Sapno ka Shubh ashubh fal ka vistar - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

सपनों के शुभ-अशुभ फल का विस्तार - भाग 1 सपने में हाथी देखने का फल

हो सकती है धन की वृद्धि

आमतौर पर लोग सपने में किसी जानवर को देखकर लोग बेचैन हो जाते हैं लोग जानना चाहते हैं कि वह अमुक जानवर मुझे सपने में क्यों दिखाई दिया क्या कारण हो सकता हैं ? तो बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इसका समाधान बताया है।

अगर ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इन सपनों की माने तो सपने में हाथी को देखना बहुत ही शुभ एवं हितकारी माना जाता है। अगर आपने भी सपने में हाथी को देखा है तो जानिए क्या फल मिलने वाला है उसका

फलकथन-

01 सपने में हाथी का दिखाई देना ऐश्वर्य तथा सौभाग्य बढ़ाने के साथ ही सुख-समृद्धि का सूचक है।

02 अगर स्वप्न देखने वाला खुद को हाथी पर सवारी करता देखे तो यह घर में सुख-शांति, वैभववृद्धि, परिवार में वृद्धि का प्रतीक है।

03 अगर आप स्वप्न में खड़े हाथी को देखे तो किसी कार्य में विघ्न बाधा आ सकती है।

04 सपने में हाथी-हथिनी का जोड़ा दिखाई दे तो दांपत्य जीवन में खुशियां आने वाली है।

05 ऐरावत हाथी दिखाई दे तो यश में वृद्धि होने वाली है, कोई चमत्कारिक उपलब्धि या राज्य से सम्मान प्राप्ति के शुभ संयोग बनत वाले हैं।

06 गर्भवती स्त्री यदि हाथी को सपने में देखें तो भाग्यशाली राजपद प्राप्त करने वाली संतान के आगमन के योग बनते हैं।

07 सपने में मस्ती में झूमता हुआ हाथी देखें तो धन की वृद्धि अवश्य होने वाली है।

08 अगर सपने में हाथी द्वारा हमला करने या हाथी से डर रहे हैं तो इसका मतलब आपको जीवन में आनेवाली कठिनाइयों को दूर करके ही आगे बढ़ना होगा।

09 सपने में अगर हाथियों के झुंड दिखाई दें तो यह सपना अपार धन संवृद्धि का संकेत देता है।

10 अगर आपने सपने में सिर्फ अकेले हाथी को देखा है तो यह आपको साधारण जीवन जीने की सलाह देता है।

11 हाथी को नहाते हुए देखें तो आने वाले समय में आप परेशानियों से मुक्त होने वाले है । इसके लिए आपको प्रयास करना होगा ।

12 हाथी से सपने मे बात करे तो धन वृद्धि के लिए जो यत्न कर रहे है उसमें सफलता मिलने वाली है ।

13 हाथी को कुछ खिला रहे है तो जहां इन्वेस्ट किया है वहां से लाभ मिलने वाला है ।

14 हाथी पर बैठ कर ऊंचाई पर चढ़ रहे है तो यदि नौकरी मे है तो प्रमोशन आने वाला है । यदि कोई अन्य कार्य कर रहे है तो बढोत्तरी का संकेत है ।

15 हाथी का बच्चा सपने में दिखाई देवे तो यह वृद्धि का प्रतीक है चाहे वंश मे वृद्धि हो या अचल संपत्ति की वृद्धि हो । संभवतः मांगलिक कार्य की सूचना है ।

16 हाथी खड़ा दिखाई दे तो मंजिल सामने है कुछ परिश्रम करके सफलता प्राप्त की जा सकेगी

17 पागल हुए हाथी को सपने मे देखे तो सफलता कठिन साध्य है आपका अविवेक बनते काम को बिगाड़ सकता है ।

18 हाथी लक्ष्मी का वाहन भी है और बल बुद्धि एवं सूझबूझ का प्रतीक भी है हाथी का दिखाई देना लाभप्रद ही है । इसकी अवस्थाएं ही बताती है सफलता कैसे मिलेगी कठिनता से या सरलता से ।

19 सफेद हाथी की तरह एरावत हाथी भी सफेद होता है इसके चार दांत होते है यह इंद्र का वाहन भी है । गणेश जी का मस्तक हाथी का ही है अतः जब यह सपने मे दिखाई जाये तो विद्या बुद्धि शक्ति पद प्रतिष्ठा चाहने वाले को मिलती है ।

20 बिमार हाथी या घायल झगड़ता हुआ न दिखे यदि सिंह को परास्त करता हाथी दिखे तो सफलता व विजय मिलती है ।

क्रमश --

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED