दी अननोन प्लेनेट - 4 Raghav Sharma द्वारा रोमांचक कहानियाँ में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

दी अननोन प्लेनेट - 4

दी अननोन प्लेनेट:

ज़रूरी सूचना-

यह कहानी केवल कल्पना पर आधारित हैं किसी भी वास्तविकता से इसका मेल केवल संयोग मात्र है,केवल मनोरंजन की दृष्टि से ही अध्ययन करें।

भाग-4

जैकोल-अपने रोबोट को जल्दी से यहाँ से भागाओ यह एक कामुक स्त्री एलियन जो तुम्हारे एलियन के साथ सहवास करना चाहती है और सहवास करते समय यह एलियंस पीठ में बने छेद से एक दूसरे का शल्क उतार देते हैं और यदि इसने तुम्हारे पीठ में हाथ डालकर तुम्हारा शल्क उतार दिया तो हम पकड़े जाएंगे और इसीके साथ स्टुअर्ट अपने रोबोट को पूर्ण रूप से नियंत्रित करने का प्रयत्न करने लगता है लेकिन वह एलियन काफी शक्तिशाली थी उसने उस रोबोट को छोड़ा ही नही और पीठ में जैसे ही हाथ डाला उसे अंदर के मशीनों का अनुभव होने लगा व झट से उससे दूर हो गयी और लड़ने की मुद्रा में आगयी और रोबोट की तरफ देखकर फुफकारने लगी उसने उस रोबोट को देख कर कुछ कहा।

स्टुअर्ट-यह क्या कह रही है?

जैकोल-“घुसपैठ” भागो वहां से और जैकोल एक बटन दबा देता है जिससे रोबोट के चारो ओर बने हुए छोटे छोटे छिद्रों से धुआं निकलने लगा और स्टुअर्ट का रोबोट वहां से भागने में सफल हुआ।

जैकोल-अब ये अपने सभी लोगों को सतर्क कर देगी और वो लोग हमें ढूंढेंगे ये हमारी सबसे बड़ी गलती थी अब हमें जल्द ही छुपते छुपाते हमारे सभी रोबोट्स को बुलाना होगा।

और वो लोग बात कर ही रहे थे कि विलियम के कंप्यूटर में बज़र बजने लगा सभी लोग उसके कंप्यूटर की ओर गए उसने अपने रोबोट को हिलाने की कोशिश की लेकिन उसका रोबोट हिल नही पा रहा था लेकिन उसका कैमरा अभी भी ऑन था।

जैकोल-रिकॉर्डर में जाके देखो की अभी इसके साथ क्या हुआ था?

और विलियम रिकॉर्डर चालू करके देखने लगा और उस वीडियो को देखते देखते जैकोल खुशी से उछल पड़ा दैट्स इट…।।हमें अर्षू मिल गये

कहाँ? विलियम चौंकते हुए पूछा।

जैकोल-वीडियो को रिवाइंड करो। विलियम रिवाइंड करने लगता है

जैकोल- यहीं रोको…। और विलियम वीडियो रोक देता है यही है अर्षू।

विलियम- कहाँ? यह तो एक महल है।

सामने एक बहुत बड़ा महल था जोकि हवा में खाई के बीचों-बीच स्थित था और उसके इर्द गिर्द कोई जमीन नही जिस खाई में विलियम का रोबोट कुछ क्षण पहले गिर चुका था।

जैकोल-यह महल अर्षू के दादा ओडून ने बनवाया था जब वो यहीं निवास करते थे अर्षू ने बताया था कि यह इस ग्रह का सबसे सुरक्षित स्थान है जहां कोई भी घूस नही सकता लेकिन यह महल कहाँ हैं यह मुझे पता नही था लेकिन अब हमने इसे ढूंढ निकाला है हो न हो अर्षू यहीं है अब हमें वहां जाना ही होगा विलियम और स्टुअर्ट तुम दोनों अपने स्पेसक्राफ्ट में जाओ और कुछ सामान जैसे स्पेससूट और कुछ हथियार जैसे चाकू और जो तुम्हे उपयोगी लगे ऐसी चीजों को लेके वहीं पहुचना और मैं इन्हें लेके ओडून के महल की ओर जाता हूँ 30 किलोमीटर की दूरी होगी हमारे पास आराम करने का समय नही है जितनी हो सके जल्दी करने की कोशिश करना और वो विलियम और स्टुअर्ट को गले लगा लेता अपना ख्याल रखना दोस्तों जैकोल उनके पीठ को थपथपाते हुए कहता है और तुम हमारे टीम का ख्याल रखना हमें कुछ भी हो हमारे टीम के लोगों को कुछ नही होना चाहिए विलियम उसकी ओर देखते हुए कहता है और वो दोनों बाहर की ओर निकल जाते हैं और तब तक रात हो चुकी थी वो तेज़ी से अपने स्पेसक्राफ्ट जो जैकोल कि गुफा से कुछ ही दूरी पर थी वहां जाकर सब चीजें इकट्ठा करने लगे और इधर जैकोल सभी लोगों को लेकर तेज़ी से उस ओर बढ़ चला था।

स्पेसक्राफ्ट से सामान निकालकर स्टुअर्ट और विलियम उसी ओर बढ़ने लगते हैं रास्ते में वो लोग देखते हैं कि सभी एलियंस जैकोल की गुफा में घुस कर तोड़-फोड़ कर रहे हैं और चिल्ला चिल्ला कर कुछ कह रहे हैं उनके लोग चारों तरफ उन्ही को ढूंढ रहे थे, जैकोल अपने साथियों के साथ थोड़ा आगे निकल गया था लेकिन बार बार उसका ध्यान विलियम और स्टुअर्ट की ओर जाता रहता था तभी पीछे चल रही लूसी की जोरदार चीख सुनाई पड़ती है चीख इतनी कर्कश थी की विलियम और स्टूअर्ट को भी वह आवाज़ साफ साफ सुनाई दी जैकोल ने झट से सभी को पेड़ पर चढ़ने के लिए कहा और सभी पेड़ पर चढ़ने लगे और सामने का दृश्य दिल दहलाने वाला था वो एक नेबालियन क्रूट के हाथ मे थी और वो एलियन उसे बुरी तरह चीरे जा रहा था यह दृश्य उन्हें डराने के लिए काफी था उसने कुछ ही क्षणों में लूसी के कई टुकड़े कर दिए और इधर विलियम और स्टूअर्ट दौड़ते हुए वहां आ पहुंचे लेकिन एलियन को देखते है नीचे झुक गए और एलियन वहां से दौड़ते हुए आगे बढ़ गया और कुछ देर बाद जैकोल और बाकी सब नीचे आगये और जैकोल ने कहा अभी रोने धोने के लिए समय नही है हमें चलना होगा और वो सभी भागने लगे भागते भागते कहीं यहां छुपते तो कहीं वहां क्योंकि पूरे जंगल में वो एलियंस हर जगह उन्हें ही ढूंढ रहे थे और जूलिया बैठ कर हांफने लगी बस मैं बहुत थक गई हूं अब नहीं चल सकती,नहीं जूलिया हमारे पास समय नही हैं मैं तुम्हे अपने कंधों में उठा लेता हूँ लेकिन हमलोग रुक नही सकते और जैकोल उसे अपने कंधों में उठा लेता है चलो दोस्तों और इसीके साथ वो लोग फिरसे भागने लगते हैं और लगभग कुछ ही दूर चलने के बाद सभी लोग थकने लगते हैं

विलियम-जैकोल अब हमें रुकना होगा हम सभी यहाँ तक कि तुम भी थकने लगे हो।

जैकोल-हाँ चलो सब पेड़ों पर चढ़ जाओ और याद रखना किसी भी हालत में पेड़ से नीचे नही उतरना क्योंकि नेबालियन्स पेड़ पर नही चढ़ सकते। और सभी पेड़ों पर चढ़ने लगते हैं।

कुछ देर आराम करने के बाद सभी लोग तैयार होते हैं फिरसे जाने के लिए

जैकोल-चलों दोस्तों अब सिर्फ 1 घंटे का ही सफर है अब हम ज्यादा दूर नही हैं जल्दी चलो।

और सभी फिरसे भागने लगते हैं और आखिरकार बचते हुए वो उस खाई के किनारे पहुच ही जाते हैं जहां वह ओडून का भव्य महल स्थित है लेकिन समस्या यह है कि वो महल खाई के ठीक बीचो बीच हवा में स्थित है वहां कैसे पहुंचा जाए यह सबसे बड़ी समस्या थी।

विलियम-अब बताओ जैकोल यहां से कैसे अंदर जाया जाए?

