भागने की प्लानिंग - 1 Shree Shiv द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
  • आई कैन सी यू - 41

    अब तक हम ने पढ़ा की शादी शुदा जोड़े लूसी के मायके आए थे जहां...

  • मंजिले - भाग 4

                       मंजिले ----   ( देश की सेवा ) मंजिले कहान...

  • पाठशाला

    पाठशाला    अंग्रेजों का जमाना था। अशिक्षा, गरीबी और मूढ़ता का...

  • ज्वार या भाटा - भाग 1

    "ज्वार या भाटा" भूमिकाकहानी ज्वार या भाटा हमारे उन वयोवृद्ध...

  • एक अनकही दास्तान

    कॉलेज का पहला दिन था। मैं हमेशा की तरह सबसे आगे की बेंच पर ज...

श्रेणी
शेयर करे

भागने की प्लानिंग - 1

Hello guys ❤️

एक आलीशान घर दुल्हन की तरह सजाया गया था। एक बहुत बड़े बिजनेस मैन की बेटी शादी आज होने वाली थी। वहां सिक्योरिटी भी बहुत टाइट थी।

उस घर का कौने कौने पर नजर रखी जा रही थी।

मिस्टर आहूजा ने आज घर पर शादी थी। पूरा घर रिस्तेदारो, और मेहमानों से भरा हुआ था।

"आज इस शादी में वो चोर जरूर आएगा।, पूरी मुम्बई में आतंक मचा के रखा है।, गलती की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए", इंस्पेटर पारस ने कहा।

आप बेफिक्र रहिए सर हर कोने में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और बाहर भी सिक्योरिटी बहुत टाइट है अगर वह आ ही गया ना तो यहां से बचकर जा नहीं पाएगा।", सब इंस्पैक्टर ने कहा।

घर की चहल पहल से अलग एक कमरे में एक लड़की मिन्नते कर रही थी।

"दीदी pls ऐसा मत कीजिए,घर में किसी को पता चल गया तो काकी मुझे बहुत करेंगी। आज आपकी शादी है और आप भागने की सोच रही है। भगवान के लिए pls ऐसा मत कीजिए ", श्रेया ने अपने घुटने के बल बैठ कर कहा।

तुम समझती क्यों नहीं हो श्रेया ये शादी नहीं है ये मेरी खुशियों का सौदा है। जो मेरे मां बाप उस कलूटे से करवाना चाहते है।, तुम अच्छे से जानती हो मैं ये शादी नहीं करना चाहती।, मेरा अपना हीरोइन बन ने का है। और मैं उसे पूरा करके रहूंगी।", दुल्हन के कपड़ों प्रतिज्ञा अपने ब्रीफकेस में गहनों के बॉक्स रख कर बोली।

"दीदी आप अपने सपनों को शादी के बाद भी पूरा कर सकती है।, आप अपने होने वाले हसबैंड को भी तो बता सकती हो वो आपके हर सपने को पूरा करने में मदद करेंगे।", श्रेया ने बड़े ही मासूमियत से कहा।

"वो दिमाग से कम अक्ल है।, मैने उसे समझने की कोशिश की थी, बहुत रिक्वेस्ट भी लेकिन उस सांड मेरी एक नही सुनी, मैने उसे शादी तोड़ने की धमकी भी दी", बोलते बोलते प्राची का गला भर आया।

"फिर क्या कहा सांड ने दीदी?", श्रेया बहुत मासूमियत से बोली।

प्राची की आंखो में अंशू आ गए वो धम्म से नीचे बैठ गई।

श्रेया का हाथ अपने हाथो में लेकर प्राची बोली," उसने कहा कि पापा ने मुझे अपनी बिज़नेस डील के लिए बेच दिया मैं uaki गुलाम से ज्यादा कुछ नहीं।"

ये सुनकर श्रेया की आंखो में भी अंशू आ गए। श्रेया अपने अंशूओ को पोंछ कर बोली," दीदी वो सांड झूठ भी तो बोल सकता है। मालिक ऐसा नहीं कर सकते। अगर आप चले गई तो शादी कौन करेगा?"

