Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 24 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 24

Ep २४

शैतानी बगीचा ७


मैं आपकी मदद क्यों कर रहा हूँ? सुनना! अंकल मैं इंसान नहीं बल्कि एक आत्मा हूं, एक अतृप्त आत्मा! जो मोक्ष के लिए प्रयत्नशील है. और मुझे वह मुक्ति चाहिए जो केवल आप ही दे सकते हैं!
बालक के इस वाक्य पर धौ ने बालक की ओर देखा और उसके मन में विचार आया, "कि हम किसी आत्मा से संवाद कर रहे हैं।" एक बार तो कानों से सुनी बात पर उसे विश्वास ही नहीं हुआ मिथ्या हो सकता है, पर आँखों देखा दृश्य मिथ्या नहीं होगा। यही है ना
"अंकल!" फिर लड़के की आवाज आई। दोस्तों, लड़के की आवाज बहुत चमत्कारी थी, मानो उसके शब्दों में पृथ्वी के बाहर अंतरिक्ष में गूंजती हुई एक विशेष प्रकार की ध्वनि सुनाई दे रही हो।
"आह!" धाऊ के मुँह से गुनगुनाहट निकली।
“क्या सोच रहे हो अंकल?”
"नहीं-नहीं, नहीं! आप आगे बोलें?"
"अच्छा! तो आपके पास एक और सवाल है! मुझे यहाँ क्यों लाओ? ठीक है?"
लड़के ने धाऊ की ओर देखा, धौ ने लड़के की बात पर सहमति में अपना सिर हिला दिया। लड़का दो कदम आगे बढ़ा और बात करने लगा।
"अंकल! आपको यहाँ कौन लाया?" लड़का उलटी हालत में बोला. आज सुबह उस लड़के का ये वाक्य नाक पर चला लो
उसे अफ़्रीकी इस्लाम से मिलने के बाद की सारी घटनाएँ याद थीं
"मुझे एक काला आदमी यहाँ काम करने के लिए लाया था!"
धौ ने जल्दी से कहा.
"क्या तुम्हें उसका चेहरा याद है?"
लड़के ने पीछे खड़े होते हुए कहा। उसके वाक्य पर धाऊ ने धीरे से अपनी आँखें बंद कर लीं, मानो उन दो अंधी आँखों से अँधा हो गया हो
उन अफ़्रीकी काले लोगों की एक छवि स्पष्ट रूप से प्रकट हुई, और उन बंद आँखों के साथ अधाच धौ के माथे पर चमक उठी।
आठ जमा हो गए हैं. वैसे ही, उस चेहरे को देखते ही धाऊ ने अपनी आँखें खोलीं, उसके पीछे वाले लड़के के चेहरे पर एक फीकी मुस्कान आ गई।
"आह...आह.. र..ह्यो..ह्यो..फिर!"
धाऊ के शब्द उसके मुंह में नकसीर की तरह थे, कि वह वही था जिसने पहिया ले लिया और कहा।
"ऐसा लगता है जैसे पहले भी कभी शैतान देखा हो! ठीक है..हुह?"
लड़के ने फीकी मुस्कान के साथ कहा, और धाऊ ने बस एक कौर निगल लिया और सहमति में अपना सिर हिलाया।

प्रिय पाठकों, 66 करोड़ वर्ष पहले जब इस धरती पर डायनासोर, विभिन्न प्रकार के विचित्र जानवर अस्तित्व में थे। लेकिन एक दिन अंतरिक्ष से एक उल्कापिंड पृथ्वी की ओर दौड़ा और उस उल्कापिंड के भयानक प्रभाव से वे सभी जीव-जन्तु मर गये। पाठक मित्रों, प्रकृति अमर है! उसने अपनी उत्पत्ति यहीं नहीं रोकी। मनुष्य का जन्म भूत से हुआ और गुफा में रहने वाले मनुष्य ने पहिये, जानवरों, आग का आविष्कार किया और गुफा को छोड़कर मिट्टी के घर में रहना शुरू कर दिया मन में अच्छे सकारात्मक विचार पैदा करें, ईश्वर का अविष्कार हुआ, उन्होंने ईश्वर की खोज कर सत्य को धरती पर उतारा, फिर उन्होंने उस ईश्वर की प्रतिदिन सुबह-शाम पूजा करना शुरू कर दिया और इस युग को सती युग कहा जाता है! दोस्तों इंसानी जानवर यहीं नहीं रुका! अपने जिज्ञासु मन से. झूठ की सीमा की खोज की जो प्रकाश से परे अंधेरे में रहने वाले सत्य को मारता है और दफना देता है, शैतान की खोज की। उन्होंने रक्तपिपासु, मांस खाने वाले देवताओं, नर्क, पाताल, अंधेरी दुनिया की काली जादुई शक्तियों की खोज की, समय के साथ, उन्होंने इन दोनों देवताओं के बीच अंतर को पहचान लिया कि यह सत्य का देवता केवल हमारी परीक्षा ले सकता है, हमें वह नहीं दे सकता चाहना । लेकिन! लेकिन अंधकार का यह दूसरा दुष्ट देवता हमें जो चाहे दे सकता है, बिना किसी प्रयास के, हम जो चाहें दे सकते हैं एक सुखी जीवन, एक बड़ा घर, प्रचुर धन और बदले में उसे क्या देना होगा? , वह एक इंसान का? या कोई जानवर? जैसा भी हो। कलियुग की उत्पत्ति उसी समय हुई, जब मनुष्य शैतान, शैतान की पूजा करने लगा।

आनंद आया. इसके लिए कुछ लोगों ने उस शैतान से अपनी आत्मा का सौदा भी कर लिया, आज देश के विभिन्न क्षेत्रों में गुप्त रूप से इल्लुमिनाती संस्था के करोड़ों-अरबों उपासक हैं।
इस संगठन में बड़े-बड़े फिल्मी सितारे/सितारे भी शामिल हैं। आधी रात के आसपास घने जंगलों, गुफाओं, हिमालय, कब्रिस्तानों, समुद्र के नीचे की गुफाओं, मुर्दाघरों, बड़ी इमारतों के फ्लैटों में काले कपड़े पहने ये शैतान उपासक रात्रिकालीन पूजा शुरू करते हैं, जो आज तक वहीं है। एकता है, लेकिन एकता के बिना इस पूजा को आज तक किसी ने नहीं देखा! और जो कोई भी इसे देखता है वह फिर कभी मानव बस्ती में नहीं देखा जाता है। वूडू बाग भी उनमें से एक था। जैसे ही उसे एहसास हुआ कि अफ्रीकी आदमी शैतान था, धाऊ के कान गर्म हो गए और उसकी छाती डर से धड़कने लगी। उसके बगल में एक गोल भूरे रंग का बर्तन था, बर्तन के ऊपर एक गोल थाली और उसके ऊपर एक गिलास था. धाऊ ने गिलास उठाया, प्लेट एक तरफ रख दी, गिलास को बर्तन में डुबाकर पानी निकाला और पानी अपने सूखे गले पर डाला। उसने गिलास वापस बर्तन पर रखते हुए लड़के की ओर देखा और कहा।
"लेकिन हम ऐसा क्यों कर रहे हैं, और वह मुझे यहाँ क्यों लाया है?" धाऊ के वाक्य पर छोटे लड़के ने धीमी मुस्कान के साथ उनकी ओर देखा और फिर धीरे से अपनी नजरें दीवार की ओर घुमाईं, वैसे ही धौ ने भी उधर देखा। सफ़ेद दीवार पर मकड़ी का जाला था और उस जाले के चारों ओर एक छोटा सा काला कीड़ा उड़ रहा था। लेकिन मकड़ी जाले पर चुपचाप बैठी थी, अचानक कहीं से हवा का झोंका आया और कीड़ा जाले में फँस गया, यह देखकर लड़के ने धीरे से धाऊ की ओर देखा।
"अंकल! वह काला आदमी हमारे देश का नहीं है! वह अफ्रीकी देश का है। अफ्रीकी देश में काला जादू की एक तंत्र-मंत्र है जो इस कलियुग में भी मौजूद है!"

क्रमश :

अन्य रसप्रद विकल्प