Duniy ki Ajibogarib Jodiyan books and stories free download online pdf in Hindi

दुनिया की अजीबोगरीब जोड़ियाँ

 

                                        दुनिया की अजीबोगरीब जोड़ियाँ 

 

कहा गया है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती  हैं  . शायद ठीक ही कहा गया है . दुनिया में अनेक  ऐसी विचित्र  जोड़ियां हैं जिन्हें  देख कर या सुन कर हैरान होना स्वाभाविक है . ऐसी ही कुछ जोड़ियों की बात करते हैं , आरंभ अपने ही देश से करते हैं - 


1   महालक्ष्मी और रवींद्र चंद्रशेखरन -  दक्षिण भारत की प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री  महालक्ष्मी और रविंद्र चंद्रशेखरन की जोड़ी भी अनोखी जोड़ी की मिसाल हैं  . इन्होंने 2022 में शादी की थी और उसके बाद से वे हर पल आनंद से साथ जी रहे हैं  . रवींद्र  तमिल फिल्म जगत के जाने माने निर्माता निर्देशक हैं और उम्र में महालक्ष्मी से 20 साल बड़े हैं और वजन में भी लगभग तीन चार गुना ज्यादा  . फिर भी एक फिल्म के सेट पर दोनों में दोस्ती हुई , फिर दोस्ती प्यार में बदल गयी  . महालक्ष्मी उनके प्यार में इस कदर डूब गयीं कि अपनी पहली शादी तोड़ कर उनहोंने रवींद्र  से शादी कर ली जबकि पहली शादी से उनका एक बच्चा भी था  . 


2 . काइल जोन्स और मजोरी मैकुल ( Kyle Jones and Marjorie McCool ) -  काइल और मजोरी की उम्र में 60 साल से भी ज्यादा का अंतर है यानि मजोरी लगभग काइल की  दादी की उम्र की हुईं  . काइल की माँ का कहना है कि काइल को शुरू से ही अपने से काफी बड़ी औरतों की तरफ आकर्षण था  . जब काइल 22 साल का था तब उसकी  पहली गर्लफ्रेंड 50 साल की थी और वह उस के साथ डेट करता था   .


काइल की मजोरी से पहली मुलाकात 2009 में एक बुकस्टोर में हुई थी  . उस समय मजोरी का  37 वर्ष पहले  अपने पति से ब्रेकअप हो चुका था और उसके छः बच्चे थे  . 2014 में दोनों ने एक टीवी सीरियल ‘ एक्सट्रीम लव ‘ में काम किया था  . काइल और मजोरी दोनों फिजिकल भी रहे हैं  . पर काइल मोनोगेमस ( एक विवाह वाला ) नहीं है  . कहा जाता है कि उनका रिश्ता एक दूसरी  औरत एना रोनाल्ड के साथ भी रहा है  . एना 68 वर्ष की है और वह काइल की माँ से भी उम्र में बड़ी है  . 


3 .  ब्रिटनी और ब्रिआना  सलयेर्स -    ( Brittany and Briana Salyers )  - ब्रिटनी और ब्रिआना ,उम्र 37 वर्ष , दोनों अमेरिका की जुड़वीं बहनें हैं  . दोनों की सिर्फ शक्ल ही नहीं मिलती हैं बल्कि दोनों की आदतें , पोशाक आदि सभी एक समान हैं . विडंबना देखिये दोनों ने 2018 में अपनी अपनी  शादी भी जुड़वा भाईयों के साथ किया है . लगभग तीन साल बाद चार महीनों के अंतराल में दोनों ने अपने अपने बच्चे को जन्म दिया . ब्रिटनी ने जेट को जन्म दिया जबकि ब्रिआना ने जिक्स को . दोनों बच्चे भी देखने में जुड़वां लगते हैं . 


4  .  एना और लूसी डिंके ( Anna and Lucy DeCinque )  -     एना और लूसी डिंके , उम्र 35  वर्ष , दोनों पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर की  रहने वाली जुंडवा  बहनें हैं  . दोनों का कहना था कि उनकी सभी चीजें समान हैं और वे उन्हें आपस में शेयर करती हैं  .  TLC की टीवी सीरीज ‘ एक्सट्रीम सिस्टर्स ‘ सीजन 1 के अंत में उन्होंने कहा कि उनका मंगेतर भी एक ही लड़का बेन है  .  बेन का कहना है कि एना और लूसी दोनों उसकी दुनिया हैं और दोनों से एक समान  ही प्यार करते हैं  . पर ऑस्ट्रेलिया में कानूनन ऐसा संभव नहीं है इसलिए हो सकता है उन्हें किसी अन्य देश में जाना पड़े , जैसे - मलेशिया और इंडोनेशिया   . 
5 .    दाना सुल्ताना और एस्टेबान लंडरौ   ( Danna Sultana and Esteban Landrau ) - डाना एक कोलंबियन ट्रांसजेंडर मॉडल हैं  . वे जन्म से पुरुष हैं पर सर्जरी करा कर औरत बनीं  . एस्टेबान जन्म से स्त्री हैं पर सर्जरी के बाद पुरुष बने  .डाना ने एस्तेबान को अपना पति चुना और पति एस्तेबान नेचुरल रूप से गर्भवती हुए हैं क्योंकि  दोनों ने अपने जन्मजात सेक्स ऑर्गन  को यथावत रखा था  . हैं न अजीबोगरीब  . 
6  .  अमली जेनिंग्स और सीन ( Amalie Jennings and Sean) -  डेनमार्क की अमली जेनिंग्स का वजन बहुत ज्यादा था  . उन्हें “ सुपर फैट साइज 30 बॉडी “ श्रेणी में रखा गया   .  “ सुपर फैट साइज 30 बॉडी “ का अर्थ होता है बहुत ज्यादा वजन वाला व्यक्ति जिसके शरीर में फैट का वजन उसके वजन का 30 % है , जैसे अगर किसी का वजन 100 kg है तो उसमें 30 kg फैट ( चर्बी ) है  . अमली को अपने बॉडी से इतनी नफरत थी कि वे खुद अपने शरीर को नुकसान पहुंचाया करती थीं  . 2008 में उनकी मुलाकात एक ब्रिटिश पुरुष सीन से ऑनलाइन विडिओ गेम के दौरान हुई   . सीन एक औसत साइज और वजन वाले पुरुष थे  . उन्हें अमली पसंद आ गयीं  और दोनों ने शादी कर ली  . सीन से शादी के बाद अमली U . K . चली गयीं  .   

7 .  यूडोक्सी यावो और ग्रैंड P ( Eudoxie Yao and  Grand P's ) - यूडोक्सी यावो एक अफ़्रीकी मॉडल हैं  जिन्हें  ‘ अफ्रीका की  किम कार्दशियन ‘ भी कहा जाता है  .मूसा संदीआणा काबा   जिन्हें प्यार से ‘  ग्रैंड P ‘ भी कहा जाता है एक  गिनीयन सुपर सिंगर  हैं और काफी अमीर  हैं  .  यूडोक्सी का कद 5 ‘ 6 “ है और वजन 94 kg है  . मूसा का कद बहुत छोटा है 3 ‘ 6 “ और वजन भी बहुत कम करीब 45 kg  या कम  . 2019 से  दोनों डेट कर रहे हैं और उनमें प्यार बहुत है  . जब दिसंबर 2003 में दोनों एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में भाग लेने  घाना ( अफ्रीका ) गए थे तब  यूडोक्सी ने एक कार्यक्रम में अपने रिश्ते को स्वीकार किया और कहा कि जल्द ही वे बंधन में होंगे  . 


8  .  मार्टिन वैन बुरेन और ऐना  हैनिंग स्वान  ( Martin Van Buren And Anna Haining Swan ) -   यह बहुत पुरानी बात है  उन्नीसवीं - बीसवीं शताब्दी  की  . मार्टिन वैन बुरेन पहले एक सर्कस में थे और बाद में अमेरिकी स्कूल टीचर बने   . वे काफी भारी भरकम कद वाले व्यक्ति थे  , 7 ‘ 9 ‘ लंबे और 215 kg वजन वाले आदमी थे जिन्हें  ‘ केंटकी जायंट  ‘ ( Kentucky Giant )कहा जाता था  . उनकी मुलाकात कनाडा में एक सर्कस में ऐना हैनिंग से हुई जो स्वयं 7 ‘ 11 “ की थीं  . दोनों में प्यार हुआ और फिर शादी  . 


9 .  अहमद मोहम्मद डोर और साफिया अब्दुल्लाह     ( Ahmed Muhammed Dore and Safia Abdullah )  अहमद का जन्म 1897 में सोमाली ( अफ्रीका ) में हुआ था  . 112 की उम्र में उन्होंने 17 वर्षीय सफिया से विवाह किया था जबकि उस समय उनकी  पांच पत्नियां थीं और वे 13  बच्चों के पिता थे  . साफ़िया उनके साथ खुश थीं और कहा जाता है कि अहमद और भी बच्चे चाहते थे  . 


10 . अंतोन क्राफ्ट और चीन  बेल    (  Anton Kraft And China Bell ) -  अंतोन क्राफ्ट अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य के रहने वाले हैं  . वे एक बॉडीबिल्डर हैं पर उनकी लंबाई मात्र 4 ‘ 4 “ है  . वे अपने वजन से चार गुना ज्यादा वजन उठाते हैं जो इस श्रेणी का सबसे शक्तिशाली पुरुष माना जाता है  . क्राफ्ट का कहना है कि उन्होंने सदा अपने से ज्यादा लंबी गर्लफ्रेंड से डेट किया  है  .  उनकी शादी 6 ‘ 3 “ लंबी चीन बेल से हुई है जो एक ट्रांसजेंडर औरत हैं जो  जन्म  से पुरुष थीं . 


11  .  सीन स्टीफेंशन और मिंडी निस   (  Sean Stephenson And Mindie Kniss ) - सीन एक अमरीकी थेरेपिस्ट , लेखक और वक्ता थे  . उन्हें जन्म से ही ऑस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा  ( osteogenesis imperfecta ) की बीमारी थी   . इस रोग में हड्डियां बहुत ज्यादा कमजोर होतीं हैं  . उनकी लंबाई मात्र 2 फ़ीट 8 इंच थी और वे व्हीलचेयर पर चलते थे  . 2012 में उनकी शादी  अमेरिका के एरिज़ोना की मिंडी निस से हुई  . मिंडी एक नार्मल सुंदर लंबी महिला थीं  .  हालांकि 2019 में उनका निधन हो गया पर मिंडी निस का कहना है कि उनका सेक्स लाइफ बिलकुल नार्मल रहा था  . 

 

12  . सैनी मासिलेला और हेलेन शाबांगु  ( Saneie Masilela and Helen Shabangu ) - साउथ अफ्रीका के सैनी 9 साल की उम्र में दुनिया के सबसे कम उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने  . सैनी की शादी 62 वर्षीय हेलेन से हुई  . हेलेन के पहले से ही शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं जिनकी उम्र 28 और 38 वर्ष है  . कहा जाता है कि अपने मृत पूर्वजों के कहने पर उन्होंने ऐसा किया है  . 


13  .  पिक्सी फॉक्स और जस्टिन जेडलिका ( Pixee Fox and Justin Jedlica ) - वैसे जोड़ियां स्वर्ग से बन कर आती हैं , यह जोड़ी सर्जन के यहाँ बनी थी  . 25 साल की  पिक्सी ने 17 बार प्लास्टिक सर्जरी कराई ताकि वे रियल लाइफ में बार्बी डॉल दिखें   . वहीँ दूसरी तरफ 35 वर्षीय जस्टिन ने 340 कॉस्मेटिक सर्जरी कराई ताकि वे केंट गुड्डे की तरह दिखें   . रियल लाइफ में  दोनों बार्बी डॉल और केंट डॉल की तरह रोमांटिक रिश्ते में हैं हालांकि इस रिश्ते को वे प्लास्टिक लव का नाम देते हैं और उनकी शादी नहीं हुई है  . 


14   . पॉल और मारिया बतज़्की     ( Paul And Maria Butzki )  -  ये एक ऐसा उदाहरण है जिस में एक औरत अपने पति से ब्रेकअप के बाद दूसरी शादी करती है फिर कुछ वर्षों के बाद वह अपने वर्तमान और पूर्व पति दोनों के साथ रहने का फैसला करती है  . मारिया का पहले पति पीटर से ब्रेकअप हो गया था  . उसने पॉल से दूसरी शादी की  . फिर कुछ समय बाद उसे लगा कि वह अपने एक्स पीटर के बिना नहीं रह सकती है  . फिर उसने अपने दोनों पतियों के साथ रहने का फैसला सर्वसम्मति से लिया और इसी रिश्ते से तीनों  ख़ुश और संतुष्ट थे  

 

समाप्त 


नोट - उपरोक्त जानकारियां  कुछ पत्रिकाओं / गूगल से प्राप्त हुई हैं  और उन्हें  यथासंभव अनुवाद कर प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है  . 

अन्य रसप्रद विकल्प