Divert Call (A Love Story) - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

डाइवर्ट कॉल (एक लव स्टोरी) - 2

आप सभी पाठको ने जैसे डाइवर्ट काल को अपने स्नेह भरे पल से अनुग्रहित किया वैसे ही इस अध्य्याय को भी अपना स्नेह प्रदान करके मेरे मनोबल को बढ़ाये।

...........................................................................
आप सभी पाठक पिछले संस्करण में पढ़े की कैसे पार्थ का कॉल डाइवर्ट होकर चादनी के पास चला गया और चादनी ने उसे कोई लुच्चा समझ कर काफी खड़ी खोटी सुनाई।
फिर पार्थ ने ही चादनी को अस्वासन दिया की जो लड़का उसे फ़ोन पे परेसान करता है उससे पीछा छुड़ाएगा।
और ओ चादनी की मदद भी करने लगता है।
अब क्या पार्थ ये कर पायेगा?
और क्या चादनी का ये आकर्षण पार्थ के प्रति प्यार जागृत कर देगा।
आगे..................

आज करीब 4 दिनों बाद चादनी ने पार्थ के पास फिर कॉल किया । अरे घंटी जा रही है पर जनाब फ़ोन क्यू नहीं रिसीव कर रहे है, लगता है कही ब्यस्त है। चलो कोई बात नहीं अच्छे इंसान है देखेंगे तो कॉल बेक जरूर करेंगे। पर मैं उस कमीने का क्या करू ओ तो मुझे परेसान करता ही जा रहा है उन्होंने तो मेरी बहुत मदद किया है । अपरचित होकर भला कोई किसी का इतना मदद करता है क्या मुझे अब उन्हें और परेसान नहीं करना चाहिए।
कास उन्ही के जैसे दुनिया के सारे लड़के होते तो लड़कियो को डरने की जररूत नहीं होती लडकिया काफी सेव रहती। कास मेरा हमसफ़र भी उनके जैसा केयरिंग मिल जाये।चादनी यही सोच रही थी पार्थ का कॉल रिशिव करने में बाद तभी उनके माँ का कॉल आगया और बात करने लगी।
उसिदिन साम को पार्थ का कॉल आया चादनी ने रिसीव किया । हैलो कैसी हो चादनी जी? पार्थ ने पूछा।
मैं मैं ठीक हु आप कैसे है पार्थ जी?
मैं भी एकदम मस्त हूँ|
आपने कॉल किया था कोई बात था क्या?
नहीं पार्थ जी। बस पढ़ने में मन नहीं लग रहा था तो सोचा देखु आप क्या कर रहे हो।
एक बात बोलू चादनी जी।
हा बोलिये।
आप इतनी खुद्दार हो न  की आप किसी को बिना काम के परेसान नहीं करोगी और अब झूठ मत बोलिये बताइये क्या बात है?
आप माइंड रीडर है क्या पार्थ जी आप को सब कैसे पता चल जाता है।
छोड़िये ये बाते फिर उसका काल आया था क्या?
हां और ओ दोस्तों के साथ था और इसबार फिर एक नए नंबर से कॉल किया था ओ और काफी अप्सब्द बोल रहा था ।
ठीक है चादनी जी अब बहुत हो गया कॉल करके आप को परेसान करना। अब उसको हम परेसान करते है।
आप उसके पास कॉल कीजिये और उससे बात कीजिये जो सुनाना है सुनाइए और उससे बोलिये की ओ कॉल न काटे ।
उसका नंबर मेरे पास मेसज कीजिये।
उसका नाम क्या है? 
नाम नहीं बताता है कहता है जब मेरी होजाओगी तो सब पता चल जायेगा।
कोई बात नहीं उसका नंबर मेसेज कीजिये।
ठीक है करती हु मैं।
चादनी उसके पास कॉल लगाती है और ओ कॉल उठाते ही अप्सब्द बोलना स्टार्ट करता है और जान याद आ गयी न अपने इस दीवाने की चादनी अपने डर को छुपाते हुवे आज तेरे इस पागलपन को मैं दूर करती हु कमीने ।
तू रुक फ़ोन बस मत काटना इतना कहके जबतक ओ कुछ कहता फ़ोन कट कर दिया चादनी ने।
इधर पार्थ उसके फ़ोन नंबर से कुछ एप्लीकेशन का मदद लेकर उसका नाम पता करता है और 15 मिन्ट बाद ..

उसके पास कॉल करता है और पुरे कॉन्फिडेंस में उससे बात करता है।
हेल्लो विनय 
हा कौन?
मैं कराईंम ब्रांच से स्पेक्टर पार्थ
तेरे नाम से एक। ऍफ़ आई आर हुआ है।
तू जल्दी से पुलिस स्टेशन पे आजा।
मैं भी वाही अर्धे घण्टे में पहुचता हु।
ये कह के कॉल कट करदेता है पार्थ।
इधर विनय सकपका जाता है और ओ चादनी के पास कॉल करने लगता है पर चादनी कॉल रिसीव नहीं करती है जैसा की पार्थ ने उसे बताया होता है।
और ओ विनय के पास एक मेसज करती है की तुम इसी लायक हो और अब भुगतो।
45 मिनट बाद पार्थ फिर कॉल करता है  क्या हुआ अभी तक पहुचे नहीं ।अगर आने में अशुविधा हो रही हो तो मै मदद कर दू।
विनय हड़बड़ा गया क्या सर ये आप क्या बोल रहे हो मैंने क्या कर दिया।
भोसड़ी................ के तू ऐसे  नहीं मानेगा तेरे लिए डोली ही भेजनी पड़ेगी एक लड़की को टॉर्चर करता है पूछता है की तूने क्या किया है अब तुजसे मिलके बताता हु की तूने क्या किया है तभी तुजे समझ आएगा।
विनय डर गया सर मुझे माफ़ करदो।
मेरा कैररयर बर्बाद हो जायेगा अभी अभी मैंने upp  का रिटेन निकाला है।
बातो से तू अच्छे घर का लगता है और तू इतनी गिरी हुई हरकत करता है। सॉरी सर मुझे माफ़ करदो गिड़गिड़ाते हुवे विनय बोला । 
पार्थ देख अब मैं कुछ नहीं कर सकता तेरे नाम से कॉल पे टॉर्चर करने का ऍफ़ आई आर है । तू एक अच्छा वकील करले।
सर माफ़ कर दो विनय रोते हुवे। ठीक है फिर एक ही रास्ता है किसी तरह से उससे बोल कंप्लेन वापस लेले ओ।
ठीक है सर आप उनसे एक बार बात करके कह दीजिये मेरी बात ओ नहीं मानेंगी। मैं कभी अब किसी को परेसान नहीं करूँगा।
ठीक है तू रुक पार्थ कॉन्फ्रेंस पे लेके बात कर ।
माफ़ करदो बहन मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गयी काफी गिड़गिडाने के बाद ठीक है अगर इसके बाद ऐसा कुछ हुआ तो तू समझना फिर।
ठीक है विनय तू अब अपने कैररयर पे ध्यान दे और कभी और कोई कंप्लेन आया तो इस बार तू अंदर होगा।
ठीक है सर शुक्रिया।
फिर विनय ने फ़ोन कट कर दिया।
उसके बाद पार्थ ने चादनी के पास कॉल किया और बोला चादनी जी अब आप अपने कैररयर पे फोकस कीजिये आप को कोई परेसान नहीं करेगा और अपने लिए खुद लड़ना सीखिये ऐसे लोगो से डरने की जरूर नहीं है।
ठीक है मुझे कुछ काम याद अगया रखता हु बाय।
उसके बाद से चादनी के पास कभी उस लड़के का फ़ोन नहीं आया।
और कुछ दिन बाद चादनी ने पार्थ के व्हाट्सएप्प पे मेसज किया कैसे हो पार्थ जी?
आप के वजह से आज मई सेव फील कर रही हु । आप बहुत अच्छे हो सबके लिए शुक्रिया पार्थ जी।
कुछ देर बाद अरे आप चादनी जी कैसी हो मैं मस्त हु।
शुक्रिया की क्या बात है ये तो मेरा फर्ज था आज मैंने आपकी मदद किया ऐसे आप भी किसी की करोगी कम से कम इंसानियत कुछ दिलो में बनी रहेगी न।
आप बहुत अच्छे हो जी।
ऐसे दोनों की बाते बढ़ती गयी और एकदिन ऐसा आया की चादनी ने सही मौका देखकर पार्थ को बोल ही दिया.....
पार्थ आप मुझे बहुत अच्छे लगते हो आप के व्यवहार आप की बाते और आप का स्वाभाव मुझे बहुत पसन्द है।
सच कहु तो आप के बिना एक पल बिताना बहुत मुश्किल होता है हमेसा आप के sms का इन्तेजार रहता है ताकि आपसे रूबरू हो सकु मैंने अभी तक आप को नहीं देखा न ही आप ने मुझे देखा पर आप का दिल मुझे बहुत पसन्द आया।