जैकोल-अंदर जाने का कोई तो रास्ता होगा सोचने दो। और ऊपर की ओर देखते हुए कुछ सोचने लगता है यस…मुझे पता चल गया कि अंदर कैसे जाना है।

विलियम-कैसे तुम वो सब छोड़ो मुझे बस आग जलाके दो बाकी मैं अभी इसी समय रास्ता दिखाता हूँ तुम्हे।

और जैकोल विलियम और स्टुअर्ट कुछ दूर जाके थोड़ी सी झाड़ इकट्ठा करके लाते हैं और एक मशाल बनाकर उसमें आग लगा देते हैं।

विलियम-अब बताओ।

जैकोल-बस तुम मेरे पीछे आओ।

और उस मशाल को लेके खाई के किनारे वाले जमीन के नज़दीक वह उस मशाल को लेक चलने लगता है और सभी उसके पीछे पीछे चलने लगते है थोड़ी दूर चलने के बाद एक किनारे से एक कदम की पगडंडी दिखाई देने लगती है और जैकोल उसे नज़दीक से देखने लगता है और हँसने लगता है मिलगया रास्ता और जैसे ही वह उस पगडंडी में पैर रखकर आगे बढ़ता है वैसे ही धीरे धीरे आगे का रास्ता बनने लगा जो पूर्ण रूप से अदृश्य था

विलियम-रास्ता मिलगया अब उस मशाल को फेंको और दौड़ते हुए आगे बढ़ते हैं।

जैकोल-नहीं मुझे पक्का यकीन है यह रास्ता इतना सरल नही हो सकता जरूर यह रास्ता आगे चलके टेढ़ा मेढ़ा होगा इसी लिए सावधानी से मेरे पीछे चलो और जैकोल का शक बिल्कुल सही निकला आगे का रास्ता किसी चक्रव्यूह से कम नही था वह रास्ता उस महल के चारों ओर से घूमते हुए महल के दरवाज़े से जाके मिलता था उस दरवाज़े तक पहुंचने में लगभग उन सबको 2 घंटे लगे और उन्होंने देखा कि वो रास्ता फिर से अदृश्य हो चुका था।

और सभी उस महल के सीढ़ियों में जाकर बैठ जाते है

विलियम-मान गए यार जैकोल तुमको लेकिन तुम्हे कैसे पता चला कि यह रास्ता ऐसा होगा?

जैकोल-तुम्हे याद हैं मैंने अपने लैब में अदृश्य होने वाली मशीन दिखाई थी?

विलियम-हा याद है।

जैकोल-यह रास्ता उसी तकनीक से बनाया गया था असल में उस रास्ते के खास आवरण से घेरा गया है जिसे हम कैटूकी आवरण कहते हैं अर्षू के दादा तीन भाई थे ओडून, कैट और टूकी,

कैटूकी यानी ओडून के दोनों छोटे भाईयों ने इस खास आवरण का आविष्कार किया था ये आवरण अपने आसपास के अनुसार अपना कवच बदलता है जिससे कोई भी चीज़ हमें अदृश्य दिखाई पड़ती है लेकिन अगर इस आवरण को गर्म किया जाए तो यह आवरण हटने लगता है लेकिन जैसे ही इसका तापमान वापस सामान्य होता है यह आवरण वापस उस चीज़ को अदृश्य कर देती है और कैटूकी के ही सिद्धांतो पर मैने अपनी इन्विसिबिलिटी मशीन का आविष्कार किया था तो अब आगे चलें।

और सभी लोग उठने लगते हैं सामने एक बहुत बड़ा दरवाज़ा था

विलियम-इस दरवाज़े को कैसे खोल जाए?

जैकोल-क्या यार इतना भी दिमाग नही है तुममे जरा इस दरवाज़े को ठीक से देखो लगता नही की ये पिछले हज़ारों सालों से खुला हो और इतना बड़ा दरवाज़ा जिसे हम सब मिलकर नही खोल सकते अर्षू कहाँ से खोलेंगे? यह दरवाज़ा सिर्फ मूर्ख बनाने के लिए है असली रास्ता कहीं और है।

विलियम- हो सकता है की वो गुप्त दरवाज़ा भी कैटूकी आवरण से बना हुआ होगा?

हो सकता है लेकिन वो मशाल तो बुझ गयी है।

स्टुअर्ट-तुम मेरी टी शर्ट जला दो यार बात खत्म।

जैकोल-हैं ये ठीक रहेगा चलो निकालो अपने कपड़े

और जैकोल उसके कपड़े में आग लगा देता है और उसका अंदाज़ा बिल्कुल सही था उस बड़े से दरवाज़े के ठीक बीचो बीच एक सामान्य से आने जाने का गुप्त द्वार था और वो अंदर चले गए अंदर घुप्प अंधेरा छाया हुआ था लेकिन इत्तेफाक से उन्होंने टोर्च का प्रबंध भी कर लिया था और सभी अपनी अपने टोर्च लेकि आगे बढ़ने लगे

जैकोल- सम्हलकर काम करना यहाँ जगह-जगह जाल बिछाया गया है ताकि यहां कोई भी ना आ सके तो होशियारी से काम लेना और सभी एक दूसरे के सम्पर्क में रहना

वह एक बहुत बड़ा बरामदा था जहां ऊपर जाने के लिए सीढ़ियों का प्रबंध भी था और सभी सावधानीपूर्वक आगे बढ़ने लगे सामने एक दीवार थी जिसे देखकर सभी को आश्चर्य हुआ क्योंकि आगे रास्ता था ही नही और यदि रास्ता नही था तो ऊपर जाने के लिए सीढियों का निर्माण किस लिए हुए था? दीवार के ठीक बगल में एक पत्थर का स्टूल था जैकोल समझ गया की अब उसे क्या करना है और उसने जाकर उस टेबल को अपनी पूरी शक्ति से दबाया तो सामने का दीवार एक ओर खिसक गया सामने एक लंबा रास्ता था लेकिन जैसे ही जैकोल ने अपने हाथों को हटाया वैसे ही वापस वह रास्ता बंद हो गया।

जैकोल-ह्म्म्म…इसका मतलब यह कुछ ऐसी चीज़ है जिसको इस टेबल में रखा जा सके लेकिन ऐसी कौन सी चीज हैं यहां? और तभी उसे ध्यान आया कि उसने ऊपर आते समय सीढ़ियों के पास एक मूर्ति को देखा था और हो न हो यह दरवाज़ा उस मूर्ति से ही खुलेगा।

जैकोल-तुम सब यहीं रुको मैं अभी आया और हां किसी भी चीज़ कोछूना नही वार्ना अनर्थ ह जाएगा।

और वह तेज़ी से नीचे चला जाता है और मूर्ति को उठाने ही वाला होता है वैसे ही रुक जाता है “1 मिनट” मैं जब दौड़ते दौड़ते आ रहा था तो सब जगह आवाज़ आयी लेकिन मैं जब इस पत्थर पर चल तो आवाज़ गूंजी क्यों? लगता है इस मूर्ति को हटाने से यह पत्थर खिसक जाएगा और यहां खड़ा आदमी सीधा नीचे और यह सोचते ही वो मूर्ति के पीछे चल गया और हल्के से मूर्ति उठाया और उसका शक बिल्कुल सही निकला वहां की पत्थर सरक गयी और जैकोल को अपनी चतुराई पर गर्व होने लगा और वह मूर्ति उठाने लगे और जैसे ही उसने मूर्ति को पूरा उठाया उसके चारों तरफ की पत्थर सरक गयी और जैकोल 1 सेकंड से भी कम समय में उस गड्ढे में जाके गिर गया और वह मूर्ति वापस अपने यथास्थान में पहुच गया जिसकी वजह से गड्ढे का मुंह बंद हो गया गड्ढे के अंदर बिल्कुल अंधेरा था लेकिन कीचड़ थी जिससे उसने अंदाज़ लगा लिया कि ये दलदल है और निकलने की कोशिश मतलब मौत को दावत इस लिए मुझे शांति से बिना डरे यही रहना चाहिए और उधर सब लोग जैकोल की राह देख रहे थे लेकिन जैकोल का कहीं पता नही चला जूलिया खड़े खड़े थकने लगी और उसी पत्थर के टेबल से सात कर बैठने लगी और जैसे वो उस पत्थर से सटकर बैठी वह पत्थर दायीं ओर मुड़ गया और उस दीवार का रास्ता खुल गया और दीवार के उस तरफ बिल्कुल ऐसा ही पत्थर का टेबल था जिसे घूमने से शायद यह दीवार वापस खड़ा हो जाता।

विलियम-ये जैकोल कहाँ चला गया यार? वह झल्लाते हुए बोला मैं उसे देखकर आता हूँ। और वह नीचे चला जाता है नीचे जाकर वह देखता है कि जैकोल है ही नही वह पता नही कहाँ चला गया था और यही बात उसने ऊपर जाकर अपने साथियों को बताई

स्टूअर्ट-मुझे ऐसा लगता है जैसे वह कहीं गयाब हो गया है।

विलियम-अब हमें उसके बिना ही अर्षू को ढूंढना होगा एक बार अर्षू मिल जाएं बस जैकोल भी मिल जाएगा।

जूलिया-नहीं हम उसके बिना आगे नही जाएंगे।

विलियम-यह इन सब बातों का समय नही है जूलिया हमें किसी भी तरह जैकोल को जल्द से जल्द बचना होगा वह जहां कहीं भी होगा इस समय ठीक नही होगा तो ऐसे में अर्षू ही हमारी मदद कर सकते है और वो सभी आगे बढ़ने लगते हैं।

सामने एक लंबा से रास्ता था जिसके इर्द गिर्द कई सारे रास्ते थे अब क्या किया जाए?

