कार में भूत mim Patel द्वारा हास्य कथाएं में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

कार में भूत

एक व्यक्ति देर रात को घर लौट रहा था कि अचानक रास्ते में उसकी कार खराब हो गई।


रात बहुत हो गई थी और अंधेरा भी काफी ज्यादा था, मोबाइल का नेटवर्क भी नहीं मिल रहा था और दूर - दूर तक न कोई व्यक्ति दिखाई दे रहा था न कोई चीज नजर आ रही थी , बिल्कुल सन्नाटा था और रात बहुत डरावनी मालूम हो रही थी तो उसकी हालत खराब हो गई।


उसने डरते डरते गाड़ी साइट पर कर ली और बेचैनी से किसी लिफ्ट का इंतजार करने लगा।


काफी देर बाद उसको एक कार अंधेरे में धीरे धीरे अपनी तरफ आती दिखाई पड़ी तो उस की जान में जान आई और दिल को सुकून मिला।


उसने कार रोकने के लिए अपना हाथ दिया, कार धीरे धीरे रुकते रुकते जैसे ही उसके पास पहुंची उसने जट से दरवाजा खोला और तुरंत कूद कर बैठ गया।


लेकिन....


जैसे ही वह अंदर बैठा, उसके होश उड़ गए , गला सूखने लगा , आंखें खुली की खुली रह गईं , दिल तेज़ धड़कने लगा, हाथ पांव बेजान हो गए, और पूरा बदन पसीना पसीना हो गया।


उसने देखा कि गाड़ी में कोई नहीं है, ड्राइवर की सीट पर भी कोई नहीं था, पूरी गाड़ी खाली थी और अपने आप चल रही थी।


एक तो रात का अंधेरा ऊपर से ऐसा खतरनाक और डरावना दृश्य , उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें ?


बाहर उतर जाए या गाड़ी के अंदर ही बैठा रहे ?!


वह कुछ तय कर पाता कि सड़क में एक मोड़ आ गया तभी उसने देखा की अचानक दो हाथ उसके बगल वाले शीशे पर गिरे और कार मुड़ गई और फिर तुरंत दोनों हाथ गायब हो गए।


अब तो उसकी जान ही निकल गई , अपनी मौत नजर आने लगी, खौफ और डर के मारे सांसे रुक गई और आवाज बंद हो गई , मन ही मन में जो मंत्र याद आए पढ़ने लगा , गाड़ी के अंदर रहने में ही भलाई समझी और आंखें बंद करके चुपचाप बैठा रहा।


अंधेरे में रुकते रुकते गाड़ी, धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी तभी सामने एक पेट्रोल पंप दिखाई दिया । गाड़ी वहां जाकर रुक गई , उस ने राहत की सांस ली और जल्दी से कार से बाहर कूद कर भागा और पेट्रोल पंप पर लगे कूलर से पानी पिने लगा।


पानी पिते पिते अचानक उसने दिखा के एक व्यक्ति उसी कार की ड्राइवर सीट पर बैठने जा रहा है तो वह जल्दी से उसके पास दौड़ कर गया और हांफते कांपते बोला : इस कार में मत बैठो !!! मैं इसी कार में बैठ कर आया हूं। इस कार में तो भूत है भूत...


तो उस आदमी ने गुस्से में आकर उसके गाल पर एक जोरदार थप्पड़ मारा और चीख कर कहा, अबे कमीने ! तु इसमें कब बैठा।।। ? तभी मैं सोच रहा था कि कार अचानक से इतनी भारी कैसे हो गई ?


यह मेरी कार है मेरी..., पेट्रोल खत्म हो गया था , इसलिए मैं पांच किलोमीटर से धक्का मार-मार के यहां तक लाया हूं।

____


थोड़ा सा मुस्कुराए