Divy Ardhrakshas - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

दिव्य अर्धराक्षस - 1

अध्याय-1: अर्धराक्षस अर्जुन सूर्यवंशी


"मैंने शायद वास्तव में समय-यात्रा की है-"

उत्कृष्ट रूप से सजी हुई गाड़ी के भीतर,अर्जुन सूर्यवंशी ने भावशून्यता से अपने सामने गोलाकार दर्पण को देखा।

दर्पण में छवि स्पष्ट रूप से एक कम उम्र के किशोर की थी। उसकी उम्र लगभग तेरह वर्ष थी और उसका चेहरा राख-सफ़ेद था। हालाँकि, उनकी पाँच बुनियादी विशेषताओं ने शायद ही कभी देखी जाने वाली उत्कृष्टता का निर्माण किया; वह आश्चर्यजनक रूप से सुन्दर था।

उसके पास फीनिक्स की तरह बादाम के आकार की दो आंखें थीं, जो कई रंगों से चमक रही थीं। इस समय उन आँखों में कड़वाहट और बेबसी भरी हुई थी।

अभी कुछ समय पहले तक उनका चेहरा अभी भी सामान्य और आम था, ऐसा कि अगर भीड़ में फेंक दिया जाए तो कोई दिखाई नहीं देगा। वह क्लाउड वर्ल्ड के छोटे देशों में से एक में एक पुस्तकालय के प्रबंधक के रूप में काम कर रहा था, चारों ओर बैठा था और मरने की अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। उनकी पहचान अब सामान्य नहीं हो सकी.

हालाँकि, सपने से जागने के बाद उसने पाया कि उसका शरीर अत्यंत सुंदर हो गया है। हालाँकि यह बीमार और कमज़ोर था, लेकिन दिखने में यह निस्संदेह शीर्ष श्रेणी का था। अपने पिछले जीवन में भी वे प्रसिद्ध पुरुष हस्तियाँ इस स्तर से कोसों दूर थीं। यदि उन्हें किसी कमी वाले पहलू की ओर ध्यान दिलाना हो तो वह उनका स्वभाव होगा।

लेकिन इस समय अर्जुन सूर्यवंशी को कोई खुशी या खुशी महसूस नहीं हुई; उसे केवल चिंता और अनिश्चितता महसूस हुई।

वह उस मछली की तरह था जो स्वतंत्र रूप से तैर रही थी और समुद्र में जैसे चाहे रह रही थी, अचानक ज़मीन पर आ जाती थी।

उसके आस-पास की हर चीज़, अपरिचित, घुटन भरी और आश्चर्य से भरी होने के अलावा, उसे डर और अकेलेपन का अहसास कराती थी।

हार मानने को तैयार न होते हुए, अर्जुन सूर्यवंशी ने अपनी त्वचा पर जोर से चुटकी काटी, और तुरंत तेज दर्द महसूस हुआ। स्वाभाविक रूप से, प्लास्टिक सर्जरी से उनके चेहरे पर कोई निशान नहीं मिला।

“मुझे दर्द हो रहा है, इसलिए मुझे सपने में नहीं आना चाहिए, है ना? लेकिन अब मेरी पहचान क्या है? और आख़िर मैं कहाँ हूँ?”

'अर्जुन' उनके वर्तमान शरीर की स्मृति में नाम था। अपने पिछले जीवन में, उनका एक और नाम था, लेकिन वर्तमान में और इस स्थान पर रहते हुए, उस पिछले नाम का अब उनके लिए कोई अर्थ नहीं रह गया था।
आहें भरने और अपनी दृष्टि दूसरी ओर मोड़ने से पहले उसने अपने आप में कुछ वाक्य बुदबुदाए। उसकी छाती निराशा की भावना से फूली हुई थी, और उसने सपने से जागने या जहां से वह आया था वहां वापस लौटने की उम्मीद पूरी तरह से छोड़ दी थी।

दरअसल, उन्हें इस शरीर में अवतरित हुए कई दिन बीत चुके थे. लगभग हर बार जब वह जागता था, तो वह क्रियाओं की पिछली श्रृंखला को दोहराता था। आज सातवां दिन हो चुका था.
बग्घी की साज-सज्जा शैली देखकर लग रहा था कि यह प्राचीन काल की है...लेकिन ऐसा भी नहीं लगा।

पर्दे खोलकर और बाहर देखने पर, उसका सामना अंतहीन जंगली मैदानों से हुआ, हरा-भरा और जीवन से भरपूर, जिससे किसी का भी दिल आरामदायक और सुकून महसूस करता था। हवा ताज़ा थी, अपने युग के प्रदूषित वातावरण से बिल्कुल अलग।

यदि कोई नीचे देखे, तो उसे पता चलेगा कि यद्यपि इस घोड़ागाड़ी में पहिये थे, फिर भी यह जमीन से तीन इंच ऊपर हवा में लटकी हुई थी। सबसे आगे सींग वाले घोड़े, कुल मिलाकर सोलह, हवा में कदम रख रहे थे, ऊपर और नीचे की गति के साथ आगे बढ़ रहे थे।

परिणामस्वरूप, हालांकि गाड़ी बड़ी थी - वास्तव में, अकेले गाड़ी ही चालीस वर्ग मीटर की थी - वे किसी भी इलाके में यात्रा करने में सक्षम थे जैसे कि यह समतल भूमि थी, भले ही भूगोल कितना भी जटिल क्यों न हो।

फिलहाल, गाड़ी को चलाने वाला कोई नहीं था, इसलिए वह दूर तक एक सीधी रेखा में आगे की ओर दौड़ पड़ी।

अगर किसी ने ध्यान से ध्यान दिया तो गाड़ी के दोनों तरफ कुछ चाकू के कट और ब्लेड के निशान थे।

अर्जुन को थोड़ा चक्कर आ रहा था क्योंकि वह नरम, हंस-पंख-गद्देदार गद्दे पर कमजोर होकर बैठा था।
घोड़े पालतू संभ्रांत जानवर थे, और गाड़ी एक क्लाउड क्रॉसिंग कैरिज थी। उनकी जानकारी के अनुसार, ये दोनों वस्तुएँ केवल बारह हज़ार साल पहले क्लाउड वर्ल्ड में दिखाई दीं, और उन्हें वास्तव में पुरानी प्राचीन वस्तुएँ होनी चाहिए थीं।

थोड़ा सोचने पर उसे यादों की एक शृंखला सामने आ गई।

वे सभी टूटे हुए टुकड़े और अधूरे हिस्से थे। इनमें कुछ शब्द और कई चेहरे थे. अचानक, वे विकसित कर रहे थे; अचानक, वे पढ़ रहे थे। जीवन और मृत्यु की लड़ाई का गवाह बनना, लोगों को उड़ते हुए और जमीन में सुरंग बनाते हुए देखना। वहाँ बादलों के बीच उभरा हुआ एक विशाल पर्वत भी था, और एक अकल्पनीय विशाल स्कूल भी था जिसने एक झील के भीतर एक द्वीप के आधे हिस्से पर कब्जा कर लिया था।

यह सब उसे अजीब फिर भी परिचित लगा; उसे थोड़ा सा डर भी महसूस हुआ। इस प्रकार की भावनाएँ बेहद जटिल और अजीब थीं।

अंत में, यादों की एकमात्र पूरी तरह से रखी गई श्रृंखला उसके मस्तिष्क के सबसे गहरे हिस्सों में स्थित थी। ऐसे कई जादुई शब्द थे, जो मिलकर एक पूरी किताब बन गए।
वह वास्तव में इन शब्दों से परिचित था, और कोई यह भी कह सकता है कि वह उन्हें अपने हाथ के पिछले हिस्से की तरह जानता था। जब वे विद्यार्थी थे, तब उन्होंने इनका बहुत अध्ययन किया था और उन्होंने इस विषय पर विशेष रूप से एक थीसिस भी लिखी थी।

“अनिश्चित आत्मा सम्राट कला, ऐसे शैतानी शब्द अभी भी मौजूद हैं। क्या यह वह स्थान है जो लगभग दस हजार वर्ष पहले का है, जहां मार्शल कल्टीवेटर और आध्यात्मिक गुरु समृद्ध हुए थे? मेरी स्मृति में ये सुविधाएँ ग़लत नहीं होनी चाहिए…”

उन मंत्रों के बारे में सोचते हुए जो उन आध्यात्मिक गुरुओं ने स्कूल की स्मृति के टुकड़ों और टुकड़ों में प्रतिदिन निकाले थे, साथ ही साथ सभी प्रकार की आध्यात्मिक ऊर्जा के बारे में सोचते हुए, उसके होठों का कोना हिलने से नहीं रह सका। हालाँकि, उसके चेहरे पर अभी भी घबराहट बनी हुई थी।

ऐसा नहीं था कि उसने ऐसे दृश्य पहले कभी नहीं देखे थे, लेकिन वे सभी खेल में थे!

भविष्य में क्लाउड वर्ल्ड ने लड़ाई पर रोक लगा दी। भूमि में आध्यात्मिक ऊर्जा सूखने के साथ, केवल कुछ विशेष क्षेत्रों जिन्हें तीर्थस्थलों के रूप में जाना जाता है, में सघन ऊर्जा थी। विकसित पिछड़ने लगी. विभिन्न मशीनों के आगमन के साथ, प्रौद्योगिकी का विकास शुरू हुआ।

हालाँकि, क्लाउड वर्ल्ड के लोगों को अभी भी मजबूत बनने, स्वर्ग और पृथ्वी के खिलाफ लड़ने का प्रयास जारी रखने के लिए अपने पूर्वजों के जीन विरासत में मिले हैं।

सामान्य रूप से विकसित करने में असमर्थ, वे केवल आभासी खेल की दुनिया में ही इसकी भरपाई कर सकते थे।
सबसे प्रसिद्ध एक आभासी वास्तविकता थी जिसे गॉड एम्परर के नाम से जाना जाता था। ऐसा कहा गया था कि उन्होंने उस समय के सभी प्रसिद्ध मार्शल कलाकारों और सैकड़ों इतिहासकारों को काम पर रखा था। वे तेरह हज़ार साल पहले के युग को फिर से बनाने में सक्षम थे। यह देव सम्राट के अवतरण से पहले का समय था, जहां नायक और किंवदंतियाँ आम थीं। मार्शल आर्ट और जप साधना पद्धतियाँ दैनिक जीवन के एक भाग के रूप में आगे बढ़ीं और सब कुछ वास्तविकता के बेहद करीब था।
ओह हां। उन्हें याद आया कि पिछले जन्म में उनकी चेतना का अंतिम अंश भगवान सम्राट के भीतर था।
क्लाउड वर्ल्ड के सात सम्राटों की लड़ाई। उसके पास एक ही तलवार थी, जो नायकों के समूहों को चुनौती देती थी। हालाँकि, अंतिम क्षण में, उनके शरीर में अचानक करंट लगा और वह बेहोश हो गए।
जागने के बाद उसने खुद को एक अलग शरीर में पाया। उसके सामने सब कुछ पहले से परिचित दुनिया नहीं थी।

तो क्या वह वर्तमान में खेल में था, या वह वास्तव में तेरह हजार साल पहले के युग में था?
उसके दिमाग में एक बार फिर चक्कर आ गया. अर्जुन ने सब कुछ छोड़ देने और इसके बारे में अब और नहीं सोचने का फैसला किया।

वैसे भी, गाड़ी के अंदर उसका कोई लेना-देना नहीं था। अर्जुन ने एक मीटर लंबी हरी स्टील की तलवार निकाली और अपेक्षाकृत बड़ी गाड़ी में अपनी तलवार तकनीक का अभ्यास करना शुरू कर दिया।

उसके क़दम आगे बढ़ते और पीछे हटते, मुड़ते और मुड़ते रहे। उसके शरीर के हिलने से तलवार चमक उठी।

अपने पिछले जीवन की तरह, हर तलवार की चाल, हर कदम चरम सीमा तक सटीक था। इसे मूलतः उत्तम कहा जा सकता है।

हालाँकि, इतनी बुनियादी तलवार तकनीक के बाद, अर्जुन केवल आठ मिनट में हांफने लगा। उसके पूरे शरीर से ठंडा पसीना टपकने लगा।

तलवार तकनीक का छवि प्रशिक्षण पैटर्न से बाहर जाने में मदद नहीं कर सका, और वह केवल अपनी इच्छाशक्ति और हार स्वीकार करने की अनिच्छा पर निर्भर था ताकि वह जमीन पर न गिरे।

उसके शरीर में बची हुई सारी ऊर्जा ख़त्म होने के बाद ही यह रुका। गद्दे पर बैठते ही वह जोर-जोर से हांफने लगा।

जब उसका ध्यान भंग हुआ, तो उसने तुरंत महसूस किया कि उसकी हड्डियों, मांसपेशियों, अंगों और फेफड़ों में तेज जलन वाला दर्द हो रहा है।

वह ऐसा इसलिए नहीं कर रहा था क्योंकि उसे बोरियत महसूस हो रही थी. बल्कि, यह उस बेचैनी के कारण था जो उन्होंने महसूस की थी। इस दुनिया और उसकी स्थिति ने उसे ख़तरे को महसूस करने और घबराने पर मजबूर कर दिया। वह उत्सुकता से कुछ शक्ति प्राप्त करना चाहता था, ताकि कम से कम उसके पास अपने जीवन की रक्षा करने की क्षमता हो।

अपने अंतिम जीवन के दौरान खेल में, उन्होंने मार्शल आर्टिस्ट की मूल बातें पूर्वज स्तर तक प्रशिक्षित कीं। पूरे क्लाउड वर्ल्ड में, केवल लगभग एक हजार लोगों के पास ही ऐसी उपलब्धि थी।

तलवार के सिद्धांत, तलवार बदलती है; उसने यह सब समझ लिया था। अब उसे जो करने की ज़रूरत थी वह इस शरीर को इसे याद रखने और इसे एक प्रतिवर्ती क्रिया बनाने की थी।

एकमात्र समस्या यह थी कि उसका वर्तमान शरीर अत्यंत भयानक था। वह इस तरह के बुनियादी प्रशिक्षण में चाय बनाने के लिए लगने वाले समय तक ही टिक सका, और उसकी सहनशक्ति एक सामान्य व्यक्ति की तुलना में आधे से भी कम थी।

जिस बात ने उन्हें सबसे अधिक निराश किया वह यह थी कि उन बुनियादी आंतरिक साधना तकनीकों को बिल्कुल भी प्रशिक्षित नहीं किया जा सका।

ऐसा नहीं था कि अर्जुन का शरीर सचमुच कमज़ोर था। यहां तक कि ताकत, विस्फोटकता, लचीलेपन और इसी तरह की अन्य चीजों के मामले में वह सामान्य लोगों से कहीं आगे निकल गया। उनकी आध्यात्मिक जड़ें और हड्डी की संरचना को एक शीर्ष स्तर की प्रतिभा भी माना जा सकता है। हालाँकि, वह किसी कारण से बेहद कमज़ोर महसूस कर रहा था।

लगभग सात दिनों तक परीक्षण करने के बाद, अर्जुन को यह अंदाज़ा हुआ कि शायद इसका उसके शिरोबिंदु से कुछ लेना-देना है। आधा इंसान और आधा राक्षस - एक इंसान/लोमड़ी का मिश्रण - होने के कारण उसका चेहरा सुंदर था, लेकिन इसके कारण उसका शरीर कमजोर भी हो गया।

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं थी. आख़िरकार, चाहे वह उनके पिता की जाति हो या उनकी माँ की जाति, उन दोनों का इतिहास असाधारण था।

“मैं अभी भी अपने मानव रक्त की विशेषताओं के बारे में निश्चित नहीं हूं। लेकिन यह राक्षस वंश स्पष्ट रूप से सात-पूंछ वाले लोमड़ी का है। संपूर्ण क्लाउड वर्ल्ड में, सौ से भी कम लोगों के पास यह वंशावली है! यह बहुत अच्छा होगा यदि एक पक्ष दूसरे को दबा दे। हालाँकि, दोनों रक्तरेखाएँ समान स्तर की हैं। क्लाउड वर्ल्ड में, युग की परवाह किए बिना, हर कोई मार्शल आर्ट सीखता है। यहां तक कि एक कम उम्र का किशोर भी पराकाष्ठा को खोलने में सक्षम होगा। एक साधारण नागरिक मार्शल आर्ट में कुशल हो सकता है। हालाँकि, मेरे जैसा बनना, शून्य आंतरिक शक्ति और वापस लड़ने की कोई क्षमता नहीं होना, यह बहुत दुर्लभ है…”

गद्दे पर लेटे हुए, जो विचार अर्जुन ने जबरदस्ती दबा दिए थे, वे एक बार फिर जाग उठे।

अपने विचारों में उसे मन की गहराइयों में जादुई ग्रंथों की वे शृंखलाएँ याद आ गईं।
अनिश्चितकालीन आत्मा सम्राट कला में एक अनिश्चितकालीन हत्या मुट्ठी और एक मछली का ड्रैगन में परिवर्तन भी था; वे दोनों गुप्त मार्शल आर्ट तकनीकें थीं।

इसके अलावा, इस अनिश्चितकालीन आत्मा सम्राट कला के बारे में, अर्जुन को हमेशा लगता था कि उसने ये शब्द कहीं न कहीं सुने हैं। हालाँकि, उसे बस यह याद नहीं आ रहा था कि वह कहाँ है।

"शीर्ष श्रेणी की गुप्त कला, और इसमें वास्तव में मुट्ठी तकनीक और शरीर तकनीक दोनों हैं। दो प्रकार की उत्तम रक्तधाराओं वाला शरीर। इस व्यक्ति की पहचान निश्चित रूप से सरल नहीं है. क्या वह क्लाउड वर्ल्ड में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति है? क्या यह अर्जुन एक कुलीन परिवार से है? उपनाम अर्जुन ? क्या वह स्काई फॉक्स सूर्यवंशी परिवार से आया था जिसे मिटा दिया गया था? कौन जानता है क्यों, लेकिन वह नाम सचमुच जाना-पहचाना लगता है। अरे हाँ, वहाँ दो नौकर भी थे…”

जब उसने उन दो लोगों के बारे में सोचा, जिन्होंने इन सात दिनों तक उसके साथ यात्रा की थी, लेकिन वर्तमान में मौजूद नहीं थे, तो अर्जुन एक बार फिर चक्कर आने से खुद को रोक नहीं सका।

वे दोनों कितने असाधारण थे, उसकी हैसियत शायद उसकी कल्पना से कहीं अधिक थी।
यह सोचकर कि खेल में दुनिया कैसे वास्तविकता बन गई, और वह इसमें कैसे फंस गया,अर्जुन को वास्तव में इस पर विश्वास नहीं हो रहा था।

जैसे ही उसे अपने सिर में दर्द महसूस हुआ, गाड़ी के बाहर से एक सीटी की आवाज फैल गई। अर्जुन ने भौंहें सिकोड़ लीं और खिड़की से बाहर देखा।

उसने देखा कि एक लड़की रंगीन स्कर्ट में आगे बढ़ रही है। हालाँकि वह चल रही थी, उसकी गति सोलह घोड़ों से भी अधिक थी। वह अपने हाथों में एक विशालकाय जानवर की लाश को भी खींच रही थी।

अर्जुन को अपनी ओर देखते हुए, लड़की ने तुरंत अपना सिर उठाया और मीठी मुस्कान दी। वह असाधारण रूप से सुंदर दिखती थी, चित्र-परिपूर्ण, और उसके सिर के किनारों पर वास्तव में सुंदर सफेद बिल्ली के कानों की एक जोड़ी थी। जब वह जागा तो यह इस दुनिया में उसके दो नौकरों में से एक था अद्विका!

उसके पीछे एक हट्टा-कट्टा आदमी था। वह कोचमैन, चैतन्य था। वह तीन मीटर लंबा था, और उसका पूरा शरीर मांसपेशियों से ढका हुआ था, जैसे उसे स्टील से गला दिया गया हो।

चैतन्य ने एक राजसी आभा उत्सर्जित की। उसके कदम न तो धीमे थे और न ही तेज़, बल्कि हर एक ने लंबी दूरी तय की। उसका चौकोर चेहरा पानी की तरह शांत और गंभीर था, लेकिन उसके नीचे चिंता के संकेत देखे जा सकते थे।



अध्याय-2 : दोहरी पराकाष्ठा


मांस की घनी गंध जंगल में फैल गई। एक भयानक बड़े जानवर के पैर को आग के ऊपर पकाया जा रहा था। कभी-कभी, चर्बी नीचे गिरती थी, जिससे तीखी आवाज निकलती थी।

यह देखते हुए कि सूअर की त्वचा पहले से ही सुनहरे भूरे रंग की हो गई थी, अर्जुन ने ध्यान से तेल और ताज़े मसालों की एक परत लगाई। अद्भुत खुशबू ने लार टपका दी।

लगभग चार टन वजनी जंगली सूअर कई हिस्सों में बंट गया था। जीव का कम से कम आधा हिस्सा सींग वाले घोड़ों को खिलाया जाता था, जिन्हें क्लाउड स्टेपिंग फ़ॉल्स भी कहा जाता था। सूअर के मांस को पीली फलियों और अन्य अनाजों के साथ मिलाया गया था, और वे दिल खोलकर खा रहे थे।

शेष तीन सूअर के पैरों में से, एक को छोड़कर जो अभी भी बारबेक्यू किया जा रहा था, चैतन्य और अद्विका दोनों ने एक ले लिया था। फिलहाल उनके पूरे मुंह पर चर्बी लगी हुई थी।

पहली अभी भी थोड़ी सज्जन और सभ्य थी, जबकि दूसरी को अपनी छवि की बिल्कुल भी परवाह नहीं थी। ऐसा लग रहा था मानो वह पूरी हड्डी निगल जाना चाहती हो। उसने अर्जुन को प्यार भरी निगाहों से देखते हुए चबाया और कुतर दिया।

"कितना अच्छा! बहुत स्वादिष्ट! युवा मास्टर का बारबेक्यू मीट कौशल पहले से बहुत बेहतर है…”

उसकी आवाज अस्पष्ट थी. अगर कोई ध्यान से ध्यान न दे तो वह जो कह रही थी उसे सुन नहीं पाएगा। अर्जुन मुस्कुराने के अलावा कुछ नहीं कर सका।

अद्विका उसकी नौकरानी थी। वह बाघ-बिल्ली जाति से आई थी, जो राक्षस जाति की एक शाखा थी। हालाँकि वह वास्तव में सुंदर दिखती थी, वह बहुत सक्रिय थी और खाना पसंद करती थी। वह हर किसी की ड्रीम गर्ल की तरह एक सौम्य और शांत इंसान दिखती थी, लेकिन वह एक पल के लिए भी शांत नहीं बैठ पाती थी। जब वह खाती तो दूसरों के जबड़े लटक जाते। हालाँकि उसका नाम अद्विका था, लेकिन उसकी त्वचा बर्फ जैसी सफेद होने के अलावा, उसका स्वभाव और व्यक्तित्व उसके नाम से बिल्कुल अलग था।

अभिलेखों के आधार पर, तथाकथित राक्षस जाति के पूर्वज थे जिन्होंने अपनी लड़ने की ताकत बढ़ाने के लिए मजबूत जानवरों के खून को अपने शरीर में इंजेक्ट किया था। उन्होंने ऐसा उन जंगली जानवरों का सामना करने के लिए किया जो भूमि को नष्ट कर देते थे।

हालाँकि, एक बार जब वह तीव्र और क्रूर युग समाप्त हो गया, तो मनुष्य इन लोगों से डरने लगे। इस प्रकार, उन्होंने आपस में अपनी जाति बनाने का निर्णय लिया, जिससे राक्षस जाति की उत्पत्ति हुई।

हज़ारों वर्षों के बाद, यह प्रजाति लगभग विलुप्त हो गई थी। अर्जुन ने उन्हें केवल खेल के भीतर ही देखा था।

अपने हाथ में खंजर का उपयोग करते हुए बारबेक्यू किए गए मांस के एक टुकड़े को लापरवाही से काटने के लिए, उसने धीरे-धीरे इसे खाना शुरू कर दिया। उसकी नज़र बगल में खड़ी गाड़ी की ओर देखने से नहीं रह सकी।

"अंकल चैतन्य , इतने सारे दुश्मन हम पर नज़र रख रहे हैं, क्या हमारे लिए आग लगाना और रुकना अनुचित नहीं है?"

गाड़ी में सात दिन बिताने के बावजूद, अर्जुन ने व्यक्तिगत रूप से चैतन्य और अद्विका को दूसरों से लड़ते नहीं देखा, गाड़ी के किनारों पर निशान वास्तव में नए थे। गाड़ी के लोहे के बोर्डों में भी कई छेद हो गए थे। कुछ स्थानों पर खून के धब्बे भी थे, जो चौंकाने वाला दृश्य था। ऐसा लग रहा था जैसे उनके इस दुनिया में आने से पहले उन्होंने कुछ खतरों का सामना किया हो।

इन दो दिनों में वे दोनों नियमित रूप से यह कहकर चले जाते थे कि वे शिकार करने जा रहे हैं। हालाँकि, हर बार जब वे लौटते थे, तो उनके शरीर खून की गंध से ढके होते थे। यह जानवर का खून नहीं बल्कि इंसान का खून था.

उनके शब्दों ने चैतन्य को विराम दिया। उसने ऐसे व्यवहार किया जैसे उसे कोई परवाह नहीं है, उसने मांस खाना जारी रखा और उदासीनता से कहा, “चिंता मत करो, राजकुमार। यहाँ के आसपास छह सौ मील का क्षेत्र साफ़ कर दिया गया है। ऊपर वाले बाज़ ही रात-दिन हमारा पीछा कर रहे हैं। हम आग लगाएं या न लगाएं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अद्विका और मुझे भी आराम करने के लिए समय चाहिए…”

अर्जुन ने आकाश की ओर देखा। जैसा कि अपेक्षित था, उसने बादलों में कुछ छोटे काले बिंदु देखे। उसका दिल एक बार फिर डूब गया। इन 'आँखों' से दुश्मन को अपने समूह के निशान पता चल जाते थे।

इसके अलावा, यह गाड़ी वास्तव में आकर्षक थी, और इसकी पटरियों को छिपाना लगभग असंभव था।

ऐसा लग रहा था जैसे सचमुच कोई दुश्मन मौजूद था, और खतरा स्पष्ट था।

हालाँकि, उसे इस बात की परवाह थी कि चैतन्य ने उसे क्या कहा था। अद्विका ने उन्हें यंग मास्टर कहा, जबकि चैतन्य ने उन्हें प्रिंस कहा।

राजकुमार, राक्षस जाति के भीतर, इसका मतलब निश्चित रूप से राक्षस राजा का पुत्र था!

राक्षसों की सैकड़ों शाखाएँ थीं, और उनमें से अधिकांश अदम्य और बेलगाम थीं। राक्षस राजा का उत्तराधिकारी होना और इतना कमज़ोर होना, कोई कल्पना कर सकता है कि उसका परिणाम क्या होगा।

आह भरते हुए, अर्जुन ने अपने हाथ में जंगली सूअर का मांस खाना जारी रखा। जब उसका पेट लगभग नब्बे प्रतिशत भर गया, तो उसे अपने शरीर के चारों ओर गर्म धारा का प्रवाह महसूस हुआ।

अर्जुन उठ गया। वह एक तरफ चला गया और एक खाली जगह चुनी। उसने हिलना शुरू कर दिया, अपनी पीठ को फैलाया, झुक गया और अचानक अपने चारों अंगों को फैला दिया। ये क्रियाएं भविष्य में वसा कम करने वाले व्यायामों के समान थीं।

उस समय, अद्विका ने अपने हाथ में सूअर का पैर भी ख़त्म कर लिया था। फिर उसने अगले पैर का आधा हिस्सा फाड़ दिया। जैसे ही उसने खाना खाया, उसने उत्सुकता से उसकी ओर देखा।

“वह उन रुखों का फिर से प्रशिक्षण ले रहा है। यह बहुत अजीब लगता है और इसका इस्तेमाल दूसरों से लड़ने के लिए भी नहीं किया जा सकता। क्या युवा मास्टर ने लिन्हाई कॉलेज से यह सीखा? वे आध्यात्मिक गुरु केवल दूसरों को धोखा देना जानते हैं, यह कहकर कि उन्होंने जो सिखाया वह कितना विशेष था, और उन्होंने चार समुद्रों से सभी को स्वीकार किया…”

अर्जुन ने ऐसा व्यवहार किया जैसे उसने सुना ही नहीं, प्रत्येक क्रिया को पूरी तरह से निष्पादित करने पर ध्यान केंद्रित किया।

ऊर्जा की यह मूल दिशा प्राचीन काल से नहीं आई। इसके बजाय, यह गेम के कुछ खिलाड़ियों द्वारा स्वयं बनाया गया था। लक्ष्य उस ऊर्जा का नेतृत्व और निर्देशन करना था जिसे शरीर बाहरी दुनिया से अवशोषित करता है और उसे अपने में बदल देता है। यदि इसे हृदय को शांति देने वाली साधना विधियों के साथ प्रशिक्षित किया जाए, तो व्यक्ति को बहुत लाभ होगा। बुनियादी विकसित के तरीकों से विकसित करते समय, यह दक्षता को तीस प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद कर सकता है।

अर्जुन इस पद्धति के प्रतिभागियों और संस्थापकों में से एक थे। इस दुनिया में आने से पहले, वह कार्यों का सातवां सेट विकसित कर रहा था। दुर्भाग्य से, इससे पहले कि वह इसे पूरा कर पाता, ईऑन एक्सट्रीम लाइफ की पुस्तक जारी कर दी गई, जिससे सात सम्राटों के युद्ध को जन्म दिया गया।

तब वह रहस्यमय तरीके से इस दुनिया में प्रकट हुए थे।

वर्तमान समय में, उसके द्वारा किया गया कोई भी आंदोलन उसके पेट में ऊर्जा समुद्र में एक ऊर्जा प्रवाह को निर्देशित करेगा।

हालाँकि, यह ऊर्जा वास्तव में आंतरिक ऊर्जा नहीं थी। बल्कि, यह तथाकथित ऊर्जा सार था, जो शुद्धतम आध्यात्मिक ऊर्जा से बना था। समय बीतने के साथ जंगली सूअर के मांस से ऊर्जा अपने आप ख़त्म हो जानी चाहिए थी। हालाँकि, अर्जुन इस पद्धति का उपयोग इसे अपने डेंटियन में जबरदस्ती इकट्ठा करने के लिए कर रहा था। यह उसके शरीर को मजबूत कर सकता है, चोटों को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, या दूसरों को हस्तांतरित किया जा सकता है; इसके कई उपयोग थे.

अपने पिछले जीवन में, यह ऊर्जा-निर्देशन तकनीक ही वह कारण थी जिसके कारण अर्जुन करोड़ों खिलाड़ियों से आगे निकलने में सक्षम थे।

आमतौर पर, अर्जुन दिन में तीन बार गाड़ी में इसका अभ्यास करते थे। अद्विका ने इसे पहले ही कई बार देखा था, इसलिए एक पल देखने के बाद उसकी रुचि खत्म हो गई।

हालाँकि, यह पहली बार था जब अर्जुन ने इसे देखा था, और उसकी आँखें बिना पलक झपकाए तेजी से चमकीं।

अर्जुन द्वारा ऊर्जा-निर्देशन तकनीक का पूरा सेट पूरा करने के बाद ही चैतन्य ने अपनी दृष्टि से तीक्ष्णता को वापस लिया; उन्होंने भावहीन होकर कहा, “कौन जानता है कि राजकुमार ने गतिविधियों की यह श्रृंखला कहाँ से सीखी? यदि आप इसमें कठिन प्रशिक्षण जारी रखते हैं, तो आप एक शक्तिशाली शासक बन सकेंगे, और यह आपके शरीर को मजबूत बनाने में भी मदद कर सकता है।

अर्जुन ने स्वीकृति व्यक्त करते हुए थोड़ा सिर हिलाया। हालाँकि, उसके चेहरे पर एक अजीब भाव था।

इन सात दिनों के दौरान, वह केवल यही जानता था कि उसने वास्तव में परिचित लिन्हाई कॉलेज में अध्ययन किया था। इसके अलावा, वह थोड़े समय के लिए ही वहां नहीं थे। वे दोनों उसे हाल ही में ले आए थे।

अगला, चैतन्य होगा। अर्जुन कितना जानकार और पढ़ा-लिखा था, इसके बावजूद वह वास्तव में अपने सामने वाले व्यक्ति को नहीं पढ़ सका।

ठंडा और शांत, तमीज से किया हर काम। चाहे कुछ भी हो, वह कोचमैन जैसा नहीं लग रहा था।

मांस ख़त्म करने के बाद, चैतन्य और अद्विका ध्यान करने और अपने शरीर में ऊर्जा को समायोजित करने के लिए चले गए। उनकी साँसें धीमी हो गईं जैसे वे सो गए हों।

अर्जुन भी क्रॉस लेग्ड बैठे थे। सबसे पहले, उन्होंने अपने ऊर्जा समुद्र में सार ऊर्जा को आंतरिक ऊर्जा में बदलने के लिए एक बुनियादी हृदय तकनीक का उपयोग करने की कोशिश की। शुरुआत में उन्हें कुछ खास महसूस नहीं हुआ. हालाँकि, जब ऊर्जा ने उसके मध्याह्न रेखा में प्रवेश किया, तो उसे अपने पूरे शरीर में एक चुभने वाला दर्द महसूस हुआ। यह ऐसा था जैसे सैकड़ों-हजारों सुइयां उसके अंदर चुभ रही हों, जिससे वह चिल्लाने लगे।

उसने सहजता से ठंडी सांस ली और अपने पास मौजूद दोनों लोगों को परेशान या सचेत किए बिना दर्द सह लिया। थोड़ी देर बाद ही तेज दर्द बंद हो गया। उसके पूरे शरीर से ठंडा पसीना बह रहा था।

"आशा के अनुसार! ऐसा इसलिए है क्योंकि मेरी शिरोबिंदु एक साथ बह रही हैं!”

उसकी आँखों में आत्मज्ञान की झलक चमक उठी। अर्जुन ने उस गर्म धारा को वापस अपने ऊर्जा समुद्र में ले जाने के लिए अपनी इच्छाशक्ति का उपयोग किया। उन्होंने पहले ही अस्थायी रूप से आंतरिक ऊर्जा विकसित करना छोड़ दिया था।

क्लाउड वर्ल्ड की सभी जातियों ने विकसित की नींव के रूप में अपने शरीर में नौ चक्र पराकाष्ठा का उपयोग किया। ये नौ चक्र पराकाष्ठा पूरे शरीर की परिक्रमा करते हैं।

जब वह ऊर्जा को स्थानांतरित कर रहा था, तो वह अपने पराकाष्ठा के भीतर यात्रा करने वाली सार ऊर्जा को विभाजित होते हुए महसूस कर सकता था।

उसके शरीर के भीतर, जैसा कि उसने उम्मीद की थी, पराकाष्ठा के दो सेट सह-अस्तित्व में थे!

यह शरीर आधा मानव और आधा राक्षस था, जिसमें मानव जाति और लोमड़ी प्रजाति दोनों की रक्तरेखाएँ थीं। चूँकि दोनों जातियों का इतिहास असाधारण था, किसी के पास दोनों जातियों की ताकत होगी, उनकी आध्यात्मिक क्षमता और नींव असाधारण होगी।

यही वह कारक था जो टकराव का कारण बना, जिसके परिणामस्वरूप उसकी सहनशक्ति इतनी कम हो गई। इससे वह किसी भी आंतरिक तकनीक में प्रशिक्षण लेने में असमर्थ हो गया।

यदि अधिकांश लोगों का शरीर ऐसा होता तो वे विकसित करना छोड़ देते। हालाँकि, उसके पास कोई विकल्प नहीं था।

इस दुनिया में आकर, जिस चीज़ के बारे में वह सबसे अधिक भाग्यशाली महसूस करता था, वह यह थी कि खेल की दुनिया में उसके वर्षों के पढ़ने और अनुभव ने उसे एक ऐसा साधना अनुभव प्राप्त करने में मदद की थी जो इस युग के सभी कृषकों से अधिक था।

अपने पिछले जीवन की सारी जानकारी को याद करते हुए, अर्जुन की भौंहें कड़ी हो गईं।

दोहरी पराकाष्ठा वाले लोगों के लिए उपयुक्त कई विशेष साधना विधियाँ थीं। इनमें से कई वास्तव में मजबूत थे, यहाँ तक कि गुप्त कला के स्तर से भी अधिक। हालाँकि, उनमें से कोई भी उसके लिए उपयुक्त नहीं था।

सबसे पहले, उसे अपने एक वंश को मजबूत करने और दूसरे को दबाने के लिए कुछ दिव्य सामग्री और जड़ी-बूटियाँ प्राप्त करने की आवश्यकता थी। उसे अपने शरीर को बदलने और अपने शिरोबिंदु को मिलाने की जरूरत थी।

हालाँकि, ऐसी वस्तुएँ अत्यंत दुर्लभ थीं। अर्जुन ने उनके बारे में सोचने की हिम्मत भी नहीं की।

“मैं वास्तव में इसका हकदार हूं! ब्लिस्टरिंग ब्लेज़ कोल्ड फ्लेम मेथड, मून ब्रिलिएंस आर्ट, डायबोलिक गॉड तकनीक, जब मुझे ये सब मिल गए तो मैंने ध्यान से क्यों नहीं देखा? हालाँकि वे थोड़े बकवास थे…”

जैसे ही वह अपने दिमाग पर काम कर रहा था, कुछ शब्द उसके दिमाग में एक संवेदनशील रोशनी की तरह कौंध गए।

“स्वर्ग का पथ, जो बहुत अधिक है उसे कम करो, जो बहुत कम है उसे बढ़ाओ। मनुष्य का पथ, जो कमी है उसे कम करो और जो है उसे बढ़ाओ।”

अर्जुन तुरंत स्तब्ध रह गया। उसने तुरंत उन शब्दों को उस व्यक्ति की तरह निकाल दिया, जैसे कोई सांप या बिच्छू देखता है, उन्हें अपनी यादों की गहराई से निकाल देता है।

ये शब्द प्राचीन गुप्त ग्रंथों के एक सेट से आए थे जिन्हें वह 'स्वैलो एनर्जी' के नाम से जाना जाता था। इसने एक बार क्लाउड वर्ल्ड में अनगिनत लहरें पैदा कर दी थीं, जिससे कई युद्ध और खूनी लड़ाइयाँ हुईं। इसका नाम दूर-दूर तक फैल गया और लोगों ने इसे निषिद्ध कला मान लिया।

यदि वह इस पद्धति का उपयोग करता है, तो इससे उसकी रक्त संबंधी संघर्ष की समस्या को हल करने में मदद मिल सकती है। इससे उसकी विकसित भी तेजी से बढ़ सकती है। हालाँकि, यह तरीका कुछ ऐसा था जिसे वह तब तक छूने को तैयार नहीं था जब तक कि वह किसी गतिरोध पर न पहुँच गया हो। इससे उसके शरीर के साथ और भी समस्याएँ बढ़ सकती थीं, इसलिए वह झिझक रहा था।

उसने एक कड़वी आह भरी. अर्जुन ने अपने शरीर को मजबूत करने के लिए अपनी सारी सार ऊर्जा को अपनी हड्डियों और अंगों में बिखेर दिया।

विशेषकर उसके हाथ; मांसपेशियाँ, हड्डियाँ और जोड़ सभी सख्त हो गए थे।

जिसके बाद, उन्होंने जंगल में आम तौर पर देखे जाने वाले लोहे के लकड़ी के पेड़ को काट दिया और अपने हाथ में मौजूद विशिष्ट स्टील की खज़ाने की तलवार का इस्तेमाल करके इसे छह इंच लंबे उड़ने वाले खंजर में तब्दील कर दिया।



अध्याय-3: छह भगवान रक्षात्मक चाकू


गाड़ी की खिड़की के पास खड़े होकर, अर्जुन ने अपनी कलाई थोड़ी ऊपर उठाई, और एक काली छाया तुरंत उसकी आस्तीन से बाहर निकल गई। लगभग तुरंत ही, वह तेज आवाज के साथ गाड़ी से दो सौ फीट बाहर एक छोटे से पेड़ में जा घुसा।

"बाईं ओर आधा मिलीमीटर!"

चूँकि वहाँ कोई गाड़ी चला रहा था, गाड़ी की गति काफ़ी तेज़ हो गई। वह छोटा पेड़, जिसे लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया गया था, उसकी दृष्टि के क्षेत्र में चमक उठा। पलक झपकते ही उसका कोई निशान भी नहीं मिल पाता था.

अर्जुन ने तिरछी नज़र से देखा; उसकी आँखें बाज़ की तरह तेज़ थीं, और उनका ध्यान स्पष्ट रूप से उड़ने वाले चाकू पर केंद्रित था जिसे उसने लोहे की लकड़ी से बनाया था।

चाकू बाईं ओर थोड़ा घूम गया था...

तीन दिन पहले उस दिन के बाद से वे आराम करने के लिए नहीं रुके थे।

चैतन्य और अद्विका कभी-कभी हत्या का इरादा जताते हुए गाड़ी छोड़ देते थे। दूसरी ओर, अर्जुन गाड़ी के भीतर लक्ष्यहीन बना रहेगा।

हर दिन अपने शरीर को मजबूत करने के लिए तलवार तकनीक, शरीर तकनीक और ऊर्जा-निर्देशन तकनीक का प्रशिक्षण लेने के अलावा, उन्होंने खुद के लिए एक और कार्य निर्धारित किया था। वह अपने उड़ने वाले चाकू कौशल को इन काले लोहे की लकड़ी के चाकूओं से प्रशिक्षित करेगा।

हर बार जब वह थका हुआ महसूस करता था, तो अर्जुन खिड़की के सामने खड़ा हो जाता था और इन उड़ने वाले चाकूओं के लिए लक्ष्य अभ्यास के लिए पास में मौजूद किसी चीज़ का उपयोग करता था।

पिछले जन्म में अर्जुन तलवार के लिए प्रसिद्ध थे। खेल के भीतर, सात सम्राटों और लाखों खिलाड़ियों में से, वह एक शिखर अस्तित्व था।

हालाँकि, उस समय, उनका सबसे भयानक कौशल उनका उड़ने वाला चाकू छिपा हुआ हथियार था, जिसने उन्हें जनता को दबाने में मदद की।

उन्होंने गॉड एम्परर से सिक्स गॉड डिफेंसिव नाइफ तकनीक सीखी। चाकू बिना चूके किसी भी चीज़ पर वार करेगा, और इसकी ताकत किसी अमर को मार सकती है! सात सम्राटों के युद्ध के दौरान यह कभी नहीं चूका था। यहां तक कि अदृश्य सम्राट के रूप में जाना जाने वाला व्यक्ति, जो अपने अदृश्य कौशल के लिए प्रसिद्ध था, उसकी सिक्स गॉड डिफेंसिव नाइफ तकनीक के तहत मृत्यु हो गई।

इस गेम में सबसे खास बात यह थी कि इसमें ज्यादातर मार्शल आर्ट की गुप्त तकनीकों की साधना विधि को रिकॉर्ड किया गया था। अतीत की सभी विरासतों का वास्तविक जीवन में अभ्यास किया जा सकता है।

सिक्स गॉड डिफेंसिव नाइफ तकनीक खेल के भीतर शीर्ष गुप्त तकनीकों में से एक थी। हालाँकि अर्जुन के चक्र बिंदु नहीं खुले थे, फिर भी वह इस गुप्त विधि के कुछ हिस्सों को प्रशिक्षित करने में सक्षम था। परिणामस्वरूप, उनके चाकू कौशल उन लोगों के समान अच्छे थे जिन्होंने वास्तव में मार्शल आर्ट विकसित की थी। वास्तव में, वे और भी बेहतर हो सकते हैं।

उसका दाहिना हाथ नीचे गिर गया, और उसके हाथ में लोहे की लकड़ी से बना एक और काला चाकू दिखाई दिया। उसकी उंगलियों के आगे बढ़ने के साथ, यह उसकी उंगलियों के बीच घूम गया, जिससे सुंदर चाकू की चमक की एक श्रृंखला प्रदर्शित हुई।

अर्जुन ने तिरछी नज़रें झुका लीं और अपना ध्यान अपने शरीर पर केंद्रित करना शुरू कर दिया।

चूँकि वह आंतरिक ऊर्जा में प्रशिक्षण लेने में असमर्थ था, इसलिए उसे अपने शरीर में चक्र की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं पता था। वह वास्तव में शरीर में झलक पाने की स्थिति प्राप्त करने में असमर्थ था। हालाँकि, पिछले जीवन में एक शीर्ष मार्शल कलाकार के रूप में अपने अनुभव के साथ, वह अपनी बांह की प्रत्येक मांसपेशी में स्थिति और परिवर्तन को स्पष्ट रूप से महसूस कर सकते थे, वे कितनी ताकत लगाती थीं और साथ ही उनका लचीलापन भी, यहाँ तक कि कौन सी मांसपेशियाँ सिकुड़ रही थीं और कौन से जोड़ मुड़ रहे थे। ; वह उन सभी को महसूस कर सकता था!

थोड़ी ही देर में अर्जुन को कुछ समझ आ गई...

तीन दिनों के बाद, उसके चाकू कौशल जंग लगे से अच्छी तरह से प्रशिक्षित हो गए। अब वह चलते लक्ष्य पर भी सटीक निशाना लगा सकता है। यदि कोई अन्य व्यक्ति होता तो वे निश्चित रूप से ऐसा नहीं कर पाते। यहां तक कि मार्शल आर्ट प्रतिभा वाले लोगों को भी शायद यह मुश्किल लगेगा। केवल वह सटीक नियंत्रण पर भरोसा कर सकता था जो लगातार कदम दर कदम प्रतिबिंबित करने और समायोजित करने के लिए चरम पर पहुंच गया, जिससे उसे ऐसे स्तर तक पहुंचने की अनुमति मिली।

हालाँकि, अर्जुन अभी भी अपने वर्तमान चाकू कौशल से खुश नहीं था। छिपी हुई हथियार तकनीकों के संदर्भ में, एक मिलीमीटर का अंतर हजारों मील के बराबर था। कृषकों के विरुद्ध लड़ाई में, जीवन और मृत्यु एक बहुत ही महीन रेखा थी, और कोई भी गलती करने का जोखिम नहीं उठा सकता था।

भले ही वह आधा मिलीमीटर भी हो, वह कुछ ऐसा था जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता था।

गाड़ी इस विशाल जंगल में तेजी से आगे बढ़ती रही। अचानक, एक उछलता हुआ ज्वलंत पंख वाला खरगोश उसकी दृष्टि में कूद पड़ा।

उसकी आँख थोड़ी सी खुली, और उसके दाहिने हाथ में घूम रहा चाकू सहज रूप से गोली चलाने लगा। वह गहरे काले प्रकाश में बदल गया, सैकड़ों फीट की दूरी पार करते हुए खरगोश के गले में छुरा घोंप दिया।

अर्जुन की आंखों के नीचे, उड़ते हुए चाकू ने ज्वलंत पंख वाले खरगोश के गले में एक बड़ा छेद कर दिया। खरगोश चिल्लाया और जमीन पर गिर गया, गिरते ही लुढ़क गया।

करीब से निरीक्षण करने पर, कोई देख सकता था कि उड़ने वाले चाकू में अभी भी थोड़ा विचलन था। हालाँकि, यह परिवर्तन लक्ष्य की तेज़ गति की गति के कारण हुआ, जो उनके स्वीकार्य मापदंडों के भीतर था और उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि ऐसा होगा।

थोड़ा मुस्कुराते हुए, अर्जुन ने एक और चाकू निकाला। उसे बमुश्किल सौ प्रतिशत सटीक होने का एहसास हुआ था, जैसा कि वह अपने पिछले जीवन में था। अब, उसे बुनियादी तलवार तकनीक और बुनियादी शरीर तकनीक की तरह, इसे भी लगन से प्रशिक्षित करना जारी रखना था। इस उड़ने वाले चाकू की तकनीक को अपने रक्त और हड्डी के सबसे गहरे हिस्सों में डालने के लिए, इसे एक सहज प्रवृत्ति बनाने के लिए उन्हें हर दिशा से ताकत लगाने का प्रशिक्षण लेना पड़ा।

“हालाँकि इस शरीर की सहनशक्ति कमज़ोर है, इसकी ताकत और लचीलापन भयानक है। मेरे पास केवल आधा राक्षस वंश है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राक्षस जाति मनुष्यों को स्वीकार नहीं कर सकती…”

अद्विका की ताकत, साथ ही उसकी अपार गति, पूरी तरह से विकसित तकनीकों से नहीं आई थी। वास्तव में, इसका कम से कम तीस प्रतिशत हिस्सा स्नो कैट रेस की प्रतिभाओं से आया था।

उसकी मांसपेशियां तनावग्रस्त हो गईं और उसकी ताकत सीधे चाकू की नोक पर केंद्रित हो गई। जैसे ही वह काला चाकू गाड़ी के भीतर से हवा में निकला, अर्जुन अचानक पीछे मुड़ा, और उसने अद्विका को गाड़ी के प्रवेश द्वार पर खड़ा देखा। वह एक विशाल स्नान बेसिन ले जा रही थी, और उसकी नीली आँखें जिंजर शॉ के दाहिने हाथ को सदमे में देख रही थीं।

थोड़ी देर बाद वह चकित होकर बोली, “इतनी जल्दी! मैं भी शायद युवा मास्टर के चाकू को नहीं रोक पाऊँगा!”

उसकी झुकी आँखों में एक रोशनी चमक उठी। “वह उड़ने वाली चाकू तकनीक ऐसी दिखती है जैसे यह सिर्फ बुनियादी है, लेकिन यह वास्तव में मजबूत है। चिकना, कुरकुरा और सरल, क्या शासक ने यही नहीं सोचा था? लेकिन युवा मास्टर और भी अधिक आश्चर्यजनक है, आप स्पष्ट रूप से कठोर और कठोर हैं, जैसे आप इसे अभी सीख रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि आपने हजारों बार इसका अभ्यास भी किया है, और यह आपका एक हिस्सा बन गया है। अंकल चैतन्य ने पहले कहा था कि आप एक सच्ची प्रतिभा हैं, दुर्भाग्य से..."

यह जानते हुए कि उसे ऐसा नहीं कहना चाहिए था, अद्विका तुरंत रुक गई।

अर्जुन की आँखों में आश्चर्य की झलक दिखाई दी। आख़िरकार, उसने अपनी तलवार और उड़ने वाली खंजर की ट्रेनिंग इन दोनों से छिपाने की कभी योजना नहीं बनाई थी।

उनकी खंडित स्मृतियों में, जब वह युवा थे तब विकसित करने का एक हिस्सा था। चाहे वह मुक्के हों, तलवारें हों, या छुपे हुए हथियार की तकनीकें हों, उसने सभी अठारह प्रकार सीख लिए थे। हालाँकि यह मूल बातें थीं, फिर भी उसने उनमें से अधिकांश का सार सीख लिया। जब वे लिन्हाई कॉलेज पहुंचे, तो मंत्र और आध्यात्मिक तकनीकों के अलावा, उन्होंने बुनियादी मार्शल आर्ट भी सिखाया। हालाँकि, जब वह दस साल का हो गया, तो उसने मार्शल आर्ट की विकसित करना बंद कर दिया, क्योंकि वह अपनी पराकाष्ठा नहीं खोल पाता था।

परिणामस्वरूप, अब चाहे वह कुछ भी प्रशिक्षण ले, किसी को भी संदेह नहीं होगा या आश्चर्य नहीं होगा।

उसके आश्चर्यचकित होने का असली कारण उसकी समझ थी। उसने वास्तव में पहली नज़र में ही उसकी तकनीक के गहन भाग को समझ लिया था।

सरल, कुशल और तेज़, सभी अतिरिक्त गतिविधियों को कम करता है। साथ ही, अधिकांश शक्ति का उपयोग करने के लिए सटीकता बनाए रखना; यह सिक्स गॉड डिफेंसिव नाइफ तकनीक का मूल रहस्य था।

और उन्होंने वास्तव में इस उड़ने वाले चाकू की तकनीक को हजारों बार प्रशिक्षित किया था। हालाँकि, वह इस शरीर में जंग खा गया था।

ऐसी लड़की ऐसे निरीह व्यक्ति की दासी कैसे बन गयी?

हालाँकि वह अंदर से सदमे में था, अर्जुन ने इसे सतह पर नहीं दिखाया। उसने बिना किसी भाव के लोहे की लकड़ी के चाकू के रास्ते की ओर देखा, जिसमें कोई विचलन नहीं था, “चाहे मैं इसमें कितनी भी अच्छी ट्रेनिंग कर लूं, इसका क्या फायदा? अगर मैं आंतरिक ऊर्जा में प्रशिक्षण नहीं ले सकता, तो मैं बस कूड़ा हूं।

हालाँकि उन शब्दों का मतलब यह नहीं था, फिर भी उसे वास्तव में मदद महसूस हुई।

विकसित करने की उनकी यादों में, स्वाभाविक रूप से कई अन्य लोग उनकी ओर अपनी आँखें घुमा रहे थे और उन्हें तिरस्कार की दृष्टि से देख रहे थे। हालाँकि ये उसकी यादें नहीं थीं, फिर भी उसने दर्द महसूस किया और कामना की कि वह पिछले जीवन की शक्ति पुनः प्राप्त कर सके। वह अपने कौशल का उपयोग करके उन सभी जोकरों को ख़त्म करना चाहता था।

खुद का मज़ाक उड़ाने के बाद, यह देखकर कि चक्स्यू की अभिव्यक्ति घबराई हुई और शर्मिंदा हो रही थी, अर्जुन ने अपना सिर हिलाया, रुक गया और कुछ भी नहीं कहा। उसने उसके हाथों में लकड़ी के बेसिन को देखा, और उसकी आँखों में भ्रम की स्थिति दिखाई दी, "यह किस लिए है?"

सु अद्विका खुद को दोषी ठहरा रही थी। उसकी बातें सुनकर, ऐसा लगा जैसे उसे माफ कर दिया गया हो, और उसने जल्दी से बेसिन नीचे रख दिया और समझाया, "युवा मास्टर, आप इसके बारे में भूल गए? आज दस दिवसीय औषधि स्नान का समय है। ज़ुएर आपको कपड़े धोने में मदद करने के लिए यहाँ है!"

नहाना?

अर्जुन के विचार तुरंत अनियंत्रित हो गए। उस क्षण उसे कुछ उत्तेजना महसूस हुई।

बेसिन में देखने पर उसे अंदर विभिन्न जड़ी-बूटियाँ दिखाई दीं। अद्विका ने बेसिन के किनारों को थपथपाने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल किया। एक उदाहरण में, किसी बल ने सभी दिशाओं से असंख्य तरल पदार्थों को आकर्षित किया और तरल पदार्थ बेसिन में एकत्रित हो गये।

तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ा। पलक झपकते ही उबाल आने लगा।

जब अर्जुन ने यह देखा, तो उसकी आँखें सदमे से धुंधली हो गईं।

"यह आत्मा और मार्शल आर्ट की दोहरी साधना है..."





अध्याय-4: सुगंधित औषधीय स्नान


उबलते पानी में जड़ी-बूटियाँ और दवाएँ पिघलने के बाद, उन्होंने तापमान में तेजी से कमी देखी।

अर्जुन ने स्तब्ध होकर देखा। आत्मा और मार्शल आर्ट की दोहरी साधना वास्तव में असाधारण थी। उन्हें इस लड़की की क्षमता और कौशल का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा। इससे पहले, उन्होंने अपनी व्यक्तिगत पहचान को बहुत कम आंका था।

गर्म भाप उठी. बेसिन के भीतर का पानी भी उपयुक्त तापमान तक कम कर दिया गया था। अर्जुन ने अब और संकोच नहीं किया, और न ही उसने कुछ और पूछा। वह बस बेसिन के भीतर बैठ गया। उसकी सहनशक्ति कमज़ोर थी और वह पतला था, जिससे किसी को कमज़ोर होने का आभास होता था। वह एक किशोर की तरह लग रहा था जो आसानी से बीमार हो जाएगा। हालाँकि, उनका शरीर अभी भी गठीला था।

औषधीय पानी में बैठने के बाद, अर्जुन को ऐसा महसूस हुआ जैसे लाखों चींटियाँ उसकी त्वचा को काट रही हैं, और तनावग्रस्त होने के अलावा कुछ नहीं कर सका। इससे उसका निचला शरीर भी उत्तेजित हो गया और वह पहले ही बिना ढके ऊपर उठ चुका था।

जब अद्विका ने यह देखा, तो उसका चेहरा लाल हो गया। उसने अपने कपड़े ढीले कर दिये. अब उसके शरीर पर केवल एक पतला और पारभासी घूँघट ढका हुआ था। वह बेसिन में चली गई और उसके पीछे बैठ गई।

जैसे ही वह झिझका, और उसका मन भटकने लगा, वे पतली और लंबी उँगलियाँ उसकी पीठ पर दब गईं। उन्होंने एक एक्यूपंक्चर बिंदु दबाया; रेखा, उसकी पीठ के मध्य में। उस बिंदु को दबाने और रगड़ने के बाद, उसने धीरे-धीरे उस क्षेत्र का विस्तार किया। उसके जेड जैसे हाथ हजारों बाद की छवियों में बदल गए, जो लगातार विभिन्न एक्यूपंक्चर बिंदुओं पर प्रहार कर रहे थे। उन बिंदुओं पर, एक सौम्य विदेशी ताकत ने रिसती दवा को उसके पूरे शरीर में, उसके अंगों और हड्डियों में निर्देशित करने में मदद की।

वर्तमान अर्जुन मदद नहीं कर सका, लेकिन उसके पास जंगली विचार थे। धीरे-धीरे, वह अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करने की पूरी कोशिश करते हुए, उनसे छुटकारा पाने में कामयाब रहे। अद्विका की तकनीकों की निश्चित रूप से कुछ पृष्ठभूमि थी। जहां तक बेसिन में उपयोग की जाने वाली जड़ी-बूटियों की बात है, तो वे बहुमूल्य जड़ी-बूटियां भी कम ही देखने को मिलती थीं। जब तक कोई अमीर परिवार से नहीं आता, उन सभी को इकट्ठा करना मुश्किल था।

मांसपेशियों, हड्डियों और वाहिकाओं को मजबूत बनाना... दस दिन पहले इस शरीर पर कब्ज़ा करने के बाद से अर्जुन को पहली बार इतनी ऊर्जा महसूस हुई थी।

ये जड़ी-बूटियाँ वास्तव में काफी प्रभावी थीं, क्योंकि वे नींव को फिर से मजबूत और मजबूत कर सकती थीं। इससे उनके शरीर के कुछ गुणों को सुधारने, उनकी आत्मा और महत्वपूर्ण ऊर्जा को मजबूत करने में मदद मिली।

हालाँकि, इससे उनकी बीमारी की असली जड़ को सुलझाने में मदद नहीं मिली। इसके बजाय, इसने इसे बहेतर बनाने के संकेत दिखाए।

उसके शरीर के भीतर, दोहरी मध्याह्न रेखाएँ सूज रही थीं और दर्द कर रही थीं!

चाय बनाने में लगने वाला समय बीत जाने के बाद, अद्विका के हाथ तेज़ से धीमे होते गए और अंततः रुक गए। उसका चेहरा पसीने से लथपथ था और वह हांफते हुए बोली, “मैं पहले ही अपनी सारी ऊर्जा खर्च कर चुकी हूं। युवा गुरु, थोड़ी देर और भिगो दें। आप चार घंटे बाद ही बाहर आ सकते हैं. अंकल चैतन्य ने कहा कि यह पांच ब्राम्ही हड्डी-मजबूत करने वाला सोख कुछ ऐसा था जिसे मास्टर ने एक प्रसिद्ध चिकित्सक से प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास किया था। जाहिर है, केवल छह वर्षों में, यह आपकी दोहरी पराकाष्ठा समस्या को हल करने में मदद करने में सक्षम होगा! यह आपकी नींव को भी मजबूत कर सकता है और युवा मास्टर के शरीर को बेहतर बना सकता है।"

अर्जुन की भौंहें सिकुड़ गईं। वह कैसा चिकित्सक था? कितना जर्जर और उलझा हुआ! उसने अद्विका को अपनी भौंहें आपस में जोड़ते हुए केवल यह कहते हुए सुना, "अंकल चैतन्य ने यह भी उल्लेख किया था कि यंग मास्टर को बहुत अधिक जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अभी इसे सहजता से लेना ही सबसे अच्छा है। दस दिन पहले, युवा मास्टर लगभग मर गया क्योंकि आपने आंतरिक ऊर्जा को जबरदस्ती प्रशिक्षित करने की कोशिश की…”

अर्जुन तुरंत आत्मज्ञान की भावना से भर गया। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसा उसने कल्पना की थी; अर्जुन की मौत किसी गुप्त हमले से नहीं हुई थी। इसके बजाय, उसने जबरदस्ती आंतरिक ऊर्जा विकसित करने की कोशिश की, बहुत दूर चला गया और मर गया। परिणामस्वरूप, उसने इस शरीर पर कब्ज़ा कर लिया था।

वह मदद नहीं कर सका, लेकिन चुपचाप अपना सिर हिला दिया। वास्तव में उस तथाकथित प्रसिद्ध चिकित्सक का चिन्तन पथ गलत नहीं था। पांच ब्राम्ही हड्डी-मजबूती सोख एक पराकाष्ठा को मजबूत कर सकता है। सोख ने एक प्रकार के पराकाष्ठा को लक्षित करने में मदद की, धीरे-धीरे दूसरे सह-मौजूदा पराकाष्ठा को इसमें विलय कर दिया। ऐसे शरीर के प्रकार के लिए यह सबसे आम समाधान था।

यह सच था कि उसके पास दोहरी पराकाष्ठा थीं। हालाँकि, सामान्य दोहरी पराकाष्ठा की तुलना में, वह थोड़ा अलग था। दोनों न केवल शीर्ष श्रेणी के थे, बल्कि आपस में घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए भी थे। पहला दूसरे में विलीन हो गया था, और दूसरा पहले में विलीन हो गया था, जिससे उन्हें विभाजित करना मुश्किल हो गया था।

यदि नहीं, तो उसे इतना सिरदर्द क्यों होगा? आख़िरकार, जब वे अपने पिछले जीवन में ऊर्जा-निर्देशन तकनीक विकसित कर रहे थे, तब उन्होंने चिकित्सा का अध्ययन किया था। एक्यूपंक्चर के मामले में वह ग्रैंडमास्टर स्तर तक भी पहुंच गये थे।

"तो ऐसा लगता है कि पिछले कुछ दिनों में अंकल चैतन्य को बहुत दुख हुआ है, वह मेरी वजह से था? और दूसरों के कारण नहीं?”

पीछे मुड़कर अर्जुन ने अपने पीछे देखा और उसकी आँखें एक बार फिर रुक गईं। अद्विका का पतला घूंघट पानी में भीग गया था, इसलिए उसके अंडरगारमेंट्स आंशिक रूप से दिखाई दे रहे थे। उसका उभरा हुआ अगला और निचला हिस्सा पूरे प्रदर्शन पर था। लंबे भीगे हुए बाल, चमकीले लाल गाल, बर्फ जैसी सफेद त्वचा और बिल्ली के कानों का जोड़ा; प्रलोभन को शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता।

वह उन शब्दों को निगलने से खुद को नहीं रोक सका जो वह कहने वाला था। उसके शरीर के भीतर, पहले से ही शक्तिशाली महत्वपूर्ण ऊर्जा तुरंत गड़गड़ाहट और उबलने लगी, और उसकी साँसें भी तेज़ होने लगीं।

देव सम्राट संसार में शक्ति ही सब कुछ थी। अगर ताकतवर कमजोर को मारना भी चाहे तो भी किसी को परवाह नहीं होगी। हालाँकि, अद्विका चाहे कितनी भी मजबूत क्यों न हो, वह अभी भी उसकी नौकरानी थी। ऐसा भी लग रहा था जैसे वह सचमुच उसके बहुत करीब थी। इन कुछ दिनों के दौरान, उसने उस पर बहुत अधिक निर्भरता दिखाई और यहाँ तक कि उससे उसी तरह जुड़ गई जैसे वह...

अर्जुन ने अब और सोचने की हिम्मत नहीं की। उसने उन विचारों को रोकने के लिए अपना सिर जोर से हिलाया। वह मन ही मन अपना उपहास करने से खुद को नहीं रोक सका। अर्जुन, अर्जुन, तुम इतने अनैतिक व्यक्ति कब बन गए...

वासनापूर्ण होने में कुछ भी गलत नहीं था, लेकिन यह जरूर स्पष्ट रूप से केवल तेरह वर्ष का था। राक्षसों के लंबे जीवन के साथ, वह इस उम्र में सिर्फ एक शिशु था।

अद्विका, जो उसके पीछे खड़ी थी, ने उसकी अजीब अभिव्यक्ति को नोटिस किया, और उसने शर्म से पीछे देखा। जिसके बाद, उसने वास्तव में उन जुड़वां चोटियों को आगे बढ़ाया, और विशाल जेड खरगोशों की एक जोड़ी ऐसी लग रही थी जैसे वे उसकी शर्ट से बाहर निकलने वाले थे। अर्जुन का दिमाग एक बार फिर से घूम गया, वह हँसी और पानी से बाहर कूद गई, किनारे पर खड़ी होकर बोली, "मास्टर ने कहा कि ज़ुएर को मेरे अठारह साल का होने तक इंतजार करना होगा, प्रशिक्षण लेना होगा और इससे पहले कि मैं चैतन्य लॉक तोड़ सकूं आपके साथ एक कमरा साझा करें. यदि नहीं, तो अपने शरीर के साथ, आप शायद इसे लेने में सक्षम नहीं होंगे। जहां तक उन लोगों की बात है तो वे सिर्फ जोकर हैं, उन्हें दिल पर न लें…।”

उसके शरीर पर पतला घूंघट पूरी तरह से गीला हो गया था क्योंकि वह उससे कसकर चिपक गया था, जिससे अर्जुन को उसकी आँखों के लिए दावत मिल रही थी।

हालाँकि, जैसे ही ये शब्द कहे गए, सारा पानी वाष्पित हो गया, तुरंत सूख गया। अद्विका ने भी कपड़े बदल लिए थे और गाड़ी से बाहर निकल गई थी। एक निगल की तरह, वह एक आसान बैकफ्लिप के साथ गाड़ी के शीर्ष पर खड़ी हो गई और सतर्कता से क्षेत्र का सर्वेक्षण किया।

जब गाड़ी में बैठे अर्जुन ने यह सुना, तो वह एक बार फिर स्तब्ध हुए बिना नहीं रह सका। ऐसा लग रहा था जैसे यह ज़ुएर और वह सिर्फ मालिक और नौकर नहीं थे। उसकी बातों से ऐसा लग रहा था मानो अज्ञात पृष्ठभूमि वाले उसके पिता ने उसे अपनी रखैल के रूप में चुना हो।

और वह प्रशिक्षण, चैतन्य लॉक को तोड़ना, वह क्या था? यह था…

अचानक उसके मन में कई तरह के विचार घूमने लगे। वह तभी होश में आया जब उसे एक बार फिर असहनीय दर्द महसूस हुआ; उसकी त्वचा को ऐसा लग रहा था मानो हजारों चींटियाँ उसे काट रही हों। उसकी आँखें तुरंत सिकुड़ गईं।

हालाँकि अद्विका हमेशा उसके सामने खुश और आशावादी व्यवहार करती थी, लेकिन उसकी आँखों में छिपी चिंता उससे छिप नहीं पाती थी। इसके अलावा, उसने उसके सवालों और पूछताछ से बचने और जवाब न देने का भी फैसला किया।

कोई देख सकता था कि वे तीनों जिस स्थिति में थे वह अच्छी नहीं थी...




अध्याय 5: स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक


आरामदायक अहसास से उसकी भौंहें शिथिल हो गईं और अर्जुन ने एक बार फिर अपनी सांसें समायोजित कर लीं। बेसिन के भीतर बैठकर, उन्होंने स्नान के औषधीय गुणों को निर्देशित करना जारी रखा, उन्हें आध्यात्मिक ऊर्जा में बदल दिया और उन्हें अपने अंगों के हर कोने में स्थानांतरित कर दिया।

वर्तमान में, वह आंतरिक श्वास अग्रणी तकनीक का उपयोग कर रहे थे, जो ऊर्जा अग्रणी तकनीक की एक शाखा थी। इसके बिना, वह स्वाभाविक रूप से ऊर्जा के हर हिस्से का अधिकतम उपयोग करने में असमर्थ था।

अद्विका की एक्यूपंक्चर बिंदु मालिश तकनीक स्पष्ट रूप से एक पारित गुप्त तकनीक थी। इसका समर्थन करने के लिए जीवन शक्ति क्यूई का उपयोग करते हुए, जिस गति से इसने औषधीय शक्तियों का उपयोग किया वह उसकी ऊर्जा अग्रणी तकनीक से सैकड़ों गुना तेज थी। हालाँकि, उन्हें बेहतरीन स्तर तक फैलाने के मामले में, एक बड़ा अंतर था।

वह उन औषधीय शक्तियों को आध्यात्मिक ऊर्जा में बदल रहा था जो बिखरी नहीं थीं। उन्हें यह आशा नहीं थी कि ये दवाएँ उनके दोहरे पराकाष्ठा शरीर को हल कर देंगी, अकेले पराकाष्ठा को मजबूत करने और उनकी बीमारी को बदतर बनाने की तो बात ही छोड़ दें। ऐसे में, वह इसका इस्तेमाल केवल अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए ही कर सकता था।

वह दवा के सार को इस तरह बर्बाद करना बर्दाश्त नहीं कर सकता था।

चाय बनाने में लगे आधे समय के बाद, अर्जुन पहले ही अपने अंगों, हड्डियों और शरीर के लगभग हर हिस्से को एक बार धो चुका था। आख़िरकार वह रुक गया जब उसके शिरोबिंदु में सूजन का दर्द उसके सहन करने के लिए बहुत अधिक हो गया था।

यद्यपि यह भिगोने वाला स्नान उसके शरीर को मजबूत कर सकता है और उसकी महत्वपूर्ण ऊर्जा को बढ़ा सकता है, लेकिन इसे धीरे-धीरे आगे बढ़ाने और धीरे-धीरे इसमें सुधार करने की आवश्यकता है। इसमें जल्दबाजी नहीं की जा सकती थी. हर दस दिन में एक बार इसके लिए सर्वोत्तम बफर अवधि थी।

हालाँकि, जब अर्जुन ने अपनी आँखें खोलीं और अभी भी मोटी और अद्भुत गंध वाली जड़ी-बूटियों को देखा, तो उसने एक बार फिर आह भरी।

वह वास्तव में संदेह से भर गया कि क्या वह तथाकथित प्रसिद्ध चिकित्सक वास्तव में चिकित्सा के बारे में कुछ भी जानता था। पांच ब्राम्ही हड्डी-मजबूती सोख का नुस्खा बहुत ही उदार था। सभी वस्तुएँ महँगी और दुर्लभ थीं। हालाँकि, मनुष्य औषधीय ऊर्जा के दसवें हिस्से से भी कम को अपने शरीर में अवशोषित कर सका।

यदि वह नुस्खा बना रहा होता, तो दवा का प्रभाव तीन गुना हो सकता था। यदि शरीर परिपूर्ण होता और दोहरी पराकाष्ठा की समस्या नहीं होती, तो वह इस शक्ति का उपयोग अपनी स्व-निर्मित आंतरिक श्वास तकनीक के साथ मिलकर सीधे चक्र बिंदु को खोलने और मार्शल आर्ट की विकसित मार्ग पर कदम उठाने के लिए भी कर सकता था।

“दुर्भाग्य से, मैं आंतरिक ऊर्जा को सामान्य रूप से अवशोषित भी नहीं कर सकता। मैं अपने पराकाष्ठा के भीतर आंतरिक ऊर्जा को पूरी तरह से घुमा या स्थानांतरित नहीं कर सकता। अगर यह सिर्फ दर्द होता तो ठीक होता, लेकिन मेरी शिरोबिंदु आपस में टकरा रही हैं। अगर चीजें गलत हुईं तो मैं मर जाऊंगा। क्या सचमुच कोई दूसरा रास्ता नहीं है?”

काफी देर तक सोचने के बाद भी कोई फायदा नहीं होने पर अर्जुन बेसिन से उठ गया। जैसे ही वह खड़ा हुआ, उसके मस्तिष्क में एक बार फिर शब्दों की श्रृंखला उभरी। यह राक्षस ग्रन्थ नहीं बल्कि एक प्राचीन ग्रन्थ था।

स्वर्ग के रास्ते को देखते हुए, यह सीखते हुए कि स्वर्ग कैसे काम करता है, स्वर्ग के तरीके की पुनरावृत्ति होती है और हर चीज़ दोहराई जाती है। हर चीज़ का एक पैटर्न होता है, सौभाग्य का एक क्षण बुरा हो सकता है, जबकि दुर्भाग्य का एक क्षण सौभाग्य के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है…

"यह अभी भी फिर से निगल ऊर्जा तकनीक क्यों है?"

जैसे ही अर्जुन ने अपना शरीर स्थिर किया, उसकी आँखें खुल गईं। पाठ का यह भाग कुछ ऐसा था जिससे वह परिचित था, और यह उस स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक से आया था।

इसमें किसी भी मार्शल आर्ट को रिकॉर्ड नहीं किया गया था, और इसमें केवल कुछ गहन ग्रंथ थे, जो साधना के लिए आवश्यक रहस्य थे। इस पुस्तक ने सामान्य मार्ग के विरुद्ध विद्रोह किया, और यह एक शैतानी पुस्तक थी जिस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। हालाँकि, यह वास्तव में छोटे पैमाने पर फैलते हुए, खेल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा। इसके परिणामस्वरूप तीन वर्षों में लाखों खिलाड़ियों की मृत्यु हो गई।

अर्जुन ने स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक की एक प्रति भी प्राप्त की थी। उन्होंने इसे बेतरतीब ढंग से विकसित करने की हिम्मत नहीं की, और उन्होंने इस पद्धति को सही और बेहतर बनाने का एक तरीका खोजा था। हालाँकि, उनके प्रयासों का बहुत कम या कोई प्रभाव नहीं पड़ा। वह अन्य प्रकार की मार्शल आर्ट तकनीकों में विलय करने के लिए केवल तकनीक के मूल सार का उपयोग कर सकता था। जैसे-जैसे समय बीतता गया, उन्होंने मार्शल आर्ट की अपनी शैली बनाने के लिए इस शास्त्र का उपयोग करने का विचार छोड़ दिया।

हालाँकि, इन पिछले कुछ दिनों के दौरान, शायद इसलिए कि उसकी स्थिति ने उसे पूरी तरह से निराश कर दिया था, अर्जुन ने कभी-कभी इस तकनीक के बारे में सोचा था, खुद को रोकने में असमर्थ।

“स्वर्ग का मार्ग, जो बहुत अधिक है उसे कम करो, जो बहुत कम है उसे बढ़ाओ। मेरी वर्तमान दोहरी शिरोबिंदु कमजोर शरीर और महत्वपूर्ण ऊर्जा की कमी के लक्षण दिखाती है, इसलिए यह इस मार्ग के लिए सही है। अगर मैं इस तकनीक को विकसित कर लूं, तो मैं निश्चित रूप से उस व्यक्ति की तरह बन जाऊंगा जिसने बादलों पर कदम रखा और सीधे आकाश में उड़ गया!”

स्वर्ग निगल ऊर्जा रूपांतरण तकनीक का सार मुख्य रूप से दूसरों की ऊर्जा का उपयोग अपने लिए करना था। इसे स्वयं में बनाने के लिए स्वर्ग और पृथ्वी से ऊर्जा का सार निगलना। विकसित करने वाले बलपूर्वक या छल से चीज़ें छीनना पसंद नहीं करते थे। हालाँकि, अर्जुन को ऐसा करने में कोई बोझ महसूस नहीं हुआ।

सही लोगों के हाथों में यह अच्छा होगा।' यदि किसी हथियार का उपयोग दुष्ट द्वारा किया जाए तो वह हथियार भी बुरा होगा।

अपने जीवन या मृत्यु के शत्रुओं की ओर, उसे हर संभव प्रयास करना था। निर्दोषों के प्रति, अर्जुन स्वाभाविक रूप से उनकी ऊर्जा को लापरवाही से नहीं लेंगे।

“बादलों पर कदम रखें, आकाश की ओर उड़ें? सुनकर अच्छा लगा! यद्यपि वह व्यक्ति एक युग तक प्रसिद्ध था, परन्तु अन्त में उसका क्या हुआ? केवल तीन छोटे गेम अपडेट में, शरीर फटने से उसकी मृत्यु हो गई। यह कहने के बजाय कि वह उन कुछ शिखर विशेषज्ञों के संयुक्त हमलों से मर गया, यह अधिक सच था कि वह अपने हाथों से मर गया। आप अपनी क्यूई और पराकाष्ठा को कैसे समायोजित करेंगे, आप उन अजीब प्रकार की ऊर्जा का विलय कैसे करेंगे? यह आसान लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। ऊर्जा मिश्रित है, और भविष्य में, जीवन और मृत्यु से बचना और सच्ची साधना के मार्ग पर चलना कठिन होगा...

“आपने एनर्जी लीडिंग तकनीक विकसित करने के लिए कई अलग-अलग रास्तों को मिलाकर इतने वर्षों में बहुत प्रयास किए, क्या यह इस तकनीक की तैयारी के लिए नहीं था? क्यूई और पराकाष्ठा को समायोजित करके, सार ऊर्जा को निगलना असंभव नहीं है, इस निगल ऊर्जा तकनीक द्वारा तो बिल्कुल भी नहीं, जिसमें बहुत सुधार किया गया है। हालाँकि इसकी शक्ति कम हो गई थी, लेकिन आंतरिक ऊर्जा के विक्षुब्ध होने का कोई ख़तरा नहीं है।

“लेकिन यह ऊर्जा अग्रणी तकनीक अभी भी पूरी नहीं हुई है! इसके अलावा, स्वर्ग निगल ऊर्जा रूपांतरण तकनीक की अपनी कमजोरी है। यदि मैं इस दोहरी पराकाष्ठा बॉडी में सुधार नहीं कर सकता, तो इस विधि को विकसित करना केवल इस पांच ब्राम्ही हड्डी-मजबूत करने वाले सोख की तरह होगा…”

उसके दिमाग में दो आवाज़ों के बीच अंतहीन बहस चल रही थी, और अर्जुन का चेहरा एक पल के लिए काला और अगले ही पल उज्ज्वल हो गया। वह पूरी तरह अनिश्चित था.

थोड़ी देर बाद वह सचमुच मुस्कुराया और फिर बैठ गया।

उसका हृदय सचमुच साफ़ था; वह अपने जीवन को प्राथमिकता देने जा रहा था। यदि समय ने अनुमति दी, तो वह स्पष्ट रूप से विकसित करने से पहले तकनीक को पूर्ण करना चाहता था। हालाँकि, अब उसके पास क्या विकल्प था?

अद्विका और चैतन्य दोनों ने उससे कहा कि चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन इससे उसे और अधिक बेचैनी महसूस हुई। अगर चीजें सचमुच गलत हो गईं, तो कम से कम उसके पास अपनी रक्षा करने की क्षमता तो होनी ही चाहिए!

इसके अलावा, यदि वह इसका उपयोग केवल इन औषधीय जड़ी-बूटियों के सार को अवशोषित करने के लिए कर रहा था, तो इस ऊर्जा निगलने की तकनीक से कोई छिपी हुई समस्या नहीं होनी चाहिए।

एक निर्णय पर पहुंचने के बाद, अर्जुन ने सीधे ऊर्जा को स्थानांतरित करना और अपनी श्वास को नियंत्रित करना शुरू कर दिया। उन्होंने इस स्वर्ग निगल ऊर्जा रूपांतरण तकनीक का कई बार विश्लेषण किया था, और उन्होंने विभिन्न स्थितियों के कई सिमुलेशन भी आयोजित किए थे।

अब विकसित तकनीक का उपयोग मूल रूप से कोई समस्या नहीं थी, और उन्होंने आसानी से सारी औषधीय शक्ति अपने शरीर में ले ली। इस कदम को हेवेन स्वॉलोइंग के नाम से जाना जाता था।

इसके बाद, उन्होंने अपने शरीर में गर्म ऊर्जा को नियंत्रित करने, इसे सार आध्यात्मिक ऊर्जा में बदलने के लिए आंतरिक श्वास अग्रणी तकनीक का उपयोग किया। उन्होंने धर्मग्रंथ के शब्दों का पालन करते हुए, ऊर्जा को लगातार घुमाते हुए, हर कदम पर उसे शुद्ध और संपीड़ित करते हुए, तेज दर्द का विरोध किया। यह दूसरा चरण था, ऊर्जा रूपांतरण। यह आसान लग रहा था, लेकिन पूरी प्रक्रिया वास्तव में जटिल थी और कोई भी गलती पिछले सभी प्रयासों को बेकार कर देगी।

जब उसने बेसिन में लगभग सत्तर प्रतिशत औषधीय तरल का उपयोग कर लिया, तो अर्जुन को महसूस हुआ कि उसका पेट फटने वाला था। ऐसा लग रहा था मानो कई छोटे चूहे उसके शरीर में इधर-उधर घूम रहे हों। ठंडा पसीना बह रहा था, और उसके सभी चक्र बिंदु ऐसे महसूस हो रहे थे जैसे वे फटने वाले थे।

अर्जुन हैरान नहीं थे। इसके बजाय, वह खुश था. उसकी अभिव्यक्ति गंभीर थी क्योंकि उसकी आँखों से तेज़ चमक निकल रही थी। उसने अपना मुँह खोला और धीरे से चिल्लाकर कहा, "खोलो!"। उन्होंने कई बार शुद्ध की गई आध्यात्मिक ऊर्जा को अपनी नाभि से आधा इंच नीचे गिराने के लिए नियंत्रित किया।

उसके पेट में तेज दर्द महसूस हुआ और उसके कानों में अचानक विस्फोट की आवाज आई। उसका खून अचानक एक सेकंड के लिए पीछे की ओर बह गया, जिससे वह एक पल के लिए बेहोश हो गया और चक्कर आने लगा।

जब उसे होश आया तो उसके चेहरे पर तुरंत प्रसन्नता के भाव प्रकट हो गए।





अध्याय 6:ड्रैगन लेक ट्विस्टेड गैदरिंग



पिछले कुछ दिनों में, चाहे उसने अपने शरीर का कितना भी निरीक्षण करने की कोशिश की हो, वह केवल ऊर्जा परिवर्तनों का मोटा-मोटा अंदाज़ा ही प्राप्त कर सका। जब अर्जुन ने एक बार फिर से अपने शरीर में देखा, तो वह स्पष्ट रूप से अपने पराकाष्ठा के अंतहीन प्रवाह और गहन और जटिल चक्र बिंदुओं के रिंग के बाद रिंग को महसूस कर सकता था, जो स्वर्ग और पृथ्वी के नियमों से भरे हुए थे।


इसके अलावा, जब यह चुभने वाला दर्द धीरे-धीरे कम हो गया, तो उसी समय उसके पेट में गर्माहट महसूस होने लगी।


यहीं पर सारी आध्यात्मिक ऊर्जा, मौलिक सांस और आंतरिक ऊर्जा एकत्रित हुई, जो सारी सांस की जड़ थी! शरीर के नौ चक्र बिंदु भी यहीं से आए थे। चक्र बिंदुओं को तोड़ने से पहले, यह एकमात्र एक्यूपंक्चर बिंदु था जो सीधे स्वर्ग और पृथ्वी की आध्यात्मिक ऊर्जा के संपर्क में आ सकता था।


हालाँकि अर्जुन पहले जांच के लिए कुछ विशेष तरीकों का उपयोग कर सकता था, लेकिन वह हर चीज़ को सटीक रूप से समझने में सक्षम नहीं था।


जिस आध्यात्मिक ऊर्जा का उन्होंने बहुत प्रयास और कठिनाई से नेतृत्व किया था, उसे यहां संग्रहीत नहीं किया जा सका। भले ही उसने इसे जबरदस्ती डाला हो, यह धीरे-धीरे ही नष्ट हो जाएगा।


वर्तमान में, उसकी आध्यात्मिक समझ उसके पेट के उस हिस्से के नीचे सांस का एक और सफेद बंडल देख सकती थी।


यदि कोई इसमें गहराई से उतरेगा, तो उसे अपनी आंखों के सामने धुंध का एक सफेद सागर दिखाई देगा। इसके अंदर सांस के कई बंडल बह रहे थे। जब किसी ने पहली बार इसे देखा, तो यह बर्फ-सफेद रंग का था, लेकिन अगर किसी ने करीब से ध्यान दिया, तो उन्हें इसके अंदर कई नीले और भूरे रंग के धब्बे दिखाई देंगे।

ये धब्बे अवशेष सार ऊर्जा थे जिन्हें उन्होंने पांच ब्राम्ही रक्त सुदृढ़ीकरण सोख से शुद्ध करने के लिए स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक का उपयोग किया था। इसे धीरे-धीरे पचाने और बदलने की जरूरत थी ताकि यह आंतरिक ऊर्जा बन सके।

भंडारण राशि की तुलना स्वाभाविक रूप से उसके पिछले जीवन से नहीं की जा सकती जब वह शीर्ष को चुनौती दे रहा था। हालाँकि, इससे उसका सीना हल्का हो गया और उसका अवसाद कम हो गया। "ऊर्जा महासागर का खुलना चक्र की शुरुआत है..."

पिछले जीवन में, अर्जुन ने चक्र के रहस्यों का विश्लेषण करने के लिए खेल में कई पात्र बनाए थे। आभासी वातावरण के संपूर्ण यथार्थवाद पहलू का उपयोग करते हुए, उन्होंने अपने नए और अजीब विचारों का परीक्षण किया और अपनी पागल और बेतरतीब ढंग से एकत्रित 'स्व-निर्मित' तकनीकों को आज़माया।

स्वाभाविक रूप से, उन्होंने अपने ऊर्जा महासागर को कई बार खोला था।

हालाँकि, यह पहली बार था जब उसने वास्तविकता में ऐसा किया था, और इससे उसे एक बिल्कुल अलग एहसास हुआ। यह कोई गेम कैरेक्टर नहीं था. इसके बजाय, यह सच्ची ऊर्जा थी, जो उसकी थी!

इसे याम्योत्तर की शुरुआत कहा जा सकता है। इसे खोलने के बाद, किसी को वास्तव में साधना के पथ पर कदम रखा हुआ माना जा सकता है, और उन्हें मार्शल आर्ट में प्रशिक्षण का अधिकार प्राप्त हो जाता है।

“हालाँकि, हालाँकि यह स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक जादुई है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई निगली गई सार ऊर्जा को कैसे शुद्ध करता है, फिर भी कुछ अशुद्धियाँ रहती हैं। जैसे मैंने उम्मीद की…"

सफेद गैस के बंडल में बहुरंगी धब्बों के बारे में सोचते हुए, अर्जुन की खुशी कम हो गई और उसकी जगह गंभीर विचार ने ले ली।

वे अशुद्धियाँ अब उतनी स्पष्ट नहीं थीं। हालाँकि, यदि वह उनसे निपटता नहीं है, तो यह घातक हो सकता है जब उसकी साधना शारीरिक चक्र को तोड़ने और एक निश्चित राशि जमा करने के स्तर तक पहुँच जाती है।

निःसंदेह, अब भी यह कोई चिंता की बात नहीं थी। दर्जनों साधना विधियों के लाभों को अवशोषित करने से स्वर्ग निगलने वाली ऊर्जा रूपांतरण तकनीक को बेहतर बनाने में कुछ उपयोग हुआ। इसके अलावा, अपनी स्व-निर्मित एनर्जी लीडिंग तकनीक से, वह इसे कम समय में पूरी तरह से शुद्ध करने में सक्षम होगा।

केवल बात यह थी कि उसे भविष्य में भी इसके प्रति सावधान रहना था।

उन्होंने अपने शरीर के चक्र पराकाष्ठा की जांच करने के लिए आंतरिक अवलोकन तकनीक का उपयोग करने की कोशिश की, केवल यह देखने के लिए कि ऊर्जा महासागर कई पराकाष्ठा एक्यूपंक्चर बिंदुओं से जुड़ा हुआ है; जैसा कि अपेक्षित था, उसके पास दोहरी मध्याह्न रेखाएँ थीं। वे एक साथ लिपटे हुए तले हुए आटे की तरह थे, एक दूसरे को अस्वीकार कर रहा था, और ऐसा बहुत कम था जो दोनों को जोड़ता था।

अर्जुन बेबसी से मुस्कुराया। अब उन्हें अपने शरीर की स्थिति की चिंता नहीं रही और उन्होंने बाहरी दुनिया को महसूस करना शुरू कर दिया।

ऊर्जा महासागर के खुलने से पहले, वह मूल रूप से स्वर्ग और पृथ्वी के बीच मौजूद आध्यात्मिक ऊर्जा को नोटिस और महसूस नहीं कर सका।

केवल अब वह अपने शरीर के चारों ओर एक इंच क्षेत्र का पता लगाने के लिए अपनी नगण्य मात्रा में सांस का उपयोग करने में सक्षम था।

हालाँकि, अगले ही पल वह एक बार फिर स्तब्ध रह गया। उसकी भौंहें एक बार फिर सिकुड़ने से नहीं रह सकीं।

"यहाँ आध्यात्मिक ऊर्जा इतनी पतली क्यों है?"

अपने शरीर से एक इंच दूर के क्षेत्र के आध्यात्मिक ऊर्जा घनत्व की गणना करने के बाद, उन्होंने स्वाभाविक रूप से पाया कि घनत्व उनके युग से कहीं अधिक था।

हालाँकि, गॉड एम्परर खेल की तुलना में, आध्यात्मिक ऊर्जा की वस्तुतः निर्मित प्रचुर मात्रा, इसकी मात्रा भी इससे कहीं अधिक थी।

“यह वास्तव में कौन सा युग है? क्या यह सचमुच दस हज़ार साल पहले का है?”

जब उसने अपने आस-पास देखा तो उसकी आँखें चौंधिया गईं। उस पल में, अर्जुन को एक अभूतपूर्व अफसोस महसूस हुआ।

गॉड एम्परर खेल की दुनिया में, शीर्ष कृषकों के पास सारी शक्ति थी। वह इस मामले को लेकर चिंतित था, यही वजह थी कि उसने चैतन्य और अद्विका से पूछने की हिम्मत नहीं की। इन कुछ दिनों में वह केवल पक्षों की ही जांच कर सका।

हालाँकि, अब वह अपनी वर्तमान स्थिति, इस क्लाउड वर्ल्ड के परिदृश्य और वह जिस युग में था, उसे समझने के लिए मजबूर हो गया था।

किंवदंती है कि उजाड़ युग के अंतिम वर्षों के दौरान, जब महान हस्तियां भूमि पर घूमती थीं, स्वर्ग और पृथ्वी के बीच आध्यात्मिक संबंध ज्यादातर टूट गया था। आध्यात्मिक गुरुओं और मार्शल कलाकारों की विरासतें विलुप्त होने के करीब थीं। ऐसा युग होने की संभावना कम से कम थी।

जो कुछ बचा वह, वह युग होगा जब क्लाउड वर्ल्ड में आध्यात्मिक ऊर्जा धीरे-धीरे जागृत हुई। हालाँकि, यह युग ईश्वर सम्राट युग के ऊर्जा विस्फोट का स्वागत करने से पहले हजारों वर्षों तक चला।

जैसे-जैसे उसके विचार अनियंत्रित होते गए, उसे बेचैनी महसूस होने लगी। अर्जुन स्तब्ध होकर कड़ाई में बैठा था। वह तभी खड़ा हुआ जब कड़ाई के भीतर का पानी पूरी तरह से ठंडा हो गया; उसका चेहरा बिल्कुल हरा था.

अपने कपड़े पहनने के ठीक बाद, अद्विका ने देखने के लिए अपना सिर गाड़ी में डाला और खुशी से कहा, "यंग मास्टर, हम ट्विस्टेड गैदरिंग में आ गए हैं..."

"मुड़ी हुई सभा?" अर्जुन की भौंहें तन गईं, और जैसे ही वह तेजी से गाड़ी की खिड़की की ओर बढ़ा, उसके दिल में एक बार फिर लहर उठती हुई महसूस हुई।

आगे देखने पर, वह देख सकता था कि उसके सामने कई वर्ग मील में फैला एक विशाल बाज़ार दिखाई दे रहा था।

उनकी याद में यह ट्विस्टेड सिटी नहीं था, क्योंकि उन राजसी शहर की दीवारें अभी तक नहीं बनाई गई थीं। जंगली जानवरों से बचाव के लिए बाहर केवल कुछ ही बाड़ें थीं।


अपने सामने का नजारा देखकर अर्जुन ने खुद को आराम महसूस किया। वह सचमुच भावुक हो गया।


जब गाड़ी बाज़ार के किनारे रुकी, तो चैतन्य अकेले ही चला गया। किसी को नहीं पता था कि वह कहां गए.


जब वे बाजार में घूम रहे थे तो अद्विका अर्जुन के साथ थे।


वर्तमान ट्विस्टेड गैदरिंग उस पैमाने से बहुत दूर थी जिस तक यह भविष्य में पहुंची थी, लेकिन यह पहले से ही समृद्ध थी। सड़कों के किनारे जानवरों का चमड़ा, जानवरों के क्रिस्टल और जड़ी-बूटियाँ बेचने वाली दुकानें थीं। चारों ओर घूमने वाले सभी लोग हथियार लेकर चल रहे थे और एक मजबूत आभा बिखेर रहे थे।


इसकी स्थिति ड्रैगन झील के मैदानों के करीब थी, और कई स्वच्छ जल स्रोत पास में थे। परिणामस्वरूप, कई मार्शल कलाकार और स्पिरिट मास्टर यहां एकत्र हुए। हर दिन इस जगह पर एक हजार से कम लोग आते-जाते नहीं थे।


यहाँ विशेषज्ञ बहुतायत में थे और उनमें से कुछ तो ऐसे हरामखोर थे जो बिना पलक झपकाए मार डालते थे। इसके बावजूद किसी को अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है.


ईस्ट क्लाउड वर्ल्ड के शीर्ष संप्रदाय ने इस भूमि का बचाव किया। बाज़ार के भीतर, निजी हत्या और लड़ाई पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। ऐसी जगह पर ऐसे अत्याचार करने की हिम्मत कौन करेगा?


इसलिए, चैतन्य ने ज्यादा चिंता नहीं की और उन्हें इस जटिल क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति दी, जहां मछलियां और ड्रेगन मिश्रित थे।


जैसे ही वह चला, उसने आसपास के यात्रियों और किनारे पर कई व्यापारियों को देखा। अर्जुन उस युग के बारे में अधिक से अधिक निश्चित महसूस कर रहा था, जिससे उसे आराम करने में मदद मिली।


ऊर्जा विस्फोट होने से लगभग दस से पंद्रह वर्ष पहले होना चाहिए। इससे पहले और ड्रैगन लेक मैदान पर यह ट्विस्टेड गैदरिंग नहीं होगी। किसी भी बाद में, और ट्विस्टेड सिटी की अपनी खुरदरी संरचना होगी। असंख्य आध्यात्मिक गुरुओं और मार्शल साधकों ने आध्यात्मिक ऊर्जा में वृद्धि के संकेत महसूस किए और यहां एकत्र हुए। वे अपने दिलों को विकसित और मजबूत करने के लिए ड्रैगन झील के मैदानों की गहराई में उद्यम करेंगे।


अर्जुन का व्यक्तित्व सौम्य था। जब वह भगवान सम्राट के संपर्क में आया, तो उसकी रुचियों के कारण उसने नींद और भोजन छोड़ दिया। भीतर के पाठ और मार्शल आर्ट का शिखर, जिस तक कोई नहीं पहुंच सका, उसमें उनकी रुचि थी। दरअसल, वह ईश्वर सम्राट युग के उन विकृत और अति शक्तिशाली लोगों से प्रतिस्पर्धा करने को तैयार नहीं था। जहां तक आदिकालीन युग की उन महान हस्तियों की बात है, तो बेहतर होगा कि वह उनसे दूर ही रहें।


हालाँकि, आदिम युग के अंत की तुलना बाद के ईश्वर सम्राट युग से करते हुए, जहाँ आध्यात्मिक ऊर्जा समान रूप से कम थी, अर्जुन ने इस ईश्वर सम्राट युग को पसंद किया, जो अंतहीन क्रूरता और क्रूरता से भरा था। हालाँकि यह खतरों से भरा था, कम से कम वह उन सभी चीजों पर शोध करना जारी रख सकता था जिन्हें वह सीखना चाहता था और साधना के उस शिखर की खोज कर सकता था।

इसके अलावा, अपने पिछले जीवन में, उन्हें कई पछतावे थे जिन्हें इस युग में एक-एक करके हल करने की आवश्यकता थी, जहां आध्यात्मिक ऊर्जा विस्फोटक रूप से बढ़ने वाली थी।

“हाँ? स्वर्ण हाउस, इस ट्विस्टेड गैदरिंग में वास्तव में स्वर्ण हाउस की एक शाखा है?"

