MIKHAIL: A SUSPENSE - 28 books and stories free download online pdf in Hindi

मिखाइल: एक रहस्य - 28 - बेहतर प्लान बी


पिछले दशक में सबसे बड़ा बदलाव सिर्फ एल.एस.डब्ल्यू. जैसी एप्लिकेशन ही नही बल्कि ऐसी साइट भी थी जिन्होंने नेट का चेहरा ही बदल कर रख दिया था, टेम्प मेलिंग उनमे से ही एक थी। टेम्प मेलिंग लांच होते ही दुनिया के बहुत से देश मे बंद कर कराई जा चुकी थी और उसकी वजह थी उसके ख़तरनाक फीचर्स जो भेजनेवाले का बिना कोई सबूत दिए सिर्फ एक टेम्प मेल द्वारा उनको संदेशा पहुंचा देती थी जिसे भेजनेवाला अपनी पहचान गोपनीय रखना चाहता हो। बैन होने के बावजूद भी इसे vpn या तो proxy साइट्स के माध्यम से उपयोग किया जा सकता था।

उसने अपना प्लान B शुरू कर दिया था। हिन्द नेटवर्क और स्ट्रीम न्यूज़ भारत की सबसे बड़ी और विश्वसनीय सटीक ख़बरे भारत के कोने कोने में पहुंचाती थी। उनकी लोकप्रियता का एक कारण यह भी था कि उन्हें जो कोई भी खबर या टिप मिलती थी पहले वे उसकी पुष्टि करते थे और उसके पश्चात ही वे इन खबरों को अपनी चैनल में प्रसारित करते थे।

उसने टेम्प मेलिंग के ज़रिए इन दोनों चैनलो के सबसे ज़्यादा TRP वाले शो के एंकर को भैयाजी के कत्ल का वीडियो और रामदास पासवान से जुड़ी कुछ सनसनीखेज़ जानकारियो को साझा किया। इन tv एंकर का कांटेक्ट ढूंढना उसके लिए काफी सरल था उसने बस नेट पर इनका नाम सर्च किया और इंफीपीड़िया पे इनके ईमेल एड्रेस मिल गये। उसने दोनो एंकर को अलग अलग मेल भेजी ताकि टेम्प मेलिंग में भी उसकी मेल आईडी अलग अलग हो सके।

अब बस उसका काम हो चुका था, अब उसे सिर्फ इंतेज़ार ही करना था और यह इंतेज़ार उसके लिये बड़ा ही मुश्किल होता जा रहा था, इतना बेहतरीन प्लान होने के बावजूद भी उसके दिमाग मे एक ख्याल बारी-बारी आ रहा था कि, क्या यह तरकीब काम करेगी? अगर इस बार काम नही बना तो क्या करेंगे वगेरह... वगेरह...

खैर, अब उसे जो करना था वो उसने कर दिया था। उसने अपना लैपटॉप शट डॉन किया और अपनी डेस्क की ओर बढ़ा और बस उसे चुपचाप देखने लगा। उसके चेहरे पे बिल्कुल ही शांत भाव था। अभी तक उसने ऐसी कोई भी चाल ज़ल्दबाज़ी में नही चली थी जो उसके लिये परेशानियां खड़ी कर दे।

"बस कुछ वक्त और।" कुछ देर तक यूँही शांत खड़े रहने के बाद उसने एक गहरी सांस ली और चुप्पी तोड़ते हुवे अपने आप से सिर्फ इतना कहा।

◆◆◆◆◆

"मैडम, आज आपकी मेल पर एक टेम्प मेल आया है। आपको देखना चाहिए।" मयंका जो सच शत प्रतिशत नाम का शो हिन्द नेटवर्क पर होस्ट कर रही थी उसकी पर्सनल असिस्टेंट विद्या ने आकर उसे कहा।

