Becomes .. It's Complicated - 4 - last part books and stories free download online pdf in Hindi

बिकोज़.. ईट्ज़ कॉम्प्लिकेटेड - 4 - अंतिम भाग

अंतिम अध्याय: अंतिम निर्णय?

ट्रेन अभी भी स्टेशन पर रुकी हुई थी..सुबह के लगभग पांच बजे थे..बच्चे सो रहे थे.. जिन यात्रियों ने ट्रेन शुरू होने तक इंतजार करना चुना, वे ट्रेन में इंतजार कर रहे थे..उनमें से कुछ बाहर निकल गए रेलगाड़ी और बरसात के मौसम में गरमा गरम चाय का आनंद ले रहे थे..

ट्रेन के अलग-अलग कोनों में विशेष, नलिनी, धृति और सिद्धार्थ अलग-अलग विचारों में थे.. यह यात्रा उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल देने वाली थी।

विशेष नलिनी के पास गया और..

विशेष: नलिनी, आई एम सॉरी! मैं तुम्हारा आरोपी हूं..मैंने हमेशा तुम्हें सहजता से लिया..मैंने कभी नहीं सोचा था कि तुमने हमेशा हमारी शादी से लेकर हर चीज में मेरा साथ दिया और मैंने..मैंने सिर्फ एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर रखा, जो मेरे बारे में सोच भी नहीं रहा था..

नलिनी: विशेष, मेरे लिए तुम हमेशा परिपूर्ण थे और तुम रहोगे।

विशेष: नलिनी!

और उनकी आंखों में खुशी के आंसू थे!

यहां ..

धृति ने सिद्धार्थ की ओर देखा और कहा: आप सिद्धार्थ को जानते हैं, मैं हमेशा चाहता था कि आप मुझे वैसे ही देखें जैसे मैं आपको देखता हूं लेकिन आपने हमेशा मुझे गलत साबित किया..आपने हमेशा अपना व्यवसाय और अपने समृद्ध समूह को चुना। ऐसा नहीं है कि मैंने विशेष को कभी पसंद नहीं किया, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि मैंने उनकी भावनाओं के बजाय उनके मध्यम वर्ग को देखा। मैं बिल्कुल आपकी तरह था लेकिन हो सकता है कि मैं इसके लायक हो ..मैं आप जैसे किसी के लायक..

सिद्धार्थ: हो सकता है कि मैंने तुम पर इतना ध्यान न दिया हो लेकिन मैं तुमसे सच्चा प्यार करता था जानेमन..और आज भी मैं तुमसे प्यार करता हूं..मैंने खुद को बदलने की कोशिश की..

धृति: मुझे बस तुम चाहिए..तुम्हारी गर्मजोशी..तुम्हारा प्यार और ध्यान..

सिद्धार्थ: मैं ट्रेन से इस यात्रा के लिए कभी नहीं आना चाहता था लेकिन मुझे लगा कि यह अनोखा और रोमांचक होगा लेकिन इस अवांछित लोगों और आपके कॉलेज के दिनों की अवांछित यादों ने मुझे ईर्ष्या और अलग व्यक्ति बना दिया..मुझे बेहद खेद है धृति..मैंने कल्पना भी की थी तुम उसके साथ हो..लेकिन हकीकत कुछ और थी.

धृति: यही हमेशा तुम्हारी समस्या है..तुम बस सोचते हो..तुम मुझे कभी कुछ नहीं समझते..लेकिन मेरे प्यारे पति..मैंने वही किया..मैंने बिना किसी प्रयास के आपसे उम्मीद की थी..मैं वास्तव में हूं उसके लिए खेद है..

सिद्धार्थ: ऐसा लगता है कि यह यात्रा होने वाली थी ..निशांत वास्तव में एक सज्जन व्यक्ति हैं .. मुझे लगता है कि काउंटर प्रश्न करने के लिए मुझे उनसे माफ़ी मांगनी चाहिए ..

धृति: मुझे भी वही करना है..बस मेरी वजह से वह अभी भी अतीत में फंसा हुआ था..मैं उसकी पत्नी से भी माफी मांगना चाहता था..क्योंकि बिना किसी गलती के उसने सचमुच अपने पति का इंतजार किया..

और वे एक दूसरे पर हँसे..सिद्धार्थ निशांत और नलिनी को केबिन में बुलाने के लिए निकले।

निशांत और नलिनी भी ऐसा ही करना चाहते थे इसलिए वे बिना किसी हिचकिचाहट के उसके साथ आ गए ..सिद्धार्थ ने चाय की दुकान वाले को इशारा किया .. वह लड़का गर्म चाय के साथ आया था .

निशांत: आई एम सॉरी सिद्धार्थ, मैंने सच में आपका ट्रिप बर्बाद कर दिया..

सिद्धार्थ: नहीं .. बिल्कुल नहीं .. आपने वास्तव में मुझे बचाया .. हमारे रिश्ते को बचाया .. और मुझे एहसास कराया कि शादी केवल एक चीज नहीं है जो महिला चाहती है ..

वे सभी एक-दूसरे पर हंस रहे थे लेकिन फिर उन्हें एहसास हुआ कि कैसे इस आकस्मिक मुलाकात ने उनकी मानसिकता बदल दी ..
उन्हें अपने विवाहित जीवन के बारे में कैसे पता चला ..

और स्टेशन मास्टर ने बारिश बंद होते ही हरी झंडी दे दी.. सब अपने-अपने गंतव्य को चले गए.

समाप्त ।


अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED