मैने सिर्फ सुना था आज तक लेकिन आज पहली बार महसूस भी हुआ है .....दिल में बेचैनी और कुछ दर्द सा महसूस हुआ है ऐसा नहीं है सिर्फ आज ऐसा हुआ है जब से वो अंजाना सा शक्स मेरे दिल में और दूर रहते हुए पास रहने लगा है.....तभी से आंखों में बिना सावन के ही बरसात होने लगा है ....
कभी सोचा नहीं था मैने कोई मेरे लिए इतना खास होगा ....उसे परेशान देखकर मेरी आंखें बेतहासा रोएगा......उसे कोई तकलीफ न हो बस खुश होने का और खुश रहने का वजह हमेशा पास हो ।हां ! वो मेरे लिए बहुत खास हो .....
सच में ! यकीन नहीं होता मुझे खुद पर मुझे उनसे इस तरह दिल्लगी होगी । तकलीफें उन्हें और दर्द मुझे होगी ।
जब पहली बार मैंने उनसे उनके तकलीफों को जाना था ..... तब मुझे कुछ भी नहीं पता था वो कौन है ???
पर दिल ने मुझे आवाज जरूर दिया था " वो इंसान सबसे अलग है ।"
आधी रात थी और वो एक के बाद एक सारे दर्द कहते गए .... और मैं सारी दर्दों को सुनती गई ।।।
पर इतनी हिम्मत नहीं होती थी मैं उनसे पुछु आखिर वो है कौन??? और कैसे है ??क्योंकि मैं उनके सारे दर्दों से मिलती गई ....और मुझे फिर कुछ पूछने की जरूरत नहीं पड़ी ।।।
❤️🌹❤️🌹❤️🌹❤️🌹❤️🌹❤️🌹❤️🌹❤️
बेदाग चांद सा है उसका चेहरा पर मैने कभी करीब से देखा नही ...मासूमियत भरा उसका खुबसूरत सा दिल कभी किसी ने संभाला नही .....उनकी नजाकत भरी मुस्कान को देखने के लिए तरसती है मेरी दो अंखियां ,पर मेरी वजह से कोई तकलीफ छू कर गुजर जाए ऐसी मेरी कोई चाहत नही ..........
❤️
मुझे नही पता था दुरियां इतनी होने के बाद भी नजदीकियां इतनी महसूस होगी ,दिल का रिश्ता अटूट और जहां सच्चा प्यार हो सब मुमकिन है मुझे अब पता चला।जब भी याद आते है वो उफ्फ! ये आंसू बहुत शरारत करते हैं आंखों में।उस वक्त मैं सच में कोई छोटी सी बच्ची बन रोने लग जाती हूं।कुछ समझ में नहीं आता तो बस रोते हुए खुद को माना लेती हूं.......
वो ठीक होंगे .....ये सोचकर!!!
🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹
जब मुझे उनसे पता चला किसी ने उनकी तस्वीर को 4 सालों से संभाल कर रखा है....सच कहूं!! आपको खोने का डर मेरे पास दौड़ते हुए आया था...फिर न जाने कितने आंसू मेरे आंखों से यूं ही बह गया था।
आप सोच भी नहीं सकते आजकल आप कितना याद आ रहे हैं..... कितना भी खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रही हूं पर मेरी कोशिश नाकाम ही नजर आ रही है।
आपकी फिक्र मुझे हर पल यूं ही सता रहा है....जैसे मानो आप मेरे आस पास हो और मैं आपको देख नही पा रही हूं....!!!
जिस दिन मिलूंगी मैं आपसे सच में आपको देखने के बाद पागल होने की जगह रो पडूंगी ।।।
" कभी यादों में तो कभी आंखों में
कभी बातों में तो कभी ख्यालों में
हर रोज हर पल साथ रह कर
आप यूं ही सताते हो"
आप जो मेरे लिए बहुत खास हो......
" नीली स्याही लेकर कोरे कागज पर वार करूंगी
मोहब्बत आपसे और आपकी तकलीफों से भी हर बार करूंगी
आपकी खूबसूरती से कभी चाहा नही आपको
आपकी दिल की खूबसूरती पर हर बार मरूंगी "
Thanks for reading...❤️