नास्त्रेदमस एव बाबा वेंगा कि भविष्यवाणीयो का ज्योतिषीय सत्यार्थ नंदलाल मणि त्रिपाठी द्वारा ज्योतिष शास्त्र में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

नास्त्रेदमस एव बाबा वेंगा कि भविष्यवाणीयो का ज्योतिषीय सत्यार्थ




(क)
वर्तमान चर्चा में बाबा वेंगा कि भविष्यवाणियां-

1-बाबा वेंगा कि डरावनी भविष्यवाणियां इस साल हो जाएगा दुनियां का अंत 2025 मे यूरोप में एक बड़े संघर्ष के कारण आबादी में उल्लेखनीय गिरावट आएगी 2028 में मानव नए ऊर्जा स्रोत को खोजेगा।।
2-2033 में मंगल ग्रह पर युद्ध लड़ा जाएगा।।

3-5079 तक मानवता का पूरी तरह खात्मा नही होगा 2033 तक ध्रुवीय बर्फ पिघलने से जलवायु परिवर्तन के कारण समुद्र के स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।।

4-2043 में यूरोप में मुस्लिम शासन होगा।।

5-2046 तक मनुष्यो कि आयु 100 वर्ष तक होगी एव अंग दान प्रत्यारोपण की उन्नति तकनीक विकसित होगी।।

6-2076 तक पूरी दुनियां में कम्युनिस्ट शासन होगा।।

7-2100 में कृत्रिम सूर्य से पृथ्वी के किसी हिस्से में अंधेरा नही होगा ।।

8-2130 में एलियन से जुड़े सवाल खोजने के लिए मानवता एलियन से संपर्क बनाएगी जो मानव इतिहास में बड़ी सफलता का संकेत देती है ।।

9-2170 में भयंकर सूखा पड़ेगा जो दुनिया के लिए चुनौती बनेगी।
10-3005 - स्पेस युद्ध होगा जो मंगल ग्रह पर होगा।।
11-3797- पृथ्वी नष्ट हो जाएगी मानव दूसरे ग्रहों पर जाने में सक्षम होगा।।


(ख)
नास्त्रेदमस कि चर्चा में भविष्यवाणियां-
नास्त्रेदमस के इस क्वाट्रेन आसमान से आग गिरने का जिक्र है जिसे कुछ लोग एलियन या अंतरिक्ष यात्रा से सम्बंधित मानते है इसमें आकाश से हथियार एव राकेट गिरने का भी जिक्र है।।

आधुनिक नास्त्रेदमस कि भविष्यवाणियां-

(ग)
1-तीसरा विश्वयुद्ध - 37 वर्षीय जिंदा नास्त्रेदमस एथोस सैलोम ने भविष्यवाणी की है की 2026 अर्थात अगले दो वर्षों में 2028 तक तृतीय विश्वयुद्ध अपना रूप ले चुका होगा।।

2-एलियन अमेरिकन अंतरिक्ष एजेंसी नासा को एलियन मिलेंगे जो यूरोपीय महासागर यानी जुपिटर बृहस्पति चन्दमा पर मिलेंगे।।

इस प्रकार कि भविष्यवाणियों का सोसल मीडिया पर लगभग प्रतिदिन आना एक बात तो पूरी तरह स्प्ष्ट है कि ज्योतिष एव भविष्यवाणीयो पर वैश्विक जनता ध्यान अवश्य देती होगी लेकिन ऐसा लगता नही है क्योकि ज्योतिष विषय को अक्सर लोग आस्था के अस्तित्व से जोड़कर प्रस्तुत करते है जो आम तौर पर जन भावनाओं का शोषण है जबकि ज्योतिष एव विज्ञान है जो भविष्य की गतिविधियों को सत्य स्वरूप में स्प्ष्ट करता है ज्योतिष भय पैदा करने का विषय नही है ज्योतिष विज्ञान सतर्क एव ब्रह्म एव ब्रह्मांड के अस्तित्व को अक्षय अक़्क्षुण बनाए रखने का शसक्त माध्यम एव विषय है।
सनातन के ग्रंथों में ज्योतिष विज्ञान के गणनाओ के आधार पर ग्रह गोचर कि स्थिति एव उसके पड़ने वाले प्रभाव कि गणनाएं कि गयी है और लिखा गया है विशेष कर श्री मदभागवत में राजनीतिक एव सामाजिक विश्लेषण किए गए है जिनका वर्णन है श्रीमद्भागवत के अंतिम स्कंध के अंतिम अध्याय में है।
नास्त्रेदमस के भविष्यवाणीयो एव बाबा वेंगा के भविष्यवाणियों के परिपेक्ष्य में मैंने अनेको बार लिखा है और स्प्ष्ट किया है कि दोनों कि भविष्यवाणियों के कोई स्प्ष्ट प्रमाणिकता नही प्राप्त हुई है हाँ अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब कोई घटना घट जाती है तब यह प्रचारित किया जाता है कि इस घटना या अमुक घटना कि भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने किया है या बाबा वेंगा ने किया है यदि पहले से घटने वाली घटनाओं की जानकारी थी तो हृदयविदारक घटनाओं को रोकने में वर्तमान वैश्विक जन समुदाय सक्षम है और था एव रहेगा।

मैने यह भी पढ़ा है कि जान एफ केनेडी एव एडॉल्फ हिटलर एव 9/11 के सम्बंध में नास्त्रेदमस जी ने भविष्यवाणी कि थी यदि ऐसा था तो विश्व को विद्वान नास्त्रेदमस कि चेतावनी पर सतर्क होना चाहिये था जिससे जॉन एफ केनेडी जैसे वैश्विक जनप्रिय नेता को बचाया जा सकता था लेकिन ऐसा हुआ नही वैसे नास्त्रेदमस कि लगभग सभी भविष्यवाणियों में पृथ्वी ब्रह्मांड एव प्राणि के समापन कि बात कही गयी है इसी प्रकार बाबा वेंगा कि भविष्यवाणियों में भी कमोवेश यही बात स्प्ष्ट होती है जबकि दोनों के परिवेश परिस्थितियों में बहुत अंतर था बाबा वेंगा कुछ दिनों बाद नेत्रहीन हो गए थे मुझे बाबा वेंगा एव नास्त्रेदमस कि योग्यता एव विद्वता पर संदेह नही है मैं उनका बहुत आदर एव सम्मान भी करता हूँ इन दोनों का इतना ऊंचा कद है कि वर्तमान समय मे बहुत से लोग स्वंय को वर्तमान का नास्त्रेदमस या बाबा वेंगा कहलाने में गर्व कि अनुभूति करते है।

वर्तमान में सोसल मीडिया पर जो इन दोनों के भविष्यवाणियों के विषय मे जो लेख आलेख आ रहे है मैं अपनी ज्योतिष विज्ञान कि गणना कि कसौटी पर कसकर स्प्ष्ट करना चाहूंगा।

मेरी गणनाएं नास्त्रेदमस एव बाबा वेंगा के भविष्यवाणियों के परिपेक्ष्य में-

1-2025 में यूरोप में कोई बड़ा संघर्ष नही होने जा रहा है जिससे कि यूरोप की आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा कम हो जाएगा।

2-ऊर्जा कि बढ़ती मांग और बढ़ती आबादी कि आवश्यकताअनुसार निश्चित रूप से वैश्विक मानवता ऊर्जा विकल्पों की तलाश कर रही है और निश्चित सफलता मिलेगी जो 2035 तक सम्भव है न कि 2028 तक ।

3-अभी चन्द्रमा पर पूर्णतया विजय विज्ञान द्वारा प्राप्त करना शेष है जबकि बहुत कुछ हासिल कर चुका है
चंद्रमा पर पूर्ण रूप से मानव का नियंत्रण 2150 के बाद परिलक्षित होने लगेगा।
4-मंगल ग्रह पर युद्ध मानवीय युद्ध कि संभावनाएं अभी आने वाले 500 वर्षो तक नही है।
6-5079 तक मानवता का खात्मा बिल्कुल नही होगा हाँ मानव विकसित एव और सक्षम होगा होगा तो सिर्फ सामाजिक सांस्कारिक मूल्यों में गिरावट एव मनुष्यो कि बनावट बदल जाएगी जैसे मनुष्यो कि औसत लंबाई तीन चार फुट तक हो जाएगी ।

7-जनसँख्या बृद्धि अंधाधुंध विकास एव जीव एव वनों की घटती संख्या पर्यावरण एव जलवायु परिवर्तन जैसी समस्याओं की जननी जनक है जिसके कारण पृथ्वी का ज तापमान बढ़ेगा जो वर्तमान में भी स्प्ष्ट दिख रहा है जिसके कारण ध्रुवीय बर्फ पिघलने कि सम्भावना है और समुद्र का स्तर बढ़ेगा।
8-2043 तक यूरोप में क्रिश्चियन और मजबूत होगा न कि सम्पूर्ण यूरोप में मुस्लिम शासन हो जाएगा हाँ ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में यह सम्भावना बनती अवश्य है।
9-मनुष्यो कि औसत आयु 100 वर्ष होगी अधिक भी हो सकती है।

10-2076 तक दुनियां में कम्युनिस्ट शासन होगा दूर दूर तक सम्भावना नही सनातन ग्रन्थ श्रीमद्भागवत के अंतिम स्कंध के अंतिम अध्याय में वैश्विक शासन प्रणाली का वर्णन है जिसमे कम्युनिस्ट को मॉन शासन के रूप में वर्णित किया गया है जिसका अधिकतर समय बीत चुका है।

11-कृत्रिम सूर्य ऐसा कभी भी नही बन सकेगा कि पृथ्वी के जिस भाग में रात्रि हो उस सम्पूर्ण भाग को प्रकाशमान कर दे किसी क्षेत्र विशेष के लिए ही सफल होगा।

12-एलियन एक कल्पना है अभी तक किसी मनुष्य कि प्रत्यक्ष मुलाकात किसी एलियन से नही हई।।

13-बाढ़ सूखा आदि प्राकृतिक प्रतिकीयाए है जो प्रतिवर्ष विश्व के हर देश को झेलनी होती है 2170 में भयंकर सूखा नही बल्कि भयंकर अकल्पनीय बीमारी कि सम्भावना प्रतीत होती है जिससे बहुत अधिक जन हानि सम्भव है।

14-3005 में मंगल पर कोई स्पेस युद्ध नही होगा और कभी सम्भव नही है जब इस स्थिति में मानव पहुंचेगा तब तक मानवता के युग मे ही परिवर्तन हो जाएगा जिसमे अभी हज़ारों वर्ष का समय शेष है।।
3797 में पृथ्वी खत्म हो जाएगी दूर दूर तक सम्भावना हज़ारों साल तक नही ।
15-2026 से 2028 तक तृतीय विश्वयुद्ध होगा संभावना नही।

16-आसमान से आग गिरेगा सम्भावना नही गर्मी अवश्य बढ़ेगी और उसी अनुपात में सर्दी एव बरसात तथा इन मौसमो के समय मे परिवर्तन होगा ।
17-एलियन कल्पना है चंद्रमा पर एलियन नाम कि कोई प्रजाति है ही नही।

18- कृतिम अंगों के प्रत्यारोपण में जब तक मानव भगवान गणेश एव दक्षप्रजापति का स्तर प्राप्त नही कर लेता तब तक प्रयास करता रहेगा अभी इस स्थिति को प्राप्त कर सकने में बहुत समय शेष है।

बाबा वेंगा एव नास्त्रेदमस दोनों विद्वानों की भविष्यवाणिया जो सोसल मीडिया पर चर्चा का विषय है लगभग एक माह कि अपनी गणना के बाद मैंने स्प्ष्ट कर दिया है भविष्य ही बताएंग ।।

नन्दलाल मणि त्रिपाठी पीताम्बर गोरखपुर उत्तर प्रदेश।।