नागिन और रहस्यमयि दुनिया - 13 Neha Hudda द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

नागिन और रहस्यमयि दुनिया - 13

चलिए अपनी कहानी जारी रखते हैं।

मोहनलाल मंदिर से दूर एक पेड़ के पीछे खड़ा था और उनका इंतज़ार कर रहा था। जैसे ही मोहनलाल ने सड़क पर देखा, एक अजनबी मंदिर की ओर आ रहा था। जैसे ही अजनबी करीब आया, "तूफ़ान से निकलते हुए आदमी को देखकर मोहनलाल का दिल धड़क उठा। उस आदमी की विशाल काया और चमकदार चेहरे ने मोहनलाल को चौंका दिया - नागराज से एक अजीब समानता।🙂

तूफ़ान और भी तेज़ हो रहा था, लेकिन मोहनलाल का ध्यान रहस्यमय आदमी पर केंद्रित था।😕😟

'क्या यह नागराज की वापसी है?' मोहनलाल ने धीमे स्वर में कहा, उसकी आवाज़ हवा के शोर में लगभग खो गई थी। 'या यह भ्रम है?'☹️😶‍🌫😶

जैसे ही अजनबी मंदिर के पास आया, मंदिर के द्वार खुल गए जैसे कोई अदृश्य हाथ उन्हें आमंत्रित कर रहा हो। मोहनलाल की साँस रुक गई जब उसने नागराज जैसे व्यक्ति को मंदिर के अंदर जाते देखा।

मोहनलाल बाहर खड़ा था। नागराज जैसे व्यक्ति को देखकर मोहनलाल के मन में सवालों का तूफ़ान उठ गया। क्या यह वाकई नागराज है या यह मेरा भ्रम है? मुझे इसका पता लगाना होगा, क्योंकि नागराज ने पत्र में लिखा था कि अगले 18 सालों तक वह इंसान नहीं बन सकता, वह सिर्फ़ साँप के रूप में ही रहेगा। तो क्या उसने मुझसे झूठ बोला? क्या पत्र में लिखी बातें भी झूठ हैं?क्या पूरा पत्र झूठ है?😔

मोहनलाल ने अपने विचारों को शांत किया और निष्कर्ष निकाला कि यह उसका भ्रम ही होगा। उसका प्रिय मित्र नागराज उससे कभी झूठ नहीं बोल सकता। यह कोई और ही होगा जो नागराज जैसा दिखता हो। हो सकता है कि उसका तूफान की वजह से दृष्टि धुंधली हो गई थी। या फिर उम्र बढ़ने की वजह से उसकी आंखें कमजोर हो गई थीं, जिससे वह सब कुछ साफ-साफ नहीं देख पा रहा था।

दोस्तों, आपको क्या लगता है? क्या यह मोहनलाल का भ्रम था या वाकई नागराज था? अगर नागराज मंदिर के बाहर मोहनलाल को अपने मानव रूप में दिखाई दिए, तो इससे उनके पत्र में लिखा झूठ साबित होता है कि वह 18 साल तक सांप ही रहेंगे। चूंकि नागमणि देविका के पास है, तो सवाल उठता है कि क्या वाकई देविका के पास नागमणि है या यह भी झूठ है?

हां दोस्तों, मंदिर के अंदर जाने वाला व्यक्ति नागराज था और उसने पत्र में कुछ झूठ लिखे थे। लेकिन सवाल यह उठता है कि उसने ऐसा क्यों किया? क्या वजह थी कि उसने अपने सबसे करीबी दोस्त मोहनलाल से झूठ बोला? क्या उसे लगा कि सच बोलने से कुछ गलत हो सकता है या कोई और वजह थी?

अब हम नागराज से जुड़े रहस्य को यहीं छोड़ते हैं और आगे बढ़ते हैं। नागराज ने झूठ क्यों बोला, ये बातें हम अगले अध्याय में देखेंगे।
अब मंदिर के अंदर चलते हैं और देखते हैं कि देविका और दक्ष क्या कर रहे हैं। देविका और दक्ष महागुरु के सामने बैठकर यज्ञ कर रहे हैं।

पूजा कर रहे देविका और दक्ष की आंखें बंद थीं और उनके चेहरे पर शांति थी। महागुरु की आवाज में मंत्रों की गूंज से मंदिर का माहौल आध्यात्मिक हो गया।

पूजा समाप्त होने के बाद यज्ञ से बहुत सारी ऊर्जा निकलती है। उस ऊर्जा को देखकर देविका और दक्ष को एक अजीब सी अनुभूति होती है। उन्हें लगता है कि उनके शरीर में कुछ बदलाव हो रहा है।