प्राची श्रेया के गाल पर हाथ फेर कर बोली," मुझे नहीं पता उस सांड से शादी कौन करेगा, अब मुझे कोई परवाह नहीं है पापा ने मुझे अपनी बिजनेस डील के लिए उस सांड को बेच दिया।, श्रेया मैं तुमसे भी नहीं बोल सकती कि तुम मेरी जगह बैठकर शादी कर लो मैं तुमसे प्यार करती हूं और तुम्हें जीते जी उस नर्क में नहीं फेक सकती।"

प्राची अपने मन में बोली," वैसे भी पापा तुम्हारे साथ बहुत अन्याय कर रहे हैं जिस दिन तुम्हें अपनी असलियत का पता चलेगा, इस दिन न जाने तुम पर क्या गुजरेगी।"

प्राची की बात सुनकर श्रेया का दिल पिघल जाता है क्योंकि उस पूरे घर में सिर्फ एक प्राची ही थी जो हमेशा उसकी मदद करती देखभाल करती है और उसे बहुत सारा प्यार देती नहीं तो अब तक श्रेया उस घर में रहने वाले जानवरों के अत्याचार से कब का मर गई होती।

प्राची और श्रेया की बात कोई उनके कमरे की खिड़की के बाहर खड़ा होकर सुन रहा था। और उसे कमरे में क्या हो रहा है वह देख भी रहा था।

श्रेया प्राची के कमरे से दौड़ कर बाहर जाती है।

प्राची पीछे से आवाज लगाकर बोली," अब तुम कहां जा रही हो किसी को कुछ मत बताना नहीं तो मैं अपनी जान दे दूंगी।"

श्रेया के कदम एकदम से रुक जाते हैं।

श्रेया पीछे पलट कर बोली," दीदी आप टेंशन मत लो मैं आपकी शादी नहीं होने दूंगी और आपको भागने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। मैं अभी मालकिन को सब बताती हूं।वो अपनी बेटी की मदद जरूर करेंगे।"

प्राची श्रेया को रोकती उससे पहले ही श्रेया वहां से जा चुकी थी प्राची को अच्छे से पता था उसकी मां श्रेया की एक भी बात नहीं मानेंगे अगर श्रेया ने जीत की तो श्रेया को एक दो चांटे भी जड़ देंगी।

दूसरी तरफ.......

श्रेया दौड़कर कल्याणी के कमरे में जाती है। कल्याणी अपनी बहनों के साथ बैठकर गप्पे लड़ा रही थी श्रेया को देखकर कल्याणी एकदम से बातें करना बंद कर देती है और अपनी सभी बहनों को वहां से जाने के लिए बोल देती है। क्योंकि कल्याणी को पता था अगर श्रेया उसके कमरे में आई है तो कोई ना कोई बहुत जरूरी बात होगी तब ही उसने उसके कमरे में आने की हिम्मत की है।

कल्याणी की सभी बहने बाहर चली जाती है कल्याणी श्रेया को अपने कमरे में खींचती है और धर्म से दरवाजा बंद कर देती है।

खींचने की वजह से श्रेया जमीन पर गिर पड़ती है।

कल्याणी पलट कर अपनी आंखें निकाल कर श्रेया से बोली," अगर कोई जरूरी काम नहीं हुआ ना तो तुझे इस कमरे आने की सजा तेरी खाल उधेड़ कर दूंगी।"

श्रेया जल्दी से खड़ी होती है और कल्याणी के पैर पड़कर बोली," मालकिन प्राची दीदी की जिंदगी बचा लो मालिक ने प्राची दीदी को उसे मोटे आदमी के हाथों बेच दिया है प्राची दीदी अपने सपने पूरे करना चाहती है। प्लीज मालकिन उनकी मदद कर दो यह शादी होने से रोक दो।"

कल्याणी गुस्से से श्रेया के बाल खींच कर बोली," अपनी जुबान पर ताला लगा कर रख, अगर किसी के सामने तूने ये बकवास की तो तेरी जान ले लूंगी।, तुझे पता भी है कितने रूपए की डील हुई है।"

कल्याणी की बात सुन श्रेया की आंखों में आंसू आ जाते है।

श्रेया अपने हाथ जोड़ कर बोली," मालकिन pls दीदी के साथ ऐसा मत करो वो बहुत अच्छी है। कोई मां बाप अपनी बेटी के साथ ऐसा कैसे कर सकतें है? दीदी को छोड़ दो उनकी जगह मुझे भेज दो।"

श्रेया की बात सुन कल्याणी हंसते हुए बोली," बड़ी उतावली हो रही है।, कुछ दिन रुक अगला no. तेरा ही है।

मालकिन.... श्रेया आगे कुछ बोलती उस से पहले कल्याणी श्रेया के गालों को चांटों से लाल कर देती है।

"अपने मुंह पे ताला लगा और इस कमरे से बाहर जा और हां एक और बात मैं तुझे बता दू वो लड़की मेरी बेटी नहीं है।", कल्याणी ने बोलकर, श्रेया को धक्का मार कर बाहर निकल देती है।

श्रेया अपने चेहरे को ढकती हुई अपने आंखो में अंशू लेकर ऊपर प्राची के कमरे में चल देती है।

दूसरी तरफ......

एक लड़का अपनी रोल्स रॉयस में घर के अंदर एंट्री करता है।

To be continue.......