10 cursed fairies - 1 Divya द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

10 cursed fairies - 1

एक भव्य राजमहल में उत्सव मनाया जा रहा था क्योंकि उस महल की रानी की गोद भरायी थी आज। 

    रानी का आठवाँ महीना चल रहा था, एक ब्राह्मण देव आकार रानी से कहते हैं, "___रानी सा जहाँ तक हमने भविष्य देखा है हमारे विचार से आपको बच्चों को जन्म देने तक महल से बाहर नहीं निकलना चाहिए। 

      रानी और राजा दोनों ब्राह्मण देव की बात मान जाते हैं। और ब्राह्मण देव को वचन देते हैं कि वह डिलीवरी के बाद ही कहीं जाएंगे। 

    एक दिन राजा को पड़ोसी देश से शादी का निमंत्रण आता है। और राजा वहां नहीं जाना चाहते थे, ब्राह्मण देव की आज्ञा के अनुसार लेकिन रानी का मन मचल गया और वह वहां जाना चाहती थी। 

      रानी और राजा दूसरे देश के लिए निकल पड़ते हैं। रानी की डिलीवरी में 1 महीने का समय था इसलिए रानी निश्चिंत थी। 

     लेकिन अचानक से उनकी बैलगाड़ी एक पवित्र नदी के सामने आकर रुक जाती है। 

      और तेज़ बारिश हो रही थी जिस वजह से रानी नदी के पास जाकर बैठ जाती है। रानी को पता था कि वह एक पवित्र नदी है और रानी चुटक में है। लेकिन फिर भी रानी नदी के पास जाकर बैठ जाती है और डिलीवरी पेन की वजह से बच्चों के डिलीवरी नदी में कर देती है। 

     जिस वजह से नदी के सारे जीव जंतु मर जाते हैं। और नदी  अपवित्र हो जाती है। अचानक से नदी से एक देवी बाहर आती है और रानी को श्राप देती है। 

      चन्द्र गढ़ की रानी उफ्फ परीलोक की रानी परी। तुमने आज मुझे आपवित्र किया है, इसलिए मैं तुम्हें श्राप देती हूँ

   "___तुम्हें अपनी रानी परी होने का घमंड है ना तो मैं तुम्हें श्राप देती हूँ कि तुम्हारे 10 बच्चे परियाँ तो रहेंगे लेकिन ऐसी परियाँ जो परियों के साथ-साथ कुछ और भी रहेंगी। "

    रानी  डर से नदी से माफ़ी मांगने लगती है तो नदी कहती है, "___तुम्हारी सबसे बड़ी बेटी कायनात रूप परी उसे मैं श्राप देती हूं कि वह जितनी ज्यादा सुंदर है उतना ही ज्यादा कुरूप हो  जाएगी 2 घंटे के लिए अगर उसने किसी और को सुंदर बनाया तो। "

     "____तुम्हारी दूसरी बेटी माया बनेगी छल परी, तुम्हारी दूसरी बेटी हमेशा काले कपड़े में घूमेगी जैसे की वह बुराई की तरफ हो और हमेशा छल करती रहेगी जो परियों के नाम पर सबसे बड़ा धब्बा होगा। "

        "____तुम्हारी तीसरी बेटी कृष्णा होगी प्रेम परी, जो लोगों में जितना ज्यादा प्रेम फेलाने को ट्राई करेगी उतना ही उसका मैजिक फेल होगा और उसका जादू जितनी बार फेल होगा वहा उतनी बार मोर बनेगी। "

      "_____तुम्हारी चौथी बेटी बेला वह परी नहीं बिल्लियां की रानी होगी। एक ऐसी परी जो कुत्ते को देखते ही बिल्ली बन जाती है। और सोचो रानी परी सोचो कैसा लगेगा जब रानी परी की बेटी बिल्ली के रूप में अपने पंख लेकर घूम रही हो। "

        रानी परी कुछ कहने वाली ही थी कि नदी  उन्होंने रोक कर अपनी बात कहने लगती है। 

      "___तुम्हारी पांचवी बेटी होगी शीतल,जब भी उदास होगी तो बर्फ गिरने लगेगी। क्योंकि ये बर्फ़ की रानी होगी. और शीतल इतनी ठंडी दिल वाली होगी कि किसी की भी भावनाओं की कदर नहीं करेगी। एक परी की बेटी पत्थर दिल होगी वह क्या नाम होगा तुम्हारे परीलोक का। "



         "___तुम्हारी छटी बेटी होगी जलंशी एक जलपरी इसके हर दो घंटे में पानी पीना होगा वरना यह अपनी जलपरी वाले रूप में आ जाएगी कैसा लगेगा एक परी की बेटी जलपरी बनेगी और नीचे दुम ऊपर दो पंख होंगे। "

     रानी तड़पते हुए कामजोर हालात में कहती है ऐसा मत कीजिये पर नदी गुस्से में दांत पिसते हुए कहती है, 

     "___तुम्हारी सात्वी बेटी होगी अग्नि, यह इतना खतरनाक होगी कि हर किसी को अपनी अग्नि से जलाना चाहेगी और हर किसी को भस्म करना चाहेगी । ऐसी सोच रखने वाली अग्नि परी होगी तुम्हारे साथ भी बेटी। "

       रानी तड़पते हुए कहती है, "परी की बेटी को शैतान की आदत दे रही हो तुम।" 

      नदी कहती है तुम्हारी और तीन बेटियाँ बाकी है उनका तो सुनो, "___तुम्हारी आठवीं बेटी होगी दृष्टि, नियति परी।"

     "____नियति लोगों का भविष्य देख सकती है और उनके मन की आवाज भी सुन सकती है। पर इसकी छोटी सी कीमत लगेगी।"

        रानी परी नदी से कहती है, "___कैसी कीमत है क्या करने वाली हो तुम मेरे बच्चे के साथ। "

    नदी गिगल करते हुए कहती है, "___ज्यादा कुछ नहीं जब तुम्हारी बेटी किसी के मन की आवाज सुनेगी तो उसकी आवाज दो घंटे के लिए गायब हो जाएगी। हाय कैसी लगेगी एक गूंगी पारी। "

      इतना कहकर नदी जोर से हंसने लगती है और रानी की आंखों से आशु बह रहे थे। 

       नदी कहती है,"___तुम्हारी नव्वी और दसवीं बेटी जुड़वा होंगे, दोनों की शक्ल एक जैसी पर अकाल।

      रानी परी घबराकर कहती है, "____क्या मतलब है तुम्हारा क्या कहना चाहती हो तुम। "

     नदी हंसते हुए कहती है, "___नव्वी परी होगी सोना एक शोन परी जिसे सिर्फ सोना  आता है और कुछ नहीं ,हर 2 सेकंड में सो जाती है और अपनी नींद किसी के साथ भी बंट सकती है लेकिन सिर्फ तब तक जब तक वह इंसान उसके पास हो।

     नदी हंसते हुए रानी को देखकर कहती है, "____कैसा लगेगा एक रानी  परी की बेटी अलसी परी जो दिन भर सोती रहती है। "

     अपनी दसवीं बेटी के लिए उत्साहित होगी ना चलो उसके बारे में भी बताती हूं। 

     नदी कहती है, "___last but not the least , संज एक डरी परी। यह हमेशा डरती रहेगी और डर के रोटी रहेगी, जब जब यह रोएगी, तब तब इतनी तेज बारिश होगी कि कोई नहीं रोक पाएगा। और इसके अंदर यह स्पेशल पावर होगी कि यह किसी का भी दर्द मिटा सकती है।और वो किसी  इंसान से कहेगी कि तुम कुछ खा लो और वो इंसान डरी-परी की बात मानकर कोई चीज खाएगा तो उसका दर्द मिट जाएगा और वो सारा दर्द भूल जाएगा। "

        रानी अपने मन में सोचती है चलो आखिरी बेटी को ज्यादा खतरनाक श्राप नहीं मिला। 

      नदी कहती है, "___डरी परी जब भी किसी का डर दूर करेगी या दर्द दूर करेगी, उस इंसान का दर्द और डर डरी परी में समा जाएगा। "

         यह सब सुनकर रानी परी जोर-शोर से रोने लगती है और नदी से माफी मांगने लगती है। और अपने बच्चों के जीवन की भीख मांगने लगती है। 

    नदी थोड़ी सी पिघल जाती है और कहती है, "____आज से सौ साल बाद जब इन परियों के जीवन साथी मानव रूप में जन्म लेंगे तब मैं परियों को इंसानी दुनिया में भेजूंगी।  ताकी यह इनके सच्चे प्यार को ढूंढ सके और मुझे उनकी बली दे सके। तब मैं इन 10 परियों को उनके श्राप से मुक्त कर दूंगी। "

     इतना कहते ही रानी परी मर जाती है और नदी उन दस परियों को अपने अंदर समा लेती है। 

    अब क्या होगा आगे. क्या इन 10 परियों को उनके जीवन साथी मिलेंगे?क्या परियों अपनी जीवन साथी की बाली देंगे। जानने के लिए अगला अध्याय पढें। 



                      ❣️  BYE BYE ❣️