Pyar ka khel - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार का खेल - 1

1.
‼️रान्ग (Wrong number)नम्बर‼️
5 जनवरी 2020 की बात थी तो निखिल अपने दोस्त टाले को उसके नम्बर में मैसेज करता है...क्योंकि निखिल ने उसे कुछ पैसे दिये थे और अब उसे कुछ पैसों की जरूरत थी तो इसलिए वह अपने दोस्त टाले को मैसेज करता है।
परंतु किस्मत का खेल ही पूरा उल्टा ही था ...वह निखिल जिसकी गर्लफ्रेंड की शादी हो गई थी और उन दोनों को दूर हुये भी छ: साल होने वाले थे और निखिल उसे आज तक नहीं भुल पाया था और उससे दूर होने के बाद ही निखिल ने ना ही किसी लडकी को अपने दिल में जगह दी थी और ना ही वो किसी और लड़की से प्यार कर पाया था। वह हमेशा अपने यार -दोस्तों के साथ मौज मस्ती करता रहता और अपने ही काम में ही डुबा रहता था...जिसके कारण उसे खुद ही नहीं पता था कि वह अंदर से कितना अकेला था ....तन्हा था....बस उसके लिए अपनी गर्लफ्रेंड के अलावा कोई और लड़की पसंद ही नहीं आती थी....भले ही वह सबके साथ हंसता -खेलता और मौज-मस्ती करता रहता था ....परंतु अपनी गर्लफ्रेंड से दूर होने का गम वह आज तक भी नहीं भुला पाया था। बस उसकी यादों में वो ही थी...उसके दिल में सिर्फ वो ही थी और वह अकेले में ही उसकी तस्वीरों से बाते करता रहता था और उसकी लिए दुआ करता रहता था कि उसे सारी खुशियां मिलें और वह अपनी जिन्दगी को अच्छे से जी पाये।
पर निखिल को क्या पता था कि फिर से एक गम और दु:ख उसकी जिन्दगी से जुड़ने वाला है .....एक ऐसी लड़की उसकी जिन्दगी में आने वाली थी ....जिसकी आवाज बिल्कुल उसकी गर्लफ्रेंड़ जैसी थी और भविष्य के खतरे से अनजान निखिल उस Wrong नम्बर पर मैसेज करता है जिसे निखिल ने अपने दोस्त टाले के नाम से अपने मोबाईल में Save किया होता है।
अब उसे क्या पता था कि उसके दोस्त ने यह सिम नम्बर कबका बंद कर दिया है और सिम रिजेक्ट हो चुकी और सिम कम्पनी वालों ने नये रूप से इसी नम्बर की सिम बना ली है और उस लड़की ने इस नम्बर को लिया है।
इन सभी बातों से अनजान बेचारा निखिल अपने दोस्त का नम्बर समझकर इस नम्बर पर मैसेज करता है ।
निखिल:- Hi bro, कहां पे हो आजकल
लड़की का मैसेज आता 6Th जनवरी 2020 को 13:07Pm पर और वह पुछती है।
अनजान लड़की:- कौन?
तो उसी दिन शाम को छ: बजकर तैतीस मिनट पर निखिल हैरान होकर मैसेज का जबाव देता है।
निखिल:- Nikhil.....।
तो उसके बाद दोनों की कोई बात नहीं होती है और निखिल अपने फोन पर यूट्यूब पर कुछ Funny वीडियोज देखने लगता है और Whatsaap को उतना चैक नहीं करता है।
रात को देर तक यूट्यूब पर Chinese kung fu movie देखने के कारण निखिल अगले दिन सुबहा थोड़ा लेट उठता है।
उठने के बाद फ्रेश होकर निखिल कुछ देर बाद अपना मोबाईल आॅन करता है और अपने मोबाईल के नेट को On करता है तो... और तभी निखिल के Whats aap पर massage की नोटिफेक्शन आती है। तो निखिल अपने Whats aap को Open करके मैसेज देखता है तो उसी अनजान लड़की का मैसेज होता है ..जो कि एक Wrong number होता है और निखिल उसे अपना दोस्त तिलक समझता रहता है ...और उस लडकी का मैसेज आया हुआ होता है निखिल को।उसने सुबहा 8:42Am पर मैसेज किया हुआ था।
अभी तो निखिल को यह भी पता नहीं है कि जिससे वो बात कर रहा है वो उसका दोस्त नहीं है और एक अनजान लड़की है।
अनजान लडकी:-
कौन निखिल
मैं नहीं जानती
मैं Block कर रही आपको
ये सब पढ़कर निखिल का दिमाग चक्करा सा गया ...उसे समझ ही नहीं रहा था कि उसका दोस्त ऐसा क्यों बोल रहा है ...कहीं उसका यह नम्बर उसके दोस्त की पत्नी के पास तो नहीं है । निखिल के दिमाग में यह सब घुम रहा था ...और बाकी अन्य बातों पर उसका ध्यान ही नहीं था। बस निखिल को यही लग रहा था कि शायद उसके दोस्त की पत्नी होगी ये ...तो इनसे ही मैं टाले का नम्बर माँग लेता हूं।
निखिल ने ये मैसेज 11:10Am पर देखा और मैसेज का Reply करता है।
निखिल:- आप कौन हो?
इसके बाद दोनों की पूरे दिनभर और रात में बात नहीं होती है और निखिल अपने ही कामों में व्यस्त हो जाता है और खाली समय में वह गाने और शायरी,कहानी,कवितायें ही लिखता था।इसी तरह से निखिल की जिन्दगी चैन के साथ चल रही होती है। भविष्य के खतरे से अनजान बिल्कुल बेखौफ होकर अपनी जिन्दगी को खुशी के साथ जी रहा होता है और अपनी जिन्दगी को बिल्कुल से अपने ही अंदाज में जी रहा था।भविष्य के खुशी और दु:ख भर पलों से एकदम से अनजान ...बेखबर था।
निखिल और वो अनजान लड़की दोनों ही भविष्य से अनजान है और उन दोनों को ये भी पता नहीं है कि वे दोनों जल्दी है एक दूसरे के करीब आ जायेंगे और एक -दूसरे के प्यार मे खो जायेंगे।इन सब बातों से दोनों अनजान होकर अपनी -अपनी जिन्दगी को जी रहे होते है।
फिर अगले दिन यानि 8Th जनवरी 2020 की शाम को 19:50Pm पर उस लड़की का मैसेज आता है।
अनजान लड़की:- वाणी
निखिल अपना Whats aap नहीं चलाता है और उसे यह भी पता नहीं होता है कि उस लड़की का भी मैसेजआया हुआ है।
अगले दिन 9Th जनवरी 2020 को 23:08 Pm पर निखिल उस लड़की के मैसेज को देखता है और उसके मैसेज को देखकर हैरान सा हो जाता है ...मानो कि निखिल की बोलती बंद सी हो गई हो ...और वह सोचने लगता है कि टाले का नम्बर इस लड़की के पास कैसे है ...कहीं यह लड़की उसकी रिश्तेदार तो नहीं है या कहीं यह उसकी पत्नी तो नहीं है ...निखिल को अपने दोस्त की पत्नी का नाम तो पता नहीं होता है ..क्योंकि जब उसके दोस्त की शादी हुई थी तो उस समय निखिल अपने काम से कहीं दूसरे शहर गया हुआ था तो उसकी शादी में नहीं आ पाया था और ना ही उससे बातचीत कर पाया और ना ही उसकी पत्नी का नाम जान सका तो निखिल को यही लगा कि शायद उसके दोस्त की पत्नी होगी और उसका नाम ही """वाणी""" होगा।
तो निखिल मैसज का जबाव देता है।
निखिल:- ये टाले का नम्बर नहीं है क्या?
फिर दोनों की कोई बात नहीं होती है और वो अनजान लड़की Offline होती है तो उसे पता ही नहीं होता है कि निखिल का मैसेज आया हुआ है। वह अगले दिन सुबहा ही अपने मोबाईल पर निखिल के मैसेज को दिखती है और उसका जबाव देती है।
अगले दिन 10 जनवरी 2020 को सुबहा 10:02Am पर वो लड़की मैसेज का जबाव देती है।
अनजान लड़की:- नहीं
यह सुनकर तो मानो निखिल के पाँव के नीचे मानो जैसे जमीन ही खिसक गई हो ...वो तो ये सोचने लगा कि ये नम्बर टाले का नहीं है तो उसका नम्बर कौन सा होगा .....और यह नम्बर कैसे उस लड़की के पास पहुंचा .....मेरे पास तो यह नम्बर टाले के नाम से Save किया हुआ है ....और मुझे लगा कि ये टाले के पास नहीं है तो शायद उसकी पत्नी के पास होगा ...पर यहां तो यह लड़की बोल रही है कि यह नम्बर टाले का नम्बर नहीं है।
निखिल कुछ देर सोचता है कि शायद सही बोल रही है ये लड़की....यह नम्बर टाले के पास थोड़ी है ...यह नम्बर तो इसके पास है ...और यह शायद टाले की पत्नी ही होगी। तो निखिल मैसेज करता है और पुछता है कि:-
निखिल:-OK आप टाले की wife हो ना ....
तिलक(टाले) का नम्बर क्या
है....?
