अ लेटर बॉय पार्ट टु Lazy Writer द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

अ लेटर बॉय पार्ट टु

क्लास खत्म होने के बाद सबने मेघा को फिर से घेर लिया। फिर से सब सोचने लगे, कि यह लेटर किसने लिखा होगा। फिर मेघा ने कहा क्या किसी के पास कोई आईडिया है? जिससे इस लड़के को ढूंढा जाए, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि वह खुद से सामने आएगा। झुंड में से किसी ने कहा क्यों ना हम इस लेटर की कॉलेज के डीन से शिकायत कर दे। जिससे डर के वह खुद ही सामने आ जाएगा। फिर झुंड में से किसी और ने कहा कि अगर इसका उल्टा हुआ तो वह लड़का कभी सामने नहीं आएगा। सभी ने दूसरे वाले लड़के का समर्थन किया वहां खड़ी एक लड़की ने कहा क्या हम हैंडराइटिंग मैच कर सकते हैं? तब मेघा ने कहा यह एक अच्छा विचार है लेकिन अपने कॉलेज में 4000 स्टूडेंट है अाैर हम सब की हैंडराइटिंग मैच नहीं कर सकते वैसे जिन्हें मैं जानती हूं यह हैंडराइटिंग उनमें से किसी की भी नहीं है, और एक बार फिर से घंटी बजी।
इस बार क्लास में जाने के बाद मोहित यह सोचता रहा की पिछले साल उल्टे हाथ से हैंड राइटिंग की क्लास में जाने का उसे आज फायदा मिला। मोहित की इस कला के बारे में उसके दोस्तों में से कोई नहीं जानता था। इसलिए लेटर के बारे में की यह किसने लिखा है कोई जान नहीं पाया।
एक बार फिर से क्लास खत्म होने के बाद सभी उस लड़के के बारे में सोचने लगे, जिसने लेटर लिखा था। मेघा के द्वारा कई विचारों को नकारने के बाद, किसी ने कहा कि अगर मेघा तुम उस लड़के से अकेले मिलो तो शायद वह मिलने आ जाए। मेघा ने कहा पर उसे यह बात कैसे पता चलेगी कि मैं उससे से मिलना चाहती हूं। जिसका यह विचार था उस लड़की ने फिर से कहा हम उसके बारे में नोटिस बोर्ड पर जानकारी दे सकते हैं, क्योंकि नोटिसबोर्ड सभी पढ़ते हैं, सभी ने इसके साथ सहमती जताई। मेघा ने किसी को भेज कर ऐसा नोटिस नोटिसबोर्ड पर लगवा दिया और उस लड़के से कल मिलने को तय किया। फिर से किसी ने कहा मान लो है की वह लड़का कल नहीं आता है, और हमें उसे ढूंढने में और वक्त लगता है तो तुम सब को नहीं लगता कि हमें उसे बार-बार लड़का ना कहकर उसे कोई नाम देना चाहिए।
सब फिर से सोचने लगे और उनमें से एक लड़का जिसका नाम विशाल है, उसने कहा कि वह एक लड़का है, उसने लेटर लिखा है तो क्यों ना उसका नाम लेटर बॉय रखा जाए सबने हामी भरी की है एक अच्छा नाम है। मोहित वहां खड़ा सब कुछ देख रहा था। मोहित मेघा को लेटर अकेले में देना चाहता था क्योंकि वह नहीं चाहता था कि दूसरों को इस बारे में पता चले, पर हुआ इसका उल्टा पूरे कॉलेज को लेटर के बारे में पता चल गया। बस वे लोग यह नहीं जानते थे, की लेटर किसने लिखा है इसके साथ ही मोहित को एक नाम मिला, जिसे उसने कभी नहीं चाहा।
कुछ देर बाद सभी अपने-अपने घर चले गये। आज रात मोहित और मेघा दोनों को देर से नींद आई। मेघा को इसलिए क्योंकि वह सोच रही थी कि कल लेटर बॉय से मिलने आएगा कि नहीं, जबकि मोहित कल के बारे में सोच रहा था कि कि कल क्या होगा।
अगले दिन सब तय मुताबिक मेघा बायोलॉजी लैब में लेटर बॉय का इंतजार करने लगी। जबकि मोहित दूसरे लड़कों के साथ लैब से कुछ दूरी पर खड़े होकर लैब पर नजर रखे हुए था जिसके चलते वह मेघा के पास नहीं जा सका, कुछ देर इंतजार करने के बाद और लेटर बॉय को ना आता देख मेघा वहां से चली गई उस दिन मेघा को लेटर बॉय के बारे में कुछ भी पता नहीं चला।
अब हर वक्त कॉलेज में लेटर बॉय की ही बातें होती थी कॉलेज में ऐसा कोई शख्स नहीं था, जिसने लेटर बॉय के बारे में सुना ना हो। मोहित ने कई बार मेघा से मिलकर उसे सच बताने की कोशिश की, पर मेघा हर वक्त किसी ना किसी से घिरी रहती थी। ऐसे ही एक हफ्ता बीत गया। ना मोहित मेघा को सच बता पाया ना ही किसी को लेटर बॉय के बारे में पता चला।
आज कॉलेज से घर जाते समय मोहित आज जो कॉलेज में हुआ, उसके बारे में सोच रहा था। उसने आज मेघा को पहली बार होते हुए देखा। जिसकी वजह वह लेटर और लेटर बॉय था। मोहित यह जानता था, मेघा पहले बस लेटर बॉय से मिलना चाहती थी पर उसके ना मिलने पर मेघा उदास रहने लगी। ऐसा इसलिए क्योंकि मेघा भी लेटर बॉय को पसंद करने लगी थी। मेघा की ऐसी हालत को देखकर मोहित ने फैसला किया कि वह कल मेघा को लेटर बॉय के बारे में बता देगा, की लेटर बॉय और कोई नहीं मैं ही हूं।
यह फैसला लेने के बाद भी मोहित को नींद देर से आई।
अगली सुबह लेट होने के कारण मोहित ने अपना नाश्ता रास्ते में करने के लिए साथ ले लिया, जो जैम लगा ब्रेड था। मोहित अब कॉलेज के नजदीक ही था इसलिए उसने दौड़ना छोड़ अपना नाश्ता बैग से निकाल कर करने लगा। तभी एक लड़का दौड़ता हुआ मोहित के आगे निकल गया। मोहित ने उसे कहा तुम क्यों दौड़ रहे हो, अभी कॉलेज शुरू होने में टाइम है। तब उस लड़के ने रुककर कहा मैंने सुना है कि लेटर बॉय मिल गया, इतना कहकर वह लड़का चला गया मोहित को फिर से अपना नाश्ता गिरा कर दौड़ना पड़ा क्योंकि वह जानना चाहता था, कि नया लेटर बॉय कौन है? क्योंकि असलियत में लेटर बॉय वह था।