मैं आपसे बहुत प्रेम करती हु पार्थजी
देखो चादनी जी अभी हमें इन सब चीजो में नहीं पड़ना चाहिए । हमें अपने कैररयर पे फॉक्स होना चाहिए अपने माँ-पिताजी के सपनो के बारे में सोचना चाहिए।
अपने सपनो के बारे में सोचना चाहिए।
आप को तो प्ले बेक सिंगर बनना है अभी आपको पि एच डी भी करना है न उसपे फोकस करो जब आप अपने मुकाम को पालोगी न तो मेरे जैसे लाखो पार्थ तुम्हारे आगे पीछे घूमेंगे।
और ये प्यार नहीं एक अट्रैक्शन है जो इस उम्र हो जाता है हमें अपने जीवन में आगे बढ़ना है तो इससे दूर रहना चाहिए।
चादनी फिर बोली ये आप मेरा मन रखने के लिए बोल रहे हो न सीधे-2 क्यू नहीं कह देते की मैं आपके लायक नहीं हु।
आप मुझे पसन्द नहीं करते हो ये कह के रोने लगती है।
पार्थ उससे समझाने लगता है एक बात बोलू चादनी मैं मानता हु की मैंने तम्हे देखा नहीं है आज तक कॉल पे या मेसज पे बात हुआ है पर मैं भी तम्हे बहुत पसन्द करता हु और मैं भी तमसे बहुत प्रेम करता हु।
लेकिन मैं तुमरा यूज़ नहीं करना चाहता मैं चाहता हु की मैं उसके लीग समर्पित हु उससे प्रेम करू जो मेरी जीवन संगिनी बने न की अधूरे में छोड़ जाये अब आप ही बताओ आप इतनी अच्छी हो आपको कैसे धोखा दे सकता हु मै।
आज से हम एक अच्छे दोस्त रहेंगे थीक है इससे जयदा कुछ नहीं।
चादनी ठीक है पार्थ जी। बाय
बाय चादनी।
कुछ दिन बाद फिर आई लव यू पार्थ
ये क्या है  चादनी?
मैं आपसे मुह्हब्बत करती हु और आपसे शादी भी करूंगी।
पार्थ सायद तुम पागल हो गयी हो।
आप ऐसा मत बोलिये पार्थ जी एकदिन तो हम दोनों को शादी करनी ही है तो हम पहले प्यार करेंगे फिर जब ओ समय आएगा तो सादी।
पागल हो गयी हो क्या ये क्या बहकी बहकी बाते है हा?
देखिये पार्थ जी आप भी ब्राम्हण है और मैं भी फिर कोई दुनिया का भेदभाव भी नहीं है। रही फैमिली की बात तो जब हम सफल हो जायेंगे तो ओ भी नहीं रोकेंगे।
मतलब तुम नहीं मानोगी।
बिलकुल नहीं।
ठीक है थोड़ी देर में बात करता हु।
....
थोड़ी देर बाद कॉल रिसीव करो..
हां।
हेल्लो चादनी जी क्या कह रही थी।
मैं आपसे बहुत प्रेम करती हु पार्थ।
तुम नहीं मानोगी अब 
नहीं
तो सुनो
जानती हो चंदू
अरे पार्थ जी अपने मेरा न्यू नाम रख दिया अपने बहुत ही अच्छा है।
हु।
चन्दू तुम्हारी सच्चाई और तुम्हारी मासूमियत और तुम्हारी बातो की गहराई मुझे मजबूर कर दी आज और मुझे तमरे प्यार ने जित लिया आज मैं ऑरेन्ज मैरेज पे विस्वास करता था पर मुझे अब लगता है की मैं गलत था।
तुम्हारी ये मीठी बाते और तम्हारे मधुर संगीत मुझे बहुत पसंद है बस जी तो यही करता है की बस सुनता रहू।
अब बर्दास्त नहीं हो रहा है पार्थ बोल दीजिये।
मैं भी तुमसे बहुत मोह्हबत करता हु मेरी चादनी (चन्दू)

आई लव यू चंदू।
अब पार्थ और चंदू(चादनी) दोनों अपने इस जिंदगी से बहुत खुस है और दोनों एक दूसरे की काफी केयरिंग करते है हमेसा एक दूसरे को समझते रहते है मोटीवेट करते है उनके लक्ष्य की तरफ बढ़ने के लिए।
वे एक दूसरे के हमदर्द साथी दोस्त प्यार सब कुछ मानते हैं।
और हमेसा उस डाइवर्ट कॉल का सुक्रियादा करते है जिससे ओ मिले।


                                      । ।आपका दोस्त दुर्गेश तिवारी

अन्य रसप्रद विकल्प