निखिल मैसेज करने के बाद उस लड़की के मैसेज का इंतजार कर रहा होता है और उसे लगता है कि अब उसे टाले का नम्बर मिल जायेगा और वो बोलेगे टाले से यार थोडे पैसे चाहिये थे मुझे .. ....बहुत जरूरी है यार ...मुझे अभी पैसों कि बहुत जरूरत है यार।
तो उस लड़की का कोई मैसेज नहीं आता है और अगले दिन 11 जनवरी 2020 सुबहा 07:26Am पर उस लडकी का मैसेज आता है।
अनजान लडकी:-मैं नहीं हूं किसी की wife और कौन टाले ।
जब सुबहा 11:00Am पर निखिल मैसेज देखता है तो निखिल बिल्कुल से चौंक जाता है और बिलकुल चुप सा हो जाता है ...उसे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये सब हो क्या रहा है....आखिर कैसे ...यह नम्बर गलत हो सकता है ....जबकि मेरे पास यह नम्बर एक साल से Save किया हुआ है टाले के नाम से ...और पहले बहुत बार भी उसके इसी Airtel number पर Call करके बात की है मैने ....उस समय तो यह नम्बर उसके पास ही था ...और अब अचानक कब कैसे यह नम्बर किसी ओर के पास पहुंच गया है ....कुछ भी समझ नहीं आ रहा है .....आखिर ये सब है क्या .....कहीं मेरे साथ कोई मजाक तो नहीं कर रहा है। आखिर कैसे ? ...मुझे तो कुछ भी समझ नहीं आ रहा है।यह सब हो क्या रहा है.....आखिर टाले ने यह सिम किसको दी है ...और जिसको दी है वो कह रही है कि वह किसी भी टाले को नहीं जानती है।
यह सब विचार निखिल के मन में बार - बार आ रहे थे ......और जब निखिल विचारों की दुनिया से बाहर निकला तो उसने उस लड़की को मैसेज किया।
निखिल:- क्या... ? आप टले की पत्नी नहीं हो ?और आप टाले को नहीं जानती है क्या?
यह मैसेज करने के बाद निखिल अपना Whats aap बंद कर देता है और फिर नाश्ते करना जाता है ।नाश्ता करने बाद निखिल कुछ देर तक घर का काम करता है और फिर अपने खाली समय में गाने को लिखने लगता है...इससे पहले भी निखिल ने बहुत से गाने लिखे थे अपनी डायरी में.....जिनमें से कुछ हिन्दी Songs तो कुछ पंजाबी Songs थे । गाने लिखने के बाद निखिल यूं ही कुछ देर तक यूट्यूब में वीडियोज देखने लगता है और उसके बाद कुछ देर फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने लगता है और फिर थोडी देर थक जाने के बाद निखिल कुछ देर तक सो जाता है अपने रूम में।
उसी दिन अर्थात 11 जनवरी 2020, की शाम के 18:24Pm पर अपना फोन को On करता है और मोबाईल का Internet को On करता है ....नेट के On होते ही तभी Whats aap पर मैसेज की Notifiction आती है ...जब निखिल अपने Whats aap को Open करता है तो देखता है उस लड़की ने मैसेज किया है ....उस लडकी ने दोपहर 15:47Pm पर मैसेज किया है और निखिल मैसेज पढ़ने लगता है।
अनजान लड़की:-आपने गलत नम्बर पर किया है मैसेज।
और क्या-क्या बोलते रहते हो।
मम्मी कसम मैं नहीं किसी की wife
ना किसी टाले की wife हूं।
निखिल यह सब पढ़कर उसके मैसेज का जबाव देता है।
निखिल :- OK sorry जी।
वैसे कहां से हो आप।
फिर कुछ देर के बाद उस लड़की का Reply आता है।
अनजान लड़की:- सुन्दर नगर से
निखिल :- आपका नाम क्या है?
अनजान लड़की:- वाणी
निखिल :- Wow so beautifull name.
वाणी:- Thanks
निखिल:- OK जी
फिर निखिल वाणी से माफी मांगता है ।
निखिल:- Sorry आपको बहुत परेशान किया मैने...।
सच में मुझे नहीं था पता आपका नम्बर है .....ये...।
फिर वाणी मैसेज Seen नहीं करती है और फिर उसी रात को 21:38Pm पर निखिल .....वाणी को मैसेज करता है।
निखिल:- Good night जी।
उसके बाद 12 जनवरी 2020 को वाणी निखिल के मैसेज को Seen नहीं करती है और ना ही निखिल भी कोई भी मैसेज नहीं करता है उसे...पूरे दिन और रात को दोनों में कोई भी बात नहीं होती है।फिर अगले 13 जनवरी 2020 को लोहिडी का त्यौहार था...तो निखिल सुबहा 10:47Am पर वाणी को मैसेज करता है।अभी भी दोनों के दिल में प्यार वाली कोई भी Feeling नहीं थी ...बस ऐसे ही निखिल ने सभी को लोहिडी की Wish की थी तो वाणी को भी लोहिड़ी की Wish करने के लिए मैसेज कर देता है।
निखिल :- Happy lohari जी।
वाणी 11:28Am पर मैसेज देखती है और Reply करती है।
वाणी :- Tq nd same to u
वाणी का Reply आते है निखिल भी उसके मैसेज का जबाव जल्दी से दे देता है।
निखिल :- Thanks ji .....क्या कर रही हो।
फिर अब दोनों के बीच बातों का सिलसिला शुरू हो जाता है।
वाणी :- कुछ नहीं
और आप?