विलियम-चारो तरफ घूमो सब अलग अलग दिशा पकड़ लो हर हाल में अर्षू को ढूंढना है तभी हमारे दोस्त जैकोल की जान बचेगी चलो जल्दी करो समय नही हैं हमारे पास भगवान जाने वह इस समय कहाँ होगा?

स्टूअर्ट-अब इन सब में भगवान कहाँ से आये यही मेरी समझ मे नही आता?

“ब्रह्मांड पूर्ण रूप से संतुलित है दिन है तो रात है स्त्री है तो पुरुष है जन्म है तो मृत्यु है सुख है तो दुख है बालक है तो वृद्ध है और इसी को हम सृष्टि कहते है जिसे बनाना न तुम्हारे बस में हैं ना मेरे बस में और जिसने सृष्टि को सोच समझकर बनाया है उसे ही हम भगवान कहते हैं” अंधेरे में खड़ा कोई व्यक्ति यह बोल रहा था

“कौन??” विलियम ने पूछा।

अर्षू…।।रिवीयन अर्षू, और अंधेरे में एक बूढा दाढ़ीवाला नाटे कद का एलियन खड़ा था लेकिन देखने से वह अभी भी बलिष्ठ था।

विलियम-तो आप गॉड को मानते हैं?

अर्षू-यह तो जैकोल का विचार है जो मेरे दिमाग मे था।

विलियम-जैकोल…।हाँ वह कहीं गायब हो गया था उसे ढूंढने में हमारी मदद कीजिये।

अर्षू-जैकोल मेरे साथ ही है तुम मेरे पीछे आओ।

और सभी अर्षू के पीछे चलने लगते है और वो सभी एक कमरे में पहुच जाते हैं जहां जैकोल एक कमरे से खुद को साफ करते हुए निकलता है और सभी लोग उसको देख के खुश हो जाते हैं अर्षू सभी को बैठने के लिए बोलते हैं और सभी बैठ जाते हैं।

जैकोल-अर्षू अब हमें चलना चाहिए।

अर्षू-ऐसे नहीं हमें जाने से पहले एक महत्वपूर्ण काम करना है।

विलियम-कौनसा महत्वपूर्ण काम??

अर्षू-हमें जाने से पहले नेबालियन क्रूट्स को खत्म करना होगा।

जैकोल-हम उनसे लड़के नहीं जीत सकते। जैकोल अपना सिर हिलाते हुए कहता हैं।

अर्षू-मुझे पता है…… लेकिन एक तरीका है जिससे हम उनसे आसानी से जीत सकते हैं।

विलियम-कौन सा तरीका?

अर्षू-हमें इस पूरे ग्रह को तबाह करने होगा न्यूक्लियर से।

जैकोल-इतने खूबसूरत ग्रह को हम तबाह कर दें?

अर्षू-खूबसूरती तो दिखावटी होती है बनाई भी जा सकती है और बिगाड़ी भी और अगर हमने इन्हें छोड़ दिया तो ये दिन में 100 बच्चे देने वाले एलियंस जल्द ही एजेरिया और पृथ्वी तक भी पहुच जायँगे और इसी लिए हमें इन्हें रोकना है जाते जाते इस ग्रह को तबाह करने होगा फिर हमलोग यहां जीवन का नया बीज उगाएंगे तुमने जैसा इस ग्रह को देख है मैं हूबहू वो हर चीज़ बना सकता हूँ बस फर्क इतना होगा कि पहले यहां नेबालियन क्रूट्स थे बाद में वे नही होंगे।

जैकोल-क्या कहते हो साथियों?

विलियम-हमने इनकी बर्बरता तो देखी ही है अगर ये पृथ्वी पहुच गए तो सोचो क्या क्या करेंगे ये तो सिर्फ एक महीने में पूरी पृथ्वी खा जाएंगे।

जैकोल-ठीक है लेकिन अब हमें चलना चाहिए क्योंकि आपने न्यूक्लियर तो बना ही लिया होगा?

