Circus - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

सर्कस - 2



(उर्मी हार्दिक के पास जा कर बोली)

उर्मी : हार्दिक! तुम समझ रहे हो ऐसा कुछ भी नहीं है।

(हार्दिक हंसने लगा)

हार्दिक : मैं जानता हूं कि ऐसी कोई बात नहीं है. लेकिन अगर तुम्हारी सकल तो देखो, तुम कितनी डर गई हो।

उर्मी : तुम मुझ पर भरोसा करते हो ना?

हार्दिक : हाँ उर्मी! मुझे तुम पर विश्वास है। (वो ओम के सामने देखकर बोला) ओम तुम स्टेज पर जाओ, अब तुम्हारी बारी है।

(ओम वहा से चला गया। उर्मी हार्दिक को बोली।)

उर्मी : हार्दिक! मैं सिर्फ आपसे प्यार करती हूँ । मुझे किसी और आदमी के साथ देखकर आप शक नहीं करना।

हार्दिक : मैं भी सिर्फ तुमसे प्यार करता हूं। तुम भी मुझे किसी और औरत के साथ देखकर कोई शक नहीं करना।

(सर्कस का शो खत्म हो गया था। उर्मी और हार्दिक घर चले गए थे।)

हार्दिक सोफे पर बैठकर टीवी देख रहा था। उर्मी उसके पास गई।

उर्मी : हार्दिक...!

हार्दिक : बोलो।

उर्मी : हार्दिक...!

हार्दिक : क्या है?

(उर्मी जोर से बोली)

उर्मी : हार्दिक, मेरे सामने देखिए। मेँ आप से बात करना चाहिती हूं।

(हार्दिक अभी भी टीवी देख रहा था। उर्मी ने हार्दिक के हाथ से टीवी का रिमोट लिया और टीवी बंद कर दिया।)

हार्दिक : अरे! टीवी चालू करो, विराट की आखिरी बोल थी।

उर्मी : अगर आपने मुझसे अभी बात नहीं की, तो मैं आपको बोल बनाकर बहार फेंक दूँगी।

हार्दिक : क्या है?

उर्मी : आप जानते हैं कि कल क्या है?

हार्दिक : कल क्या है?

उर्मी : कल कौन सी तारीख है?

(हार्दिक अपने मोबाइल में देखकर बोला।)

हार्दिक : कल 8 तारीख हैं, लेकिन कल का क्या?

उर्मी : ये कौन सा महीना चल रहा है?

(हार्दिक फिर से अपने मोबाइल में देखकर बोला।)

हार्दिक : छठा महीना। लेकिन कल का क्या?

उर्मी : क्या आप भी! आपको सब कुछ याद रहेता है, सिर्फ़ खुद का जन्मदिन ही याद नहीं रहता।

हार्दिक : मुझे याद है, मैं तुम्हरे साथ मजाक कर रहा था।

उर्मी : आप हमेशा मजाक ही करते रहेते हो।

हार्दिक : Ok. Sorry. बताओ, कल का क्या प्लान हैं?

उर्मी : कल हम सर्कस के सभी कलाकारों के लिए भोजन का कार्यक्रम करेंगे और रात को हम दोनों घूमने जाएंगे।

हार्दिक : Not Bad! अच्छा, तुम जैसा चाहोगी, वैसा ही होगा।

उर्मी : तो चलो अब सो जाते हैं। कल सुबह जल्दी भी तो उठना है।

हार्दिक : Ok, Good Night.

उर्मी : Good Night.

सुबह का समय था। सूरज अभी निकला नहीं था। पंछी चहक रहे थे। उर्मी फ्रेश होकर और हार्दिक के पास गई और उसके गाल पर किस किया।

उर्मी : सुप्रभात और जन्मदिन मुबारक हो।

(हार्दिक कुछ नहीं बोला। उसने उर्मी को अपने साथ बिस्तर खींच लिया।)

उर्मी : क्या कर रहे हो?

हार्दिक : मैं अपनी पत्नी से प्यार कर रहा हूं।

उर्मी : अरे! छोड़ो मुझे। मुझे तैयार होना है।

(उर्मि खडी हो गई।)

उर्मी : चलो! अब आप भी उठ जाइए और फ्रेश हो जाईए।

(हार्दिक आलस लेकर उठा और फ्रेश होने चला गया।)

आज सर्कस में कोई शो नहीं था, लेकिन हार्दिक का जन्मदिन था, इसलिए सबके लिए खाने का इंतजाम किया गया था। सबने खूब चाव से खाना खाया। सब खाना खा कर घर चले गए थे। उर्मी को शाम के लिए तैयार होना था, इसलिए वो भी घर चली गई थी। हार्दिक को सर्कस में थोड़ा सा काम था, इसलिए वो काम खत्म करके हार्दिक घर के लिए निकल रहा था। हार्दिकने सर्कस का मेईन गेट बंद कर दिया। वो कार में बैठने ही वाला था कि उसके फोन में एक मैसेज आया। हार्दिक ने वह मैसेज देखा। मैसेज देख हार्दिक के होश उड़ गए। मैसेज में ओम और उर्मी की अश्लील तस्वीरें थीं। हार्दिक जल्दी से घर चला गया। हार्दिकने अपने घर का दरवाजा खोला तो, उर्मी और ओम उसके सामने खड़े थे। वह सोचने लगा कि उसने जो तस्वीरें देखीं वह सच थीं। वह बिना कुछ कहे अपने कमरे में चला गया। उर्मी को ये थोड़ा अजीब लगा।

ओम : मेडम! आप सर को बता देना कि मुझे पैसों की जरूरत थी, इसलिए मैं अपने अगले महीने की एडवांस सैलरी लेने आया था।

उर्मी : हाँ! मैं उन्हें बता दूंगी।

ओम : Ok, Byy.

(उत्तर में उर्मी हल्के से मुस्कुराई।)

हार्दिक ने अपने कमरे में जाकर सर्कस के मैनेजर को फोन किया।

हार्दिक : मेनेजर, आज पूरे शहर में घोषणा कर दो, कि रॉयल सर्कस में कल का अब तक का सबसे डरावना शो होगा और टिकट की कीमत भी दोगुनी कर दो।

मैनेजर : लेकिन सर अचानक! इतने कम समय में सब कुछ केसे संभव होगा?

हार्दिक : मेनेजर ! तुम उतना ही करते हो जितना मैं तुमसे कहता हूं। बाकी सब मैं संभाल लूंगा।

मैनेजर : ठीक है।

(हार्दिक ने फोन रख दिया। उर्मी हार्दिक के पास गई और बोली।)

उर्मी : चलो! मुझे एक बढ़िया जगह मिली है, मुझे यकीन है कि आपको वो जगह पसंद आएगी।

हार्दिक : उर्मी ! अभी मुझे कहीं जाना नहीं है और क्यों नहीं जाना है, वो मत पूछना।

उर्मी : ठीक है।

हार्दिक : और एक बात, कल हमारे सर्कस का अब तक का सबसे डरावना शो होने वाला है। तुम्हें और मुझे उस शो में करतब करना है।

उर्मी : लेकिन मैं कैसे?

हार्दिक : Please! तुम अभी मुझसे कुछ मत पूछो।

उर्मी : ठीक है।

(उर्मी हार्दिक का बदला हुआ स्वभाव देखकर, ज्यादा कुछ नहीं बोली।)

सर्कस के शो की घोषणा पूरे शहर में हो चुकी थी। लोग टिकट के लिए दोगुना भुगतान करने को तैयार थे। मौका देखकर मैनेजर ने टिकट की कीमत तीन गुना कर दि। कीमत बढ़ीं लेकिन भीड़ कम नहीं हुई। इस शो का नाम ''मोत का तमाशा" रखा गया था। शो शुरू हुआ। दर्शकों अपनी जगह बना ली थी। स्टंट की सारी तैयारियां मंच पर हो चुकी थी। हार्दिक मंच पर गया।

हार्दिक : प्रिय दर्शकों! आज इस सर्कस में अब तक का सबसे भयानक करतब होने जा रहा है और आप सभी इसके साक्षी बनने वाले हैं।

(उसके इतना कहते ही सबने तालियां बजाईं।)

उर्मी रेड कलर का वेस्टर्न गाउन पहनकर स्टेज पर गई। आज उर्मी इतनी खूबसूरत लग रही थी कि स्वर्ग की अप्सराएं भी पीछे छूट जाये। उर्मी मंच पर जाकर, वहां रखे पारदर्शी डिब्बे में खड़ी हो गई। डिब्बे में एक जगह थी जहाँ से तलवार निकल सकती थी। हार्दिक ने वो डिब्बा बंद कर दिया। सभी दर्शक चीखने-चिल्लाने लगे, तालीया बजाने लगे और सीटी बजाने लगे। हार्दिक ने पल भर में तलवार उर्मि के आरपार कर दी। पूरे सर्कस में उर्मि की चीख गूंज उठीं। दर्शकों में शांति छा गई थी। इस पर उन्हें आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि यहां ऐसे खूनी खेल पहले भी हो चुके थे। हाँ! इस बार करतब कुछ ज्यादा ही भयानक था। लेकिन हमेशा की तरह दर्शकों ने करतब खत्म होते ही बहार निकलना शुरू कर दिया। करतब करने वाले के साथ क्या हुआ, यह जानने में किसी को दिलचस्पी नहीं थी।

हार्दिक ने उर्मी को मार डाला था। सभी कलाकार हैरान थे कि जिस जोड़े की शादी को एक महीने से भी कम समय हुआ था, वह टूट गया और पति ने अपनी पत्नी को मार डाला। हार्दिक ने सभी सर्कस कलाकारों को धमकाया और उन्हें चुप करा दिया था। उर्मी के शव को हार्दिक ने ठिकाने लगा दिया था।

क्या हार्दिकने उर्मी को मार डाला था? जानने के लिए पढ़िए... सर्कस-3


अन्य रसप्रद विकल्प