Oh My God 2 books and stories free download online pdf in Hindi

Oh My God 2

Starring: Akshay Kumar, Pankaj Tripathi, Yami Gautam, Pavan Malhotra, Aarush Varma, and others

Director: Amit Rai

Producers: Viacom 18 Studios, Cape Of Good Films

Music Directors: Vikram Montrose, Hansraj Raghuwansi, Djstrings, Pranaay, Sandesh Shandiliya

Cinematographer: Amalendu Chaudhary

Editors: Suvir Nath



अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम की मुख्य भूमिकाओं वाली ओह माय गॉड 2 अब सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। कॉमेडी-ड्रामा अमित राय द्वारा लिखित और निर्देशित है। आइए देखें यह कैसा है।

Story:
कांति शरण मुग्धाल (पंकज त्रिपाठी) पूजा सामग्री बेचने वाला एक स्टॉल चलाता है। वह भगवान शिव के कट्टर भक्त हैं और उनके दो बच्चे हैं। कांति का बेटा विवेक (आरुष वर्मा) एक बड़ी मुसीबत में फंस जाता है क्योंकि उसके स्कूल के शौचालय में हस्तमैथुन करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। स्कूल प्रबंधन ने विवेक को उसके अभद्र व्यवहार के लिए स्कूल से निकालने का फैसला किया। कांति अपने परिवार के साथ कुछ दिनों के लिए एक अलग जगह पर जाने का विकल्प चुनता है। तभी उसकी मुलाकात भगवान शिव के एक दूत से होती है, जिसका किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है। भगवान का दूत कांति को समझाता है कि उसके बेटे की कोई गलती नहीं है और वह कांति को अपने बेटे के लिए लड़ने की सलाह देता है। कांति ने आगे क्या किया? यह बाकी कहानी का हिस्सा है।

Plus Points:
देश में वर्जित माने जाने वाले विषय को चुनने के लिए पूरी टीम और खासकर निर्देशक अमित राय को विशेष सराहना। फिल्म बिना उपदेश दिए मनोरंजक तरीके से यौन शिक्षा की आवश्यकता पर जोर देती है। इसमें स्कूलों में यौन शिक्षा की कमी के दुष्परिणामों पर ठोस तरीके से चर्चा की गई है।
हाल ही में छत्रीवाली नाम की एक हिंदी फिल्म ने भी इसी मुद्दे पर बात की है, लेकिन ओह माई गॉड 2 के साथ जो बात अच्छी लगती है वह यह है कि फिल्म को ठोस हास्य, सराहनीय संवाद और शानदार प्रदर्शन के साथ पैक किया गया है। ऐसे कई सीन हैं जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे।
अक्षय कुमार शानदार प्रदर्शन करते हैं और उनकी स्क्रीन उपस्थिति देखने में आनंददायक है। वह जब भी स्क्रीन पर आते हैं तो अपना गहरा प्रभाव छोड़ते हैं। जब एक शक्तिशाली विषय अक्षय कुमार जैसे स्टार से मिलता है, तो परिणाम ओह माई गॉड 2 होता है। अक्षय कुमार के लिए लिखे गए संवाद शानदार थे, और वे कहानी को आगे बढ़ाते हैं।
पंकज त्रिपाठी हमें आश्चर्यचकित करने में कभी असफल नहीं होंगे, और यहां ओह माई गॉड 2 में, उन्होंने अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है। उनकी कॉमेडी टाइमिंग लाजवाब है और उनसे जुड़े कोर्ट रूम के दृश्य बहुत अच्छे आए हैं। एक विशेषज्ञ वकील के रूप में यामी गौतम का प्रदर्शन इस कॉमेडी ड्रामा में सोने पर सुहागा है।
ऑरुष वर्मा अपनी दी गई भूमिका में काफी अच्छे हैं। अदालत कक्ष की कार्यवाही अच्छी तरह से तैयार की गई है। विशेष रूप से एक यौनकर्मी से जुड़ा दृश्य फिल्म को अगले स्तर पर ले गया क्योंकि यह यौन शिक्षा के सार को शानदार ढंग से व्यक्त करता है। जज के रूप में पवन मल्होत्रा बिल्कुल फिट बैठते हैं।

Minus Points:
हालांकि अक्षय कुमार की भूमिका प्रभावशाली है, लेकिन प्रशंसकों को थोड़ी निराशा हो सकती है क्योंकि स्टार अभिनेता के पास अधिक स्क्रीन समय नहीं है। पहले हाफ की हलचल और ठोसता के बाद, दूसरे हाफ के शुरुआती कुछ मिनटों में ग्राफ में गिरावट आती है। कुछ दृश्यों में गति थोड़ी धीमी है।
फिल्म को और भी मनोरंजक बनाने के लिए संपादन टीम कुछ दृश्यों की लंबाई कम कर सकती थी। हालाँकि, ये मामूली गति बाधाएँ हैं, और ये दर्शकों को ज्यादा विचलित नहीं करते हैं।

पूरा रिव्यु पड़ने के लिए थैंक यू, प्लीज रेटिंग दे और मुझे मातृभारती पर फॉलो करे आप अगर चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम पे भी फॉलो कर सकते है
Instagram:- @thenikhilsharma27

अन्य रसप्रद विकल्प