अधूरा लफ्ज़ - 2 Hiral Zala द्वारा फिक्शन कहानी में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

अधूरा लफ्ज़ - 2

( ऑफिस में सब काम की चिंता में होते है। संजय सर पायल को फ़ोन लगाते हे। पायल ऑफिस में आती हैं। सब कल बॉस आने वाले है उनकी बात कर रहे होते है। लेकिन पायल अपने मजाकिया अंदाज से सबको समझा लेती है। )

अब आगे


सुबह होती है और पायल अपनी आंखों को सहलाते हुए फोन को देखती है और तब उसे मालूम पड़ता है की 8:30 बज गए हैं।


( पायल थोड़ा डर जाती है और जल्दी से ऑफिस निकलने के लिए तैयार होती है । )

( पायल की आंटी उसे नाश्ता करने के लिए कहती है लेकिन जल्दी जल्दी में वो नाश्ता भी नहीं करती )

######################

( दूसरी ओर ओबरॉय इंडस्ट्री के मालिक अनंत ओबरॉय ऑफिस में पोहोच जाते हैं। )

( फॉर्मल सूझ , ब्लेजर , हाथ में रोलेक्स ,
उनका ऐसा अंदाज़ देख के ऑफिस में सब चौक जाते है लेकिन अभी तक उनका चेहरा नहीं दिखाई पड़ता । )


पायल ऑफिस आने के लिए अपनी गाड़ी को तेज़ चलाती है मगर रास्ते में उसकी गाड़ी का टायर पंचर हो जाता हैं।

ऑफिस में सब पायल के मौजूद ना होने से एक दूसरे की ओर देख के इशारा करते है के पायल को इतना समझाने के बावजूद वो इतनी लापरवाही करती हैं।

गाड़ी ठीक कराते कराते पायल को बोहोत देर हो जाती है और वो 9: 30 बजे ऑफिस पहुंचती हैं।


पायल ऊपर जा रही होती है तभी रिसेप्सनिस्ट उसको रोक कर कहती है की मैम सर का ऑर्डर हे के मीटिंग खत्म होने से पहले किसी को भी अंदर ना आने दिया जाए।


पायल हड़बड़ी में कहती है की नम्रता , लेकिन मेरी गाड़ी पंचर हो गई थी।

लेकिन नम्रता उसे ऊपर नही जाने देती और पायल अपने टेबल पे जा कर अपना काम करने लगती हैं।


11:00 बजे मीटिंग खत्म होती है ।

सब मीटिंग रूम में से बाहर आ रहे होते है। और वो लोग पायल को देखते हैं।

आकाश : तोह..आज क्या बहाना है आप के पास

पायल : आई एम सॉरी...लेकिन मेरी गाड़ी का टायर पंचर हो गया था ।

साक्षी : पायल तुम्हे पता है संजय सर बोहोत गुस्से में है, तुम्हारी वजह से बॉस ने उनको डाट दिया ।

पायल : लेकिन मेरी कोई गलती नहीं है , रुको में उनसे अभी बात करती हूं।


पायल सीढ़ीयो से ऊपर जाती है की अचानक उस के फोन की रिंग बजती है और वो फोन उठा के ऊपर की ओर जाती हैं।


( लेकिन दूसरी तरफ ऊपर की ओर से अनंत आ रहे होते है और पायल बात करते करते सीढ़ी से फिसलने वाली होती है की उसी वक्त अनंत - पायल को अपने दोनो हाथों से उसकी कमर पकड़ के उनकी ओर खीच लेते हैं और पायल को बच्चा लेते हैं तभी अनंत का चेहरा दिखता हैं। )


( आंखों में तेजस्वी स्वाभिमान , 35 साल की उमर होने के बावजूद 25 साल जितनी जवानी , एक सफल इंसान होना उनके चेहरे से साफ़ साफ़ पता चल रहा था , ऐसा लग रहा था मानो कोई बोहोत बड़ी हस्ती हों , लेकिन इन सब के साथ साथ उनकी आंखों में आग से भी ज्यादा जलता हुआ गुस्सा था , मानो कोई ज्वालामुखी जो कभी भी सब नष्ट कर सकता हैं। )

ऑफिस में सब दर जाते है , ओर एक दूसरे को इशारा करते है की आज तो पायल को कोई नई बचा सकता।


थोड़ी देर दोनो एक दूसरे की ओर देखते रहते ही लेकिन फिर अनंत पायल को अचानक से छोड़ देते है।


पीछे से संजय सर ये देख रहे होते ही और मन में सोचते है की पायल अनंत के सामने कुछ बोले ना तो अच्छा है।

अनंत : आर यू ब्लाइंड

पायल : व्हाट....सॉरी

संजय सर वहा आके अनंत से कहते है, सॉरी सर...सॉरी

पायल : लेकिन आप क्यू सॉरी बोल रहे हो।

संजय सर पायल को चुप रहने का इशारा करते है।


अनंत नीचे आके फिर पीछे मुड़के पायल को देख कर कहते है के किसी को भी ऑफिस में काम के वक्त फोन चलाने की कोई परमिशन नही दी गई है , ओर अगर कोई ऐसा करना चाहता है तो वो आराम से अपने घर में रह कर फोन चला सकता है उसे ऑफिस आने की कोई जरूरत नहीं हैं।


ओर अनंत ऑफिस से चले जाते है ओर पायल उनको बोहोत ही गुस्से से देख रही होती हैं।

##############

[ Next day ]
( सब पायल को समझाते है , दूसरे दिन पायल अनंत की ऑफिस में जाती है और वहा उसके फोन की रिंग बजती है, ओर अनंत को ये रिंग बोहोत ही वल्गर लगती है। फाइल दिखाते दिखाते पायल से अनंत की दूसरी कीमती फाइल पे पानी गिर जाता हैं। )