मयंका जो अपनी स्क्रिप्ट को ठीक से पढ़ रही थी उसने अपनी रोलिंग चेयर पीछे सरकाई और विद्या हाथ से वो लैपटॉप ले लिया और टेम्प मेल से आये हुवे वीडियो को देखने लगी। जब उसने वीडियो और सारी इनफार्मेशन जो मेल में अट्टाचमेंट के तौर पर भेजी गई थी वो देख ली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। इतना सनसनीखेज मेल आखिर किसने भेजा होगा यह सवाल उसके दिमाग मे दस्तक देने लगा और वो खुद ही उसका जवाब ढूंढने की कोशिश करने लगी।

"क्या लगता है मेम आपको?" विद्या ने मयंका का ध्यानभंग करते हुवे पूछा।

"किसीके क़त्ल का लाइव वीडियो बनाया गया है। शत प्रतिशत असली तो लगता है।" अपने शो की टैग लाइन बोलने की आदत अब उसके रूटीन में भी नज़र आ रही थी।

"लेकिन, एक बात मेरी समझ मे अभी तक नही आई वो यह है कि, किसने ऐसा लाइव वीडियो बनाया होगा, मतलब उसकी जान को भी तो वहां ख़तरा हो सकता था! और उसने अपनी पहचान भी छुपाई है। मतलब की वह नही चाहता कि कोई उसका पता लगायें।" अपने मुंह तले पेंसिल के पिछले हिस्से को हल्का सा चबाते हुवे उसने कहा।

"लेकिन, मेम ऐसा भी तो हो सकता है कि, भेजनेवाला अपनी पहचान बता दे तो उसकी जान को भी ख़तरा हो!" विद्या ने तर्क देने की कोशिश की।

"हो सकता है, एक काम करो इस वीडियो की पुष्टि करो और जो इन्फॉर्मेशन मिलती है कलेक्ट करो। फिर देखते है आगे क्या करना है।"

जी, मैम इतना कहती हुई विद्या मयंका के केबिन से बाहर निकल गयी और मयंका फिर से रोलिंग चेयर को अपनी डेस्क की ओर नज़दीक लाते हुवे फिर से स्क्रिप्ट पढ़ने में बिज़ी हो गयी।

ठीक यही हाल स्ट्रीम न्यूज़ के एंकर जयदीप सरकार का भी हुआ जब उसे यह टेम्प मेल मिला तो। अब नंबर वन बनने की रेस दोनो चैनल के बीच लगी थी तो उसने भी खुदको और खुदके साथियो को इस वीडियो की सच्चाई और इससे जुड़ी जानकारियां पाने में झोंप दिया। उसका प्लान B एक हद तक काम कर चुका था

◆◆◆◆◆

जहां जहां जादूगर मंगल का शो होता मुरली वहां वहां उसके साथ हेल्पर बॉय बनकर जाता। उसने अपनी जॉब बहुत ही ठीक तरीके से निभाई थी। मंगल भी उससे काफी प्रभावित था और उसके फल स्वरूप उसे अपनी कितनी मैजिक ट्रिक्स में उसे सहायक के तौर पर भी लेने लगा और उसका वेतन भी बढ़ा दिया।

वेतन के बढ़ने की खुशी ने मुरली को और भी ज़्यादा मेहनती बना दिया। वो जिस मकसद से मुम्बई आया था उसे पाने के लिये अब उसे रास्ता मिल चुका था उसे ऐसा प्रतीत होने लगा था। जादूगर मंगल के साथ रहते रहते उसने उसकी सारी मैजिक ट्रिक्स सिख ली जिनमे असिस्टेन्ट रिवेंज, एज़्टेक लेडी, बैटल ऑफ द बैरल, बिल इन लेमन, बुक टेस्ट, चाइनीज़ लिंकिंग रिंग्स, बुलेट कैच, एस्केप फ्रॉम कैबिनेट, वाटर टॉर्चर सेल, कट एन्ड रिस्टोर द रोप, इनफिनिट वाटर वेसल, इंडियन रोप ट्रिक, रेडियम गर्ल, कायापलट वगेरह जैसी मैजिक ट्रिक्स शामिल थी।

◆◆◆◆◆

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED