरस महामारी के देश में प्रवेश करने के बाद से मनोरंजन उद्योग द्वारा कई अपराध थ्रिलर सीरीज जारी की गई हैं। इनमें से कई क्राइम थ्रिलर सीरीज़ दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रही हैं, लेकिन कुछ ऐसी सीरीज़ भी आई हैं, जिन्होंने दर्शकों के उत्साह को आसमान पर पहुँचाया है। अगर आप इस तरह की वेब सीरीज का इंतजार कर रहे हैं, तो सोनी अनडिस्कवरेड लाइव ऐप आपके लिए है।

सोनी लाइव नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, जी 5,
डिज़नी हॉटस्टार, वूट सहित अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों के दौर में भी शामिल हो गया है और एक के बाद एक फिल्म और वेब श्रृंखला जारी कर रहा है। कुछ दिन पहले जिमी शेरगिल की योर ऑनर को सोनी लाइव पर रिलीज़ किया गया था। अब सोनी की सस्पेंस थ्रिलर वेब सीरीज़ अनदेखी को Sony Live पर रिलीज़ किया गया है, यही वजह है कि Sony Live का दावा है कि यह वेब सीरीज़ पूरी तरह से भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करेगी। वेब श्रृंखला में हर्ष छाया, अभिषेक चौहान, दिबेंदु भट्टाचार्य, सूर्य शर्मा, अचल सिंह, साईंदीप सेनगुप्ता, अंकुर राठी, अक्षय पोरवाल, वरुण भगत और अयान जोया सहित कई जाने-माने कलाकार हैं। सोनी लाइव लंबे समय से भारत में है, लेकिन यह वेब सीरीज और फिल्मों के मामले में भारत में लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म से काफी पीछे है। सोनी लाइव ने हाल ही में वेब सीरीज पर ध्यान केंद्रित किया है। कुछ दिनों पहले योर ओनर और कड़ाख जैसी एक वेब श्रृंखला थी, जिसे दर्शकों का एक निश्चित हिस्सा पसंद आया। हर्ष छाया और दिब्येंदु भट्टाचार्य एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो बहुत लोकप्रिय हैं। बाकी अभिषेक चौहान, सूर्या शर्मा, आंचल सिंह, सयानदीप सेनगुप्ता, अंकुर राठी, अर्पण पोरवाल, वरुण भगत सहित अन्य कलाकार हैं, जिन्हें दर्शक अब तक नहीं देख पाए हैं। ऐसी स्थिति में, जब आप सोनी लाइव को देखेंगे, तो आप सोचेंगे कि अगर इसमें कुछ प्रसिद्ध सितारे होते, तो यह और बेहतर हो सकता है।

श्रृंखला की कहानी
अनदेखी वेब सीरीज की कहानी हिमाचल प्रदेश के मनाली में रहने वाले अटवाल परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो परिवार के मुखिया अपने बेटे की शादी में नाच रही एक युवती के माथे पर गोली मार रहा है। अटवाल परिवार हत्या को दबाने के लिए सही व्यवस्था करता है, लेकिन जब घटना हुई तो शादी की शूटिंग के लिए एक कैमरामैन मौजूद था। उसने हत्या को अपने कैमरे में कैद किया है। जब उसके साथ आए लोग मामले को दबाने के लिए कई परिवारों की मदद करते हैं, तो यह लड़का पुलिस को सच्चाई बताने की कोशिश करता है।
कुछ घंटे बाद, बंगाल का एक ईमानदार पुलिसकर्मी मनाली पहुंचा। वह यहां हुई एक हत्या की जांच कर रहा है, जिसके तार अटवाल परिवार द्वारा मारे गए एक ही लड़की से जुड़े हैं। क्या पुलिस इन दोनों मामलों को सुलझा पाएगी? और इसे हल करने में उन्हें किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इस सीरीज की कहानी है।

वेब सीरीज हाइलाइट्स:
'अनदेखी वेब सीरीज अपने लेखन और संपादन को खास बनाती है। सिद्धार्थ सेनगुप्ता, मोहिंदर प्रताप सिंह, उमेश पाडलकर और वरुण बडोला द्वारा निर्देशित, बीन असिन ’की दुनिया को निर्देशक आशीष शुक्ला ने अपने शानदार निर्देशन से सजाया है। उन्होंने पितृसत्तात्मक समाज की सच्चाई को किसी के बिना परदे पर पेश किया है और आपको यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि जो सभ्यता हमने दी है वह आ गई है? संपादक राजेश पांडे की तारीफ किए बिना रह नही पाएगे !
'अनदेखी' वेब सीरीज के लिए प्रशंसा समाप्त नहीं हो सकती। उन्होंने प्रत्येक एपिसोड को इतने शानदार ढंग से आकार दिया है कि सीरीज के अंत के बाद, दर्शकों को आश्चर्य होता है कि इतने कम एपिसोड क्यों थे?

मारजी पगड़ीवाला का कैमरा वर्क, अनिंदिता सोमित्रा चतुर्वेदी का सेट डिजाइनिंग और अनूद दांडी और शिवम सेनगुप्ता का बैकग्राउंड स्कोर श्रृंखला के जीवन को जोड़ता है। माफिया पर प्रकाशित ऐसी स्थिति में, हर कोई आपको बता सकता है कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हो सकती हैं। लेकिन आप दूसरे नंबर पर देखना चाहेगे। ट्विस्ट और सस्पेंस में ट्विस्ट और तेज़-तर्रार कहानी आपको 10 एपिसोड देखने के लिए मजबूर करेगी। एक तरह से, सोनी लाइव यह अनदेखा करने की कोशिश कर रहा है कि यह अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों पर प्रकाशन वेब सीरीज से कैसे मेल खा सकता है। उपेक्षा के कई मामलों में, आपकी देखने की इच्छा को पूरा करते हुए अच्छी सामग्री दिखाई देगी। घर पर रहो और इस सीरीज को देखीए। मैं इस सीरीज को 4.5 सितारे दूंगी.

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED