Dark Forces And Dark Energy - 2 Krishz द्वारा कुछ भी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

Dark Forces And Dark Energy - 2

इसके बाद नंबर लगता है लुईस 16 और उस्की बीवी मैरी एंटोनेट का मैरी ये हीरा अपने ड्रेस में लगाकर पार्टियां वगैरा करती थी मगर फ्रांस में राजनितिक टेंशन और दोनो को राजद्रोह का दोषी पाने पर उसी साल दोनो का सर कलाम कर दिया जाता है बिच बाजार में गुल्लुटिन से।


अब यह हीरा पुरी तरह से बदनाम हो चुका था क्योंकि जिसके पास भी यह हीरा जाता वह से ऊपर भेज देता है।


1700 में यह हीरा पहुंचता है मारिया लुई नाम की महिला के पास और एक महीने के अंदर भगवान को प्यारी हो जाती है करण किसी को पता नहीं घर में यह मौत पाई जाती है।

1791 में ये हीरा पहुंचता है वेलम फेलोस नाम के आदमी के पास जो फ्रेंच ज्वेलर था अब वाह इसको दोबारा काट कर रीशेप करता है और सोचता है कि मैंने इस्का जो भी श्राप था वह उसे धो दिया है लेकिन वह गलत था सबसे पहले उसका बेटा वाह हीरा चुराता है फिर अपने ही पिता को मार देता है और फिर अपने आप को ही निप्ता देता है। करण किसी को पता नहीं है।

1900 में यही हीरा साइमन नाम के ग्रीक मर्चेंट पर पहुंचता है एक दिन यह इंसान अपनी गाड़ी में बैठकर पहाड़ से ही कुद जाता है करण किसी को पता नहीं और यह हीरा जैसा की लोग कहते हैं और एक आदमी को भगवान के पास पहुंचा देता है।

अब ये हीरा 1912 में एवलिन वाल्श के पास पहुचता है उस्की मां उस मन करती है हीरा खरीदने से ये हीरा जहां भी जाता है वहां तबाही मचाता है मगर फिर भी एवलिन जि़द पर अडी़ थी और इसको खरीद ही लेती है। वह नीला हीरा अपने कुत्ते के गले की कॉलर में लगा देती है मगर उससे पहले वह हीरा को ईसाई शैली में पर झाड़ फुक कर लाई थी। पर शयाद इसका भी कोई फ़ायदा नहीं था सबसे पहले वो हीरा उस्की मां को निपटाता है जो मन कर रही थी हीरे को ख़रिदने के लिए और 2 महने के अंदर उनकी मौत हो जाती है और फिर एवलिन का बच्चा कार दुर्घटना प्रति मारा जाता है, उसका पति से छोड़कर चला जाता है और कुछ समय बाद पागलपन के चक्कर में उसका पति भी मारा जाता है। अभी भी अपने ज़िद पर अड़ी थी क्योंकि एवलिन को कोई भी नुक्सन नहीं हुआ था, अब नंबर था एवलिन की बेटी का वह दवा के ओवरडोज की वजह से मारी जाती है। एवलिन का बिजनेस बंद पड़ जाता है कर्जा काफी ज्यादा बढ़ जाता है, मजबूरी में हीरे को बेचना पड़ता है मगर कोई भी हीरे को लेने के लिए तैयर नहीं था जिस जौहरी से हीरा खरीदा था वह उसी को दान कर देती है।

आज की बात करें तो आज ये हीरा स्मिथ्स इनियन म्यूजियम में सजा हुआ है अब आपको क्या लगता है की आज के समय में इस हीरे की किमत कितनी होगी चलो मैं बताता हूं 1 लाख 65 हजार 977 करोड़ केवल और आज के समय इस हीरे का नाम है द होप डायमंड।

आपको क्या लगता है अगर यह डायमंड फ्रांस में है तो क्या भारत सरकार है इसे वापस लेने के लिए कुछ कर नहीं रही मेरे हिसाब से कोई कुछ ना करे तो ही अच्छा है करण है, इस हीरे के कारनामे की वजाह से इसी वही रहने दो जहां पर है।

जाहिर सी बात है इतना सब कुछ घट गया तो वैज्ञानिकों और रिसर्चर्स का तो आना लाजमी है। रिसर्च के दौरान रिसर्चर्स ने कुछ चौंकने वाली चीजे दुनिया के सामने रख दीये, शोधकर्ताओं ने ये खुलासा किया अगर हीरे को पराबैंगनी / अल्ट्रा वायलेट प्रकाश के समने रख दिया जाए और कमरे में अंधेर कर दिया जाए तो यह गहरा लाल रंग का चमकने लगा था। फ्रांस के लोग ये सोचने लगे की इसका लाल रंग होना ही हमे दिक्कत में डाल रहा है क्योंकि उनके लिए लाल रंग शुभ नहीं था ऐसे फ्रांस के लोग मांते थे।

अब वैज्ञानिकों ने सोचा क्यों ना दूसरे नीला हीरा पर भी यही चीज आजमानी चाहिये लेकिन उनमे से एक भी हीरा लाल रंग नहीं चमका अब इसी बहस में कूद पडे हैं कई फैसिस्ट वह कहते हैं पराबैंगनी / अल्ट्रा वायलेट रोशनी दिखाइ थी इसलिए इसके अंदर के इलेक्ट्रॉन कण उत्साहित हो गये इसी वजह से यह लाल रंग की रोशनी जारी कर रहे हैं या आसान भाषा मे फोटॉन जारी कर रहे हैं।

अब सावल ये आया की लाल रंग ही क्यों रिलीज कर रहे हैं ब्लू ,ग्रीन, ऑरेंज, ब्लैक, क्यू नहीं? मगर रिसर्च के पास कोई जवाब नहीं था।

अब आप यह बताओ की आपको इन दोनों बातों में से किस पर विश्वास करना मुश्किल होगा पहला तो यह की होप डायमंड की असलियत में श्रापित था या फिर जिस्के भी पास या हीरा गया और जो भी दुर्घटना घाटी वह महाज एक इत्तेफाक था या सिर्फ संयोग था।