रिद्धि - डॉटर ऑफ नेचर - 1 અવિચલ પંચાલ द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

रिद्धि - डॉटर ऑफ नेचर - 1

रिद्धि - अमेजिंग गर्ल डिफेंडर्स श्रृंखला का दूसरा उपन्यास है। मैं यह उपन्यास अपनी दोस्त रिद्धि को उनके जन्मदिन पर दे रहा हूं।

***************************

आज 19 अक्टूबर था। सुबह छह बजे तक रिद्धि अभी भी अपने आलीशान बेडरूम में सो रही थी। रिद्धि के जागने से पहले ही आर्यवर्धन का फोन आया। तो रिद्धी आलस से उठी और एक फोन आया।

आर्यवर्धन ने जब रिद्धि को जन्मदिन की बधाई दी तो रिद्धि को याद आया कि आज उनका जन्मदिन है। पिछले कई सालों से आर्यवर्धन ने सबसे पहले रिद्धि को जन्मदिन की बधाई दी थी। रिद्धि ने आर्यवर्धन को जल्दी तैयार होने को कहा। आज आर्यवर्धन कंपनी के सभी कर्मचारियों को रिद्धि की बर्थडे पार्टी देनी थी।

रिद्धि जल्दी से बिस्तर से उठी और बाथरूम में चली गई। दस मिनट बाद वह नहाकर बाहर आई। आज उसने अपनी पसंदीदा स्काईब्लू वन-पीस ड्रेस और मैचिंग ब्लू डायमंड इयररिंग्स को उस ड्रेस से मैच करने के लिए पहना था।

रिद्धि तैयार होकर अपने घर के हॉल में आ गई। वह सीधे घर के मुख्य द्वार के बगल में स्थित मंदिर में गई। उन्होंने मंदिर में लक्ष्मीनारायण की मूर्ति को प्रणाम किया और उस पर पैर रखा।

फिर वह किचन में चली गई। किचन में काम करने वाली मौसी ने ब्रेड, बटर और ब्लैक कॉफी टोस्ट करके डाइनिंग टेबल तैयार की। तो रिद्धी नाश्ता करने बैठ गई। रिद्धि को आज जल्दी ऑफिस जाना था इसलिए उसने जल्दी से नाश्ता किया और अपना पर्स लेकर चली गई।

रिद्धि जब गैरेज में कार के पास पहुंचा तो उसे याद आया कि उसने कल ड्राइवर को छुट्टी दे दी थी, इसलिए वह कार की चाबी लेकर घर वापस आया और जब वह कार में वापस आया तो उसने कार का टायर देखा। कार का टायर सपाट था। यह देख रिद्धि को बहुत गुस्सा आया।

आज उनका जन्मदिन था लेकिन आज की शुरुआत उनके लिए अच्छी नहीं रही। तो रिद्धि ने आर्यवर्धन को बुलाया और कहा कि ऑफिस जाते समय घर आकर उसे ले जाओ। रिद्धि घर वापस आई और हॉल में सोफे पर बैठ गई और आर्यवर्धन की प्रतीक्षा करने लगी।

रिद्धि ने टाइम पास करने के लिए टीवी ऑन किया। एक के बाद एक चैनल बदलने लगे। उसकी नजर और उंगली एक न्यूज चैनल पर अटक गई। उस न्यूज चैनल का न्यूज रीडर आज रिद्धि के जन्मदिन के मौके पर एक सामान्य आईटी इंजीनियर से एक सफल बिजनेसवुमन बनने तक के रिद्धि के सफर के बारे में बता रहा था।

रिद्धि यह सब सामान्य था। समाचार देखते समय आप ठीक अतीत में गिर जाते हैं। रिद्धि ने जब एक हाथ से ® इट सॉल्यूशन नाम की अपनी कंपनी शुरू की तो उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कभी-कभी एक समय ऐसा भी था जब काम की कमी के कारण कंपनी को बंद करना पड़ता था, लेकिन उस समय अपने स्कूल के दोस्त आर्यवर्धन को एक भागीदार के रूप में शामिल करने के बाद, आज दस साल बाद, आईटी सॉल्यूशन देश की प्रतिष्ठित आईटी कंपनियों में से एक बन गया है। दुनिया।

रिद्धि की कंपनी ® इट सॉल्यूशन का प्रधान कार्यालय गांधीनगर में था। कंपनी के नाम के उदय के बाद, गांधीनगर की तुलना भारत के आईटी क्षेत्र बैंगलोर से की जाने लगी। वहां कार के हॉर्न की आवाज सुनकर रिद्धि के मन में ख्याल आया।

रिद्धि जब घर से बाहर निकली तो आर्यवर्धन गुलाब का गुलदस्ता पकड़े खड़ा था। ऋद्धि में आकर आर्यवर्धन ने ऋद्धि को गुलाब का गुलदस्ता दिया और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

आर्यवर्धन का घर सेक्टर 10 में और रिद्धि का घर सेक्टर 12 में था। जबकि उनका ऑफिस सेक्टर-15 में था। उनका ऑफिस रिद्धि के घर से आधे घंटे की दूरी पर था।

जैसे ही आर्यवर्धन की कार सड़क पर दौड़ने लगी, रिद्धि के मन में भी विचार जोर पकड़ने लगे। इससे पहले कि रिधि कुछ सोच पाती, उसके फोन में एक रिग बज उठा। रिद्धि ने यह देखा तो उनकी स्कूल की दोस्त भूमि ने फोन किया।

रिद्धि की दोस्त किंजल ने अपने कॉलेज टाइम बॉयफ्रेंड विहान से शादी कर ली और उसा में सेटल हो गईं। रिधि को कॉल आया तो भूमि ने बिजनेस बढ़ाने की बात कही क्योंकि भूमि ने उसे चाहा तो रिद्धि ने कॉल काट दिया।

आर्यवर्धन ने सब कुछ सुना लेकिन उसने कुछ नहीं कहा। कुछ देर बाद वे कार्यालय पहुंचे। रिद्धि कार से उतरकर ऑफिस की पहली मंजिल पर पहुंच गई, तो सभी कर्मचारियों ने उसे देखा और काम पर चला गया।

थोड़ी देर बाद आर्यवर्धन ऑफिस में घुसा और अपने केबिन में जाकर स्टाफ को बताया कि उसने रिद्धि की बर्थडे पार्टी कैंसिल कर दी है। रिद्धि भी अपने केबिन में आ गया और कंप्यूटर पर रिपोर्ट चेक करने लगा।