अद्विका के शब्दों ने अर्जुन का ध्यान तोड़ दिया। उसने उसकी दृष्टि रेखा का अनुसरण किया, लेकिन उनके ठीक सामने एक मध्यम आकार की, वास्तव में सुव्यवस्थित हथियार की दुकान देखी।





अध्याय-7 : हथियार की दुकान


"स्वर्ण हाउस?"

अर्जुन को इस व्यापारी समूह की याद आई। वे मुख्य रूप से हथियार बेचते थे और अपने पिछले जीवन में वास्तव में प्रसिद्ध थे। उन्होंने मूल रूप से संपूर्ण क्लाउड वर्ल्ड के हथियार और कवच व्यापार के बीस प्रतिशत पर एकाधिकार कर लिया, और उन्होंने अन्य दुनिया की भी खोज की। उन्होंने उन आध्यात्मिक क्षेत्र की दुनिया में भी कदम रखा।



उच्च कीमत और उच्च गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध, उच्च स्तरीय विशेषज्ञ हथियारों की खोज करते समय सबसे पहले स्वर्ण हाउस को चुनते थे।



संयोगवश, यह इस ट्विस्टेड गैदरिंग में भी था। चूँकि वह कुछ उपयुक्त रक्षात्मक हथियारों की खोज करना चाहता था, इसलिए आगे बढ़ने से पहले वह केवल एक पल के लिए झिझका।



शाखा का प्रबंधक लगभग तीस वर्ष का था, और यह बिल्कुल वैसा ही था जैसा अर्जुन को याद था। स्वर्ण हाउस की विभिन्न शाखाओं के प्रबंधकों के चेहरे पर गहरी मुस्कान थी, जो एक सौम्य और विनम्र छवि पेश कर रही थी। वे शांत और संयमित थे, लेकिन उनमें व्यवसायियों के लिए अद्वितीय चालाकी भी थी। मैनेजर ने एक नजर में देखा कि उन दोनों ने अलग-अलग कपड़े पहने थे और वे सामान्य अमीर परिवारों से नहीं थे, इसलिए वह व्यक्तिगत रूप से उनका स्वागत करने के लिए आगे आए।



अर्जुन ने कोई आपत्ति नहीं की, और पहले अपने आस-पास के क्षेत्र का मूल्यांकन किया। यहां के हथियार सभी अच्छी तरह से तैयार किए गए विशिष्ट आइटम थे और अपेक्षाकृत उच्च श्रेणी के थे। यहां सामान्य मार्शल कलाकारों को सेवा नहीं दी जाएगी।




उसकी नजरें एक कोने की ओर गईं जहां तरह-तरह के फेंकने वाले हथियार रखे हुए थे। उसने कुछ देर तक वस्तुओं को देखा, लेकिन चुपचाप अपना सिर हिला दिया। जैसा कि अपेक्षित था, स्पिरिट मार्क हथियार अभी भी इस युग में प्रचलित नहीं थे।



हालाँकि, उसे निराशा नहीं हुई और उसने पीछे मुड़कर मैनेजर से पूछा, "क्या मैं यहाँ कस्टम हथियार ऑर्डर कर सकता हूँ?"



जब मध्यम आयु वर्ग के दुकानदार ने यह सुना, तो वह मुस्कुराया, "जब तक आवश्यकताएं बहुत अधिक नहीं हैं, हमारी स्वर्ण हाउस शाखा यह कर सकती है! क्या मास्टर के पास कोई हथियार ब्लूप्रिंट है? या आप हमें केवल आइटम का विवरण दे सकते हैं…”



अर्जुन ने कोई उत्तर नहीं दिया। इसके बजाय, वह सीधे काउंटर के किनारे चला गया। उसने कागज के दो पीले टुकड़े निकाले और चित्र बनाना शुरू कर दिया।



थोड़ी ही देर में कागज पर एक विलो उड़ने वाला चाकू और एक लंबी सुई खींची गई। उनकी आकृतियाँ सामान्य थीं और उनमें कुछ भी विशेष नहीं था। एकमात्र उल्लेखनीय भाग अज्ञात उद्देश्य की कुछ रेखाएँ और नक्काशी थे, जो वास्तव में सुंदर लग रहे थे।



अद्विका ने उत्सुकता से बगल से देखा, लेकिन वह उसकी ड्राइंग को समझ नहीं पाई। अंत में, उसने कहा, “यंग मास्टर के चित्र बहुत अच्छे हैं, पहले से कहीं बेहतर। क्या वह लिन्हाई कॉलेज कला पढ़ाता था?”



यह सुनकर अर्जुन मुस्कुराया। अपने हाथ में भेड़िये के बाल ब्रश को नीचे रखते हुए, उसकी अभिव्यक्ति ठंडी और गंभीर हो गई। “चाकू दो इंच लंबा है, और इसे सिकाडा के पंख जितना पतला होना चाहिए। इसे विशिष्ट स्टील से तीन ग्राम रक्त तांबा मिलाकर बनाएं। मुझे इनमें से तीन सौ चाकू चाहिए!



“ये सुइयां एक ही सामग्री से बनी हैं। उन्हें दो इंच, तीन इंच, एक इंच और आधा इंच, इन चार आकारों में विभाजित करें; मुझे प्रत्येक का एक सौ चाहिए। यह सब तैयार करने के लिए आपको कितना समय चाहिए?”



मैनेजर का माथा ठनक गया. कुछ देर सोचने के बाद, उसने कड़वाहट से कहा, “मास्टर द्वारा बनाई गई ये वस्तुएँ छोटी होने के बावजूद वास्तव में सटीक हैं। विशेष रूप से ये पैटर्न, ये हथियार के निशान होने चाहिए, है ना? हालाँकि हमारी शाखा इन्हें तैयार कर सकती है, लेकिन हमारे पास बहुत कम जनशक्ति है। इन निशानों को सटीक रूप से तराशने में कम से कम दस दिन लगेंगे।”



अर्जुन ने ऐसी स्थिति की भविष्यवाणी की थी, जिसमें केवल दस दिन लगे, जो उनकी अपेक्षाओं से भी अधिक था। हालाँकि, अब उनके पास इंतज़ार करने के लिए ज्यादा समय नहीं था।



“सामान्य लोहार स्वाभाविक रूप से ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन जितना मैं जानता हूं उसके आधार पर, प्रत्येक स्वर्ण हाउस शाखा में स्पिरिट लोहार होते हैं, है ना? मैं इन चीज़ों को एक घंटे में इकट्ठा करना चाहता हूँ!”



उस मैनेजर ने अजीब भाव से अर्जुन की ओर देखा। उसने धीरे से सिर हिलाया, “वास्तव में वे हमारे पास हैं। मेरी दुकान के भीतर, तीन हैं। हालाँकि, इन हथियारों को तैयार करने के लिए आध्यात्मिक लोहारों को आमंत्रित करने में अधिक लागत आएगी। तीन सौ विलो मार्क चाकू और चार सौ विशिष्ट स्टील मार्क सुइयों के लिए, सामग्री और श्रम की लागत केवल सात हजार चांदी के सिक्के होगी। यदि उस्तादों द्वारा तैयार किया जाता, तो इसकी कीमत कम से कम एक लाख पचास हज़ार चाँदी के सिक्के होती…”



अर्जुन तिरस्कारपूर्वक मुस्कुराया और अद्विका की ओर मुड़ गया। वैसे भी, उसके पास कुछ भी नहीं था, इसलिए वह केवल उसकी मदद ले सकता था।



चूँकि वह ऐसी गाड़ी की सवारी करने में सक्षम था और उसके पास सोलह क्लाउड स्टेपिंग फ़ॉल्स थे, उसे लगा कि इतनी सारी चाँदी निकालना आसान होना चाहिए।



बाद वाले ने उसे निराश नहीं किया और लापरवाही से एक रेशम का थैला निकाल लिया। बैग में विभिन्न रंगों के लगभग तीन सौ क्रिस्टल थे। जब उसने बैग को हिलाया, तो क्रिस्टल से तीखी झनझनाहट की आवाज आने लगी। उसने दो अग्निमय लाल क्रिस्टल निकाले और उन्हें काउंटर पर रख दिया।



इन क्रिस्टलों से मैनेजर की आँखें तुरंत चमक उठीं। “थर्ड ग्रेड फायर टाइगर क्रिस्टल की कीमत एक लाख चांदी है। मास्टर, कृपया एक पल रुकें, तीन सौ विलो चाकू और चार सौ सुइयों को बनाने में लगने वाले समय से आधा समय ही लगेगा।



वह घूमा और तेजी से चला गया। अर्जुन को अपना आश्चर्य छिपाना पड़ा। उसके पास ऐसे कुछ क्रिस्टल भी थे, और वे सभी उसके पर्स के अंदर दूसरी और तीसरी श्रेणी के राक्षस क्रिस्टल थे।



हालाँकि, थर्ड ग्रेड फायर टाइगर बीस्ट क्रिस्टल की कीमत एक लाख चाँदी के सिक्के होनी चाहिए, यह किस तरह का मज़ाक था?



उसने इसके बारे में सोचा। वर्तमान आध्यात्मिक ऊर्जा पतली थी, इसलिए ऐसे जानवर क्रिस्टल शायद विरल थे। दुर्लभ वस्तुएँ महंगी थीं, इसलिए वर्तमान युग में उनका मूल्य भविष्य की तुलना में अधिक होना अपेक्षित था।



उनका परिवार शायद न केवल अमीर था, बल्कि वास्तव में मजबूत भी था।



उड़ने वाले चाकू और सुइयों के ऑर्डर के बावजूद, उसके पास अभी भी तलवार की कमी थी। हालाँकि जो बढ़िया स्टील की तलवार वह अपने साथ ले गया था वह तेज़ थी, फिर भी उसमें कमी थी।



हालाँकि, उन्हें इस तलवार को कस्टम बनाने की ज़रूरत नहीं थी। इस स्वर्ण हाउस में दुकान की विशिष्टताओं के रूप में बेची जाने वाली कई मार्क तलवारें थीं और उन्हें दुकान के सामने रखा गया था। इसके अलावा, वे सभी विशेष रूप से तैयार कि गए थी।



हथियार रैक के सामने खड़े होकर, अर्जुन ने चमकदार पाइनवुड पैटर्न वाली पवन तलवार प्राप्त करने से पहले लंबे समय तक विचार किया।



हालाँकि यह तलवार कुछ विशिष्ट हथियारों में से नहीं थी, लेकिन हवा गति और सुरक्षा बढ़ा सकती थी। यह वास्तव में हल्का भी था और इसमें बहुत अधिक सहनशक्ति का उपयोग नहीं हुआ, जितनी उसे आवश्यकता थी।



उसने लापरवाही से इसे चारों ओर लहराया; यह कुछ ऐसा था जिसका वह बमुश्किल उपयोग कर सकता था।



अद्विका, जो किनारे पर खड़ी थी, ने झिझकते हुए अपनी भौंहें सिकोड़ लीं, "यंग मास्टर, आध्यात्मिक ऊर्जा और शुद्ध सांस के बिना इन निशान तलवारों का उपयोग करना मुश्किल होगा। सामान्य हथियारों का उपयोग क्यों न करें…”



अर्जुन ने कोई उत्तर नहीं दिया। इसके बजाय, उसने चुपचाप अपने ऊर्जा महासागर में ऊर्जा धाराओं को तलवार की ओर निर्देशित किया। जैसे ही निशान जलने वाले थे, अद्विका ने घूमकर नीचे देखा और सतर्क हत्या के इरादे से दरवाजे की ओर देखा।



उसी समय, अर्जुन ने हँसते हुए सुना, “हम वास्तव में हर जगह मिलते हैं। कौन जानता था कि ट्विस्टेड मार्केट जैसी सुदूर जगह पर मेरी मुलाक़ात चचेरे भाई से होगी? क्या लिन्हाई कॉलेज में चचेरा भाई उन जप विधियों और आध्यात्मिक तकनीकों को नहीं सीख रहा था? आप यहां क्यूं आए थे?"



दुकान के उद्घाटन के समय, एक युवा किशोर अंदर आते ही मुस्कुराया। वह असाधारण रूप से सुंदर था, और उसके शब्दों से ताजी हवा के झोंके की तरह एक दोस्ताना व्यवहार झलक रहा था।



अर्जुन सहज रूप से पीछे हट गया। अवचेतन रूप से, उसे इस आदमी से डर महसूस हुआ, लेकिन साथ ही उसे घृणा की भावना भी महसूस हुई। उसकी आँखें तनावग्रस्त हो गईं क्योंकि उसे पता था कि यह उसके शरीर की अवचेतन क्रिया थी।



इस युग में, उन कुछ पात्रों के अलावा जो सभी से ऊपर खड़े थे, वह उन कुछ विशेषज्ञों को भी संभालने के बारे में आश्वस्त थे जो सामने नहीं आए थे। इस व्यक्ति के पास ऐसी कौन सी क्षमता थी जो उसे डर का एहसास करा सकती थी?



अर्जुन ने उसकी ओर देखा, और दो मजबूत लोगों को उसके पीछे खड़े देखा। जिस तरह से वे उसके पीछे चल रहे थे, उससे वे अनुयायी लग रहे थे। वे अभिव्यक्तिहीन थे, और एक घातक आभा उत्सर्जित कर रहे थे, जैसे वे उसकी छाया हों।



हालाँकि, उसकी नज़र में वे दोनों म्यान में रखी तलवारों की तरह थे। उनकी तीव्रता को छिपाना कठिन था; वे बहुत खतरनाक थे.



चाहे वह युवक हो या उसके पीछे के दो नौकर, उन सभी के पास कुछ न कुछ हुनर था। वे अद्विका के समान स्तर के आसपास थे!



हालाँकि, वह इन तीनों में से किसी को भी नहीं पहचानता था। उसके पास उस व्यक्ति के बारे में केवल कुछ खंडित यादें थीं जो उसे चचेरे भाई कहता था। वह केवल घूम सकता था; उसकी आँखें हानि के भाव से भर आईं।



वह युवक अर्जुन के साथ गया। अर्जुन पर नज़र डालने के बाद, वह नम्रता से मुस्कुराया, "आपने कॉलेज में तीन साल बिताए और अब मुझे नहीं पहचानते? जब हम छोटे थे तो आप मुझे भाई चंद्रन कहा करते थे, याद है?”



तभी अर्जुन ने ऐसा व्यवहार किया जैसे वह पागल हो गया हो, लेकिन अद्विका ने एक ठंडी खर्राटे ली जो हत्या के इरादे से भरी थी। “कितना नकली. यंग मास्टर के दस से अधिक भाइयों में से, केवल आप, चंद्रन, इतना नकली होना पसंद करते हैं! क्या पिछले कुछ दिनों में हमें मारने के लिए जो लोग भेजे गए थे वे सब आपकी ओर से नहीं थे? वारिस की हत्या की कोशिश में, आपकी पूरी जाति को मरना चाहिए! मालिक तुम सभी गद्दारों को एक दिन अवश्य नष्ट कर देगा!”



चंद्रन ने परवाह नहीं की और ज़ोर से हँसा, "कितना अच्छा है 'मेरी पूरी जाति को मार डालो'!'' तुम इतने लंबे समय के बाद भी बहुत प्यारी हो। मैं तुम्हें मारना बर्दाश्त नहीं कर सकता. अगर यह कुछ महीने पहले की बात होती, तो मेरी हिम्मत कैसे होती? हालाँकि, अगर मेरे उस चाचा की मृत्यु की पुष्टि हो गई है, भले ही मैंने व्यक्तिगत रूप से भाई अर्जुन को मार डाला हो, कोई अन्य लोग क्या कर सकते हैं?



अद्विका का चेहरा तुरंत राख जैसा सफ़ेद हो गया, और उसका शरीर कांप उठा और उसने फुसफुसाते हुए कहा, “आप क्या कह रहे हैं? केवल एक मूर्ख ही आप पर विश्वास करेगा…”



अर्जुन ने खर्राटा लिया। वह अद्विका के साथ बहस करने में बहुत आलसी था और उसने आगे कहा, “अर्धराक्षस किंग के खाली स्थान के साथ, आंतरिक रूप से अन्य विचारों वाले कई लोग हैं, और मजबूत दुश्मन घूर रहे हैं। क्या हम सचमुच इस कचरे को सिंहासन पर धकेल देंगे?”