निखिल :- बस कुछ नहीं ....यूं ही कहानियां पढ़ रहा था ....internet से...और आपके घर पे सब कैसे है?
वाणी :- ठीक है और आपके?
निखिल :- Hmmm ठीक हैं जी सब ...और जी।
वाणी :- Nothing आप सुनाओ।
निखिल :- क्या सुनाऊं जी।
वाणी :- है नहीं कुछ।
निखिल :- Hmmm.
वाणी :- मिला आपके friend का नम्बर
निखिल :- नहीं अभी।
Fb से मांगना पडेगा उससे।
वाणी :- अच्छा।
निखिल :- Hmmmmm.
जी।
But I am sorry
वाणी :- Its ok
निखिल:-: आपको बगुत परेशान किया
मैेने।
वाणी :- कोई बात नहीं।
निखिल :- Thanks ji
वाणी :- Okk
निखिल :- .....ji......
वैसे लोहिडी में क्या खास बना
रहे है आप।
आपके वहां पे लोहिडी कैसे
मनाते हैं।
वाणी :- घर वाले बनायेंगे।
और आपके।
निखिल :- आप नहीं बनाते हैैं क्या?
वाणी :- नहीं।
निखिल :- हमारे यहां पे सभी रात को
इक्ट्ठे होकर.....मनाते हैं।
निखिल :- क्यों जी?
वाणी :- ऐसे ही।
निखिल :- और बहुत से पकवान बनाते हैं।
वाणी :- Same as
निखिल:- अच्छा जी।
और जी।
वाणी :- कुछ नहीं।
निखिल :- वैसे सुन्दर नगर में कहां जैसे
रहते हैं आप?
जी।
वाणी:-मुरारी देवी side
निखिल:- सुन्दरनगर।
जी।
Market में या village में।
वाणी:- Village में।
निखिल:- OK जी।
शाम को बात करता हूं...।
अभी मैं क्रिकेट खेलने जा रहा
हूं।
...शाम को 18:39Pm पर निखिल वाणी को मैसेज करता है।
निखिल :- Hye
Dinner कर लिया आपने क्या?
निखिल मैसेज करके Whats aap को बंद कर देता है यूट्यूब पर वीडियोज देखने लगता है .....और वाणी भी Online नहीं आती है। तो वाणी निखिल का मैसेज नहीं देखती है .....और इस तरह अब धीरे -धीरे दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो जाता है और एक दूसरे से जान -पहचान होने लगती है।
इस तरह से एक Wrong नम्बर से कब दोनों की बातचीत गहरी होने लगती है ....इसकी दोनों को ही खबर नहीं होती है....बस एक मधूर पल का दौर शुरू हो जाता है और प्यार के रास्ते पर एक अनजाना से सफर शुरू हो जाता है।
अभी तो दोनों में थोड़ी सी बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ ...अब देखना यह है कि आगे क्या इन दोनों में प्यार हो जाता है ....क्या ये दोनों एक-दूसरे के करीब आ पायेंगे ..क्या ये दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगेंगे या इन दोनों का सफर यहीं तक का होगा? आखिर क्या नया मोड़ लेगी आगे यह कहानी ...तो इसके बारे में हम अगले अध्याय को पढ़ने पर ही जानेंगे कि आखिर इन दोनों की यह दास्ताँ कौन सा नया मोड़ ले लेती है और इन दोनों का यह सफर आगे कहां तक और कब तक चलता है।
प्यार की यह कहानी आप सबको जरूर पसंद आयेगी ...।
‼️बना तो लेते हम भी यूं उनके दिल घर अपना❗
अफसोस कि उनके दिल की नींव ही कच्ची थी हमारे मकान के लिए‼️
प्यार में एक अजब सा नशा होता है ,.....एक अजब सी खुमारी होती है जो व्यक्ति दिलों और दिमाग में दोनों पर नशा बनकर चढ़ जाती है...और व्यक्ति उस प्यार की दुनिया में ही अपनी ही एक नई दुनिया के सपने बुनने लगता है।
ये प्यार का ही नशा तो है ...जो रोज नये -नये सपने दिखाता है ....तो आप सब इस पुस्तक को पूरे दिल से पढते रहिये और प्यार के इस सफर में मेरी इस कहानी के साथ बने रहें।

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED