Accidental Marriage Between Them raj द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Accidental Marriage Between Them

वो डरी हुई सी दुल्हन बनी बैठी  थी।  उसकी उम्र अभी बस 24 साल थी देखने में किसी परी से कम नही थी वो मासूमियत उसके चहरे से झलक रही थी ।  गहनों से सजी लाल रंग के दुल्हन के जोड़े में बैठी वो उसकी कुछ घंटे पहले ही  समीर से शादी हुई थी उसे ये शादी करने की बिलकुल भी खुशी नही थी इस वक्त वो समीर के रूम में अकेली बैठी थी ।  वो रो रही थी रोने की वजह से उसकी आंखे पूरी लाल हो गई थी  । पीहू को नही पता था उसके जीवन के साथ ये सब केसे हो गया ।

फ्लैश बैक 🌷

कुछ घंटे पहले , एक घर में शादी हो रही थी ,ये पीहू का घर था । 
पंडित जी कहते है । - दूल्हे और दुल्हन को बुलाओ ।

पहले राहुल आकर मंडप में बैठ जाता है । फिर पीहू आकार मंडप के बैठ जाति है , राहुल के पास ।

राहुल के दादाजी पीहू के पापा को गुस्से कहते है ।  - ये क्या है सहगल साहब, हमने कहा था ना हमारे खानदान की बहु बिना घूंघट के मर्दों के सामने मंडप में नही आनी चाइए  । आप ने अपनी बेटी को इतने भी संस्कार नही दिए की  घूंघट में आना चाइए सब के सामने ।

पीहू के बड़े भाई अमन अपनी बहन के लिए कुछ भी नहीं सुन सकता था ,वो राहुल के दादा को गुस्से में कहता है । - अभी आपकी बहू बनी नही है, अभी भी पीहू इसी घर की बेटी है , आप के घर की बहु बन जायेगी तब आप को पता चल जायेगा केसे संस्कार दिए है हम ने इसे । हमारे घर में आरतो को घूंघट में नही रखा जाता है ।

अमन के पापा अमन को चुप रहने के लिए कहते है । वो सिया को पीहू के घूंघट डालने के लिए कहते है । सिया पीहू के घूंघट डाल देती है ।

मंडप के पास बस लड़की वाले ही रुकते है । लड़के  वाली को गेस्ट रोम में आराम करने के लिए भेज दिया जाता है ।

2 मिनट बाद , राहुल अपने फोन में कुछ चेक करता है ,फिर वो  पंडित जी से कहता है ।- पंडित  जी स्टॉप , मैं 2 मिनट में आया, फिर शादी कर लेंगे। ।

पीहू के पापा राहुल को कहते है ।- बिच शादी में थोड़ी ना जाओगे ?

राहुल उसको कहता है । -शादी तो शुरू भी नहीं हुई है पापा , मैं आता हूं मुझे वाश रूम जाना है ।

राहुल वहा से उठ कर गेस्ट रूम   की तरफ  चला जाता है ।

10 मिनट बाद तक पंडित जी कहते  है । -  जजमान दूल्हे को भी लेकर आओ ,महुरत निकल रहा है ।

अमन के पापा अमन को उस रूम में भेजते है जिसमे राहुल गया था , अमन रूम में राहुल को लेने जाता है, पर उसे राहुल नहीं मिलता

अमन अपने दोस्त समीर और अपने पापा को रूम में बुलाते हैं फोन करके ।

अमन के पापा उससे पूछते है । -क्या हुआ राहुल को पंडित बुला रहे हैं ,कहा है वो ।  ?

अमन अपने पापा को कहता है ।- नहीं हैं राहुल यहा  ।

समीर  अमन को कहते है ।-यही कही होगा , कहा जायेगा ?

अमन समीर को कहता है । -मेने उसे ढूढ़ लिया  हर जगह ,नही है वो ।

अमन राहुल के रिश्तेदारों  की तरफ ईसरा करके कहता है । - ये  लोग मुझे कुछ भी बता नहीं रहे।

पापा राहुल के घर वालो से पूछते हैं कि राहुल कहां हैं, वो बताते हैं कि राहुल भाग गया। इतना सुनते ही अमन के पापा का पर लड़खड़ा जाता है, समीर उनको संभालता है, और उन्हें चेयर पर बिठाता  है।

समीर राहुल के घर वालो से कहता है ।  - एसे  केसे भाग गया वो, उसकी आज शादी है ना। अभी तो यही था वो.

अमन राहुल को फोन ट्राई करता है , लेकिन वह फोन नहीं उठाता

अमन अपने फोन को गुस्से में फेकते हुए कहता है । -मैंने कहा था, वो लड़का सही नहीं था, पीहू के लिये,

अमन के पापा अपना सर पकड़ कर कहते है ।  -अब क्या होगा, पीहू वहां मंडप में बैठी है, राहुल का इंतज़ार कर रही है। उसे ये बात कैसे बताएंगे ।  उसे कोन बताएंगे ।

समीर अमन के पापा के कंधो पर हाथ रख कर कहता है । -उसको हम संभाल लेंगे अंकल, मैं पुलिस को फोन करता हूं । उस राहुल को तो अब पुलिस ही पकड़ेगी ।

राहुल के पापा कहते है । -हमें नहीं पता था वो ऐसा करेगा, अब हमें जाना चाहिए। हमें लगा कि शादी के बाद वो सुधार जायेगा । हम माफ़ी चाहते हैं अपने बेटे की तरफ से।

वो सब वहा से चले जाते हैं ।  बकी के महमान आपस में बाते कर रहे थे , उस लड़की से कोन शादी करेगा जिसका दूल्हा मंडप से भाग गया ।

अमन  अपने आप से बोल रहा था । -पीहू का क्या होगा अब । फूल से बहनें हैं मेरी, वो कैसे संभालेगी ये सब । मेरी बहन की जिंदगी खराब हो जाएगी...

समीर उसका हाथ पकड़ कर हिलाता है ।

अमन समीर को कहता है । - नहीं ऐसा नहीं होना चाहिए था।

समीर अमन को थोड़ी जोर से   कहता है । -अमन खुद को संभाल, देख अंकल की हालत भी ठीक नहीं, तू हिम्मत नहीं हार सकता।

अमन अपने पापा को गुस्से में कहता है । - कितना मना किया था उस लालची इंसान से नहीं करवाओ शादी पीहू की। कहा था उसे बस पीहू के पेसो से मतलब है ना कि पीहू से । नहीं पर आप को तो बस खानदान की चमक धमाका दिख रही थी। छोटी सी बहन है मेरी, कितनी जल्दी थी आप को उसकी शादी करने की

समीर अमन का हाथ पकड़ कर  बाहर ले जाते हुए उसको कहता है ।-चल पीहू के पास, अकेली बैठी  हैं वो, उसको भी समझाना पड़ेगा, उसे बताना पड़ेगा अब शादी नहीं होगी ।

अमन आगे नही जाता वो उसको कहता है।  - शादी नहीं रुकेगी , आज ही होगी, अभी होगी ।

समीर अमन को कहता ही । -केसे होगी, उस राहुल से थोड़ी ना करेगे  शादी ।

अमन कुछ देर सोचता है  फिर समीर को कहता हुआ । -तू करेगा पीहू से  शादी ।

समीर उसे कहता है ।-इमोशन में आकर फेसले नहीं ले, हम समझा  देंगे पीहू को, उसकी अभी पूरी लाइफ पड़ी है,  बच्ची है वो अभी, ऐसे एक लड़का भाग गया तो क्या कभी उसकी शादी ही नहीं होगी क्या ?

अमन  उसे  कहता है । -तू सही बोल रहा है उसकी पूरी जिंदगी पड़ी  है अभी ,  आज अगर ये शादी नहीं हुई तो उसकी जिंदगी खराब हो जाएगी , पूरे जीवन सभी उसे ये ही बोले की उसका दूल्हा मंडप से भाग गया , तुझे शादी करनी पड़ेगी ।