In Love - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

In Love (प्यार कभी पूरा नहीं हो सका) - 1

प्रस्तावना: Preface

यह एक आदमी के जीवन की एक दर्दनाक और अद्भुत कहानी है, जिसने प्यार की सच्चाई और असफलता को उसकी सच्ची आत्मा को छूने का मौका दिया। पर इस कहानी में एक व्यक्ति का सफर दिखाया गया है, जो प्यार को अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानता है, जो सच्चाई है, परंतु उसे कभी पूरा नहीं कर पाता।

अध्याय-: 1- 10. हैं।

अनुक्रम: Sequence.
1. प्यार के प्रारंभिक दिन

अध्याय 1:
प्यार के प्रारंभिक दिन(संदेश)


प्यार के प्रारंभिक दिन वास्तव में बहुत ही रोमांटिक और महत्वपूर्ण है । आमतौर पर उत्साह और जिज्ञासा होती हैं ये दिन वह समय होते हैं जब दो लोग एक दूसरे के साथ बाते करते हैं, एक दूसरे को समझते हैं और जानने को प्रयास करते हैं तथा जीवन के बारे में बातें करते हैं और एक दूसरे के साथ अपनी भावनाओं और इच्छाओं को सझा करते हैं। ये दिन मीठी-मीठी बातें, हंसी मजाक और शायद थोड़ी उलझे- सुलझे परिचय के साथ गुजारते हैं। हर एक को एक दूसरे की पसंद ना पसंद रुचिया और इच्छाएं खुशी और गम के बारे में जानने की कोशिश होती हैं, इन दोनों में आगे क्या होगा और कैसे रिश्ता विकसित होगा इसकी भी उत्सुकता और इच्छा बढ़ती जाती हैं। जिसके लिए एक दूसरे के साथ खास और मामूली क्षणों को भी सझा करते रहते हैं जो उन्हें अपने रिश्ते को और अधिक करीब तथा मजबूत बनाने में मदद करती हैं, जिसके कारण लोगों के बीच जीवन की गहराई को समझने की प्रक्रिया शुरू होती है और यहां उनके रिश्ते को और भी गहरा विश्वसनीयता बनती चली जाती हैं। प्यार के शुरुआती दिन जब हम पहली बार उस विशेष व्यक्ति को मिलते हैं जिसके साथ हमारे दिल का संबंध बनने की संभावना होती है ये समय अजनबी और आकर्षक से भरा हुआ होता है, जब हम उस समय को समझने का प्रयास करते हैं कि क्या हमें उसे व्यक्ति में कुछ खास हैं जो मेरी सोच से मिलता है जिसके मिल जाने से हमारे जीवन में एक नया रंग आएगा, जब हम किसी विशेष व्यक्ति के साथ अपने मन की बातें कहने का अनुभव करते हैं। वह पल हमें उत्सुकता रोमांस और आत्म परिचय को महसूस कराते हैं, जब उस व्यक्ति के दिल और दिमाग में प्यार की कहानी पनपने लगते हैं, तब उसे एहसास बार-बार होने लगता है। न जाने किस प्रकार उसकी धड़कनें तेज होती रहती हैं और उसकी आंखों में खुशी की चमक हमेशा बरकरार रहती हैं। कैसी शुरुआती दिनों में हमारे जीवन में एक नया उत्साह और उम्मीद का स्रोत बनते हैं, जो हमें हर एक दिशा में खुशी से आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है, जो हमारे जीवन को स्थिरता तथा सशक्त बनाता है। प्यार के प्रारंभिक दिन एक अनूठा समय में होता है जब हमारे दिल में नई उमंगे जागृति होती हैं और हमारी दुनिया में नए सपने उजागर होते जाते हैं। जब हम स्वयं को उस व्यक्ति के साथ जोड़ पाते हैं जिससे हमारा दिल उत्साहित होता है, ये लम्हें हमें एक नई दुनिया के दरवाजे खोलने का अवसर देता है, और हमें अपनी भावनाओं को समझने की दिशा में आगे बढ़ने का संदेश देता है। हम उसे प्यार भरे पलों को जब पहली बार अपने प्यार के साथ समय बिताना देखते हैं, दिल धड़कने लगता है, और हमारी आंखों में चमक और हमारा विश्वास बढ़ता है, कि हां, यह प्यार है।



प्रिय [मेरी जिंदगी],


सादर प्रणाम।


आज मेरे दिल में एक अनोखी आवाज है, जो सिर्फ तुम्हें ही सुनाई देती है। मेरी आंखों में तुम्हारे लिए एक खास सा सपना है, जो सच होने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। ये दिल तुम्हारे नाम से धड़कता है, और सिर्फ तुम्हें ही चाहता है।


मैं जानता हूँ, ये शब्द केवल शब्द हैं, लेकिन मेरे लिए ये शब्द बहुत कुछ मायने रखते हैं। ये वह भावनाएं हैं जो मेरे दिल के गहराई से उठकर आती हैं, और तुम्हारे सामने सच्चाई बन जाती हैं।


[मैं तुमसे बात करना चाहते हूँ, अपनें और आपके जीवन के बारे में जानना चाहता हूँ, ताकी हम अपने मोहब्बत को जिंदगी बना सकूँ, जब से आपको देखा और मिला हूं तब से मेरा दिल तथा दिमाग आपका ही शुभचिंतक बन बैठा है।]


तुम्हारी मुस्कान, तुम्हारी बातें, तुम्हारा साथ - सब कुछ मेरे लिए अनमोल है। मैं आशा करता हूँ कि तुम भी मेरी इस भावना को समझ सको।


तुम्हारे इस प्रियजन के लिए,

[Nitesh kumar]




प्यार के दिल बहुत ही विशेष होते हैं। ये दिल वहाँ तक जाकर पहुंचते हैं जहाँ शब्दों की भाषा छूट जाती है और केवल भावनाओं की भाषा बाकी रहती है। इन दिलों में प्यार, समर्पण, साझेदारी, आत्मविश्वास, और संवेदनशीलता जैसी गुणों का संगम होता है। ये दिल हमेशा दूसरों के भले की सोचते हैं, संवेदनशीलता और सहानुभूति का परिचालन करते हैं और जीवन में प्रेम के महत्व को समझते हैं। इन दिलों के माध्यम से हम अपने पार्टनर के साथ एक साथ जीने का आनंद लेते हैं और उनके साथ हर खुशी और दुःख साझा करते हैं।


Next Part- 2....


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED