bulawa books and stories free download online pdf in Hindi

बुलावा

मुझे याद नहीं आ रहा है कि पिछली बार मैंने कब सामान्य महसूस किया था। मैं लगातार जीवन में यह सोचकर आगे बढ़ता हूं कि ऐसा क्या है कि मैं अपने आनुवंशिक कोड में गायब हूं जो मुझे अपने आस-पास के अन्य लोगों से इतना अलग करता है। मैं अपना जीवन जीना जारी रखता हूं, और मैं स्वयं हूं, लेकिन कभी-कभी यह मेरे लिए पर्याप्त नहीं होता है। सामान्य होने की मेरी इच्छा मुझे पागल कर देती है। कभी-कभी, मैं बस मरना चाहता हूं, सब कुछ खत्म कर देता हूं, आत्महत्या कर लेता हूं, लेकिन मैं इसे करने के लिए खुद को नहीं ला सकता। इसलिए, मैं बस अपने दुख में डूबा रहता हूं, और अपने जीवन की सामान्यता को पूरा करता हूं।

मैं एक दिन स्कूल से घर जा रहा हूँ, अपने घटिया ग्रेड और मुझे ठुकराने वाली इस लड़की के बारे में नाराज़ हूँ, जो कि कुछ ऐसा है जिससे मैं अब तक काफी परिचित हूँ, जब अचानक यह बल मुझे जमीन से उठा लेता है और मुझे पटक देता है ईंटों की दीवार में घुसकर, हवा को मुझ में से निकाल दिया, और मेरी आंखों में पानी भर दिया, और मेरी दृष्टि को विकृत कर दिया। जैसे ही मैं ऊपर देखता हूं, मेरे चेहरे से आंसू बहते हुए, मुझे एक प्रकार की छाया दिखाई देती है, जो मैंने अब तक देखे गए सबसे सफेद दांतों के साथ मुझ पर मुस्कुराते हुए देखी है। मैं एक पल के लिए इस छाया से डरता हूं, लेकिन जैसे ही मेरी आंखें साफ होने लगती हैं, मैं फ्लैश मैककॉर्मिक के अलावा किसी और का बहुत ही जाना-पहचाना चेहरा बना देता हूं, गुंडा गधा बच्चा जो कि चारों ओर की चींटियों को चुनने के लिए पर्याप्त नहीं लगता है उसका।

"छोटी बिल्ली अपने आप घूमकर क्या कर रही है?"

मैं जवाब नहीं देता, क्योंकि यह एक बेवकूफी भरा सवाल है, और मैं उसे उतना ही बताता हूं। उसकी मुस्कान द्वेष और तिरस्कार के मुड़े हुए रूप में बदल जाती है, और वह हमला करने के लिए अपनी मुट्ठी उठाता है। तभी, मिस्टर जॉनसन, वाइस-प्रिंसिपल, भागते हैं और फ्लैश को दूर खींचते हैं, निलंबन या कुछ अन्य बकवास का वादा करते हुए, मुझे अकेला छोड़ देते हैं, चोटिल और पस्त हो जाते हैं, मुझे यकीन है कि दीवार से टकराते हुए मेरे सिर से एक चोट है .
मैं अकेला घर चला गया, और अंदर चला गया। बेशक, मेरे माता-पिता कोई ध्यान नहीं देते हैं, इसलिए मैं बस अपने कमरे में ऊपर जाता हूं, और अपने बिस्तर पर फ्लॉप हो जाता हूं। लाल रंग की चादरें मुझे सुकून देती हैं, और मुझे लगता है कि मैं खुद को सिर हिलाने की भूमि पर जा रहा हूं। इससे पहले कि मैं सो जाऊं, मैं पूरे मन से प्रार्थना करता हूं।

“किसी भी देवता से जो सुन रहा है, मेरा बस एक छोटा सा निवेदन है। उन लोगों से मेरी रक्षा करो जो मुझे चोट पहुँचाते हैं, और दुष्टों को उनके कामों के लिए दंडित करते हैं। ”

अपने अनुरोध से संतुष्ट महसूस करते हुए, मैं शांति से प्रेम और पवित्रता के सपने में चला जाता हूं, मेरी इच्छाओं और उपलब्धियों से भरी दुनिया। मैं अपने पूरे जीवन में अब तक की तुलना में बेहतर सोया।
जब मैं जागता हूं, मुझे लगता है कि मेरे कमरे में कुछ बंद है। यह ऐसा था जैसे मेरे सपनों का जादू पूरी तरह से नष्ट हो गया था और कुछ भयावह और भयावह के साथ बदल दिया गया था। जब मैं अपने कोठरी के दरवाजे को देखता हूं, तो मैं जल्दी से अपनी बेचैनी को समझता हूं, और फ्लैश के अभी भी मुस्कुराते हुए चेहरे को देखता हूं। मैं चीखना चाहता हूं लेकिन मैं खुद को शोर मचाने के लिए नहीं ला सकता। धीरे-धीरे, मेरा सरप्राइज लुक एक मुस्कान में बदल जाता है, जिसे मैं नियंत्रित नहीं करता। मैं मुस्कुराना नहीं चाहता, लेकिन मैं इसकी मदद नहीं कर सकता। यह गंदगी का दाग मर चुका है। लेकिन मेरा दिमाग धीरे-धीरे घूमता है, सोचता है कि यह कौन करेगा, या मेरे दरवाजे पर इसे कील लगाने के लिए कौन परेशानी से गुजरेगा। यह मिस्टर जॉनसन नहीं हो सकता था, और यह निश्चित है कि बकवास मेरे माता-पिता नहीं थे। मेरी आँखें धीरे-धीरे आसमान की ओर मुड़ती हैं, और मैं समझने लगता हूँ। मैं मुस्कुराता हूं, और मुंह से शब्द "धन्यवाद" देता हूं। मैं अगले दिन स्कूल जाता हूँ और किसी को पता ही नहीं चलता था कि फ्लैश कहाँ गया था। मैंने खुद को करिश्माई और उनके अभिशाप से मुक्त महसूस किया, जबकि अन्य लोग उनके खोने के दुख में तैर गए। हालांकि मुझे ज्यादा परवाह नहीं थी, मैं उनकी अनुपस्थिति से काफी संतुष्ट था। सभी ने इस पर ध्यान दिया, और लोगों ने वास्तव में मुझसे बात की। मेरा आत्मविश्वास आकर्षक था और वे मेरे पास आ गए, यह महसूस करते हुए कि मैं वास्तव में कितना शांत था।

कुछ महीने बीत गए, और जीवन अच्छा था। मेरे पास दोस्तों का एक नया समूह था, मैंने फ्लैश की प्रेमिका को चोदा, और मेरे ग्रेड में वास्तव में सुधार हो रहा था। मैं अपने जीवन में एक बार के लिए खुश था। एक दिन मैं कैफेटेरिया में बैठा था, तभी मैंने देखा कि यह बच्चा अकेला बैठा है। वह मुझे देखता रहा, और यह वास्तव में मुझे चिढ़ाने लगा था। मैं उसके पास गया और उसके बगल में बैठ गया।

"अरे, तुम एक कमबख्त तस्वीर क्यों नहीं लेते, यह अधिक समय तक चलेगी।"

उसने मेरी तरफ डरपोक देखा, और मेरी तरह बनने की इच्छा व्यक्त की, वास्तव में दोस्त होने के लिए, बस खुश रहने के लिए। मैं उसके चेहरे पर हँसा, उसके खाने को फर्श पर पटकने से पहले। मैं हँसते हुए चला गया, क्योंकि मेरे दोस्त मेरे साथ शामिल हो गए और मेरे साथ उस फाग के बारे में हँसे जो मैंने अभी-अभी फेंका है। जैसे ही मैंने उस दिन स्कूल छोड़ा, मैंने जो किया उसके लिए मुझे बुरा लगा, और उस बच्चे को मैंने जो पीड़ा दी थी। मैं उसका नाम भी नहीं जानता था, इसलिए मैं फोन नहीं कर सकता था और माफी माँग नहीं सकता था, और मैं उसे स्कूल छोड़ने वाली भीड़ में नहीं पा सका, इसलिए मुझे कल ही माफी माँगनी थी।

उस रात, डेरिक ग्लोवर दुःख में घर चला गया, उस बच्चे द्वारा धमकाया गया जो वह बनना चाहता था। अपने दुखों में, वह घंटों की तरह महसूस करने के लिए रोता था, जब तक कि उसने खुद को बहते हुए महसूस नहीं किया। सोने से ठीक पहले उन्होंने प्रार्थना की।

"किसी भी देवता से जो सुन रहा है, मेरा बस एक छोटा सा निवेदन है..."

अन्य रसप्रद विकल्प

शेयर करे

NEW REALESED