अर्षू बिल्कुल सही…और अब हम यहां से बस जाने ही वाले हैं क्योंकि मैंने सब तैयारी कर रखी है हमारा स्पेसक्राफ्ट भी तैयार है।

विलियम-कहाँ हैं हमारा स्पेसक्राफ्ट?

अर्षू-मुस्कुराने लगते है और एक बटन दबाते ही उस महल का छत खुलने लगता और वो सभी उस कमरे सहित ऊपर उठने लगते है क्योंकि उस महल का मध्य भाग ही वह स्पेसक्राफ्ट था और कुछ ही देर में वो सब ऊपर आकाश में उड़ने लगे और अर्षू के एक इशारा करते ही जैकोल एक बटन दबा देता है और उसी के साथ उस ग्रह में चारो तरफ चीखों की आवाज़ उठने लगती है क्योंकि जैकोल ने न्यूक्लियर छोड़ दिया इसी के साथ वो लोग तेज़ी से ऊपर की ओर बढ़ने लगते हैं और कुछ ही समय मे वो लोग स्पेस में पहुच जाते है।

अर्षू-मैं यहीं से सूर्य की ओर चला जाता हूँ तुम लोग पृथ्वी लौट जाओ मिलेंगे फिर कभी और अर्षू सभी लोगों के साथ गले मिलने लगते है और एक कमरे में जाते है और कमरे का दरवाजा बंद हो जाता हैं और वह उस कमरे में स्थित एक मिनिक्राफ्ट की मदद से उनकी स्पेसक्राफ्ट से अलग होकर एक ओर चले जाते है और जैकोल कुछ देर के लिए एक कमरे में चला जाता है और स्पेसक्राफ्ट को उसके बाकी सदस्य चला रहे होते हैं।

जैकोल को कुछ चीखने चिल्लाने की आवाज़ें सुनाई देती हैं और वह अपने कमरे से निकलकर बाहर आता हैं और उस कमरे में जाता है जहाँसे उसके दोस्त स्पेसक्राफ्ट को चला रहे होते है लेकिन वहां का दृश्य देखकर उसके पसीने छूट जाते हैं उसके सभी साथी भूमि पर मरे पड़े हुए थे तभी उसकी नज़र जूलिया पर पड़ी जो निर्वस्त्र पड़ी हुई थी उसने जूलिया का निरीक्षण किया जूलिया भी मर चुकी थी लेकिन यह सब कैसे मारे गए तभी उसे किसी की चिल्लाने की आवाज़ आती है वह पीछे मुड़कर देखता है तो नेबालियन क्रूट्स की 15-20 एलियंस की टोली उसकी ओर दौड़ते हुए आ रहे थे जैकोल की आंखों में खून उतर आया था लेकिन उसने खुद को संभाला और तेज़ी से कमरे के बाहर चला गया और जाते जाते कमरे को बंद कर दिया और दौड़ते हुए उसने स्पेससूट पहना और बाहर का दरवाजा खोला और उसने पीछे पलट कर देखा नेबालियन क्रूट्स उसी की ओर आ रहे थे जैकोल उनकी ओर देख कर ठहाका मार कर हसने लगा और कहा ”तुम बच नही पाओगे मैं वापस आऊंगा…” और स्पेसक्राफ्ट से स्पेस में कूद गया और उसके कूदते ही उनके स्पेसक्राफ्ट में जबरदस्त धमाका हुआ और जैकोल एक ओर उड़ गया।

समाप्त:-

कुछ अन्य बातें:

नमस्कार दोस्तों मैं राघव शर्मा इस कहानी का लेखक इस कहानी को लिखने में मैने काफी मेहनत की लेकिन मुझे लगता नहीं कि यह कहानी ज्यादा लोगों को पसंद आई खैर, इस कहानी के अगले भाग को मैं कुछ दिनों के बाद लिखूंगा फिलहाल के लिए मैं शर्पदंश नामक एक मर्डर मिस्ट्री उपन्यास में काम कर रहा हूँ और बहुत ही जल्द आपको वह कहानी भी मिल जाएगी और उम्मीद करता हूँ कि वह कहानी भी आपको पसन्द आएगी यदि आपने इस कहानी के पिछले भागों का अध्ययन नही किया तो अवश्य करे और उसके बाद इस भाग का अध्ययन करें और अपने अनुसार रेटिंग्स दें,

धन्यवाद।