Reborn to be Loved - 4 Mini द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Reborn to be Loved - 4

Ch - 4 पहली मुलाकात


पीछले भाग में आपने पढ़ा.…


शीधांश सीधा कार में आकर बैठता है उसे देखकर ड्राइवर गाड़ी चलाने स्टार्ट कर देता है। शीधांश की गाड़ी ट्रैफिक सिग्नल पर आकर रुकती है। अचानक से वो अपने पुराने ख्यालों में खो जाता है। उसे अपनी और आरवी की पहली मुलाकात याद आती है।

बरसात का वक्त और बहुत तेज बारिश हो रही थी। शीधांश इसी तरह अपनी गाड़ी में जा रहा था। अचानक उसके गाड़ी रूकती है वो ड्राइवर से गुस्से में पूछता है कि "आखिर क्या हुआ तुम्हे ड्राइव करना नही आता ऐसे कोन ब्रेक लगाता है।"

अब आगे 

ड्राइवर अपने बॉस कितने गुस्से से भरी आवाज सुनकर घबरा जाता है और मन ही मन कांपने लगता है फिर वो अपने आप को संभाल कर उससे कहता है कि "बॉस में अभी देखता हूं आखिर क्या हुआ?"

वो जैसे ही कार से बाहर निकलता है एक छोटी सी बच्ची उसके कार के आगे आती है और लड़की उसको कवर करके खड़ी थी। ड्राईवर उसके पास जाता है और पूछता है "क्या हुआ आपको चोट तो नहीं लगी?" ड्राइवर जैसे ही उसे कुछ और बोलता है "लड़की बहुत गुस्से में उसकी तरफ देखने लगती है।"

वो लड़की ड्राइवर से कहती है ड्राईवर दादा कार चलानी नहीं आती है तो क्यों चलाते हो? आपकी वजह से इस बच्ची को कुछ हो जाता तो क्या होता? इतनी भी क्या जल्दी कि इंसान को इंसान ही ना समझो? सब को कुचल दोगे क्या?"

अमीर लोगों की नजरों में गरीब की तो कोई कीमत ही नहीं होती सब को तो कुचलते फिरते हो। लाज शर्म तो तुम लोगों ने बेच खाई होती है। वही कार में इतनी देर से शिधांश ड्राइवर के आने का वेट कर रहा होता है और आखिर में गुस्से में ड्राइवर को आवाज लगाता है।

शीधांश बहुत गुस्से में ड्राइवर को आवाज लगा रहा था। लेकिन ड्राइवर उसकी बात का जवाब नहीं दे रहा था। फिर गुस्से में शीधांश अपनी कार से बाहर निकलता है। और ड्राइवर की तरफ जाता है।

शिधांश गुस्से में ड्राइवर का कॉलर पकड़कर कहता है "क्या हुआ इतनी देर क्यों लगा रहे हो?" ड्राइवर शीधांश को देखकर कहता है कि "सर ये मैडम मेरी बात नहीं मान रही है मैं कब से इन से माफी मांग रहा हूं?" ड्राइवर का इशारा पाकर वो उस लड़की की तरफ देखता है ओर देखता ही रह जाता है। वो लड़की थी ही इतनी खूबसूरत की कोई भी उसको देखे तो उसका दीवाना हो जाये।

शीधांश एकटक उस लड़की को देख रहा होता है ड्राइवर जो उसे कुछ बोल रहा होता है पर शीधांश उस लड़की में इतना खो गया था कि उसे कुछ सुनाई नही देता ।

शीधांश को एकटक अपनी तरफ देखता देख कर वो लड़की बहुत असहज हो जाती है क्योंकि उसे कही न कही शीधांश की नज़रों मैं अपने लिए लस्ट नज़र आ रही होती है।

जब उससे और बर्दाश्त नही होता तो वो शीधांश को कस के थप्पड़ मार देती है। थप्पड़ लगने से शिधांश का चेहरा एक साइड झुक जाता है। जिन आँखों मे  कुछ देर पहले उस लड़की को लस्ट नज़र आ रही होती है अब उसमे उसे बेहद गुस्सा नज़र आ रहा होता है।

शीधांश को इस तरह देख कर एक पल के लिए वो भी घबरा जाती है। पर फिर वो अपने आप को नार्मल करती है और शीधांश को देखनी लगती है। शीधांश गुस्से मैं उस लड़की को मारने के लिए अपना हाथ उठता है की अचानक उसका हाथ उस लड़की के चेहरे के पास आके रुक जाता है। वो लड़की बिल्कुल निडर हो कर शिधांश के सामने खड़ी रहती है एक बार को तो शीधांश भी उसकी निडरता ओर उसकी निडर आँखों को देख कर हैरान हो जाता है।

आखिर ऐसा हुआ भी तो पहली बार था। जब शिधांश वालिया से किसी को डर नहीं लगा था। ये बहुत बड़ी बात है उसके लिए। वो एक टक उस लड़की की तरफ देखता ही रह जाता है।

शीधांश अपना हाथ नीचे कर लेता है और फिर उस लड़की की तरफ देखते ही रहता है। जाने क्या था उस लड़की की आंखों में कि शीधांश के हाथ रुक गए थे? वो उस लड़की की तरफ देख ही रहा होता है कि पीछे से आवाज आती है आरवी डॉक्टर आरवी चलिए भी हॉस्पिटल के देर हो रही है।

जी हां आपने सही पहचाना यह लड़की और कोई नहीं हमारी नोबल की हीरोइन आरवी ही है।

शिधांश जब आरवी का नाम सुनता है तो एकदम उसके मुंह से निकलता है। ओह तो इस लड़की का नाम आरवी है। अपना नाम सुनकर आरवी जब पीछे पलटती है तो उसे अपने पीछे उसकी दोस्त मिशा खड़ी होती है।

आरवी उसकी तरफ पलटती है और कहती है "चलो चलो हम आ रहे हैं।" फिर वो एक नजर शीधांश को देखती है और उस लड़की को अपने साथ लेकर चले जाती है। और शीधांश अभी भी उसी दिशा में देख रहा होता है जिस दिशा में आरवी गई थी।

शीधांश अपने होश गवा के अभी भी उधर ही देख रहा था कि अचानक ड्राइवर उसे कहता है कि "सर चलें।" वो ड्राइवर की बात सुनकर उसे गाड़ी की तरफ मिलने का इशारा करता है। और गाड़ी में बैठकर निकल जाता है।

In the car

शीधांश कार मैं अपने secretary आयुष्मान को कॉल करता है और उसे एक फोटो सेंड करते हुए कहता है "जल्द से जल्द मुजे इस लड़की की सारी इनफार्मेशन चाहिए।"

दरअसल शीधांश की कार मैं फ्रंट ओर बैक पर कैमरा लगा हुआ था । जिसकी वजह से आरवी की फ़ोटो कैप्चर हो जाती है ओर शीधांश ने वही फ़ोटो आयुषमान को भेजा है। और उसे एक घंटे का टाइम दीया कि इस एक घंटे मैं तुम्हे इस लड़की की इनफार्मेशन निकालनी है वरना काल से आफिस मत आना।

आयुषमान शीधांश की बात सुन के घबरा जाता है वो कुछ कहने वाला होता है कि शीधांश कॉल disconnect कर देता है। वही आयुषमान हैरानी से फ़ोन की तरफ देखता है उसे तो यकीन ही नही हो रहा था कि ये वही बॉस है जो कुछ टाइम पहले तक तो लड़कियों से दूर भगत था। और आज एक लड़की की इनफार्मेशन निकलने को कह रहा था।

आयुषमान को लगता है कि शायद उसने कुछ गलत सुन लिया। इसलिए वो बार बार रिकॉर्डिंग सुनता है। कई बार रिकॉर्डिंग सुनने के बाद फिर से हैरान हो जाता है। फिर अपना सर हिलाता है और अपने काम पर लग जाता है।

अब आगे क्या होगा जब पहली मुलाकात में ही तकरार हो गई?

To be continued…