कौन है ये लोग ? Akshay Mulchandani द्वारा सामाजिक कहानियां में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

कौन है ये लोग ?

भारत को जीतने के लिए इस ओवर में चाहिए केवल ७ रन ..!

और ये पहली गेंद, और इस गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी का लाजवाब छक्का और बस एक रन की ही दूरी बची है श्रृंखला को १-१ से बराबर करने में...!! आज मुकाबला होना तो चाहिए था एकतरफा, पर रोमांच से लथपथ ये मैच..!

और ये स्ट्राइक पर फिर से सबके माही भाई, पूरे मैदान में धोनी..धोनी..का सुनाई दे रहा शोर, और साथ मे We Want 6 की वो गूंजे..!

और इसी एक रन के साथ भारत ने २९९ का लक्ष्य ४ गेंदे और ६ विकेट शेष रहते हांसिल कर लिया है और भारतीय टीम की शानदार जीत यहां पे...! कमाल लाजवाब और रोमांच से भरा आखरी पल तक चला ये मैच..!

मैच के बाद में फेसबुक और इंस्टाग्राम देख रहा था, और ये देख के दुख भी हो रहा था , और गुस्सा भी आ रहा था..!

क्यो ? यहां भारतीय टीम में शानदार रन चेज़ से जीत दिलाई थी , और यहां हमारे प्यारे भारतीय लोग क्या कर रहे थे ? लड़ रहे थे...!
किसलिये ? हम तो जीत गए न ?
लड़ रहे थे इस बात पे, की जीत किसने दिलाई !
हमारे प्यारे #MSDians and #Viratians !
लड़ तो ऐसे रहे थे जैसे एक भारत हो और दूसरा पकिस्तान
और कहि कहि पे Virat is better than Sachin के भी चर्चे थे ही ! तो कोई गौतम गंभीर को याद कर रहा था...!

कोई एक सिंगल पोस्ट दिखाइए , जहाँ लोगोने भारत की जीत की खुशी जाहिर की हो..! नही ही मिलेगी वी चीज़ !

क्यो नही मिलेगी ? क्योकि actually लोग लड़ नही रहे थे, उन्हें लड़ाया जा रहा था...!

कैसे ? हमारे पगारे मिमर्स, जो खुद को देशप्रेमी कहते है और पोस्ट मारते है , उनका एक ही एजंडा होता है !
to get more likes
to get more comments
to get more followers

उनका न ही कोई देश है , न ही कोई देशप्रेम न ही वो विराट के फैन है न ही धोनी के ! उन्हें बस अपना धंधा चलाना है, कैसे भी ! बस , एक सिंपल पोस्ट डाल देंगे ,
एक जगह लिखेंगे,
"विराट की सेंच्युरी की कोई क्रेडिट नही, धोनी सारी क्रेडिट ले लिया..!"

यही लोग फिर से लिखेंगे ,
"माही बेक इन ध फॉर्म , साबित किया, टाइगर ज़िंदा है..!"

और हम क्या करेंगे ? वो लड़ाएंगे तो हम लड़ेंगे !

अरे भाई, कहना क्या चाहते हो...!! और करना भी क्या चाहते हो तुम ?5

और इनका ये धंधा सिर्फ क्रिकेट नही, सारी चिजो में फैला हुआ है...!

पॉलिटिक्स हो या खेल ..!!

एक तरफ सरकार की सराहना, दूसरी तरफ यही लोग लिखेंगे , अच्छे दिन कब आएंगे !

और यहाँ भी , हम तो वो लड़ाएंगे और हम तो लड़ेंगे ही..!

अरे , वो लड़ाएंगे नही तो धंधा बंध होजायेगा न उनका !

"असली देशभक्त इसे लाइक करे बिना आगे नही बढ़ सकता..!"

ये पढ़के दो ही शब्द आते है जबान पर , "हट *****..!"

अरे यार,
खुशिया बाँटिये न,
देश नही..!
क्यो वाट लगाने को तुले ही...!
खुशिया बांटिए और मुस्कुराइए और मुस्कुराहट लाइए !
न कि नफरत...!!


भैयाजी , हा आप से ही बाात कर रहा हूँ,

थोड़ा मुस्कुराइए जनाब, आप भारत मे है !!

Patriotism Level : infinity

#afterShots
#IndVsAus


~ पुरानी डायरी के पन्नो में से कुछ दिल की बातें....

~ अक्षय मूलचंदानी (भोमियो)


इस कहानी पर अपने प्रतिभाव हमारे साथ ज़रूर से साज़ा करे..! धन्यवाद...! और हाँ, मुस्कुराते रहिए..! ???