अचानक देविका और दक्ष के शरीर में एक तेज रोशनी फैलती है। देविका और दक्ष के शरीर में रोशनी फैलने के बाद उन्हें काफी देर तक एक अजीब सी शक्ति का अहसास होता है। नागमणि उनके माथे के अंदर चमकने लगती है, उसके अंदर से एक अदृश्य आवाज़ आने लगती है: "देविका और दक्ष, जागो! अपने अंदर छिपी मेरी शक्तियों को पहचानो। मैं तुम्हारा मोती हूँ, तुम्हारी शक्तियों का स्रोत हूँ। मुझे पहचानो ताकि तुम भविष्य में मेरी शक्तियों का सदुपयोग कर सको और दुश्मनों से मेरी रक्षा कर सको। तुम मेरी शक्तियों को गलत हाथों में जाने से रोक सको।"

आवाज़ उनके मन में गूंजती है, और देविका और दक्ष को अपनी आंतरिक शक्ति का एहसास होता है। वे अपने नागमणि की शक्ति को महसूस करने लगते हैं और उससे जुड़ने की कोशिश करते हैं।

थोड़ी देर बाद, उन्हें एहसास हुआ कि बचपन से उनके जीवन में जो भी अजीबोगरीब घटनाएँ हो रही थीं, वे सब उनके पास मौजूद नागमणि की वजह से थीं। अब तक, वे नागमणि के नियंत्रण में थे, इसकी शक्ति से अनजान थे।

लेकिन अब उन्हें समझ में आ गया कि उनके पास नागमणि है, एक सर्वोच्च शक्ति। नागमणि की शक्ति से, कोई भी कुछ भी हासिल कर सकता है, अमर हो सकता है, धनवान हो सकता है, रोगमुक्त हो सकता है, और सबसे महत्वपूर्ण बात, सिर्फ़ एक विचार से कोई भी रूप धारण कर सकता है।

वे समझ गए कि उनके जीवन की सभी घटनाएँ नागमणि की शक्ति का परिणाम थीं। अब वे अपनी शक्ति को सही ढंग से समझने और उसका उपयोग करने के लिए तैयार थे। जैसे-जैसे वे अपने भविष्य को आकार देने की तैयारी कर रहे थे, उन्हें पता था कि आगे कई चुनौतियाँ हैं।

सब कुछ जानने के बाद, वे दोनों शपथ लेते हैं कि आज से जब भी वे नागमणि की शक्तियों का उपयोग करेंगे, वे इसका उपयोग हमेशा अच्छे उद्देश्य के लिए करेंगे। वे इसे कभी भी गलत हाथों में नहीं जाने देंगे और हमेशा इसकी रक्षा करेंगे। वे मरते दम तक इसकी रक्षा करेंगे और इसे बुरी शक्तियों से बचाएंगे।

इस शपथ के साथ, देविका और दक्ष ने अपनी नई यात्रा शुरू की। उन्होंने नागमणि की शक्ति का उपयोग करके लोगों की मदद करने का फैसला किया। उन्होंने अपने आस-पास की समस्याओं को हल करने के लिए काम करना शुरू किया और धीरे-धीरे एक सच्चे नायक के रूप में उनकी प्रतिष्ठा बढ़ने लगी।

लेकिन, उनकी सफलता के साथ, एक नया खतरा पैदा हो गया। एक शक्तिशाली और दुर्जेय खलनायक, जो नागमणि की शक्ति का उपयोग करना चाहता था, उनके खिलाफ खड़ा था।क्या आप जानते हैं यह कौन था??

देविका और दक्ष को अब अपनी शक्ति का उपयोग करके इस नए खतरे का सामना करना था। क्या वे अपनी शक्ति का सही उपयोग कर पाएंगे? क्या वे इस नए खतरे को हरा पाएंगे? यह तो समय ही बताएगा♥♥

यह खलनायक जो भी है, वह कोई साधारण खलनायक नहीं है। वह एक वेयरवोल्फ है जो ढेर सारी शक्तियों के साथ पैदा हुआ है, जो बहुत खतरनाक है।

वेयरवोल्फ बनने के लिए व्यक्ति को एक विशेष शक्ति के संपर्क में आना पड़ता है, जो आमतौर पर पूर्णिमा की रात को होता है। उस शक्ति के संपर्क में आने के बाद व्यक्ति के शरीर में एक परिवर्तन होता है, जिसमें वह अपना मानवीय रूप खो देता है और भेड़िये का रूप ले लेता है।💕💫🙊

इस परिवर्तन के दौरान व्यक्ति के शरीर में कई परिवर्तन होते हैं:

- शरीर का आकार बढ़ जाता है
- त्वचा पर घने बाल उग आते हैं
- आंखें अधिक तेज और पैनी हो जाती हैं
- दांत और नाखून नुकीले और नुकीले हो जाते हैं
- ताकत और गति बढ़ जाती है😶‍🌫

आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद...
💕💫