इश्क़ आख़िरी - 5 Harshali द्वारा प्रेम कथाएँ में हिंदी पीडीएफ

इश्क़ आख़िरी - 5

तभी सोनाली सबके लिए मैगी लेके आती है । आकाश आओ तुम भी खाओ ना , सोनाली ने आकाश को बुलाते हुए कहा ,"नहीं मुझे नहीं चाहिए तुम तीनों खाले , मुझे एक इंपोर्टेंट कॉल करना है , में वो करके आता हूं " ये बोलकर आकाश वहा से चला गया और ऊपर उसके रूम के सामने जा कर कॉल करने लगा । खाते हुए मानव ने पूछा , " वैसे अमृता तुम करती क्या हो ? " तभी अमृता ने जबाव दिया मैने एमबीए किया है । ग्रेट , एमबीए किया है तो तुम्हे बिजनेस मैं भी इंटरसेट होगा ना ? मानव ने अमृता से एक्साइट्स होते हुआ पूछा । हां इंटरेस्ट तो है , लेकिन फाइनेंशियल प्रॉब्लम के वजह से में बिजनेस स्टार्ट नहीं कर सकती , अमृता ने उदास होते हुए कहा। कहा से किया है एमबीए तुमने ? जे. के. कॉलेज से , मानव के इस सवाल पर अमृता ने जवाब दिया । क्या जे. के. कॉलेज वो तो बेस्ट है एमबीए के लिए , तो तुम्ह में बिजनेस के लिए जो जो स्किल्स रिक्वायर होती है वो सब तो बेशक होंगी ही , तो तुम हमारा बिजनेस क्यों नही ज्वॉइन करती ? तुम्हे नया नया सीखने को भी मिलेगा । और मोस्ट इंपोर्टेंट मुझे एक पार्टनर मिल जायेगी , वो क्या है ना भाई बहुत है बोरिंग है , तुम भी होगी ना तो हम दोनों काम के साथ साथ एंजॉय भी करेंगे आखिरकार काम करने के किए माइंड भी तो फ्रेश होना चाहिए ना ! हम एक बार भाई से बात करते है इस सिलसिले में , मानव ने ऊपर आकाश की तरफ इशारा करते हुए कहा । मुझे भी अच्छा लगेगा वहा काम करना , अच्छा सुनो कल दी मुझे बनारस देखने के लिए ले जा रही है , तो तुम भी आओगे ? अमृता ने मानव से सवाल करते हुए कहा । ठीक है , में भाई से बात करके बताता हूं कल सुबह , वो क्या है ना वर्क लोड ज्यादा है ना इसलिए , ठीक है तो अब सोने चलते है कल जल्दी उठना भी तो है गुड नाईट दी , गुड नाईट अमृता , ये बोलकर मानव वहा से चला गया । और अमृता भी पानी भरने किचन में चली गई । आकाश ऊपर से अमृता को जाते हुए देख रहा था , तब ही मानव वहा गया और कहा " क्या भाई अभी तक सोए नहीं , लेकिन आकाश तो अपने ही दुनिया में बिजी था । भाई ...भाई क्या ध्यान किधर है आपका कब से आवाज दे रहा हूं मानव ने थोड़ी तेज आवाज में कह । तब आकाश बोला अरे नहीं मैं वो बिजनेस के बारे में सोच रहा था इसलिए , तू जा अपने रूम में जाकर सो जा।

कुछ देर बाद आकाश भी अपने कमरे में जाता है । और बेड पर लेट जाता है लेकिन नींद उसकी आंखों से कोसो दूर थी , आकाश को आज रात को हुई सारी बाते आंखो के सामने आ रही थी , कैसे अमृता उसकी बाहों में थी , उसकी आवाज , उसकी पायल की छनकार, उसके हवा में लहराते वो बाल उनकी वो महक , आकाश ने ये सब फील किया था वो भी एकदम करीब से । वो बेड से नीचे उतरा और अपने कमरे से बाहर आ गया । आकाश के कदम अपने आप ही अमृता के कमरे की और बढ़ने लगे , उसने देखा तो दरवाजा आधा खुला हुआ था , जहा से वो अमृता को देख सकता था , अमृता के चेहरे पर चांद की हल्की हल्की रोशनी पड रही थी और उसका चेहरा भी कोई चांद से कम नही लग रहा था , उसकी बालों की एक लट उसके चेहरे पर थी । आकाश के कदम अपने आप ही अमृता की और बढ़ने लगे , उसने कुछ सेकेंड्स तक अमृता को बड़े प्यार से देखा और आकाश ने हल्के से अमृता की बालों की वो लट जो उसकी आंखों पर थी उसको पीछे कर दिया , उसको कंबल ओढ़ा दिया और बाहर आके पूरा दरवाजा बंद कर लिया फिर अपने कमरे में चला गया ।

दूर खड़ा मानव इस पूरे सीन का देख रहा था , और मुस्कुरा रहा था, उसने अपने आप से की कहा , ये अभी अभी मैंने क्या देखा ! हे भगवान मेरी आंखे तो ठीक है ना , या में सपना देख रहा हूं , भाई अमृता को पसंद करते है ? लेकिन भाई को तो प्यार मैं विश्वास नहीं है ! अमृता को तो एक दिन भी नहीं हुआ हमारे घर आए, खैर जो कुछ भी हो मुझे ये बात सोना दीदी को बतानी चाहिए मानव बहुत एक्साइटेड हो कर सोनाली के रूम की और चल पड़ता है । वो सोनाली के रूम का दरवाजा नॉक करता है , अरे नही मानव ये क्या कर रहा है , भाई अभी भी जाग रहे होंगे तो ! तू भी ना पागल है एक काम करता हूं दीदी को कॉल करता हूं , मानव ने ये बाते अपने आप से ही कहकर सोनाली को कॉल लगा दिया ।

इतनी रात में कौन कॉल कर रहा है सोनाली ने नींद में अपना फोन हाथ में लेते हुए कहा , मानव का कॉल ये घर से क्यों कॉल कर रहा है , सोनाली सोचते हुए कॉल उठा लेती है । दूसरी तरफ मानव बोलता है ,"हेलो सोना दी जल्दी से अपने रूम का दरवाजा खोलो मैं बाहर खड़ा हूं मुझे आपको कुछ बताना है " अब इतनी रात को क्या बताने है तुझे , कल बता देना प्लीज अभी बहुत नींद आ रही है मुझे , सोनाली ने उबासी लेते हुए कहा । दीदी भाई और अमृता के बारे में कुछ बताना है मानव ने सोनाली से कहा । जैसे ही सोनाली ने सुना की आकाश और अमृता के बारे में कुछ बात मानव को करनी है , वो झट से बेड से नीचे उतर जाती है और जल्दी से दरवाजा खोलती है । तभी मानव सोनाली के रूम में जाता है और दरवाजा बंद करता है । सोनाली एक्साइटेड होकर मानव से बोलती है अब बता क्या बताना है उनके बारे में ?



रेट व् टिपण्णी करें

Have some happiness

Have some happiness 2 महीना पहले

Harshali

Harshali मातृभारती सत्यापित 4 महीना पहले

Preeti G

Preeti G 4 महीना पहले