बेटे की चाहत - 2 shama parveen द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

बेटे की चाहत - 2

अदिति की बुआ को सब से ज्यादा ही शादी की पड़ी थी। वो बार बार अपने भाई और भाभी को अदिति की शादी के लिए बोलती रहती थी। अदिति बहुत ही भोली थी वो किसी के साथ भी लड़ाई नही करती थी और किसी की बात का पलट के जवाब भी नही देती थी।

यही बात उसकी सबको अच्छी लगती थी। एक दिन अदिति की बुआ अदिति को अपने घर ले जाती है क्योंकि उनके घर में सब उसे बहुत याद कर रहे होते है। और अदिति अपने फूफा जी की लाडली होती है वो उसे अपने बच्चों से भी ज्यादा प्यार करते हैं वैसे अदिति की बुआ भी उसे बहुत प्यार करती है मगर बस उसकी शादी को लेकर के थोड़ा ज्यादा ही परेशान रहती है।

तभी अदिति की बुआ के यहां कोई शादी का न्योता देने आता है। तो सब घर वाले बहुत खुश होते है और बोलते हैं कि अब तो हम अदिति को भी अपने साथ लेकर जाएंगे।

फिर अगले दिन अदिति की बुआ सब को कपड़े लेने के लिए मार्केट ले जाती है। अदिति को भी साथ ले जाती है और उसे भी अच्छे अच्छे कपड़े दिलवा के लाती है।

फिर शादी का दिन आ जाता है और सब शादी में जाते हैं। आज अदिति बहुत सुंदर लग रही होती है। इसलिए उसकी बुआ ने उसको काला टीका लगा दिया होता है। सब शादी में जाकर बहुत ही खुश होते है। सब बहुत ही इंजॉय भी करते है। शादी खत्म होते ही सब लोग घर आ जाते हैं।

अगली सुबह ही अदिति की बुआ की दोस्त का फोन आता है और वो उनसे बातें करने लगती है तभी बात बात में वो अदिति के बारे में पूछती है की वो जो कल रात एक लड़की तुम्हारे साथ थी वो कोन थी । तब बुआ जी बताती है की वो मेरे भाई की बेटी है । तब उनकी दोस्त बोलती है की मुझे तुम्हारे भाई की बेटी बहुत अच्छी लगीं। एक बात बोलूं बुरा ना लगे तो। तो बुआ जी बोली बोलो ।

तब उन्होंने कहा की मेरी एक ननद है उसका एक बेटा है । वो भी पढ़ा लिखा है उसका खुद का बिजनेस है। अगर तुम बुरा ना मानो तो में तुम्हारी भतीजी की बात उससे चलाऊ ।क्युकी मुझे वो बहुत ही अच्छी लगीं। देखो मेरी ननद भी कोई छोटी मोटी नही है। उसके पास भी करोड़ों की प्रॉपर्टी है। तुम ये मत समझना की मैने ऐसे ही किसी का रिश्ता दे दिया है। मेरी ननद का बेटा M.B.A पास है।

तब बुआ जी कहती हैं की ठीक है में अपने भाई से बात करती हु। क्युकी देखो बेटी तो वो उन्ही की है। अब जो वो बोलेंगे में तुम्हे बता दूंगी। फिर ये बाते अदिति की बुआ अपने पति को बताती है की देखो मेरी सहेली का फोन आया थ और उसने अदिति के लिए एक अच्छा सा रिश्ता बताया हे। तब उनके पति कहते हैं की ठीक है तुम अपने भाई से बात करो करो देखो वो क्या बोलता है।

तभी अदिति की बुआ अदिति को लेकर उसके घर चली जाती है। और अपने भाई और भाभी से मिलती है। और कहती हैं की मुझे आप दोनों से कुछ कहना है............
क्रमशे..…....