Mano Ya Na mano - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

मानो या मानो - भाग - 4

दोस्तो काई दिनो बाद आपके फिर से आपके लिए नई कहानी ले के आया हुआ हूं। देरी के लिए क्षमा करें । अपनी ही उल्झानो में फसा था किसी के दूर जाने का गम क्या होता है ये आज पता चला, खैर आपका समय ना बरबाद करते हुए आगे बढ़ते हैं।

भानगढ़ किला राजस्थान के अलवर जिले में अरावली पर्वतमाला की पहाड़ियों की सरिस्का अभ्यारण्य की सीमा पर स्थित है। ... राजा के महल के खंडहर पहाड़ियों की निचली ढलान पर स्थित हैं; तालाब क्षेत्र के चारों ओर पेड़ हैं और महल के परिसर के भीतर एक प्राकृतिक धारा तालाब में गिरती है। हालांकि पैरानॉर्मल एक्टिविटीज को आंकना मुश्किल है, लेकिन जब सरकार आपको कुछ खास जगहों से दूर रहने के लिए कहती है, तो कुछ ऐसा होता है जो सही नहीं होता है। भानगढ़ किला एक ऐसी जगह है, जहां आपको साइनबोर्ड भी देखने को मिलेंगे, जो आपको चेतावनी देते हैं कि सूर्यास्त के बाद वहां न रहें। किले का इतिहास 17 वीं शताब्दी का है, और निश्चित रूप से कमजोर दिल वालों के लिए यह जगह नहीं है। इस किले के बारे में कुछ डरावने तथ्य यहां दिए गए हैं जो आपको पता होना चाहिए कि क्या आप जल्द ही किले की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। जब आप यहां होते हैं, तो आप इसकी राजसी वास्तुकला पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं, फिर भी कई लोग कहते हैं कि वे चिंता की भावना से बोझिल हैं, और वे अक्सर चिंतित और बेचैन महसूस करते हैं। कुछ आगंतुकों ने यह भी बताया कि उन्हें व्यामोह का एक अजीब सा एहसास होता है जैसे कि कोई उनका पीछा कर रहा हो। यही कारण है कि इसकी लोकप्रियता के बावजूद, आगंतुक लंबे समय तक किले के परिसर में घूमने से बचते हैं।रात में भानगढ़ किले के अंदर उद्यम करना या रहना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। तथ्य की बात के रूप में, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने भानगढ़ में कई स्थानों पर लोगों को सूर्यास्त के बाद और सूरज उगने से पहले परिसर में रहने के खिलाफ चेतावनी देने के लिए बोर्ड भी लगाए हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार, जो कोई भी रात में किले के अंदर जाने में कामयाब रहा, वे अपनी कहानी बताने के लिए कभी नहीं लौटे, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि रात में आत्माएं वहां घूमती हैं, जो इस जगह को अपसामान्य गतिविधियों के लिए एक केंद्र में बदल देती है।किंवदंतियों के अनुसार, भानगढ़ किले को गुरु बालू नाथ नामक एक साधु ने शाप दिया था। जिस स्थान पर किला बनाया गया है, वह एक बार ऋषि के ध्यान स्थल के रूप में कार्य करता था, और जब राजा ने उनसे अनुरोध किया कि वह यहां एक किला बनाना चाहते हैं, तो ऋषि एक शर्त पर सहमत हुए कि किले की छाया उन्हें नहीं छूनी चाहिए। राजा ने उसे विश्वास दिलाया कि उसके स्थान पर किले की छाया उसे नहीं छुएगी, जो दुख की बात है कि ऐसा नहीं हुआ और साधु का श्राप हुआ, जिससे पूरा गांव तबाह हो गया।यह देखना बहुत अजीब है कि इलाके में स्थित हर घर छत रहित है। ऐसा माना जाता है कि जिस ऋषि ने शहर को उसके अंतिम विनाश का श्राप दिया था, वह इसके लिए जिम्मेदार है। इसका जिक्र करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि इन घरों पर छत बनाना संभव नहीं है, और अगर एक भी बन जाता है, तो यह गिर जाता है, और इस तरह की घटनाओं ने अतीत में कई लोगों की जान ले ली है।यह देखना बहुत अजीब है कि इलाके में स्थित हर घर छत रहित है। ऐसा माना जाता है कि जिस ऋषि ने शहर को उसके अंतिम विनाश का श्राप दिया था, वह इसके लिए जिम्मेदार है। इसका जिक्र करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि इन घरों पर छत बनाना संभव नहीं है, और अगर एक भी बन जाता है, तो यह गिर जाता है, और इस तरह की घटनाओं ने अतीत में कई लोगों की जान ले ली है।भानगढ़ और इसके दुर्भाग्यपूर्ण आगंतुकों के आसपास कई भयानक कहानियां हैं। इसका इतिहास दुख और पीड़ा से भरा है, जो स्थानीय लोगों का मानना है कि भयानक दुर्घटनाओं और दुर्भाग्य में अनुवाद किया गया है। स्थानीय लोगों ने यह भी कहा कि एक बार तीन डेयरडेविल्स ने सूर्यास्त के बाद भानगढ़ किला परिसर में रहने का फैसला किया, और देखें कि क्या यह वास्तव में प्रेतवाधित था। हालांकि, मशाल से लैस होने के बावजूद, उनमें से एक एक कुएं में गिर गया, लेकिन फिर उसके दोस्तों ने उसे बचा लिया, जो उसे अस्पताल ले जाने के लिए दौड़ पड़े। लेकिन ऐसा लगता है कि यह पहले से तय था, इन तीनों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जब वे अस्पताल ले जा रहे थे।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED