एसीपी रुद्र - 1 rk bajpai द्वारा क्राइम कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

एसीपी रुद्र - 1

महानगर का सबसे बड़ा कॉलेज सफाई कर्मचारी वीरू सुबह 6 बजे अपनी धुन में गाता हुआ सफाई कर रहा हैं

वीरू बोला," अरे राजू जा प्रोफेसर D.K शर्मा के ऑफिस के बाहर सफाई कर दे वरना वो सनकी कॉलेज खुलते ही दिमाग खराब करेगा। "

राजू बोला,"ठीक है भाया। "

राजू ऑफिस की तरफ जाता है पहुंचते ही देखता है की ऑफिस का दरवाजा खुला हुआ है

राजू में बोला,"अरे दरवाजा तो खुला हुआ है खैर मुझे क्या मिलेगा फिर भी अंदर जाके देख लेता हू कुछ मिला तो आज उसे भी साफ कर दूंगा। "

राजू अंदर जाता है और देखता है की ऑफिस का समान पूरी तरह फैला हुआ है। ये देख के वो थोड़ा घबड़ा जाता है और थोड़ा आगे बढ़ता है धीरे धीरे वो प्रोफेसर की मेज की तरफ जाता है। मेज के पीछे की ओर पहुंचते ही उसके होश उड़ जाते है। हाथ पैर कांपने लगते है पसीना आने लगता है और फिर वो वहा से भागता हुआ मैदान में जाता है और अपने साथियों को बुलाने लगता है। 

राजू चिल्लाता है,"कोई है सुनो सुनो वीरू भैया रामू चाचा कोई है। "

ऐसा बोलते हुए चिल्लाता है उसके आवाज देते ही सब आ जाते है और राजू को इस हाल में देखते हुए पूछते है ,"क्या हुआ? "

और तभी वो ऑफिस की तरफ इशारा करते हुए रुक जाता है इतना देखते ही जो लोग इक्कठा थे। सभी ऑफिस की तरफ भाग कर जाते है और अंदर जाते ही देखते हैं की मेज के पीछे एक लड़की की लाश पड़ी हुई है जिसकी उम्र 21 साल है लेकिन उसके शरीर में किसी भी वार का कोई निशान नही है बस पास में एक जहर की सीसी पड़ी हुई है सभी कर्मचारी ये देख के घबडा जाते है। 

वीरू बोला,"हमे पुलिस को बुलाना चाहिए। "

सभी उसकी हां में हां मिलाते है वीरू पुलिस को फोन करता है अगले ही समय पुलिस आती है तब तक बीरू कॉलेज मैनेजमेंट वालो को भी इसकी सूचना दे देता है पुलिस टीम और इंस्पेक्टर विकास भी आ गए हैं और तब तक कॉलेज मैनेजमेंट प्रोफेसर प्रिंसिपल टीचर्स सभी लोग आ जाते है कैमरामैन हर एंगल से फोटो ले रहा है फोरेंसिक टीम भी अपना काम बखूबी कर रही है। 

भोला बोला," क्या लग रहा है देख कर सर कैसे हुई होगी मौत मर्डर है या सुसाइड। "

इंस्पेक्टर विकास बोला,"समझ नही आ रहा हवलदार भोला क्युकी रूम का समान फैला हुआ है भला कोई सुसाइड के लिए समान को क्यों तहेश नहेष करेगा कोई सुसाइड नोट भी नही है देख के लगता नही की सुसाइड है। "

भोला बोला," लेकिन सर ये भी तो हो सकता है की ये काफी गुस्से में हो इसलिए ऐसा किया हो। "

विकास बोला," क्यों नही बिलकुल लेकिन इसको ये सायनाइड की शीशी कहा से मिली कोई जहर साथ लेके थोड़ी चलता हैं। "

भोला बोला," जी सर बात तो सही है आपकी। "

विकास बोला," अब तो ये जांच के बाद ही पता चलेगा। "

S.P मुकेश ठाकुर को भी इसकी खबर लग गई थी और वो भी आ गए है विकास और भोला दोनो मुकेश को स्ल्यूट करते है,"जय हिन्द सर। "

मुकेश बोला," क्या लग रहा है फर्स्ट व्यू में कैसे हुई होगी मौत। "

विकास बोला," सर अभी तो देख के पूरी तरह तो नही बताया जा सकता हो सकता है की सुसाइड हो। "

मुकेश बोला," हा लग तो ऐसा ही रहा है ठीक है बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दो। "

S.P मुकेश अब केबिन के बाहर आते है और बाहर खड़े प्रोसिपल और प्रोफेसर D.K शर्मा के पास जाते है। मुकेश बोला," शर्मा जी बॉडी आपके ऑफिस से मिली है कैसे जानते है इस लड़की को। "

D.K शर्मा बोला,"सर ये लड़की मेरे ही कॉलेज की है लेकिन ये सब कैसे हुआ मुझे इस बारे में कोई जानकारी नही है। "

मुकेश अब विकास को बुलाता है जो केबिन के बाहर फोरेंसिक टीम के डॉक्टर से बात कर रहा होता है वो आता है। 

विकास बोला," जी सर। "

मुकेश बोला," कॉलेज के सभी स्टाफ इसके दोस्त जितने भी लोग है सबको पूछताछ के लिए कल पुलिस स्टेशन बुलाओ और लड़की का फोन ट्रैश करो देखो की लास्ट टाइम इसकी बात किससे किससे हुई है और जितने भी लोग है जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही आ जाती कोई को इस शहर के बाहर नही जाने देना। "

अब मीडिया भी और कॉलेज के बाहर खड़े होकर रिपोर्ट kr रही है बॉडी को एंबुलेंस में रखते है S.P मुकेश जाने लगते है मीडिया उनको घेर लेती है। 

रिपोर्टर बोला,"सर क्या लगता है मर्डर है या सुसाइड। "

मुकेश बोला,"  पुलिस अपनी कार्यवाही कर रही है बाकी जानकारी हम रिपोर्ट आने के बाद और invistigestion के बाद ही दे पाएंगे। "

मुकेश जाने लगते है, रिपोर्टर अपने न्यूज में बोल रहे थे," जैसा की आप देख रहे शहर के इतने बड़े कॉलेज में एक लड़की की लाश मिली है क्या हो सकता है इसका राज बने रहे हमारे साथ मैं सुनाक्षी कैमरामैन सुनील के साथ। "

"सभी लोग जाने लगते है विकास और मुकेश भी अपनी अपनी गाड़ी में बैठने ही लगते है की कॉलेज के बगल में बने गर्ल्स हॉस्टल से चीखने की आवाज आती है। "इतना सुनते ही विकास और मुकेश एवम अन्य पुलिस भी उनके पीछे भागती है पहुंचते ही उस रूम में सबके होश उड़ जाते है क्युकी जिस तरह पहली लड़की की लाश मिलती है उसी तरह एक और लड़की की लाश मिलती है सभी लोग बड़े हैरान थे की एक ही दिन में एक ही कॉलेज की दो लड़कियां भला कैसे सुसाइड कर सकती है S.P मुकेश ठाकुर अब तुरंत एक्शन में आ जाते है और सभी को कमरे से बाहर जाने को बोलते है। 

जिस लड़की की चीखने की आवाज आई थी S.P मुकेश उस लडकी से," तुम रहती हो इसके साथ। "

लडकी रोते हुए ,"नही सर मैं बगल वाले रूम में रहती हू मै जब सुबह जगी तो तो कॉलेज के बाहर भीड़ लगी थी मुझे अजीब लगा तो मैने अपनी फ्रेंड काजल को बुलाने के लिए गेट नॉक किया लेकिन वो गेट खुला हुआ था मैं जैसे अंदर पहुंची। "

इसके बाद लडकी रोने लगी 

मुकेश बोला," अच्छा अच्छा संभालो अपने आप को वैसे कब से जानती हो इसे। "

प्रिया बोली,"सर हम दोनो बचपन के फ्रेंड है हम दोनों ने एक साथ स्कूल की पढ़ाई पूरी की थी और साथ में ही दोनो कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे लेकिन क्या पता था की ये ऐसे छोड़ कर चली जायेगी। "

इतना कहते ही वो फिर रोने लगी। एसपी मुकेश बोला," ठीक है तुम जा सकती हो लेकिन याद रहे जब जब हमे तुम्हारी जरूरत पड़ेगी कोई पूछताछ के लिए तो तुम्हे स्टेशन आना होगा ठीक है अब जाओ। "

एसपी मुकेश विकास से बोली," विकास इस लड़की के बारे में भी पता लगाओ की आखिर इसकी मौत हुई कैसे और इसकी बॉडी को भी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दो और जल्दी से इस दोनो केस को बंद करो नही तो जानते हो न मीडिया को। "

विकास बोला," जी सर। "

एसपी मुकेश बोला," ठीक है तो मैं चलता हूं तुम मुझे इसकी रिपोर्ट देते रहना। "

विकास बोला," ठीक है सर। अब विकास बिलकुल शांत खड़ा वो कुछ बोलना चाहता था लेकिन डर की वजह से चुप था लेकिन एसपी मुकेश उसे ही देख रहे थे उनसे रहा नही गया तो पूछ ही लिया। "

एसपी मुकेश बोला," क्या हुआ विकास मुझे ऐसा क्यू लग रहा है की तुम मुझसे कुछ कहना चाहते हो। "

विकास बोला," जी सर कहना तो है। "

एसपी मुकेश बोला," बोलो इसमें सोचने की क्या बात है। "

विकास बोला," सर क्या मैं रुद्र सर की मदद ले सकता हूं। "