अर्जुन को देखते हुए, चंद्रन ने ठहाके लगाकर हँसते हुए कहा, “मैं यहाँ भाई अर्जुन को बताने आया हूँ। आख़िर हम भाई हैं. यदि तुम सिंहासन छोड़ने को तैयार हो तो मैं तुम्हें जीवित रहने दूँगा। यदि नहीं, तो मुझे दुष्ट और हृदयहीन होने का दोष मत दो। यह वैसा नहीं है जब हम छोटे थे और अगर आप भीख मांगते थे तो मैं आपको छोड़ देता था..."



इतना कहने के बाद, उसने अपनी आस्तीनें घुमाईं और चला गया। स्वर्ण हाउस के भीतर, अद्विका का चेहरा हरा और सफेद था, जबकि अर्जुन गहरी सोच में था।



अध्याय-8 : गोल्डन नीडल एक्यूपॉइंट परीक्षण



दुकान से पाइन पैटर्न विंड तलवार, विलो मार्क चाकू और लोहे की सुइयां खरीदने के बाद, उन दोनों ने खरीदारी जारी नहीं रखी और गाड़ी में लौट आए।



रास्ते में अद्विका चुप रही और कुछ नहीं बोली। हालाँकि, उसने अपनी आँखों में चिंता को छिपाने की कोशिश भी नहीं की।



जब अर्जुन गाड़ी में लौटी, तो उसने अचानक अपना मुँह खोला। "यंग मास्टर, वह चंद्रन हमेशा से चालाक रहा है। उसके द्वारा कही गई बातें हमेशा आधी-झूठी होती हैं, इसलिए उस पर ध्यान न दें। मास्टर ने अभी अस्थायी रूप से संपर्क खो दिया है, और वह निश्चित रूप से नहीं गिरा है। उसकी क्षमता से, इस दुनिया में कितने लोग उसे मार सकते हैं?”



अर्जुन चुप रहे। यदि चंद्रन की बातें सच नहीं थीं, तो अद्विका ने ऐसी प्रतिक्रिया क्यों दी?



भले ही जिस पिता से वह कभी नहीं मिला था और जिसकी उसे कोई याद नहीं थी, उसकी मृत्यु नहीं हुई थी, स्थिति अभी भी ख़राब थी।



एक निश्चित मात्रा में आत्मविश्वास के बिना, चंद्रन वारिस को मारने की कोशिश करने के परिणामों की परवाह किए बिना इतना बड़ा जोखिम क्यों उठाएगा?



हालाँकि उसके दिल को ठंडक महसूस हुई, अर्जुन ने इसे अपने चेहरे पर नहीं दिखाया। उसे गर्मजोशी भरी मुस्कान देते हुए, वह गाड़ी में चढ़ गया।



जब वह बैठ गया, तो उसने एक कड़वी मुस्कान बिखेरी।



यह कैसे अच्छा हुआ? जिस तरह से चंद्रन ने अभिनय किया, उसे देखकर, वह स्पष्ट रूप से आश्वस्त था। जैसे ही वह ट्विस्टेड गैदरिंग से बाहर निकला, शायद वे लोग हमला कर देंगे।



हालाँकि वे नहीं जानते थे कि चंद्रन के पास किस तरह का तुरुप का पत्ता है, अपने कौशल के साथ, उन दो नौकरों के साथ, उनसे निपटना पहले से ही बहुत कठिन था।



क्या वह इस दुनिया में आने के बाद दोबारा मरने वाला था?



हालाँकि वह अभी भी अपनी स्थिति के बारे में निश्चित नहीं था, और वह नहीं जानता था कि उसके वापस लौटने की कोई उम्मीद है या नहीं, यहाँ तक कि चींटियाँ भी जीने के लिए तरसती थीं, इंसान तो क्या ही!



उसकी आंखें धीरे-धीरे ठंडी हो गईं और उसने अपना दाहिना हाथ घुमाकर कई चांदी की सुइयां और एक हरा क्रिस्टल बाहर निकाला।



उन्होंने एक्यूपंक्चर उपयोग के लिए ये सुइयां अपने लिए तैयार की थीं। यह एनर्जी लीडिंग तकनीक के साथ-साथ शरीर को मजबूत बनाने की क्षमता को भी बढ़ाएगा।



बाद वाला ग्रेड टू ग्रीन-फेस्ड वुल्फ जानवर क्रिस्टल था, जिसे उसने अपने बैग से निकाला था। आज बाज़ार में इसकी क़ीमत दस हज़ार चाँदी के सिक्के या सौ सोने के सिक्के थी।



यदि अर्जुन इच्छुक होता, तो इस संकट को हल करने के लिए इन दोनों वस्तुओं का दूसरे तरीके से उपयोग किया जा सकता था।



हालाँकि, अगर उसने यह कदम उठाया, तो वह रुक नहीं सकता था और पीछे नहीं हट सकता था।



यदि वह शिखर तक पहुंचने में असमर्थ होता, तो केवल नरक ही उसका इंतजार करता।



कुछ देर सोचने के बाद वह ठंडी हंसी हंसा। ऐसे क्षण में भी झिझकना दर्शाता है कि वह बहुत कमज़ोर था।



ट्विस्टेड गैदरिंग में प्रवेश करने से पहले, वह पहले से ही जानता था कि उसके पास कोई विकल्प नहीं है, तो वह अभी भी क्यों झिझक रहा था?



गाड़ी में लैंप जलाते हुए और सुइयों को झुलसाते हुए, अर्जुन ने बाहर अद्विका की परवाह नहीं की। उसके दाहिने हाथ ने सुइयों को नियंत्रित किया; उसका हाथ एक क्लैंप की तरह मजबूत था, जो इंच-लंबी स्टील की सुइयों को सटीक रूप से उसके शरीर में चुभा रहा था।



विभिन्न एक्यूपंक्चर बिंदुओं में कुल चालीस सुइयां चुभाई गईं। वह पालथी मारकर बैठ गया और ध्यान केंद्रित करते हुए उसने अपनी आँखें बंद कर लीं, जबकि दर्द उसके पूरे शरीर में फैल गया।



क्लाउड वर्ल्ड में कई दौड़ें हुईं। परिणामस्वरूप, प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग एक्यूपंक्चर बिंदु थे। यहां तक कि एक ही माता-पिता के भाई भी थोड़े अलग होंगे। केवल प्रमुख एक्यूप्वाइंट और नौ चक्र बिंदु समान थे।



अर्जुन एक अर्ध-राक्षस था और उसके पास दोहरी पराकाष्ठा भी थी, इसलिए उसे वास्तव में सावधान रहना पड़ा।



ये सुइयां गोल्डन नीडल एक्यूप्वाइंट परीक्षण पद्धति का अनुसरण कर रही थीं जो उन्होंने अपने पिछले जीवन में सीखी थी, जो एक्यूपंक्चर तकनीकों से पैदा हुई थी। इसका मूल्य उन शीर्ष श्रेणी की मार्शल आर्ट तकनीकों से भी अधिक था।



सामान्य मार्शल कलाकार केवल एक मध्याह्न रेखा पर कुछ सामान्य एक्यूप्वाइंट ही सीख सकते हैं। बाद के वर्षों में जब चिकित्सा बेहतर हो गई तभी स्थिति में सुधार हुआ।



अर्जुन अपने पिछले जीवन में इस सुई तकनीक का उपयोग करके एक पराकाष्ठा में सभी एक्यूपॉइंट्स को सटीक रूप से ढूंढ सकते थे।



चाहे वह साधना की गति हो या सच्ची सांस एकत्रीकरण, यह कुछ ऐसा नहीं था जो सामान्य साधक नहीं कर सकते थे।



स्टील की सुई डालकर, अर्जुन ने अपनी आंतरिक ऊर्जा को अपने शरीर में प्रवाहित किया ताकि वह इसका निरीक्षण कर सके।



आठ मिनट से भी कम समय में, उसका चेहरा राख-सफ़ेद हो गया, और उसके माथे पर पसीने की पतली बूंदें दिखाई देने लगीं। यह वास्तव में एक बार तलवार शैली के प्रशिक्षण से भी अधिक थका देने वाला था।



“शरीर के नौ चक्र बिंदु। सबसे पहले, नींव को मजबूत करने और स्रोत को मजबूत करने के लिए नींव चक्र में प्रशिक्षण लें। दोहरी पराकाष्ठा, प्रत्येक में सोलह एक्यूप्वाइंट पाए जाते हैं, जो बुरा नहीं है। लेकिन यह विंड स्पिरिट अतिरिक्त बिंदु, मैंने पूरे शरीर की खोज की और केवल पांच ही पा सका। ऐसा ही होगा…"



आख़िरकार, उसने अभी-अभी अपना ऊर्जा सागर खोला था और उसमें शुद्ध सांस की कमी थी, इसलिए वह वास्तव में अपने पूरे शरीर की जाँच करने में असमर्थ था। इसका एक बड़ा हिस्सा निकालने में सक्षम होने के लिए अभी भी उसके पिछले जीवन के अनुभव पर निर्भर था, और यह उसे संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त था।



जैसे-जैसे उसकी साधना में सुधार होता गया, वह स्वाभाविक रूप से इस चक्र पराकाष्ठा को पूरी तरह से नियंत्रित करने में सक्षम हो जाएगा।



जिस चीज़ की उसे सबसे अधिक परवाह थी वह अभी भी विंड स्पिरिट के अतिरिक्त अंक थे। कुल मिलाकर पाँच, न अधिक, न कम। कोई आश्चर्य नहीं था और कोई निराशा भी नहीं थी।



उसके दोनों हाथ एक बार फिर हिले; जब उसने एक-एक करके सभी स्टील की सुइयों को बाहर निकाला तो वे अभी भी स्थिर और सटीक थीं। उसने खून के धागे निकाले और अपनी सहनशक्ति के कमजोर होने से पूरी तरह अप्रभावित रहा।



उसने अपने हाथ में गुलाबी आकार के कुछ और हरे क्रिस्टल इकट्ठे कर लिए। वे सभी ग्रेड दो हरे-चेहरे वाले भेड़िया जानवर क्रिस्टल थे।



बिना किसी हिचकिचाहट के, उन्होंने गंभीरता से कहा, "ऊर्जा निगलो!"



उस पल में, उसका दाहिना हाथ एक चुंबकीय चट्टान की तरह था। आसपास की ऊर्जा और यहाँ तक कि धूल भी इसकी ओर आकर्षित हुई।



उसके हाथ के भीतर, वास्तव में विस्फोटक सार ऊर्जा की दो पतली, कमजोर धाराएँ उसके हाथ से बहीं और सीधे उसके ऊर्जा महासागर में प्रवेश कर गईं।



वश में होते हुए यह कदम-दर-कदम समुद्र के बाहर चक्कर लगाता रहा। इसे उसके शरीर की महत्वपूर्ण ऊर्जा द्वारा चारों ओर से खटखटाया और साफ़ किया गया। महत्वपूर्ण ऊर्जा ने एक विशाल जाल की तरह काम किया और भीतर से अशुद्धियों को बाहर निकाला।



उसके बाएँ हाथ ने एक बार फिर सुइयों का इस्तेमाल किया, उसके शरीर में वार किया। उसने उनमें से सत्ताईस का इस्तेमाल किया, उन्हें अपने पेट के ठीक नीचे छुरा घोंपा।



उन्होंने इस चक्र को दस बार दोहराया जब तक कि जलधाराएँ अपनी सीमा तक शुद्ध नहीं हो गईं। तभी उन्होंने ऊर्जा को अपने चक्र पराकाष्ठा में ले जाया।


उसी समय, उसने खूनी धुंध उगल दी।



जिस क्षण से जानवर के क्रिस्टल से सार ऊर्जा उसके शरीर में प्रवेश कर गई, इससे ऊर्जा महासागर का आकार दोगुना हो गया जिसे उसने अभी-अभी खोला था!



यह सार ऊर्जा स्वाभाविक रूप से उच्च-रैंक वाले विशेषज्ञों के लिए कुछ भी नहीं थी, लेकिन यह उनके लिए बहुत बड़ी थी!



उनका ऊर्जा महासागर स्वाभाविक रूप से यह सब संग्रहीत करने में असमर्थ था, इसलिए उन्होंने ऊर्जा को सभी कोनों में बिखरने और हिट करने का निर्देश दिया।



सार ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा अर्जुन द्वारा निर्देशित किया गया था। बाढ़ की तरह, यह उसके ऊर्जा महासागर के सबसे गहरे हिस्से में, दो मोटी पराकाष्ठा में दृढ़ता से व्याप्त हो गया था।



उसकी नाक में एक बार फिर से तेज़-तेज़ आवाज़ सुनाई दी। जिसके बाद उनके पूरे शरीर में तेज दर्द फैल गया। यह ऐसा था मानो एक ही समय में उसके शरीर में कई तेज गति वाले मोड़ने वाले वार किए गए हों, जिससे वह लगभग होश खो बैठा हो और बेहोश हो गया हो।



कौन जानता है कि उसे धीरे-धीरे होश में आने में कितना समय लगा। उसके पेट में देखने पर पता चला कि वह पूरी तरह से अस्त-व्यस्त था। अराजक ऊर्जा के कारण अनेक घाव हो गए थे।



एकमात्र चीज जिसने उसे थोड़ा खुश महसूस कराया वह यह थी कि उसके ऊर्जा महासागर के नीचे, पराकाष्ठा का एक स्पष्ट हिस्सा साफ हो गया था। वहां थोड़ी मात्रा में आंतरिक ऊर्जा प्रवाहित हो रही थी।



उसके होश में, उसके शरीर में आठ और छोटे चमकीले धब्बे प्रकट हो गए थे, जो एक दूसरे का विरोध करने वाले दो पराकाष्ठा में विभाजित हो गए थे। लागत यह थी कि चक्र पराकाष्ठा का वह हिस्सा हजारों छिद्रों से भरा हुआ था। उन्हें अपने पेट में दर्द भी महसूस हुआ जो अभी भी कम नहीं हुआ था।



सौभाग्य से, सार ऊर्जा का एक बड़ा आधा हिस्सा खर्च हो चुका था। बाकी रकम पर भी धीरे-धीरे उसका कब्ज़ा होने लगा था.



अर्जुन ने खुद का मज़ाक उड़ाया। जब सामान्य लोग विकसित करते थे, तो वे एक चक्र में धीरे-धीरे आगे बढ़ते थे, अपनी आंतरिक ऊर्जा को मजबूत करने के लिए चक्र पराकाष्ठा को एक समय में एक कदम खोलते थे।



हालाँकि, उसका दोहरा पराकाष्ठा शरीर उसके शरीर में किसी भी शुद्ध सांस को विभाजित कर देगा और स्वयं के साथ संघर्ष में आ जाएगा, जिससे गंभीर दर्द होगा।



उन विशेष मार्शल आर्ट और कुछ आध्यात्मिक जड़ी-बूटियों के अलावा, जो उसके रक्त-संबंध को प्रभावित कर सकती हैं, एकमात्र तरीका उसका रास्ता होगा, प्रक्रिया के बारे में चिंता न करना और इसे जबरदस्ती खोलने के लिए ऐसी क्रूर विधि का उपयोग करना!



उनका वर्तमान ऊर्जा महासागर और आधार चक्र पहले ही अपनी सीमा तक पहुँच चुका था। यदि वह जारी रहा तो परिणाम विनाशकारी होंगे। आगे बढ़ने से पहले उन्हें कम से कम चार दिनों तक आराम करना पड़ा।



लेकिन वह दर्द तो बस शुरुआत थी. मानव शरीर में नौ मुख्य पराकाष्ठा के अलावा, इन पराकाष्ठा के बाहर कई अतिरिक्त बिंदु भी थे। विंड स्पिरिट के अतिरिक्त अंक उनके लक्ष्य थे।



ये पांच अतिरिक्त बिंदु उनके मुख्य चक्र पराकाष्ठा से भी कहीं अधिक महत्वपूर्ण थे!









(" मैं प्रतिदिन एक अध्याय जारी करना शुरू करूंगा। यदि मेरे पास पर्याप्त तैयारी है, तो मैं शनिवार और रविवार को एक और जोड़ूंगा। आशा है आपको यह पसंद आएगा इस लिए कृपा करके like करे और follow करे । ")

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED